Gehlot Government  

(Search results - 14)
  • undefined

    News29, Feb 2020, 7:20 AM

    दलितों को शोषण पर अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं पायलट

    हालांकि ये  पहली बार नहीं है जब पायलट ने गहलोत सरकार को कठघरे में खड़ा किया हो। राज्य में पिछले एक साल के दौरान पायलट गहलोत पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीएम के विभाग को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

  • child death

    News5, Feb 2020, 7:35 AM

    केन्द्र की रिपोर्ट से गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ी, पहले से ही कठघरे में खड़े है राज्य सरकार

    असल में केंद्रीय टीम ने एक कोटा अस्पताल का दौरा किया था, जहां पिछले साल दिसंबर में ही 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई। टीम का कहना है कि स्वास्थ्य सुविधा में कई उपकरण काम नहीं कर रहे थे और वहां पर बच्चों की संख्या के आधार पर बेड की संख्या भी अपर्याप्त थी। इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने संसद में दी है। राज्य में इस अस्पताल में एक साल के दौरान एक हजार से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी।

  • 7-2019

    News21, Jan 2020, 3:59 PM

    जानें क्यों वसुंधरा राजे पर मेहरबान है गहलोत सरकार

    पिछले साल ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पद से हटने के बाद उनको दी जा रही सरकारी सुविधाएं और बंगले को वापस ले लिया जाए। सुप्रीम पहले ही साफ कर चुका है कि पद से हटने के बाद नेताओं से दी जा रही सुविधाओं को वापस ले लिया जाए।

  • undefined

    News31, Dec 2019, 2:15 PM

    कोटा के अस्पताल में एक साल में 940 बच्चों की मौत पर गहलोत सरकार खामोश, मिला नोटिस

    मीडिया में बच्चों की मौत की खबर प्रकाशित होने के बाद भी राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खामोश है और अभी तक अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल में पिछले एक साल के दौरान 940 बच्चों की मौत की खबर है जबकि पिछले 29 दिनों में 91 नवजातों की मौत ही है। 

  • undefined

    News19, Dec 2019, 10:22 PM

    गहलोत सरकार का एक साल पूरा:पोस्टरों में छाए गहलोत, पायलट गायब

    दो दिन पहले ही राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने एक साल पूरा किया है। राज्य सरकार के एक साल पूरा होने पर राज्य के सभी विभागों से लेखा जोखा मांगा गया और उसे जनता के बीच प्रचारित किया। अशोक गहलोत सरकार ने एक साल पूरा होने पर मीडिया से बातचीत की। हालांकि इस पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री ने मीडिया को आड़े लेते हुए कहा कि मीडिया राज्य सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित नहीं कर रहे हैं और सरकार की नकारात्मक छवि पेश कर रहे हैं। 

  • undefined

    News17, Sep 2019, 2:18 PM

    राजस्थान में ऑपरेशन 'हाथी' पर माया ने कहा धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को घेरा और जमकर प्रतिक्रिया दी। मायावती ने इस मुद्दे पर तीन ट्वीट किए और इसमें सीधे तौर पर कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी करार दिया। राजस्थान में बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन सोमवार की शाम को बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी दी।

  • undefined

    News24, Aug 2019, 8:27 AM

    राजस्थान बीएसपी में होने वाली है बगावत!

    बीएसपी के विधायकों ने कहा कि राजस्थान में पहलू खान मामले  में कांग्रेस सरकार पूरी संवेदनशीलता दिखाई है और वह कांग्रेस सरकार के कदम से खुश हैं और उन्हें किसी भी तरह की शिकायत नहीं है। बीएसपी प्रमुख के ट्वीट के बाद बीएसपी के विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने मायावती की बात को दरकिनार किया। 

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News21, Jul 2019, 10:36 AM

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है। 

  • Congress send Gujarat MLA to gehlot government security in mount abu

    News4, Jul 2019, 9:27 AM

    बीजेपी से डरे विधायकों को गहलोत की सुरक्षा में क्यों पहुंचाया कांग्रेस ने

    कांग्रेस कई राज्यों में विधायकों की बगावत से परेशान है। देश के सभी राज्यों में कांग्रेस के विधायक पाला बदल रहे हैं या फिर बीजेपी को अपना समर्थन दे रहे हैं। अब कांग्रेस को कर्नाटक के साथ ही गुजरात में विधायकों द्वारा पाला बदलने की आशंका है लिहाजा उसने विधायकों को अशोक गहलोत सरकार की सुरक्षा में माउंट आबू पहुंचा दिया है। 

  • Gehlot government hidding case due to election but Rahul Gandhi told will get justice

    News16, May 2019, 12:34 PM

    घटना को छिपाती रही कांग्रेस सरकार, राहुल बोले होगा न्याय

     राहुल ने इस मामले को विपक्ष द्वारा उठाने जाने पर कहा कि ये राजनैतिक मुद्दा नहीं है। राहुल गांधी ने साफ किया कि दलित लड़की को न्याय मिलेगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य में इस घटना को लेकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन हो रहे हैं और सभी अशोक गहलोत सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं। राहुल के साथ पीड़िता के परिवार वालों से मिलने वालों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी थे।

  • Ashok Gehlot government may take big decision on reservation

    News13, Feb 2019, 9:16 AM

    गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार आज कर सकती है बड़ा फैसला

    प्रदेश में चल रहे गुर्जर आक्षण पर आज अशोक गहलोत सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। आरक्षण के कारण राज्य के ज्यादातर जिले प्रभावित हुए हैं।

  • Gehlot government announced un employment allowance, only for two years

    News6, Feb 2019, 5:48 PM

    गहलोत सरकार युवाओं को देगी बेरोजगारी भत्ता, आज ही तैयार करा लें ये डाक्यूमेंटस

    राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के युवाओ को पहली मार्च से बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा ने राजनैतिक गलियारों में चर्चाओ का दौर गर्म कर दिया है। दिलचस्प ये है कि बेरोजगारों को मंहगाई भत्ता महज दो साल ही मिलेगा। 

  • Gujjar reservation will be for big problem for Gehlot government in Rajasthan

    News6, Feb 2019, 9:35 AM

    अब बढ़ेगी गहलोत की मुश्किलें, सरकार की होगी अग्नि परीक्षा

    राजस्थान की गहलोत सरकार की मुश्किलें जल्द ही बढ़ने जा रही हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ राहत महसूस कर रहे गहलोत की अब अग्नि परीक्षा होने जा रही है।

  • ashok gehlot

    News21, Jan 2019, 4:24 PM

    गहलोत ने फिर पलटा भाजपा सरकार का फैसला, अटल सेवा केन्द्र बनेंगे राजीव सेवा केन्द्र

    राजस्थान की सरकार ने कांग्रेस की सरकार बनते ही एक बार फिर कांग्रेस के नेताओं के नाम सार्वजनिक भवनों और योजनाओं के नाम बदलने की प्रक्रिया शुरु कर दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में घोषणा की कि राज्य में प्रत्येक पंचायत स्तर पर आमजन को सरकारी सुविधाओं के केन्द्र के रुप में बने अटल सेवा केन्द्र का नाम फिर से राजीव सेवा केन्द्र किया जाएगा.