Gets  

(Search results - 78)
  • <p><strong>രണ്ട്...</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>പച്ചക്കറികളാണ് അടുത്തതായി ഈ പട്ടികയില്‍ ഉള്‍പ്പെടുന്നത്. ധാരാളം ആന്റിഓക്സിഡന്റുകളാലും വിറ്റാമിനുകളാലും സമ്പുഷ്ടമായ ഇവ ഡയറ്റില്‍ ഉള്‍പ്പെടുത്തുന്നത് പ്രതിരോധശേഷി വര്‍ധിപ്പിക്കാനും തണുപ്പുകാലത്ത് ഉണ്ടാകുന്ന രോഗങ്ങളെ തടയാനും സഹായിക്കും. തക്കാളി, ചുവന്ന ചീര, ബ്രോക്കോളി, ക്യാരറ്റ് , ബീറ്റ്റൂട്ട്, മത്തങ്ങ, കാബേജ്, തുടങ്ങിയവ തെരഞ്ഞെടുത്ത് കഴിക്കാം.&nbsp;</p>

    NewsNov 26, 2020, 9:33 AM IST

    आम आदमी को मिली राहत! सब्जियों के दाम लगे गिरने

    अदरक 30 से 32 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेची जा रही है - अगर सर्दियों के मौसम में अदरक का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, तो यह चाय में है। पिछले सीजन की बात करें तो सर्दियों में अदरक के दाम काफी अधिक थे। लेकिन अब नवंबर में भी अदरक 30 से 32 रुपये प्रति किलो तक थोक में बिक रहा था। 

  • <h2>AG Perarivalan</h2>

    NewsNov 24, 2020, 5:52 PM IST

    राजीव गांधी हत्याकांड में जेल में बंद पेरारिवलन ने अब किया पढ़ाई में टॉप

    पेरारिवलन, जो तमिलनाडु के जोलारपेट शहर के निवासी हैं, को 1991 में राजीव गांधी हत्या में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जब वह सिर्फ 19 साल के थे। उस समय, पेरारिवलन एक तेज छात्र था, जिसने इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में डिप्लोमा पूरा किया था और चेन्नई में आगे की पढ़ाई की तलाश कर रहा था। इस बीच, राजीव गांधी मारे गए और पेरारीवलन को गिरफ्तार कर लिया गया।

  • <p><strong>डिलिवरी चार्ज तो नहीं लग रहा</strong><br />
ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए इस बात का भी पता कर लें कि कहीं अलग से डिलिवरी चार्ज तो नहीं लिया जाएगा। कई ई-कॉमर्स कंपनियां डिलिवरी चार्ज लेती हैं। इससे सामान की कीमत दुकानों में ली जाने वाली कीमत से ज्यादा हो जाती है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    NewsOct 26, 2020, 1:15 PM IST

    लखनऊ यूनिवर्सिटी को 'स्लेट' के साथ मिला पहला कॉपीराइट

    उन्होंने कहा, शिक्षण का ऑनलाइन मोड लॉकडाउन के दौरान एक अच्छे विकल्प के रूप में उभरा, लेकिन यह पूर्ण समाधान प्रदान नहीं करता है। राय ने कहा, "समय की आवश्यकता एक 'हाइब्रिड सिस्टम' की है - ऑनलाइन और ऑन-कैंपस शिक्षा का संयोजन।
     

  • <p>syed jafar islam</p>

    NewsAug 27, 2020, 7:59 AM IST

    एमपी में कांग्रेस सरकार गिराने का मिला इनाम, यूपी में भाजपा ने खेला मुस्लिम कार्ड

    असल में भाजपा ने इसके जरिए एक तीर के कई निशानों साधने की कोशिश की है।  भाजपा ने मुस्लिमों को लुभाने के लिए मुस्लिम कार्ड खेला है। राज्य में मुस्लिम कई सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाते हैं और राज्य में  ये वर्ग सपा, कांग्रेस और बसपा का वोटबैंक माना जाता है।

