General  

(Search results - 450)
  • After Chidambaram and Shivkumar, this close leader of the Gandhi family will come under the grip of CBI

    News4, Sep 2019, 11:57 AM IST

    चिदंबरम और शिवकुमार के बाद गांधी परिवार का ये करीबी नेता आएगा सीबीआई के शिकंजे में

    पिछले एक माह के दौरान कांग्रेस के दो दिग्गज नेता पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार सरकारी एजेसियों के शिकंजे में फंस गए हैं। वहीं अभी हरियाणा के सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अभी सीबीआई की रडार पर हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है। एक दिन पहले ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हुड्डा को लेकर बयान दिया था वह जल्द ही जेल जाएंगे। 

  • No more fugitive criminals, Shah met Interpol Secretary General

    News31, Aug 2019, 8:05 PM IST

    अब भगोड़े अपराधियों की खैर नहीं, इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल से मिले शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल जार्गेन स्टाक से मुलाकात की। अमित शाह ने सेक्रेटरी जनरल से साफ कहा कि इंटरपोल नोटिस को जारी करने में ज्यादा समय लगा रहा है। जिसके कारण अपराधी देश से फरार हो जाते हैं और बाद में उन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है क्योंकि वह किसी देश वहां के पासपोर्ट या अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अपनी पहचान छिपा लेते हैं।

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया।

    News31, Aug 2019, 2:00 PM IST

    क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को दिया है अल्टीमेटम, एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष बनना चाहते हैं महाराज

    असल में राज्य की कमान फिलहाल कमलनाथ के पास है। पिछले दिनों उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। वहीं लोकसभा चुनाव में सिंधिया को राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाकर उन्हें राज्य की राजनीति से अलग कर दिया।

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News30, Aug 2019, 7:56 AM IST

    पाकिस्तान की जंग की धमकी के बाद आज जनरल बिपिन रावत जाएंगे कश्मीर

    राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सेना प्रमुख की जम्मू और कश्मीर की पहली यात्रा है। हालांकि इससे पहले जब राज्य में अनुच्छेद हटाया जाना था उससे पहले रावत ने कश्मीर में जाकर सुरक्षा की समीक्षा की थी और इसी दौरान उन्होंने कश्मीर में एनएसए अजीत डोवल के साथ भी मुलाकात की थी। रावत के कश्मीर दौरे से वापस आने के बाद से ही कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया गया था।

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News19, Aug 2019, 7:07 PM IST

    क्या कांग्रेस की राह पर चलेगी सपा, अखिलेश गद्दी छोड़ मुलायम को सौंपेंगे पार्टी की कमान

    दो साल पहले अखिलेश यादव ने अपने वफादारों से मिलकर मुलायम सिंह को पार्टी के अध्यक्ष के पद से हटाकर मुलायम को संरक्षक के पद पर नियुक्त किया था और पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी। उस वक्त अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने अपने चाचा शिवपाल सिंह को भी पार्टी से निकाल दिया था। यादव परिवार में इसके कारण दो फाड़ हो गए थे। लेकिन मुलायम पुत्रमोह में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। लेकिन राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था और पार्टी 47 सीटों पर सिमट गई।

  • Once taught Sonia the politics tricks and now praising PM Modi on 370

    News5, Aug 2019, 10:07 PM IST

    कभी सोनिया को सिखाए थे राजनीति के गुर और अब 370 पर कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ

    कांग्रेस के पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने पर केन्द्र की मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। द्विवेदी ने कहा कि आज इतिहास की एक गलती को सुधार लिया गया है। भले ही देर से लिया गया फैसला है। द्विवेदी को कभी सोनिया गांधी का सबसे विश्वासपात्र माना जाता था। लेकिन वह पार्टी में अहमद पटेल के बढ़ते कद के बाद गांधी परिवार से दूर हो गए हैं।

  • News30, Jul 2019, 9:45 AM IST

    अमित शाह के दौरे के बाद जम्मू-कश्मीर को लेकर भाजपा की अहम बैठक आज, बड़े फैसले की उम्मीद

    कश्मीर घाटी में पिछले दिनों तेज सुगबुगाहट है कि केन्द्र सरकार राज्य के लिए कुछ अहम फैसले कर सकती है। हालांकि अभी तक ये सिर्फ चर्चा है। क्योंकि अभी तक केन्द्र सरकार ने इस पर कुछ नहीं बोला है। हालांकि इस बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल कश्मीर के दौरे पर जा चुके हैं।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News29, Jul 2019, 9:22 PM IST

    ममता बनर्जी अब राज्य में लागू करेगी भाजपा का ‘फार्मूला’

