Gandhi  

(Search results - 877)
  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News28, Mar 2020, 11:55 AM IST

    सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा घर जाने के लिए लोगों को मुहैया कराए वाहन

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हजारों प्रवासी कामगार की नौकरी छिन गई है और वह अपने अपने घरों के लिए वापस लौट रहे हैं। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं और न ही खाने के लिए उनके पास सामन है। लिहाजा इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार को साधन मुहैया कराना चाहिए। 

  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    Views27, Mar 2020, 11:29 AM IST

    एमपी में खत्म होने की कगार पर है कांग्रेस, दोहरा रहा है इतिहास

    सिंधिया परिवार हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ का प्रमुख संरक्षक रहा है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भी उनका बहुत अच्छा संबंध रहा है। जिवाजीराव सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के दादा थे और वह अंतिम मराठा राजा थे और इसके साथ ही उनके जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे रिश्ते थे। 1961 में जीवाजी राव और 1964 में नेहरू की मौत के बाद राजमाता विजया राजे सिंधिया ने भ्रष्ट वंशवादी पार्टी में वापस रहने का कोई कारण नहीं देखा।

  • undefined

    Nation16, Mar 2020, 1:19 PM IST

    लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछा बैंक के 50 डिफॉल्टर पर सवाल, BJP ने जवाब दिया- वेबसाइट पर देख लें

    लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार से पूछा,'बैंकों को लूटनेवाले पर कार्रवाई हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 डिफॉल्‍टर्स के नाम बताएं।' जिसके बाद सरकार ने जवाब देते हुए कहा कि बेवसाइट पर मौजूद हैं।

  • undefined

    News13, Mar 2020, 7:41 AM IST

    प्रियंका होंगी राज्यसभा प्रत्याशी, महाराष्ट्र से मिला टिकट

    कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।  पार्टी ने मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया, छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फुलो देवी नेताम, झारखंड से शहजाद अनवर, महाराष्ट्र से राजीव सताव, मेघालय से केनेडी कॉर्नेलियस खैयेम, राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज दांगी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है।

  • hooda

    News13, Mar 2020, 7:33 AM IST

    हुड्डा के दबाव में कांग्रेस, दूसरी बार दिखा आलाकमान पर बगावत का असर

    पार्टी ने हरियाणा से दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नाम का ऐलान किया है। जबकि इस सीट पर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अंतिम समय में आलाकमान ने हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा ने आलाकमान पर दबाव बनाते हुए अपने बेटे दीपेन्द्र हुड्डा को प्रत्याशी बनाने की मांग रखी थी।

  • কমলনাথ মুখ্যমন্ত্রী হওয়ার পর মধ্যপ্রদেশের প্রদেশ কংগ্রেস সভাপতির পদটা তাঁকে দেওয়া হবে আশা করেছিলেন জ্যোতিরাদিত্য। কিন্তু মুখ্যমন্ত্রীর কুর্সিতে কমল নাথএক বছর কাটিয়ে ফেলার পরেও জ্যোতিরাদিত্য সিন্ধিয়া প্রদেশ কংগ্রেস সভাপতির পদ পাননি।

    News12, Mar 2020, 9:29 PM IST

    राहुल को हुई सिंधिया की चिंता, जानें क्या बोले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

     सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कर भाजपा का दामन थाम लिया है। सिंधिया के साथ की मध्य प्रदेश के 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद मध्य प्रदेश कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। सिंधिया कांग्रेस में काफी अरसे से उपेक्षित चल रहे थे। हालांकि पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को अपनी नाराजगी बताई थी।

  • undefined

    News12, Mar 2020, 3:31 PM IST

    मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा में बगावत की आहट, सोनिया के करीबी नेता ने दिखाए बागी तेवर

    कांग्रेस पहले से ही मध्य प्रदेश को लेकर मुश्किल में हैं वहीं अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी के सामने बड़ी शर्त रख दी है। जिसको लेकर कांग्रेस आलाकमान अप पसोपेश में है।

  • sanjay Nirupam

    News11, Mar 2020, 3:01 PM IST

    निरूपम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर निकाली भड़ास, की रिटायरमेंट की वकालत

    सिंधिया के पार्टी  छोड़ने के बाद कलह एक बार फिर उभर कर रही है। निरुपम ने कहा कि कि पार्टी को अपने सीनियर नेताओं को जबरन रिटायरमेंट दे देना चाहिए। क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी के कारण ही सिंधिया ने पार्टी को अलविदा कहा। निरुपम ने एक बार फिर राहुल गांधी को कमान सौंपे जाने की वकालत की।

