From  

(Search results - 651)
  • undefined

    News23, Feb 2020, 1:25 PM IST

    असम सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों से 'मकतब' शब्द को किया समाप्त

    असम सरकार ने कहा कि सरकारी स्कूलों से अरबी शब्द मकतब को खत्म करने का आदेश जारी किया गया है। असल में अरबी में मकतब का मतलब स्कूल है और असम में 63 सरकारी स्कूल हैं जो अरबी शब्द मकतब का उपयोग करते हैं। असम के पूर्व सीएम सैयद मुहम्मद सादुल्ला के शासनकाल के दौरान मकतब शब्द का इस्तेमाल किया गया था।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:54 AM IST

    ब्रिटिश सांसद डेबी पर केन्द्र सरकार को मिला कांग्रेस नेता सिंघवी का साथ, बताया पाक एजेंट

    फिलहाल सोमवार को ही डेबी के वीसा रद्द करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाए थे। लेकिन आज सिंघवी ने केन्द्र सरकार को इसके लिए समर्थन दिया है और कहा कि वह पाकिस्तान की प्राक्सी हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपना कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है वहीं भारत सरकार से ब्रिटिश सांसद के भारत में प्रवेश से इनकार करने के कारणों के बारे में पूछा।

  • Mamta Said, no money was received for Gangasagar fair kps

    News19, Feb 2020, 6:44 AM IST

    ममता सरकार ने स्कूल की ड्रेस हटाया कमल का फूल

    स्कूली बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि भाजपा स्कूल अधिकारियों को इस्तेमाल कर रही है और इसके लिए उन्होंने उन्हें जोड़ा है। स्कूल भाजपा के चुनाव चिन्ह को बढ़ावा देने के लिए वर्दी का उपयोग कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक रनिया फ्री प्राइमरी स्कूल स्कूल में कक्षा 1 से 4 तक के छात्रों की स्कूली ड्रेस में जो लोगो लगा है उसमें कमल का फूल है। जिसको लेकर राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के स्थानीय नेताओं को आपत्ति है।

  • undefined

    Astrology17, Feb 2020, 9:40 AM IST

    साप्ताहिक भविष्यफल: जानें कैसा रहेगा आपके लिए 17 से 22 फरवरी 2020 तक का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह मान सम्मान मिल सकता है वहीं तुला राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह उत्तम हो सकता है। भवन और वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। जानें कैसा रहेगा आपके लिए 17  से 22 फरवरी 2020 का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    News16, Feb 2020, 9:54 AM IST

    कठपुतली नियाजी को नहीं लगाता है सेना डर

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सेना का कठपुतली माना जाता है। ये आरोप न केवल पाकिस्तान के विपक्षी दल लगाते हैं बल्कि कई देश भी मानते हैं कि इमरान खान पाकिस्तान की सेना के कठपुतली हैं और जो सेना कहती है तो वह इमरान खान करते हैं। यही नहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि इमरान को चुनाव जीताने में सेना की अहम भूमिका रही है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News15, Feb 2020, 1:13 PM IST

    एमपी में ज्योतिरादित्य और कमलनाथ के बीच फिर निकली म्यानों से तलवारें , दस जनपथ तक पहुंचा मामला

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दो गुट एक बार फिर आमने सामने हैं। एक दिन पहले ही कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि अग राज्य सरकार जनता से किए वादे पूरे नहीं करती है तो वह जनता के पक्ष में सड़कों पर उतरेंगे। हालांकि सिंधिया और कमलनाथ की दुश्मनी जगजाहिर है और दोनों एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोलते रहते हैं।

  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 6:14 PM IST

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।

  • undefined

    News12, Feb 2020, 8:35 PM IST

    महाराष्ट्र में 19 फरवरी से सभी स्कूलों, कॉलेजों में राष्ट्रगान गाना होगा अनिवार्य

    राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के सभी सहयोगियों ने इस फैसले पर सहमति जताई है और आगामी 19 जनवरी से इसे राज्य  के सभी स्कूलों और कॉलेजों में लागू कर दिया जाएगा। राज्य सरकार के इस फैसले के बाद एक दिन में कम से कम 15 लाख लोग एक साथ राष्ट्रगान गाएंगे और ऐसा करने वाला महाराष्ट्र देश का एकमात्र राज्य बन जाएगा। 

