Gandhi  

(Search results - 655)
  • lalu gadkari

    Nation25, Aug 2019, 4:37 PM IST

    लालू यादव की राह पर चले नितिन गडकरी

    केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक ऐसी इच्छा जाहिर की है, जिसे सुनकर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की याद आ जाती है। गडकरी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस डिपो, हवाई अड्डों और शॉपिंग मॉल में मिट्टी की कुल्हड़ में चाय दी जाए। लालू यादव ने भी रेल मंत्री रहते हुए कुछ ऐसा ही आदेश जारी किया था। 
     

  • sonia gandhi is the president of congress

    News25, Aug 2019, 11:34 AM IST

    ममता को झटका, बातचीत हो रही थी टीएमसी से और सोनिया ने वामदलों से कर लिया गठबंधन

    अब पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और वाम मोर्चा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस गठबंधन को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए राज्य में कांग्रेस-वाम मोर्चा का गठबंधन बना है। इसके बाद विधानसभा चुनाव में ये गठबंधन जारी रहेगा। तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में एक सीट पर वामदल और दो सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी।

  • Iqbal Ansari

    News24, Aug 2019, 8:41 PM IST

    इकबाल अंसारी ने कहा पीओके में जाकर राजनीति करें राहुल गांधी, क्या हैं इसका मायने

    असल में आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्षी दलों की एक प्रतिनिधि मंडल के साथ श्रीनगर गए थे। हालांकि उन्हें श्रीनगर प्रशासन ने एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया और बाद में उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया। हालांकि एयरपोर्ट पर हंगामा हुआ। लेकिन प्रशासन के दबाव में राहुल गांधी और उनकी टीम को वापस दिल्ली आना पड़ा। 

  • News24, Aug 2019, 11:55 AM IST

    राहुल गांधी का ‘मिशन कश्मीर’ शुरू, क्या जिद के आगे होगी जीत

    राहुल गांधी राज्य में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां जाने की जिद पर अड़े हैं। राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था कि राज्य के लोगों को दिक्कत हो रही है और उनका फर्ज बनता है कि वह लोगों के दुखों में उनकी सहायता करें। हालांकि अभी तक किसी भी नेता को श्रीनगर प्रशासन ने वहां नहीं आने दिया है। कांग्रेस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को भी वहां जाने से रोक दिया गया था और माकपा के नेता सीताराम येचुरी को प्रशासन ने वहां नहीं जाने दिया था।

  • Rahul Gandhi

    News24, Aug 2019, 7:54 AM IST

    जिद पर अड़े राहुल आज जा सकते हैं घाटी के दौरे पर, प्रशासन बोला दिक्कतें बढ़ाने को न आएं

    जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के साथ विपक्षी पार्टियों के 9 और नेता भी घाटी के दौरे पर जा सकते हैं। हालांकि उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर आने दिया जाएगा या नहीं इसको लेकर संशय है। क्योंकि अभी तक जितने भी नेताओं ने घाटी के दौरे पर जाने की कोशिश की है। वह सफल नहीं हो सके हैं। प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया है। कुछ समय पहले कांग्रेस के ही नेता गुलाम नबी आजाद और माकपा के नेता सीताराम येचुरी भी वहां जाने की कोशिश कर चुके हैं।

  • News23, Aug 2019, 8:55 AM IST

    जाने क्यों जयराम रमेश ने कहा कि पीएम मोदी को 'खलनायक' की तरह पेश न करे पार्टी

    जयराम नरेश को कांग्रेस का थिंक टैंक माना जाता है और वह अकसर अपनी बातों को विभिन्न मंचों पर साफगोई के साथ रखते हैं। पिछले दिनों ही कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री  पी चिदंबरम ने भी मोदी सरकार की कुछ मामलों में तारीफ की थी। हालांकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद कई कांग्रेस के नेता इस मामले केन्द्र सरकार का समर्थन कर चुके हैं। 

  • P. Chidambaram arrested after PC in congress office, cbi building was inaugurated by chidambram

    News22, Aug 2019, 6:52 AM IST

    पीसी के बाद पी चिदंबरम गिरफ्तार, जिस ऑफिस का किया था उद्घाटन उसी के हवालात में कटी रात

    सीबीआई ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया रिश्वत मामले में बुधवार की रात को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के अफसर उन्हें आवास से सीधे सीबीआई मुख्यालय ले गए, जहां उनका मेडिकल हुआ। सीबीआई आज उन्हें रॉउज एवेन्यू के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। चिदंबरम पिछले 27 घंटे से गायब थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन चिदंबरम सामने नहीं आए।