  • <p>चीन के ल्हास को काठमांडू से जोड़ने के लिए ये रेल परियोजना एक दशक पुरानी है। ये लाइन तिब्बत के ल्हासा से शिगात्से होते हुए केरूंग पहुंचेगी। यहां से रसवा गाधी होते हुए नेपाल से जुड़ेगी। यह नेपाल में काठमांडू तक जाएगी। शिगात्से तक काम भी पूरा हो गया है।&nbsp;</p>

    NewsAug 22, 2020, 7:43 AM IST

    ड्रैगन को झटके पर झटके, अब रेलवे उठाया बड़ा कदम

     इससे पहले रेलवे ने 471 करोड़ के एक सिग्निलिंग और टेली कम्यूनिकेशन प्रोजेक्ट को भी रद्द कर चुका है और इसके निर्माण का ठेका एक चीनी कंपनी के पास था और इस कंपनी को कानपुर से दीनदयाल स्टेशन तक ट्रैक का निर्माण करना था। 

  • <p>sharda peeth</p>

    NewsAug 5, 2020, 9:32 PM IST

    श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में पाक को मिला बड़ा झटका, गुलाम कश्मीर स्थित शारदा पीठ से आई मिट्टी

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अयोध्या में श्रीराम के मंदिर की नींव में पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर से भी मिट्टी लाई गई है। यहां पर हिंदूओं का पवित्र तीर्थ स्थल शारदा पीठ है और यहां के मंदिर की मिट्टी भी मंदिर की नींव में डाली गई।

  • <p>Lord Ram was Nepali, India set up a fake Ayodhya, claims Nepal PM KP Sharma Oli</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsJul 14, 2020, 7:53 PM IST

    मुस्लिम ने ओली से कहा हनुमानजी कोप गए तो तबाह हो जाएगा नेपाल

    नेपाल के पीएम ओली अपनी कुर्सी बचाने के लिए लगातार नए नए पैतरे बदल रहे हैं। वह कभी भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं तो कभी चीन की शह पर नेपाल के नए नक्शे में भारतीय इलाकों पर दावा कर रहे हैं। जबकि नेपाल के हालात कोरोना को लेकर काफी खराब हैं और वह इसके लिए भी भारत से आ रहे लोगों को कसूरवार ठहरा रहे हैं।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsJul 4, 2020, 2:25 PM IST

    पीएम इमरान खान नहीं नाकारा पीएम कहें जनाब, नियाजी को पाकिस्तान में मिली नई पदवी

    असल में विपक्षी दलों ने इमरान सरकार की कश्मीर पर कूटनीति को लेकर आलोचना की है। विपक्षी दलों का कहना है कि कश्मीर मुद्दे के साथ ही अफगानिस्तान के साथ समझौता करने में इमरान खान विफल साबित हुए हैं। 

  • scientific reasons behind putting bindi and tilak

    NewsJul 1, 2020, 7:40 AM IST

    पत्नी ने किया सिंदूर और चूड़ी पहनने से इंकार, तो पति को मिला तलाक

    हाईकोर्ट में बड़ा दिलचस्प मामला सामने आया था। जिसमें पति पत्नी से तलाक चाहता था। लेकिन पत्नी सिंदूर लगाने और चूड़ी पहनने से मना करती थी। लेकिन हाई के मुख्य न्यायाधीश अजय लांबा और जस्टिस सौमित्र सैकिया की दो सदस्यीय खंडपीठ ने इस पर पारिवारिक अदालत के फैसले को पलट दिया और तलाक को मंजूर कर दिया।

  • undefined

    NewsJun 20, 2020, 12:15 PM IST

    दिग्गी राजा का खेल, कांग्रेस को मिले दो अतिरिक्त वोट, भाजपा में हलचल

    राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस को दो अतिरिक्त वोट ज्यादा मिले। राज्य में कांग्रेस के 92 विधायक हैं और दिग्विजय सिंह को 57 मत जबकि फूल सिंह बरैया को 36 मत मिले। इस आधार पर कांग्रेस के खाते में 93 मत आए। वहीं कांग्रेस को एक और मत मिला, जिसे भाजपा ने निरस्त करा दिया था।

