Freedom  

(Search results - 23)
  • Muslim country banned Burka and niqab due to terrorist attack

    News13, Jul 2020, 7:24 PM

    अब इस मुस्लिम देश में नहीं होगा महिलाओं का खतना, आधी आबादी को मिली आजादी

     नए कानून के तहत गैर-मुस्लिमों को शराब पीने की इजाजत होगी। लेकिन मुस्लिमों पर शराब पीने पर प्रतिबंध जारी रहेगा। 

  • undefined

    News9, May 2020, 12:46 PM

    लॉकर में बंद आत्माओं को अब मिलेगी मुक्ति

    शुक्रवार को ब्रह्म कुंड हर-की-पौड़ी में हरिद्वार में राख विसर्जन अनुष्ठान फिर से शुरू हुआ है। महीने भर के अंतराल के बाद हरिद्वार में राख विसर्जन अनुष्ठान फिर से शुरू हुआ। इसको लेकर वहां पर मौजूद पुरोहित  और पंडों ने भी सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिया। क्योंकि इन लोगों की आय का जरिया ही ये धार्मिक अनुष्ठान हैं। लेकिन कोरोना के संकट के कारण इन लोगों को खाने के लाले पड़ गए थे।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 8:03 AM

    जदयू में बन रही है आम राय, पीके और पवन से मुक्ति ही आखिर उपाय

    जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीके और पवन कुमार के बयानों को लेकर काफी नाराज बताए जा रहे हैं। लिहाजा इन दोनों पर सख्त कार्यवाही को लेकर भी उन पर दबाव है। क्योंकि पार्टी के नेताओं का मानना है कि इन दोनों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर पार्टी में अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं को भी एक सबक मिलेगा।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 4:24 PM

    'आजादी' के नारों पर सख्ती को लेकर योगी को मिला कांग्रेस के दिग्गज नेता का साथ

    देशभर में जो हो रहे हैं उन प्रदर्शनों में आजादी जैसे नारे लगाए जा रहे हैं। जिसको लेकर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार सख्त है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, प्रयागराज और दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर लोग धरने पर बैठे हैं और वहां पर लोग आजादी के नारे लगा रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों नागरिकता कानून को लेकर मुंबई में एक लड़की ने फ्री कश्मीर को लेकर प्रदर्शन किया था। 

  • undefined

    News21, Oct 2019, 2:07 PM

    कश्मीर की आजादी की बात करने वाले ‘नियाजी’ के लिए गले की फांस बना ‘आजादी मार्च’

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार को वहां की जनता का भारी विरोध झेलना पड़ रहा है। क्योंकि जनता परेशान है और इमरान खान वादे कर रहे हैं और रही सही कसर भारत ने पूरी कर दी है। जिसने पाकिस्तान को दुनियाभर में अलग थलग कर दिया है। जिसके कारण पाकिस्तान को मिलने वारी आर्थिक मदद भी प्रभावित हुई है। यही नहीं पाकिस्तान की विश्व बिरादरी में हैसियत भी कम हुई है।

  • undefined

    News21, Aug 2019, 6:21 PM

    जानिए कौन थे आजादी के दीवाने लाला लाजपत राय

    भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के ऐसे बहुत से बहादुर हैं, जिनके बारे में हम कुछ ज्यादा नहीं जानते हैं। माय नेशन पर हम लगातार ऐसी सीरिज चला रहे हैं, जिसमें हम ऐसे ही आजादी के दीवानों के बारे में आपको ज्यादा से ज्यादा जानकारी देने के कीशिश करते हैं। तो आईए आपको बताते है कौन थे लाला लाजपत राय

  • undefined

    Nation20, Aug 2019, 6:42 PM

    जानिए आजादी की जंग में क्या थी भीकाजी कामा की भूमिका

    दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल से आगे भीकाजी कामा प्लेस है। जिसे रोज लाखों लोग देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे देश का पहला झंडा भीकाजी कामा ने ही बनाया था। हालांकि वह एक बेहद अमीर परिवार में पेदा हुई थीं। लेकिन उन्हें अपने देश से बहुत ज्यादा प्यार था। उन्होंने अंग्रेजी शासन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बहुत सफलतापूर्वक उठाया। वह देश के क्रांतिकारियों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं। जानिए देश की आजादी में मैडम कामा का क्या योगदान था-

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News16, Aug 2019, 8:04 AM

    गुलाम कश्मीर में लगे 'गोबैक' इमरान खान के नारे तो बलूचिस्तान मांग रहा है आजादी, क्या पाकिस्तान में होने वाली है बगावत

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ये तो नहीं सोचा होगा कि वह जब गुलाम कश्मीर की एसेंबली में अपना भाषण देंगे तो सड़कों पर लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इमरान खान जब भाषण दे रहे थे तो लोग बाहर इमरान कान 'वापस जाओ' और गो बैक के नारे लगा रहे थे। 