    असल में राज्य में चुनाव 2021 में होने हैं और ममता बनर्जी इसके लिए अभी से तैयारी में जुट गयी है। हालांकि भाजपा इस प्रयोग को पूरे देश में लागू कर चुकी है और उसे इसमें सफलता भी मिली है। राज्य में लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को महज 22 सीटें मिली हैं जबकि भाजपा को 18 सीटें मिली हैं। लेकिन ममता के लिए परेशानी इस बात को लेकर है कि भाजपा और टीएमसी के बीच में मतों का अंतर महज 4 फीसदी है।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News28, Jul 2019, 9:44 AM IST

    ममता ने बंगाल में खेला नया खेल, भाजपा को मात देने के लिए दुश्मनों को बनाया दोस्त

    आमतौर पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की होने वाली रैलियों को मंजूरी नहीं देती हैं। यही नहीं अभी तक ममता बनर्जी राज्य में वामदलों के कार्यक्रमों को मंजूरी नहीं देती थी। लेकिन अब ममता सरकार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को राज्य के सबसे बड़े सरकारी ऑडिटोरियम में सम्मेलन आयोजित करने की इजाजत दी है।

  • Hindu Yuwa wahini workers will peform Hanuman Chalisa on road in a Protest against Namaz on road

    News22, Jul 2019, 12:05 PM IST

    अमित शाह यूपी में योगी की टीम को देंगे जीत का तोहफा, होगा मंत्रिमंडल विस्तार

    उत्तर प्रदेश में भाजपा विधायक काफी अरसे से मंत्रिमंडल विस्तार पर नजर लगाए हुए हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने तमाम चुनौतियों के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी ने यहां पर 63 सीटों पर जीत हासिल की है। लिहाजा पार्टी के नेताओं को उम्मीद है कि उन्हें योगी कैबिनेट में जगह मिलेगी। हालांकि राज्य में तीन मंत्रियों के पद खाली चल रहे हैं और चौथा जल्द ही खाली हो जाएगा। 

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    News15, Jul 2019, 8:10 PM IST

    कमलनाथ लेंगे शिवराज की योजना का आनंद, आध्यात्म से भगाएंगे तनाव

    फिलहाल अब राज्य में कमलनाथ सरकार राज्य आनंद संस्थान को बंद नहीं करेगी। बल्कि इसके जरिए और ज्यादा प्रचार और प्रसार करेगी। क्योंकि सरकार को लगता है कि वह जीवन के जीवन में आनंद ला सकती है। क्योंकि आधुनिक जीवनशैली में लोगों में तनाव  आ रहा है। लिहाजा अब तनाव कम करने के लिए कमलनाथ सरकार आनंद संस्थान की मदद लेगी।

  • Raj babbar will removed from congress state president in uttar Pradesh, Priyanka Gandhi indicated

    News15, Jul 2019, 5:36 PM IST

    प्रियंका के यूपी प्रभारी बनने के बाद राजबब्बर की होगी छुट्टी

    प्रियंका ने कहा कि पिछले कई सालों से यूपी में कांग्रेस के संगठन को मजबूत बनाने के लिए कुछ नहीं किया गया। जिन नेताओं को जिम्मेदारी दी गयी, उन्होंने सिर्फ और सिर्फ कमरों में बैठकर पार्टी को मजबूत किया है। यूपी मे राजबब्बर करीब तीन साल से ज्यादा वक्त से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी ने यूपी विधानसभा में अब तक सबसे खराब प्रदर्शन किया है जबकि लोकसभा चुनाव में पार्टी महज एक सीट ही जीत पायी है।

  • after Rahul Gandhi resignation congress Priyanka Gandhi power give Uttar Pradesh charge

    News15, Jul 2019, 3:55 PM IST

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बीच कांग्रेस में बढ़ा प्रियंका का कद, बनी यूपी प्रभारी

    असल में राज्य में लोकसभा का चुनाव प्रियंका के नेतृत्व में ही लड़ा गया था। हालांकि पार्टी ने परिवारवाद के आरोपों से बचने के लिए मध्य प्रदेश के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था। लेकिन प्रचार का जिम्मा केवल प्रियंका के ऊपर ही थी। यहां तक कि अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी महज अपने नामांकन के दौरान ही दिखे।

  • BL Santosh will be new National General Secretary Organisation in BJP

    News14, Jul 2019, 7:22 PM IST

    बीएल संतोष होंगे बीजेपी के नए संगठन महामंत्री, दक्षिणी राज्यों में पार्टी का विस्तार होगा बड़ी चुनौती

    बीजेपी अध्यक्षों के साथ काम किया। हालांकि संघ रामलाल की कार्यशैली को लेकर खासा नाराज था। जिसके कारण उन्हें वापस संगठन में बुलाया गया। इसके साथ ही संघ दक्षिणी राज्यों में अपनी पैठ बनाना चाहता है। खासतौर से केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में, जहां पर बीजेपी का कोई खास दबदबा नहीं है और पार्टी को अपनी पैठ बनानी है।