France  

(Search results - 45)
  • modi

    News24, Aug 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • 100 secs

    News23, Aug 2019, 8:27 PM IST

    पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा से पाकिस्तान के ब्लैक लिस्ट होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर मुसलमानों ने स्वागत किया

  • muslim

    News23, Aug 2019, 3:30 PM IST

    मुस्लिमों ने फ्रांस में किया पीएम मोदी का स्वागत लगाए भारत माता की जय के नारे, तिलमिला गया पाकिस्तान

     एयरपोर्ट पर गुजरात के वोहरा मुसलमानों ने तिरंगे झंडे के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया और भारत माता की जय के नारे लगाए। मुस्लिमों द्वारा विदेश में पीएम मोदी का स्वागत किए जाने के पाकिस्तान चिढ़ गया है और पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस स्वागत के वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। जिसके पाकिस्तानी अपनी खिसियाहट विरोध जताकर निकाल रहे हैं। ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। 

  • Nation21, Aug 2019, 7:09 PM IST

    पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने जल्दी ही भारत के पास आ रहा है राफेल

    कश्मीर मुद्दे पर भारत को हर रोज युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान के लिए एक और बुरी खबर है। अगले महीने यानी सितंबर में भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमान राफेल मिल जाएंगे। इसे लाने के लिए खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ फ्रांस जाएंगे। 
     

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News6, Aug 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।

  • Jaishankar

    News6, Aug 2019, 7:43 AM IST

    जानें क्यों भारत ने विश्व शक्तियों से कहा यह हमारा घरेलू मामला

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दी। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों ने चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका और ब्रिटेन सहित अन्य देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी गई। 

  • Pakistan nuclear

    News21, Jul 2019, 8:18 AM IST

    क्या जंग की तैयारी में लगा है पाकिस्तान, बदहाली के बावजूद बढ़ा रहा है परमाणु हथियार और मिसाइल

    भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक हालात बद से बदतर होती जा रही है। लेकिन उसके मंसूबों में कोई कमी नहीं आई है। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान में सेना का दबदबा बढ़ा है और वहां की फौज लगातार अपने परमाणु हथियारों के जखीरे में इजाफा करने में लगी हुई है। क्या पाकिस्तान भारत के खिलाफ जंग की तैयारी कर रहा है?
     

  • Is international terrorist masood azhar killed in army hospital blast in Pakistan

    News12, Jul 2019, 7:12 AM IST

    क्या पाकिस्तानी सेना ने ही मार दिया जैश सरगना मसूद अजहर को

    मरीनो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वहां की एक स्थानीय समाचार वेबसाइट द बलूचवरना ने ट्विटर और आर्टिकल के माध्यम से बताया कि आतंकी मसूद अजहर की मौत हो गई। मरोनो अपनी खबर के लिए एक और पुख्ता प्रमाण देते हैं कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने मसूद की मौत पर 6 जुलाई को एक ट्वीट में लिखा था कि आर्मी अस्पताल में धमाके में मसूद अजहर की मौत हो गयी है।

  • Massoth azar commonder killed

    Views3, May 2019, 1:01 PM IST

    मसूद अजहर पर प्रतिबंध भारतीय कूटनीति की बड़ी सफलता: इसे कमतर ना करें

    जिस मसूद अजहर को इमरान खान के एक मंत्री संसद में मसूद अजहर साहब कह रहे थे उसके खिलाफ आज उसे कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। भारत की सघन कूटनीति के सामने पाकिस्तान की कोशिश अंततः असफल हुई तथा चीन को समझ आ गया कि मसूद अजहर जैसे आतंकवादी को रक्षा कवच देना उसके लिए अब जोखिम भरा है। पाकिस्तान और चीन को यह महसूस कराना भारतीय विदेश नीति की सामान्य सफलता नहीं है। 

  • Three member of UN council will take fresh proposal for ban on Azhar masood

    News12, Apr 2019, 9:26 AM IST

    मसूद पर अमेरिका-ब्रिटेन-फ्रांस ने दिया चीन को अल्टिमेटम, पाकिस्तान की बढ़ेंगी मुश्किलें

    विश्व के तीन शक्तिशाली देश अमेरिका-फ्रांस और ब्रिटेन ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर अब चीन को अल्टिमेटम दिया है। इन तीन देशों ने साफ किया है कि वह अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

  • News4, Apr 2019, 12:32 PM IST

    सोशल मीडिया पर 360 डिग्री हमला, फिर भी दौड़ में मोदी सरकार

    दिल्ली स्थित साइबर सिक्योरिटी फर्म की रिपोर्ट का दावा है कि लगभग सभी राजनीतिक दलों की साइबर सेनाएं, रोबोट और ट्रोल व्यवस्था आगामी चुनावों को प्रभावित करने के लिए अपना काम जोरशोर से कर रही हैं। रिपोर्ट का दावा है कि देश के राजनीतिक दलों के अलावा कई विदेशी ताकतें भी भारतीय चुनावों को प्रभावित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं।

  • Masood Azhar

    News28, Mar 2019, 10:56 AM IST

    आतंकी सरगना मसूद अजहर पर बैन के लिए अब चीन से सीधे भिड़ने की तैयारी में अमेरिका

    जैश-ए-मोहम्मद 2001 से ही संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंधित आतंकी संगठनों की सूची में शामिल है, लेकिन उसका सरगना मसूद अजहर वैश्विक आतंकियों की सूची में शामिल नहीं है। अमेरिकी प्रस्ताव के मसौदे में मसूद अजहर पर आतंकवादी फंडिंग में शामिल होने, आतंकी हमलों की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। 

  • After France Germany will ban on Masood Azhar, India get support

    News20, Mar 2019, 10:02 AM IST

    रंग ला रही है मसूद अजहर के खिलाफ भारत की मुहिम, जानें फ्रांस के बाद अब कौन लगाएगा प्रतिबंध

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पिछले महीने हुए आंतकी हमले के बाद पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है। हालांकि संयुक्त संघ में मसूद अजहर को वैश्विक आंतकी चीन के कारण घोषित नहीं किया जा सका। लेकिन अब भारत को कई देशों का समर्थन लगातार मिल रहा है। 

  • Masood Azhar

    World17, Mar 2019, 2:51 PM IST

    तेजी से बदल रहे घटनाक्रम, जैश सरगना मसूद पर मिल सकती है 'गुड न्यूज'!

    चीन को सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य देशों ने सूचित किया है कि वे अन्य विकल्पों पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। खासकर खुली बहस कराने के प्रस्ताव पर विचार हो रहा है, जिसके बाद मतदान होगा। बीजिंग को यह भी बताया गया है कि कुछ महीनों, कुछ सप्ताह में नहीं, बल्कि कुछ दिनों में ही ऐसा किया जा सकता है। 

  • Two plane could be collapse due to Pakistan negligence

    News17, Mar 2019, 1:14 PM IST

    पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, टकराने से बचे दो विमान

    पड़ोसी मुल्क अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हाल ही में पाकिस्तान की एक नापाक हरकत की वजह से आसमान में दो विमान आमने सामने आ गए।