General Election  

(Search results - 385)
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    NewsAug 22, 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    NewsAug 19, 2019, 7:07 PM IST

    क्या कांग्रेस की राह पर चलेगी सपा, अखिलेश गद्दी छोड़ मुलायम को सौंपेंगे पार्टी की कमान

    दो साल पहले अखिलेश यादव ने अपने वफादारों से मिलकर मुलायम सिंह को पार्टी के अध्यक्ष के पद से हटाकर मुलायम को संरक्षक के पद पर नियुक्त किया था और पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी। उस वक्त अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने अपने चाचा शिवपाल सिंह को भी पार्टी से निकाल दिया था। यादव परिवार में इसके कारण दो फाड़ हो गए थे। लेकिन मुलायम पुत्रमोह में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। लेकिन राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था और पार्टी 47 सीटों पर सिमट गई।

  • undefined

    NewsJul 30, 2019, 9:45 AM IST

    अमित शाह के दौरे के बाद जम्मू-कश्मीर को लेकर भाजपा की अहम बैठक आज, बड़े फैसले की उम्मीद

    कश्मीर घाटी में पिछले दिनों तेज सुगबुगाहट है कि केन्द्र सरकार राज्य के लिए कुछ अहम फैसले कर सकती है। हालांकि अभी तक ये सिर्फ चर्चा है। क्योंकि अभी तक केन्द्र सरकार ने इस पर कुछ नहीं बोला है। हालांकि इस बीच केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल कश्मीर के दौरे पर जा चुके हैं।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    NewsJul 29, 2019, 9:22 PM IST

    ममता बनर्जी अब राज्य में लागू करेगी भाजपा का ‘फार्मूला’

    असल में राज्य में चुनाव 2021 में होने हैं और ममता बनर्जी इसके लिए अभी से तैयारी में जुट गयी है। हालांकि भाजपा इस प्रयोग को पूरे देश में लागू कर चुकी है और उसे इसमें सफलता भी मिली है। राज्य में लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को महज 22 सीटें मिली हैं जबकि भाजपा को 18 सीटें मिली हैं। लेकिन ममता के लिए परेशानी इस बात को लेकर है कि भाजपा और टीएमसी के बीच में मतों का अंतर महज 4 फीसदी है।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    NewsJul 28, 2019, 9:44 AM IST

    ममता ने बंगाल में खेला नया खेल, भाजपा को मात देने के लिए दुश्मनों को बनाया दोस्त

    आमतौर पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की होने वाली रैलियों को मंजूरी नहीं देती हैं। यही नहीं अभी तक ममता बनर्जी राज्य में वामदलों के कार्यक्रमों को मंजूरी नहीं देती थी। लेकिन अब ममता सरकार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को राज्य के सबसे बड़े सरकारी ऑडिटोरियम में सम्मेलन आयोजित करने की इजाजत दी है।

  • Hindu Yuwa wahini workers will peform Hanuman Chalisa on road in a Protest against Namaz on road

    NewsJul 22, 2019, 12:05 PM IST

    अमित शाह यूपी में योगी की टीम को देंगे जीत का तोहफा, होगा मंत्रिमंडल विस्तार

    उत्तर प्रदेश में भाजपा विधायक काफी अरसे से मंत्रिमंडल विस्तार पर नजर लगाए हुए हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने तमाम चुनौतियों के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी ने यहां पर 63 सीटों पर जीत हासिल की है। लिहाजा पार्टी के नेताओं को उम्मीद है कि उन्हें योगी कैबिनेट में जगह मिलेगी। हालांकि राज्य में तीन मंत्रियों के पद खाली चल रहे हैं और चौथा जल्द ही खाली हो जाएगा। 

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    NewsJul 15, 2019, 8:10 PM IST

    कमलनाथ लेंगे शिवराज की योजना का आनंद, आध्यात्म से भगाएंगे तनाव

    फिलहाल अब राज्य में कमलनाथ सरकार राज्य आनंद संस्थान को बंद नहीं करेगी। बल्कि इसके जरिए और ज्यादा प्रचार और प्रसार करेगी। क्योंकि सरकार को लगता है कि वह जीवन के जीवन में आनंद ला सकती है। क्योंकि आधुनिक जीवनशैली में लोगों में तनाव  आ रहा है। लिहाजा अब तनाव कम करने के लिए कमलनाथ सरकार आनंद संस्थान की मदद लेगी।

  • Raj babbar will removed from congress state president in uttar Pradesh, Priyanka Gandhi indicated

