Future  

(Search results - 20)
  • undefined

    News5, Mar 2020, 12:07 PM IST

    जानें आज 5 मार्च(गुरुवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    आज ज्यादातर राशियों के लिए कार्यक्षेत्र में बदलाव के अवसर हैं। मेष राशि कर जातकों के लिए नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं। जानें आज  5 मार्च(गुरुवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • undefined

    Horoscope3, Mar 2020, 6:57 AM IST

    जानें आज 3 मार्च (मंगलवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    मिथुन राशि के जातकों को आज मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। वहीं कर्क राशि के लिए मिला जुला दिन रहेगा। जानें 3 मार्च (मंगलवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • undefined

    News2, Mar 2020, 5:44 AM IST

    भविष्य के निवेश पर लग सकता है झटका, कम हो सकती है ईपीएफ की दरें

    असल में केन्द्र बाजार की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ईपीएफ पर ब्याज दरों को 8.65 फीसदी ही रखने के पक्ष में है। लेकिन ईपीएफओ इसे कम करना चाहता है। हालांकि ब्याज दर ज्यादा कम नहीं की जाएगी। लेकिन इसका सीधा असर कर्मचारियों पर पड़ेगा। सीबीटी ईपीएफ पर 2019-20 में ब्याज दर के प्रस्ताव पर आगामी पांच मार्च को फैसला करेगा। 

  • undefined

    Astrology2, Mar 2020, 5:44 AM IST

    साप्ताहिक राशिफल: जानें 2 मार्च से 07 मार्च का भविष्य आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। वहीं कर्क राशि के लिए ये सप्ताह मिला जुला रहेगा। लेकिन सिंह राशि के लिए ये सप्ताह काफी अच्छा साबित होने जा रहा है। जानें 2 मार्च से 07 मार्च का भविष्य आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • undefined

    News13, Feb 2020, 11:09 AM IST

    भावी इंजीनियर्स को राहत: इंजीनियरिंग कोर्स के लिए अब कैमिस्ट्री अनिवार्य नहीं

    अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) का ये अहम फैसला माना जा रहा है। क्योंकि अभी तक कैमिस्ट्री अनिवार्य थी। जिसके चलते छात्रों को इस विषय को जरूरी पढ़ना पड़ता था और इसके कारण छात्रों का समय भी बर्बाद होता था। जबकि छात्रों को बीटेक में मैथ्स और फिजिस्स की पढ़नी पड़ती थी। 

  • deep dive

    News28, Jan 2020, 7:42 PM IST

    उज्जवल है देश का भविष्य, प्रगति के दे रहा है संकेत

    हमने ये अनुमान लगाया था कि ऑटोमोबाइल, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, सीमेंट, रियल एस्टेट और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे विभिन्न क्षेत्रों को ये प्रभावित कर रही है। लेकिन देर हो चुकी थी,क्योंकि हमें मंदी का एहसास बाद में हुआ। हालांकि हमारी खपत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 70 प्रतिशत से अधिक है। लिहाजा हमारी खपत कम होने का असर देश की अर्थव्यवस्था पर दिखाई देने लगा।

  • హుజూర్‌నగర్ అసెంబ్లీ స్థానంలో ఎవరిని అభ్యర్ధిగా నిలపాలనే దానిపై కాంగ్రెస్ పార్టీ కోర్ కమిటీ ఇటీవల చర్చించింది.ఈ చర్చలో ఉత్తమ్ కుమార్ రెడ్డి సతీమణి పద్మావతిని బరిలోకి దింపాలని నిర్ణయం తీసుకొన్నారు.

    News12, Nov 2019, 2:16 PM IST

    ‘इटैलियन मम्मी’ की हां और ना पर फंसा है भगवाधारी ‘सेक्युलर’ शिवसेना का राजनैतिक भविष्य

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लेकर कांग्रेस के तीन बड़े नेता मुंबई पहुंच रहे हैं। जहां वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार के लिए बातचीत करेंगे। कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुंबई पहुंचने वाले हैं। वहां पर वह शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने के लिए बातचीत करेंगे। हालांकि शरद पवार ने सरकार को समर्थन देने की गेंद सोनिया गांधी के पाले में डाल दी थी। लेकिन इस पर सोमवार रात तक कोई फैसला नहीं हो सका था। 

  • 5 G

    Tech4, Sep 2019, 7:37 PM IST

    तकनीक की दुनिया का भविष्य है 5जी, जानिए इसके बारे में सब कुछ यहां

    5 जी के बारे में तो आपने सुना ही होगा। लेकिन क्या आप इसके बारे में विस्तार से जानते हैं? अगर नहीं तो यह वीडियो आपके लिए ही है। यहां  आपको मिलेगा भविष्य की तकनीक 5 जी से जुड़े हर सवाल का जवाब-
     

  • undefined

    News22, Jul 2019, 4:05 PM IST

    आज तय होगा सिद्धू का सियासी भविष्य, कांग्रेस या..

