France  

(Search results - 54)
  • undefined

    NewsJul 26, 2020, 6:20 PM IST

    करगिल दिवस: फ्रांस ने इस खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि, भारत के दुश्मनों को भी दिया ये कड़ा संदेश

    करगिल दिवस पर फ्रांस ने खास अंदाज में भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी। फ्रांस ने कहा, हम हमेशा भारत के साथ खड़े हैं। भारत के वीर जवानों ने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तान को धूल चटाकर जीत हासिल की थी। तभी से हर साल 26 जुलाई करगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

  • undefined

    NewsJan 30, 2020, 10:31 AM IST

    यूरोपीय संसद में भारत को मिली जीत, सीएए पर बहस का प्रस्ताव मार्च तक टला

    यूरोपीय संसद की तरफ से आए बयान के मुताबिक "भारत के नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के प्रस्ताव पर मतदान स्थगित कर दिया गया है"। अब इसे  मार्च तक टाल दिया गया है। वहीं इसके लिए होने वाले मतदान के स्थगित होने के पीछे के कारणों का उल्लेख यूरोपीय संसद ने नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत सरकार के दबाव के कारण संसद ने इस प्रस्ताव को मार्च तक के लिए टाल दिया है।

  • EU draft proposal against CAA India said, this is our Internal matter kps

    NewsJan 28, 2020, 7:12 AM IST

    सीएए को लेकर नरम पड़ा यूरोपीय यूनियन, फ्रांस ने दिया भारत का साथ बोला आंतरिक मामला

    असल में यूरोपीय संघ ने सीएए पर मसौदा प्रस्ताव पेश किया है। कुछ सांसदों ने इसे अंतरराष्ट्रीय मामला बताते हुए इस पर बहस करने का प्र्सताव तैयार किया था। लेकिन फ्रांस ने संघ को बड़ा झटका दिया है और भारत की कड़ी आपत्ति पर फ्रांस ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भारत का आंतरिक मामला है।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    NewsJan 25, 2020, 8:09 AM IST

    ड्रैगन की चाल के बावजूद आतंक पर पाक को नहीं मिलेगी ‘रियायत’

    बीजिंग में हुई एफएटीएफ की एपीजी ग्रुप की बैठक में चीन ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने की कोशिश की थी और कहा था कि पाकिस्तान में आतंक के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। बीजिंग में 23 फरवरी को ही एफएटीएफ की एशिया पैसिफिक ग्रुप की बैठक हुई है। जिसकी अध्यक्षता इस बार चीन ने की है।

  • Seeing these pictures of Trump's wife Melania and Justin Trudeau, you will also feel suspicious, pictures taken on social media

    NewsAug 27, 2019, 3:33 PM IST

    ट्रंप की पत्नी मेलानिया और जस्टिन ट्रूडो की इन तस्वीरों को देखकर आप भी करेंगे शक, सोशल मीडिया में छाई तस्वीरें

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की पहुंची थी। यहां पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो भी मौजूद थे। लेकिन इन दोनों लोगों का मिलना सोशल मीडिया में छा गया है। खासतौर से इनकी तस्वीरों के कारण। जहां पर ऐसा लग रहा है कि मेलानिया और जस्टिन एक दूसरे को किस करने जा रहे हैं। फिलहाल सोशल मीडिया में ये तस्वीरें छा गई हैं।

  • बता दें, भारत जी-7 का सदस्य नहीं है लेकिन फिर भी पीएम मोदी को इस सम्मेलन में शामिल किया गया। इसकी वजह है भारत-फ्रांस के संबंध। दरअसल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के विशेष निमंत्रण पर मोदी सम्मेलन में शामिल हुए थे। यह विश्व स्तर पर भारत की बढ़ती ताकत का संकेत है।

    NewsAug 27, 2019, 1:23 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ देने वाले चीन को हांगकांग पर लगा बड़ा झटका, सदस्य देशों ने स्वायत्तता का किया समर्थन