  • Chidambaram

    News21, Aug 2019, 9:06 PM IST

    ना कोर्ट पहुंचे ना सीबीआई दफ्तर, चिदंबरम ने की कांग्रेस मुख्यालय में पीसी

    आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे पी.चिदंबरम ने आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और खुद को निर्दोष बताया। हालांकि पूरी कांग्रेस चिदंबरम के समर्थन में खड़ी दिखाई दे रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर शशि थरूर तक चिदंबरम के पक्ष में उतर आए हैं। लेकिन चिदंबरम को अभी सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है और इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। प्रेस कांफ्रेंस में चिदंबरम के साथ उनके वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा मौजूद रहे।

  • Rajiv gandhi

    News20, Aug 2019, 6:29 PM IST

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस मौके पर आईए आपको देते हैं हमारे देश के इस अपूर्व रत्न के बारे में कुछ अनमोल जानकारियां

  • Rajiv Gandhi's 75th birth anniversary today, Congress leaders pay tribute to 'Veer Bhoomi', Hooda also arrived

    News20, Aug 2019, 11:24 AM IST

    राजीव गांधी की 75वीं जयंती आज, 'वीर भूमि' पहुंचकर कांग्रेस नेताओं दी श्रद्धांजलि, हुड्डा भी पहुंचे

    आज वीरभूमि पहुंचकर कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल रहे। यही नहीं कल तक सोनिया गांधी के खिलाफ बागी तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व सीएम भपेन्द्र सिंह हुड्डा भी अपने नेता को श्रद्धांजलि देने उनके समाधि स्थल पहुंचे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी जयंती के अवसर पर याद किया।

  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News19, Aug 2019, 7:07 PM IST

    क्या कांग्रेस की राह पर चलेगी सपा, अखिलेश गद्दी छोड़ मुलायम को सौंपेंगे पार्टी की कमान

    दो साल पहले अखिलेश यादव ने अपने वफादारों से मिलकर मुलायम सिंह को पार्टी के अध्यक्ष के पद से हटाकर मुलायम को संरक्षक के पद पर नियुक्त किया था और पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी। उस वक्त अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने अपने चाचा शिवपाल सिंह को भी पार्टी से निकाल दिया था। यादव परिवार में इसके कारण दो फाड़ हो गए थे। लेकिन मुलायम पुत्रमोह में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। लेकिन राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था और पार्टी 47 सीटों पर सिमट गई।

  • bhupinder hooda

    News18, Aug 2019, 8:38 PM IST

    आखिर सोनिया की ताजपोशी के बाद क्यों बागी हुए भूपेन्द्र हुड्डा

    राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनिया गांधी से नाराज चल रहे है और आज उन्होंने इसको साफ भी कर दिया है। हरियाणा के रोहतक में हुड्डा ने शक्ति प्रदर्शन किया और इसमें कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। इसमें न तो राज्य का कोई बड़ा नेता शामिल हुआ और न ही आलाकमान से किसी नेता को बुलाया गया।

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News16, Aug 2019, 8:35 PM IST

    प्रियंका ने सोशल मीडिया में एक ट्वीट क्या किया अशोक गहलोत में बना दी एसआईटी, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राजस्थान में प्रियंका के एक ट्वीट के बाद एसआईटी के गठन पर भी चर्चा हो रही है। क्योंकि कोर्ट के सामने जो भी सबूत रखे गए थे उसके आधार पर कोर्ट ने आरोपियों को बरी किया है, ये सबूत पुलिस ने कोर्ट में पेश किए थे। लिहाजा राज्य में फिर से एसआईटी के गठन पर ही सवाल उठने लगे हैं।

  • MN 100 secs

    News16, Aug 2019, 7:11 PM IST

    सोनिया और राहुल गांधी के स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम से गायब रहने से जम्मू-कश्मीर पर सामान्य हो रहे हालातों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम से नदारद रहे

  • Sonia elect as president of congress

    Nation16, Aug 2019, 4:24 PM IST

    क्या राजनीतिक दुश्मनी में सार्वजनिक जीवन की गरिमा भुला बैठे राहुल सोनिया

    कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लाल किले पर आजादी के जश्न से दूर रहे। जब कांग्रेस ने यह तय कर ही लिया है कि गांधी परिवार के अतिरिक्त पार्टी का कोई अस्तित्व है। तो फिर राहुल सोनिया की अनुपस्थिति को क्यों नहीं स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय समारोह से पूरे कांग्रेस की अनुपस्थिति मानी जाए। हालांकि दोनों नेता पार्टी मुख्यालय पर झंडोत्तोलन करते हुए देखे गए। लेकिन उनमें से किसी एक की लाल किले पर हो रहे समारोह में  कम से कम औपचारिक रुप से  ही उपस्थित रहना बेहतर होता।