  • rekha

    Hollywood12, Feb 2020, 6:24 AM IST

    रेखा से लेकर श्रीदेवी तक बॉलीवुड एक्ट्रेस की दुर्लभ तस्वीरें, जो उनकी बोल्डनेस को करती हैं बयां

    उस वक्त बॉलीवुड में आजकल की तरह बोल्ड और सेक्सी लुक्स का फैशन नहीं था। लेकिन कभी अभिनेत्रियों ने अपने बोल्ड अवतार को फिल्मों में दिखाया। हालांकि ये रूप ज्यादा सेक्सी और हॉट नहीं कहा जा सकता है। लेकिन उस वक्त को देखते हुए इन अभिनेत्रियों को बोल्ड कहा जा सकता है। एन इवनिंग इन पेरिस में शर्मिला टैगोर अपने बिकिनी में दिखाई दी थी। लेकिन इसके बाद स्मिता पाटिल ने अपना बिकनी अवतार दिखाया।

  • करुणा निधि नाम की एक यूजर ने लिखा, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।

    News11, Feb 2020, 7:00 AM IST

    दंगे रोकने में सफल हुई योगी सरकार, अब मिला एनएचआरसी से नोटिस

    असल में राज्य में प्रदर्शनकारियों पर कथित पुलिस अत्याचारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का रुख किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कई नेताओं के साथ एनएचआरसी पहुंचे थे। इन नेताओं का कहना था कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है।

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    News9, Feb 2020, 10:59 AM IST

    दिल्ली में चुनाव प्रचार से दूर रहने वाली प्रियंका फिर पहुंची यूपी के मंदिरों की शरण में

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में सक्रिय हैं। प्रियंका ने  2022  को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को सक्रिय करना शुरू कर दिया है। पार्टी आलाकमान ने भी प्रियंका गांधी को यूपी में पूरी तरह से छोड़ दिया है। यूपी के फैसले प्रियंका गांधी ही ले रही हैं और इसमें किसी अन्य का कोई हस्तक्षेत्र नहीं है। लोकसभा चुनाव से पहले जिस तरह से प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में मंदिरों के दर्शन किए थे।

  • undefined

    News9, Feb 2020, 10:53 AM IST

    अखिलेश हुए आजमगढ़ से गायब, लगे पोस्टर!

    अखिलेश यादव आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है। लेकिन अब इस गढ़ में सपा अध्यक्ष के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है। आजमगढ़ ने हमेशा ही सपा का साथ दिया है। पार्टी की सबसे खराब स्थिति में यहां की जनता ने सपा को जीताकर लोकसभा में भेजा है।  पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में सपा प्रदेश में महज पांच सीटें जीत सकी थी। जिसमें आजमगढ़ की भी सीट सपा के खाते में गई। 

  • undefined

    News7, Feb 2020, 7:31 AM IST

    तो ऐसे राज्य की सत्ता से भाजपा को बाहर करेंगी शिवसेना,कांग्रेस और एनसीपी

    महाराष्ट्र में अभी तक भाजपा को तीन दल सत्ता से बाहर रखने में सफल रहे हैं। हालांकि एनसीपी और कांग्रेस पहले ही कह चुकी हैं कि मुस्लिम और अल्पसंख्यकों के कहने के पर उन्होंने शिवसेना का साथ सरकार बनाई। लेकिन यही दावे शिवसेना के लिए मुश्किलें खड़ा कर रहे हैं। क्योंकि खांटी हिंदुत्व की राजनीति करने वाले शिवसेना के कार्यकर्ता और नेता इस बात को मानने को तैयार नहीं है।

  • undefined

    News7, Feb 2020, 7:27 AM IST

    एनसीपी चीफ शरद पवार समेत 51 सदस्य अप्रैल में होंगे राज्यसभा से रिटायर

    इस बार महाराष्ट्र से राज्यसभा की सात सीटें खाली हो रही हैं। जबकि तमिलनाडु से छह सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और बिहार की 5 सीटें, गुजरात और आंध्र प्रदेश की चार-चार सीटें, राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश की तीन-तीन और तेलंगाना, झारखंड और छत्तीसगढ़ की दो-दो सीटें खाली होंगी। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, असम, मेघालय, मणिपुर एक एक सदस्य रिटायर हो रहे हैं।

  • YS JAGAN

    News5, Feb 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा।