Green  

(Search results - 24)
  • HD Devegowda

    News28, May 2020, 1:19 PM

    लोकसभा चुनाव हारने के बाद राज्यसभा जा सकते हैं देवगौड़ा, सोनिया गांधी की हरी झंडी का इंतजार

    फिलहाल राज्य में जेडीएस और कांग्रेस एक साथ नहीं है। लेकिन देवेगौड़ा को समर्थन देने के लिए कांग्रेस जेडीएस के साथ आ सकती है। राज्य में चार राज्यसभा सांसद अपने छह साल का कार्यकाल 25 जून को पूरा कर रहे हैं। इनमें कांग्रेस के दो प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा और बी के हरिप्रसाद शामिल हैं, जबकि भाजपा से प्रभाकर कोरे और जेडीएस के डी कुपेन्द्र रेड्डी रिटायर हो रहे हैं।

  • <p>CM योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के कोटा के विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रहे प्रदेश के तकरीबन आठ हजार छात्र-छात्राओं को उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए 300 बसों को कोटा भेजा गया है। CM के निर्देश पर आगरा परिक्षेत्र की 200 और झांसी की 100 बसों को कोटा भेजा गया है। </p>

    News6, May 2020, 12:03 PM

    बड़ी राहत: यूपी में ग्रीन जोन में चलेंगी बसें

    योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार से उत्तर प्रदेश के ग्रीन ज़ोन जिलों में रोडवेज बसों के संचालन का फैसला किया है। यूपी स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने कहा कि बसें ग्रीन ज़ोन जिलों के सभी मार्गों पर चलेंगी। बसें एक ग्रीन क्षेत्र में दो जिलों के बीच भी चलेंगी। बसें ग्रीन ज़ोन जिलों से उपलब्ध होंगी।

  • <p>Tikiapara on Sunday</p>

    News3, May 2020, 8:54 PM

    कल से होगी लॉकडाउन-3 की शुरूआत, शर्तों के साथ मिलेगी राहत

    गृह मंत्रालय के अनुसार लॉकडाउन-3 में हवाई, रेल, मेट्रो यात्रा, सड़क मार्ग से अंतरराज्यीय आंदोलन, स्कूल, कॉलेज, और अन्य शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान होटल और रेस्तरां और गेस्ट हाउस बंद रहेंगे जबकि इसके साथ ही सार्वजनिक समारोहों के स्थान जैसे सिनेमा हॉल, मॉल, व्यायामशाला, खेल परिसर बंद रहेंगे। वहीं सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और अन्य प्रकार की सभाएँ और धार्मिक या सार्वजनिक पूजा स्थल बंद रहेंगे।

  • News2, May 2020, 7:54 AM

    शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी: ग्रीन जोन में शराबी होंगे तर तो औरेंज और रेड में गले रहेंगे सूखे

    फिलहाल केन्द्र सरकार का नया फैसला लॉकडाउन में शराब और पान की दुकाने खुलने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। जिन राज्यों में ग्रीन जोन हैं वहां के शराब के शौकीनों के लिए ये अच्छी खबर है। वहीं अब इन इलाकों में शराब सस्ती मिल सकती है। क्योंकि दुकानदारों को पिछले  सत्र की शराब के स्टॉक को खत्म करना है।

  • News30, Apr 2020, 2:31 PM

    पंजाब के ग्रीन जोन में मिले कोरोना संक्रमण के सात नहीं मामले

    जानकारी के मुताबिक ये लोग महाराष्ट्र से लौटे थे और अभी तक ये जिला ग्रीन था। लेकिन अब नए मामले आने के बाद राज्य में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में मिले सात संक्रमितों से तीन पट्टी शहर के हैं जबकि दो सुरसिंह गांव के हैं और एक दिलवालपुर और थाथा गांवों का है।

  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सरकार द्वारा तैयार किए गए मास्टर प्लान की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने टीम 11 के साथ जो मीटिंग की है, उसमें स्पष्ट कहा है कि जिस जिले में 20 से उससे अधिक कोरोना के केस हैं, वहां तकरीबन एक हफ्ते तक एक वरिष्ठ अधिकारी, एक स्वास्थ्य अधिकारी कैंप करेंगे और वहीं रहेंगे।</p>

    News29, Apr 2020, 2:17 PM

    यूपी में कोरोना संक्रमण के बीच जनता को मिलेगी राहत,जानें किन जिलों में मिलेगी राहत

    राज्य में कोरोनोवायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या दो हजार से पार हो गई है। हालांकि इस बीच राज्य की जनता के लिए राहत की खबर आई है। क्योंकि यूपी की योगी सरकार राज्य में लॉकडाउन के बीच लोगों का राहत देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रीन जोन में  गतिविधियों शुरू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है।  

  • tabligi jamati sent jail

    News15, Apr 2020, 6:07 PM

    सभी राज्य 20 अप्रैल तक कोरोनोवायरस के संक्रमण के लिए राज्यों को बांटेंगे तीन जोन में