    NewsJul 15, 2019, 5:36 PM IST

    प्रियंका के यूपी प्रभारी बनने के बाद राजबब्बर की होगी छुट्टी

    प्रियंका ने कहा कि पिछले कई सालों से यूपी में कांग्रेस के संगठन को मजबूत बनाने के लिए कुछ नहीं किया गया। जिन नेताओं को जिम्मेदारी दी गयी, उन्होंने सिर्फ और सिर्फ कमरों में बैठकर पार्टी को मजबूत किया है। यूपी मे राजबब्बर करीब तीन साल से ज्यादा वक्त से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी ने यूपी विधानसभा में अब तक सबसे खराब प्रदर्शन किया है जबकि लोकसभा चुनाव में पार्टी महज एक सीट ही जीत पायी है।

  • after Rahul Gandhi resignation congress Priyanka Gandhi power give Uttar Pradesh charge

    NewsJul 15, 2019, 3:55 PM IST

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बीच कांग्रेस में बढ़ा प्रियंका का कद, बनी यूपी प्रभारी

    असल में राज्य में लोकसभा का चुनाव प्रियंका के नेतृत्व में ही लड़ा गया था। हालांकि पार्टी ने परिवारवाद के आरोपों से बचने के लिए मध्य प्रदेश के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था। लेकिन प्रचार का जिम्मा केवल प्रियंका के ऊपर ही थी। यहां तक कि अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी महज अपने नामांकन के दौरान ही दिखे।

  • Is akhilesh want to keep away to by poll in state soon

    NewsJul 14, 2019, 7:16 AM IST

    क्या उपचुनाव में मायावती की 'दूर' रणनीति पर काम कर रहे हैं अखिलेश

    लगातार चुनाव में मिल रही हार के बाद पार्टी का कार्यकर्ता हताश है। यही नहीं इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी के परंपरागत मतदाताओं ने भी पार्टी को वोट नहीं दिया। मुस्लिम वोटर इस बार बीएसपी की तरफ चला गया है। जिसके कारण बीएसपी राज्य में दस सीटें जीतने में कामयाब रही। फिलहाल पार्टी के सामने सबसे बड़ी समस्या आगामी उपचुनाव हैं।

  • BJp leader claimed 107 West Bengal MLAs from CPM, Congress and TMC will join BJP soon

    NewsJul 13, 2019, 6:10 PM IST

    अब दीदी के राज्य में भी बीजेपी शुरू करने जा रही है ऑपरेशन लोटस!

    असल में ममता बनर्जी भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी की बढ़ती ताकत को लेकर घबराई हुई हैं। क्योंकि  बीजेपी ने राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि टीएमसी महज 22 सीटें ही जीत पाई थी। चौंकाने वाले ये है कि टीएमसी और बीजेपी के बीच वोटों का प्रतिशत भी काफी कम हो गया है, यह महज अब तीन फीसदी है।

  • Congress has appointed Sheila Dikshit as Observers in14 District Congress Committee

    NewsJul 12, 2019, 6:45 PM IST

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद शीला का बढ़ा कद, कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए दी बड़ी जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का आम आदमी पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं हो पाया था। इसके पीछे कांग्रेस के नेता शीला दीक्षित को ही मानते हैं। जबकि आप दिल्ली में कांग्रेस से गठजोड़ के लिए काफी प्रयास करती रही लेकिन पार्टी ने आप के साथ कोई चुनावी समझौता नहीं किया। इस मामले में शीला के सामने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको की भी एक नहीं चली। 

  • Aap will fight election alone in Delhi in assembly election

    NewsJul 11, 2019, 11:33 AM IST

    आम आदमी पार्टी ने किया चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान, ऑटो चालकों से करा रही है सर्वे

    आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका लगा था। राज्य में सरकार होने के बावजूद पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी बल्कि पार्टी तीसरे स्थान पर चली गयी थी। जिसके बाद पार्टी नेताओं की काफी किरकिरी हो रही है। फिलहाल आप आपने ऑटो विंग को फिर से मजबूत कर रही है। ताकि विधानसभा चुनाव के दौरान अपने पक्ष में माहौल बनाया जा सके। 

  • Rahul Gandhi will visit today in amethi lost general election from Gandhi bastion

    NewsJul 10, 2019, 6:08 AM IST

    लोकसभा चुनाव हार के बाद आज अमेठी जाएंगे राहुल

    अमेठी और रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। इस सीट पर राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी, संजय गांधी और राजीव गांधी लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। राहुल गांधी भी यहां से तीन बार सांसद रहे। लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली इस सीट पर कब्जा जमाया।

  • After scindia resignation morally political pressure creat on Priyanka Gandhi

    NewsJul 9, 2019, 8:39 AM IST

    ...तो सिंधिया के इस कदम ने प्रियंका पर बढ़ा दिया है इस्तीफे का नैतिक दबाव

    राहुल गांधी ने पार्टी की हार के लिए जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है और यही फार्मूला इस्तीफा देने वाला हर नेता अपना रहा है। लिहाजा अब प्रियंका पर भी नैतिक तौर पर इस्तीफे का दबाव बन गया है। पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कहा था कि राहुल गांधी ने साहसिक कदम उठाया है।