    फ्रांस में हुई बैठक में जी-7 देशों के सभी नेताओं ने चीन को बड़ा झटका देते हुए हांगकांग की स्वायत्तता का समर्थन किया गया। सदस्य देशों का कहना है कि जो ब्रिटेन और चीन के बीच 1984 में हुए एक समझौते में तय हुआ था। उसी आधार पर हांगकांग का स्वायत्तता बरकरार रहनी चाहिए। इसमें किसी भी तरह का छिड़छाड़ चीन को नहीं करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsAug 27, 2019, 9:52 AM IST

    तीन देशों की यात्रा से लौटने के बाद सबसे पहले अरूण जेटली के घर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा पर आज भारत लौट रहे हैं। भारत लौटने पर वह सबसे पहले दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर जाएंगे और उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। हालांकि शनिवार को ही पीएम मोदी ने जेटली के परिवार से बात की और अपनी सांत्वना दी। जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से यात्रा बीच में छोड़कर नहीं आने के लिए कहा था।

  • modi trump biaritz

    WorldAug 26, 2019, 4:50 PM IST

    पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से मनवा ली भारत के हित की सभी बातें

    फ्रांस के बिआरित्ज में जी-7 की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच की वार्ता पर सबकी निगाहें थी। लेकिन इस बातचीत के बाद प्रेस वार्ता में चर्चा के सारे बिंदु विस्तार से समझाए गए तो पाकिस्तानियों ने एक बार फिर माथा पीट लिया होगा। क्योंकि वार्ता के बागद राष्ट्रपति ट्रंप पूरी तरह पीएम मोदी के रंग में रंगे हुए नजर आए। उन्होंने वही बातें कही जो भारत के पक्ष की थीं। बैठक के बाद प्रेस वार्ता के दौरान दोनों नेताओं की केमिस्ट्री देखने लायक थी। 
     

  • Trump

    WorldAug 26, 2019, 1:41 PM IST

    अमेरिका-ईरान में समझौता कराने की कोशिश में जुटा है फ्रांस

    फ्रांस में जी-7 देशों की बैठक चल रही है। जिसमें हिस्सा लेने के लिए ईरान के विदेश मंत्री अचानक फ्रांस के बिआरित्ज शहर पहुंच गए हैं। हालांकि ईरान जी-7 का सदस्य नहीं है। लेकिन उसके विदेश मंत्री के अकस्मात वहां पहुंचने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ्रांस ने अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता कराने की कोशिश के तहत उन्हें बुलाया है। 
     

  • modi

    NewsAug 24, 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • 100 secs

    NewsAug 23, 2019, 8:27 PM IST

    पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा से पाकिस्तान के ब्लैक लिस्ट होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर मुसलमानों ने स्वागत किया

  • muslim

    NewsAug 23, 2019, 3:30 PM IST

    मुस्लिमों ने फ्रांस में किया पीएम मोदी का स्वागत लगाए भारत माता की जय के नारे, तिलमिला गया पाकिस्तान

     एयरपोर्ट पर गुजरात के वोहरा मुसलमानों ने तिरंगे झंडे के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे लगाए। मुस्लिमों द्वारा विदेश में पीएम मोदी का स्वागत किए जाने के पाकिस्तान चिढ़ गया है और पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस स्वागत के वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। जिसके पाकिस्तानी अपनी खिसियाहट विरोध जताकर निकाल रहे हैं। ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। 

  • undefined

    NationAug 21, 2019, 7:09 PM IST

    पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने जल्दी ही भारत के पास आ रहा है राफेल

    कश्मीर मुद्दे पर भारत को हर रोज युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान के लिए एक और बुरी खबर है। अगले महीने यानी सितंबर में भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमान राफेल मिल जाएंगे। इसे लाने के लिए खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ फ्रांस जाएंगे। 
     

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 6, 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।

  • Jaishankar

    NewsAug 6, 2019, 7:43 AM IST

    जानें क्यों भारत ने विश्व शक्तियों से कहा यह हमारा घरेलू मामला

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दी। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों ने चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका और ब्रिटेन सहित अन्य देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी गई।