Gas  

(Search results - 16)
  • undefined

    Nation1, Apr 2020, 8:09 PM IST

    कोरोना के कहर पर सरकार का मलहम, गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

    कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रही मंदी का फायदा अब आम आदमी को मिलता दिख रहा है। प्राकृतिक गैस के बाद अब रसोई (एलपीजी) गैस की कीमतों में भी कटौती का तोहफा मिला है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने रसोई गैस की कीमतों में राजधानी दिल्ली में नॉन सब्सिडी सिलेंडर (14.2 किलो) पर 61 रुपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है।

  • Inflation in high in Pakistan even in holy ramadan, food item price going up

    News25, Dec 2019, 10:47 PM IST

    नियाजी की सरकार में पाकिस्तानी बेहाल, दाल रोटी के लिए पड़े लाले

    पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है। पाकिस्तानी अर्थशास्त्री भी मानते हैं कि इमरान खान की सरकार के दौरान देश के हालत खराब हो रहे हैं। देश में महंगाई से लेकर बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। वहीं पाकिस्तान के पीएम जनता का ध्यान इन मुद्दों हटाने के लिए भारत का विरोध कर रहे हैं।

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    News8, Nov 2019, 9:30 PM IST

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • undefined

    News23, Aug 2019, 10:57 PM IST

    प्रधानमंत्री मोदी की प्रिय योजना के ये हैं विलेन

    महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना में पलीता लगाने की कोशिश का पर्दाफाश हुआ है। यहां सिलेंडर की कालाबाजारी के उद्देश्य से रखे हुए झाड़ियों में छुपाए हुए 5 हजार उज्ज्वला सिलेंडर दिखाई दिए। 
     

  • undefined

    Nation10, Aug 2019, 6:42 PM IST

    तेल कंपनियों की इस योजना से पर्यावरण संरक्षण के साथ लोगों के स्वास्थ्य में भी आएगा सुधार

    भारतीय तेल कंपनियों ने एक योजना बनाई है, जिसके तरह इस्तेमाल हो चुके खाने के तेल से बायोडीजल बनाया जाएगा। जिससे पर्यावरण को संरक्षण होने के साथ लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। लेकिन इस्तेमाल किया हुआ तेल खाने से कई तरह की बीमारियां पैदा होती हैं। 
     

  • gas agency employee robbed

    News22, Jul 2019, 7:28 PM IST

    दिन दहाड़े गैस एजेंसी कर्मी से लूटे पौने छह लाख, सीसीटीवी में हुए कैद हुए लुटेरे

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में तीन बदमाशों ने गैस कंपनी के एक कर्मचारी से 5.67 लाख रुपए लूट लिए। इन बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिसके बाद पुलिस इन बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।  
     

  • CNG Station

    News3, Jul 2019, 6:33 PM IST

    स्वच्छ पर्यावरण के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, सीएनजी ईंधन के दामों में इजाफा

    पर्यावरण को स्वच्छ रखने वाले ईंधन कांप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतों में फिर से इजाफा किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस पास अब सीएनजी के दाम प्रति किलो 90 पैसे ज्यादा होंगे। 
     

  • Modi government reduced domestic gas cylinder, prices applicable from 1st july

    News30, Jun 2019, 10:24 PM IST

    बजट से पहले मोदी सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, सस्ता हुआ घरेलू गैस सिलेंडर

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में कमी आने के कारण कंपनियों ने गैस के दामों में कटौती की है। यही नहीं डालर के मुकाबले रुपये के मजबूत होने के कारण भी गैस की कीमतों में गिरावट आयी है। जानकारी के मुताबिक एक जुलाई से बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर कम हो जाएगा। 

  • Fire in a truck full of gas cylinders, blown the truck with the explosion

    News10, Jun 2019, 12:10 PM IST

    गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, विस्फोट के साथ ट्रक उड़ा

    राजस्थान के पाली जिले में केनपुरा गांव के निकट गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लग गयी। कुछ ही देर में ट्रक में विस्फोट होने लगे। जिसके कारण सड़क को बंद कर दिया गया। इसके बाद ट्रक में विस्फोट हुआ।

  • Pakistan got debt but the public will suffer inflation in daily use product

    News10, May 2019, 12:35 PM IST

    जानें कैसे कर्ज के बदले पाकिस्तान की जनता को मिलेगी महंगाई की मार

    पाकिस्तान में रोजमर्जा की वस्तुओं की कीमतों में उछाल आएगा। हालांकि पाकिस्तान में पहले से ही मंहगाई का स्तर काफी बढ़ा हुआ है। जिसके कारण वहां हाहाकार मचा हुआ है। वहां पर पेट्रोल डीजल, दूध, टमाटर,चाय समेत कई वस्तुओं की कीमतें काफी बढ़ रही हैं। जिसके कारण जनता में इमरान सरकार को लेकर काफी नाराजगी बढ़ने लगी है।

  • Modi_rahul

    News8, May 2019, 4:22 PM IST

    राहुल गांधी में हिम्मत नहीं है कि स्वीकार कर लें पीएम मोदी की चुनौती, यह है असली कारण

    पांच चरण का मतदान संपन्न हो गया है औऱ अभी मात्र दो चरण का चुनाव बाकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन बताकर सनसनी फैला दी। यही नहीं पीएम ने कांग्रेस को चुनौती भी दे दी कि अगर वह चाहें तो बाकी के दो चरणों के चुनाव राजीव गांधी के नाम पर लड़कर देख ले। कांग्रेस पीएम के बयान पर हंगामा तो कर रही है लेकिन उनकी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। आखिर क्या है इसका कारण जानिए यहां:-

  • undefined

    News9, Apr 2019, 4:14 PM IST

    कांग्रेस के स्लोगन 'अब होगा न्याय' पर पीएम मोदी बोले, अब 'न्याय होना पक्का है'

    कर्नाटक के चित्रदुर्ग में पीएम मोदी ने कहा, बोफोर्स घोटाला करने वालों के साथ अब 'न्याय होना पक्का है'।  सिख दंगा करने वालों के साथ अब 'न्याय होना पक्का है'।

  • gas cylinder price

    News1, Feb 2019, 2:37 PM IST

    बजट आने से पहले से ही शुरु हो गया था राहत देने का सिलसिला

    केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा आम बजट पेश करने से पहले ही आम जनता के लिए राहत की खबर आ गई थी। यह राहत की खबर गृहणियों के लिए थी। 

  • Gas cylinder truck and state bus coalition

    News12, Jan 2019, 12:48 PM IST

    सहारनपुर में गैस सिलेंडर भरे ट्रक और बस में टक्कर

    दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे पर एक रोडवेज बस और एलपीजी गैस से भरे ट्रक में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। 

  • gas cylinder

    News31, Dec 2018, 7:35 PM IST

    मोदी सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, गैस सिलेंडर पर घटाए दाम

    केन्द्र सरकार ने देशवासियों को नए साल का तोहफा दिया है। सरकार ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर 120.50 रुपए कम किए हैं जबकि सब्सिडी वाले सिलेंडर पर सरकार ने 5.91 रुपए कम किया है। इससे पहले केन्द्र सरकार कई उत्पादों से जीएसटी कम कर राहत दे चुकी है। यह दरें एक जनवरी की आधी रात से लागू हो जाएंगी।