  • <h1>Muhyiddin Yassin</h1>

    NewsJun 9, 2020, 8:16 AM IST

    नियाजी को झटका, रिश्तों की इबादत लिखना चाहती है मलेशिया की नई सरकार

    कुछ महीने पहले ही भारत ने मलेशिया से पाम तेल के आयात को कम करने के लिए नियमों को बदल दिया था।  भारत ने इंडोनेशिया से तेल को ज्यादा आयात करने के फैसला किया था। जिसके बाद मलेशिया को बड़ा झटका लगा था। हालांकि तब तत्कालीन प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने दोनों देशों के खराब होते रिश्तों में पेट्रोल डालने का काम किया था।

  • <p>Sonia Gandhi FIR, PM Care Fund, Congress, Sonia Gandhi, Corona Fund<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 24, 2020, 6:52 PM IST

    कांग्रेस ने मायावती को बताया भाजपा का अघोषित प्रवक्ता

    कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बसपा द्वारा राहुल गांधी की प्रवासी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात के नाटक के बाद मायावती पर पलटवार किया। कांग्रेस ने रविवार को बसपा प्रमुख मायावती को "ट्विटर बहनजी" और "भाजपा कीअघोषित प्रवक्ता"बताया।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>स्कूल टीचर से ऐसे आतंकी बन गया नायकू</strong><br />
रियाज नायकू स्कूल टीचर से आतंकी कैसे बना। इसके बारे में बताया जाता है कि 2010 में एक प्रदर्शन में 17 साल के अहमद मट्टो की आंसू गैस का गोला लगने से मौत हो गई थी। बताया जाता है कि उस प्रदर्शन में नायकू भी शामिल था। मौत के बाद घाटी में काफी कुछ बदला। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा था। उसमें रियाज नायकू भी शामिल था। 2012 में उसे जब छोड़ा गया &nbsp;तब वह बिल्कुल बदल चुका था।</p>

    NewsMay 17, 2020, 6:32 PM IST

    हिजबुल को लगा बड़ा झटका, सुरक्षा बलों ने मार गिराया आईईडी एक्सपर्ट आतंकी

    सुरक्षा बलों के साथ मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के ताहिर अहमद भट के रूप में की गई है। वह पिछले तीन वर्षों से इस इलाके में काम कर रहा था और उसने कई बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था और वह आईईडी निर्माण में निपुण था। पुलवामा हमले के बाद ताहिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर बनिहाल के पास सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की एक और कोशिश की थी। 

  • undefined

    NewsMay 6, 2020, 3:37 PM IST

    पीएम मोदी ने ली टास्क फोर्स की बैठक, देश में बन रही 30 वैक्सीन पर हुई चर्चा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोनावायरस का वैक्सीन बनाने की कोशिशों की समीक्षा की। कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट, ड्रग डिस्कवरी, डायग्नोसिस एंड टेस्टिंग पर बनी टास्कफोर्स की बैठक मंगलवार शाम को हुई। बैठक के बाद ये बताया गया कि देश में कोरोना की 30 वैक्सीन के डेवलपमेंट का काम अलग-अलग स्टेज पर है। इनमें से कुछ का ट्रायल भी शुरू होने वाला है।

  • <p>liquor shops</p>

    NewsMay 4, 2020, 9:55 PM IST

    शराब की दुकानें खुलते ही यूपी सरकार को मिला 100 करोड़ से ज्यादा का राजस्व

    राज्य में आज करीब 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुली हैं। माना ज्यादा है  कि शराब के शौकीनों को आने वाले दिनों में शराब के लिए इंतजार करना होगा। क्योंकि राज्य की ज्यादातर दुकानों में शराब खत्म हो चुकी है और दुकानदारों को नया स्टॉक लेना है और पुराना स्टॉक खरीदना है। लेकिन बाहर से वाहनों के आगमन पर प्रतिबंध है। लिहाजा शराब खत्म होने के बाद दुकानों में नया स्टॉक आने में करीब 15 दिन का समय लगेगा।