    अगले कुछ दिनों में 700 से अधिक भारतीय जिलों में स्वास्थ्य मापदंडों पर पूरी तरह से जांच किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने रणनीति तैयार की है। अब तक एक सौ सत्तर जिलों को 'हॉटस्पॉट' के रूप में रखा गया है, जबकि 207 को 'गैर-हॉटस्पॉट' जिलों में रखा गया है। हॉटस्पाट में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं।
  • News25, Aug 2019, 10:00 AM

    बारिश ने लगाई सब्जियों की कीमत में आग, प्याज, अदरक व धनिया ने बिगाड़ा स्वाद

    असल में एशिया की सबसे बड़ी मंडी नासिक में बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में देखा जा रहा है। नासिक में बाढ़ के कारण  प्याज की कीमतों में अचानक उछाल आ गया है। महाराष्ट्र और  मध्य प्रदेश से प्याज की सप्लाई पूरे देश में की जाती है। लेकिन बाढ़ के कारण गोदाम में रखा प्याज भी खराब हो गया है। जिसका सीधा असर प्याज की कीमतों में देखने को मिल रहा है।

  • Today good news come from America, voting on green card limit

    News9, Jul 2019, 11:46 AM

    अमेरिका से आज भारतीयों के लिए आ सकती है अच्छी खबर !

    नियमों के मुताबिक हर साल हर देश के लिए अमेरिका 7 फीसदी ग्रीन कार्ड जारी करता है। लेकिन इस बिल के पारित हो जाने के बाद यह सीमा खत्म हो जाएगी। ग्रीन कार्ड धारकों को अमेरिका अपने देश में स्थायी तौर पर बसने और काम करने की इजाजत देता है।

  • sensex and nifty in green signal Before budget, market hope for good budget

    News5, Jul 2019, 10:03 AM

    अच्छे दिन के बजट की उम्मीद से सेंसेक्स 40,000 के पार, निफ्टी में भी तेजी

     शेयर बाजार को मोदी सरकार से अच्छे दिन के बजट की उम्मीह है और इसके कारण आज सेंसेक्स हरे निशान में खुलने के साथ ही 40,000 के पार पहुंचा। भारतीय शेयर बाजार को भी बजट से काफी उम्मीद है। हालांकि आर्थिक सर्वे को देखते हुए बाजार ने काफी उम्मीदें लगा रखी है। बजट से उम्मीदों के कारण एशियाई शेयर बाजारों से भी मजबूत संकेत मिले। जिसके कारण शेयर बाजार में भी तेजी देखने को मिली।

  • Bsp will induct former leaders in again in party, maya gave green signal

    News26, Jun 2019, 9:21 AM

    बीएसपी ने शुरू किया आपरेशन ‘ घर वापसी’, अखिलेश यादव को पहुंचाएगा राजनैतिक नुकसान

    मायावती ने लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था और तीन दिन पहले ही उन्होंने ये गठबंधन तोड़ दिया है। लोकसभा चुनाव में बीएसपी को 10 सीटें मिली जबकि एसपी को महज 5 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था।

  • plastic waste

    News8, Jun 2019, 2:29 PM

    प्लास्टिक के उपयोग पर सख्त हुआ राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण

    प्लास्टिक के बोतल और बहुस्तरीय प्लास्टिक पैकेज के प्रयोग को लेकर राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण यानी एनजीटी ने कड़ा रुख अपनाया है। ट्रिब्यूनल ने इसके लिए समिति गठित करने को कहा है।  
     

  • News11, Apr 2019, 4:30 PM

    राहुल गांधी की सुरक्षा में 'चूक' का दावा, एसपीजी ने कहा, कैमरामैन के फोन की लाइट पड़ रही थी चेहरे पर

    वीवीआईपी को सुरक्षा देने वाली एजेंसी एसपीजी ने गृह मंत्रालय को बताया है कि जिस लेजर लाइट का कांग्रेस जिक्र कर रही है, वह उन्हीं के कैमरामैन के मोबाइल फोन की है। 

  • News25, Mar 2019, 12:51 AM

    माय नेशन का असरः कस्टम ने ममता के रिश्तेदार के खिलाफ कोलकाता पुलिस में शिकायत दी, खुद भी जांच करेगा

    'माय नेशन' ने सबसे पहले खबर दी थी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी को कस्टम विभाग ने 16 मार्च को कोलकाता एयरपोर्ट पर कथित तौर पर दो किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा था। स्थानीय पुलिस ने कथित तौर पर मामले में हस्तक्षेप किया और रुजीरा को तत्काल रिहा करने की मांग की। अभिषेक इन सभी आरोपों से इनकार कर रहे हैं। 

  • voks

    News7, Mar 2019, 5:37 PM

    जर्मन कार कंपनी फॉक्सवैगन पर एनजीटी ने लगाया 500 करोड़ का जुर्माना

    राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण यानी एनजीटी ने जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन पर 500 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। इस राशि का जमा करने के लिए एनजीटी ने कंपनी को दो महीने का समय दिया है।