  • deep dive hindi matangini

    Nation8, Aug 2019, 5:55 PM

    जंगे आजादी की भुला दी गई नायिका मातंगिनी हाजरा, देखिए डीप डाईव में

    डीप डाईव में हम आज बात करेंगे मातंगिनी हाजरा की। जिन्होंने 62 साल की वृद्धावस्था में आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया। जिन्होंने अंग्रेजों को नाकों चने चबवा दिए थे। अंग्रेज उनसे इतने परेशान हो गए थे, कि उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। लेकिन आज हम आजादी के ऐसे दीवानों को भुलाते जा रहे हैं। 

    माय नेशनल आपको लगातार ऐसे ही भुला दिए गए नायक नायिकाओं के बारे में आपको बताएगा। 
     

  • Mangal Pandey

    Views19, Jul 2019, 5:22 PM

    मंगल पांडे ने दलित साथी की पुकार पर छेड़ी थी आजादी की जंग, मौत के बाद भी डरते रहे अंग्रेज

    देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के पहले शहीद मंगल पांडेय का आज जन्मदिन है। सन् 1857 की क्रांति के इस महानायक की जिंदगी के कई किस्से आज भी समाज को प्रेरणा दे सकते हैं। मंगल पांडेय ने बेहद बहादुरी से विशाल अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जंग छेड़ी, लेकिन इसके लिए उन्हें उनके ही एक दलित साथी मातादीन ने प्रेरित किया था। जिसके बाद जो हुआ उससे अंग्रेजी हुकूमत थर्रा गई। मंगल पांडे ने जो बहादुरी दिखाई थी उसका असर उनकी मौत के 90 साल बाद 1947 में आजादी के समय भी दिखाई दिया। 
     

  • Congress government has changed school syllabus, now that Veer Savarkar was not patriot

    News13, May 2019, 9:54 AM

    महाराणा या अकबर महान के बाद अब ये कांग्रेसी सरकार पढ़ाएगी वीर सावरकर नहीं थे देशभक्त

    अब कांग्रेस सरकार ने उन्हें देशभक्त न बताकर जेल की यातनाओं से परेशान होकर अंग्रेज सरकार से माफी मांगने वाला बताया है। कांग्रेस ये भी बता रही है कि सावरकर देशभक्त नहीं थे। कांग्रेस सरकार का दावा है कि पाठ्यक्रम के लिए बनी समीक्षा समिति ने ये फैसला किया है और इसी आधार पर पाठ्यक्रम को तैयार किया गया है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही दो समितियों का गठन किया गया। जिसके तहत माध्यमिक शिक्षा के पाठ्यक्रम में देश के कई महापुरुषों की जीवनी शामिल किया गया और इसमें सावरकर की जीवनी को बदलने की सिफारिश की गयी।

  • undefined

    World7, May 2019, 11:21 AM

    डोनाल्ड ट्रंप ने गोल्फर टाइगर वुड्स को दिया सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार

    यह पुरुस्कार अमेरिका में किसी भी असैनिक नागरिक को दिया गया सर्वोच्च अवार्ड होता है। यह अवार्ड उन नागरिको को दिया जाता है जिन्होंने ने देश की राष्ट्रहित में बेहतरीन योगदान दिया हो, साथ ही साथ विश्व शांति, संस्कृति जैसे क्षेत्र में सार्वजनिक या निजी उपलब्धि हासिल की हो जिससे देश का मान बड़ा हो।

  • Shatrughan Sinha said jinnah's important role in freedom

    News27, Apr 2019, 11:08 AM

    कांग्रेस ने निकाला जिन्ना का जिन्न, शत्रुघ्न ने मुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए गिनाया जिन्ना का योगदान

    हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले पटना साहिब से बीजेपी के सांसद और फिल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी के साथ ही सरदार वल्लभ भाई पटेल, इंदिरा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, राजीव गांधी और राहुल गांधी की पार्टी है। लेकिन इस पार्टी में जिन्ना की भी उतनी ही अहमियत है। भारत के नेताओं की भारत की आजादी और विकास में जिस तरह का योगदान है वैसे ही जिन्ना की भी अहम भूमिका है। 

  • undefined

    News18, Apr 2019, 2:00 PM

    पाक में फिर नरसंहार: बस से उतारकर 16 यात्रियों को होटल में मारी गोली

    सूत्रों के मुताबिक सेना और पुलिस की वर्दी में और गाडि़यों में सवार 15 से 20 हमलावरों ने बस को मकरान कोस्टल हाईवे पर रोक लिया। जिसके बाद वर्दी में कुछ लोगों ने बस में चढ़कर सवार यात्रियों का आइडेंटिटी कार्ड चेक किया। 

  • undefined

    World17, Apr 2019, 9:47 AM

    पाकिस्तान सरकार के नरसंहार से बचने के लिए अब शियाओं को चाहिए आजादी

    पाकिस्तान में रहने वाले शियाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। पाकिस्तान की आबादी का 20 फीसदी हिस्सा शिया हैं, लेकिन जिस तरह से उनके खिलाफ हिंसा हो रही है, उसे नरसंहार ही कहा जा सकता है।