    पंजाब में सिद्धू फिलहाल हाशिए पर आ गए हैं। राज्य के ज्यादातर नेताओं ने उनसे दूरी बनानी शुरू कर दी है। क्योंकि राज्य में कैप्टन से नाराजगी कोई नहीं लेना चाहता है। सभी नेता अच्छी तरह से जानते हैं कि राज्य में कैप्टन के कद के सामने हाई कमान भी कोई बढ़ा फैसला नहीं ले सकता है।

  • Nitish kumar looking for future alliance with opposition through RSS leaders inquire

    News18, Jul 2019, 10:16 AM IST

    क्या संघ के जरिए विपक्षी दलों का गठबंधन बना रहे हैं नीतीश कुमार

    संघ नेताओं की जांच को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस  नीतीश कुमार के पक्ष में खड़ी है। इसके जरिए कांग्रेस भी अपना हित देख रही है। क्योंकि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को भी सहयोगी दल का साथ चाहिए । जबकि नीतीश कुमार भाजपा से पीछा छुडाना चाहते हैं। 

  • PM modi and musalgaonkar

    News14, Jun 2019, 12:17 PM IST

    जिस ज्योतिषी ने की थी बीजेपी के 300+ सीटें जीतने की भविष्यवाणी, उन्होंने फिर से चौंकाया

    लोकसभा चुनाव के परिमाणों से पहले ही उज्जैन के एक प्रोफेसर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने बीजेपी के 300 से ज्यादा सीटें जीतने की भविष्यवाणी की थी। जिसका खमियाजा उन्हें निलंबित होकर चुकाना पड़ा था। कहने की जरुरत नहीं है कि उनका भविष्यफलन बिल्कुल सच साबित हुआ। अब उन्होंने मोदी सरकार के बारे में एक और जबरदस्त भविष्यवाणी की है। 

  • কেন্দ্রকে নোটিস সুপ্রিম কোর্টের, কাঁচি চলতে পারে নেটফ্লিক্স, আমাজন প্রাইমে।

    News24, May 2019, 3:32 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के 4 नए जजों ने ली शपथ, इनमें से 2 बन सकते हैं चीफ जस्टिस

    हाल ही में इन चारों की नियुक्ति को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दे दी थी। इन चारों जजों के स्वीकृति पद 31 है और इससे पहले 2014 में सभी पद भरे गए थे। जिन चार जजों की नियुक्ति हुई है इनमें से दो जज ऐसे हैं जो आगे चलकर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बन सकते हैं।

  • Vivek Oberoi disclosed his plan to join politics in future

    News7, Apr 2019, 2:02 PM IST

    मोदी की बॉयोपिक के बाद लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाएंगे विवेक ओबराय

    विवादों में घिरी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बॉयोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ के हीरो विवेक ओबराय भी अब राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने के मूड में हैं। ओबराय कब अपनी राजनीति पारी को शुरू करेंगे, इसके लिए उन्होंने अपने राज खोले। 

  • newzealand

    News22, Mar 2019, 1:53 PM IST

    इस्लामी आतंकवाद के विरूद्ध श्वेत ईसाइयत आतंकवाद का खतरनाक विचार

    न्यूजीलैण्ड जैसी घटनाओं का विस्तार हो गया तो दुनिया का बड़ा भाग हिंसा-प्रतिहिंसा का शिकार हो जाएगा। हाल के वर्षों में जेहादी आतंकवादियों द्वारा ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, स्वीडन में किए गए हमलों ने उसके अंदर यह विचार पैदा किया कि मुसलमान श्वेतों पर विजय पाने के लक्ष्य से हिंसा कर रहे हैं। कहीं ऐसा न हो कि कटु सच को सार्वजनिक रुप से स्वीकार कर कार्रवाई न करने के कारण एक नए किस्म का क्रूसेड(धर्मयुद्ध) आरंभ हो जाए।

  • undefined

    News19, Mar 2019, 4:12 PM IST

    भाजपा की भविष्य पर नजर, सेकेंड लाइन लीडरशिप को आगे बढ़ा रहे मोदी-शाह

    गोवा में 45  साल के प्रमोद सांवत को चुना पर्रिकर का उत्तराधिकारी। महाराष्ट्र में पार्टी ने 44 साल के देवेंद्र फड़णवीस को साल 2014 में सत्ता पर बैठाया, वहीं अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू महज 39 साल के हैं। सियासी तौर पर देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महज 46 साल के हैं। वहीं त्रिपुरा में भाजपा ने कमान 47 साल के बिप्लब देब को सौंपी।