  • undefined

    News11, Mar 2020, 6:58 AM IST

    एमपी ही नहीं राजस्थान में भी उभर रही है कांग्रेस के भीतर कलह, सचिन और गहलोत आमने सामने

    प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है। इन तीन सीटों में दो सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी की जीत तय है। जबकि एक सीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच विवाद है। गहलोत अपने करीबी नेता को राज्यसभा भेजना चाहते हैं जबकि सचिन इस बात का विरोध कर रहे हैं।

  • Scindia Thumb

    News10, Mar 2020, 9:10 AM IST

    मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनी तो शिवराज सीएम, सिंधिया केन्द्र में बनेंगे कैबिनेट मंत्री!

    मीडिया  रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि राज्य के सियासी हालत को देखते हुए मंगलवार शाम भाजपा  विधायक दल की बैठक हो सकती है और इसमें शिवराज सिंह चौहान विधायक दल का नया नेता चुना जा सकता है। इससे पहले कांग्रेस के बागी विधायक सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान करेंगे। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार का रास्ता साफ होगा।

  • kamal nath

    News10, Mar 2020, 9:09 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की 'हिटलरशाही' से जाएगी कांग्रेस की सत्ता

    कमलनाथ ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। लेकिन सोनिया गांधी ने भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। क्योंकि सोनिया गांधी का मानना है कि राज्य में जो भी हो रहा है। उसकी सबसे बड़ी वजह कमलनाथ ही हैं। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कमलनाथ ने राज्य में सरकार अपने मत मुताबिक चलाई। वहीं संगठन को भी अपने इशारे पर चलाया। जिसके कारण राज्य में बगावत हुई है।

  • सोनिया गांधी। 22 मार्च 2008 की तस्वीर। नई दिल्ली में पार्टी समर्थकों के साथ होली खेलते हुए।

    News8, Mar 2020, 8:44 PM IST

    राज्यसभा की सीट के लिए खत्म होगा बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन, तेजस्वी को याद दिलाया 'वचन'

    कांग्रेस ने राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखकर एक सीट पर दावा किया है और उन्हें पुराना 'वादा' याद दिलाया है। कांग्रेस राज्यसभा की एक सीट पर दावा कर रही है। लेकिन उसके बाद जरूरी आंकड़ा नहीं है। जिसके बलबूते वह अपने प्रत्याशी को राज्यसभा भेज सके। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं। इसमें तीन सीटें भाजपा और जदयू के खाते में जानी तय हैं। 

  • kamalnath

    News5, Mar 2020, 6:32 AM IST

    क्या मध्य प्रदेश में कांग्रेस की अंदुरूनी गुटबाजी का नतीजा है मौजूदा ड्रामा

    असल में पिछले एक साल से गुटबाजी चरम है। राज्य में तीन गुट है। इन तीनों गुटों के नेता सत्ता की चाबी अपने पास रखना चाहते हैं। राज्य में कमलनाथ गुट अभी तक सब पर हावी होता रहा है और सत्ता उसी के हाथ में है। लेकिन राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की ताकत को नकारा नहीं जा सकता है।

  • undefined

    News2, Mar 2020, 6:38 AM IST

    आज संसद में हंगामे के आसार, विपक्ष मांगेगा अमित शाह का इस्तीफा

    दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस पहले से ही केन्द्र सरकार पर आक्रामक है। कांग्रेस लगातार केन्द्र सरकार को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है।  दिल्ली पुलिस के जरिए कांग्रेस कांग्रेस केन्द्रीय गृहमंत्री पर निशाना साध रही है और उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। माना जा रहा है कि कांग्रेस आज दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर बहस कराने की लोकसभा अध्यक्ष से मांग कर सकती है। 

  • undefined

    News2, Mar 2020, 5:45 AM IST

    क्या सरकार बचाने के लिए सिंधिया के साथ आएंगे कमलनाथ

    मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली हो रही हैं।  इसमें एक सीट भाजपा के खाते में जाना तय है जबकि दो सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगी। लेकिन कांग्रेस की मुश्किल ये है कि इन दो सीटों पर दावेदारों की कमी नहीं है। पिछले दिनों कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों का दावा था कि आलाकमान ने सिंधिया को राज्यसभा में भेजने का आश्वासन दिया है।