Green Zone  

(Search results - 6)
  • <p>CM योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के कोटा के विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रहे प्रदेश के तकरीबन आठ हजार छात्र-छात्राओं को उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए 300 बसों को कोटा भेजा गया है। CM के निर्देश पर आगरा परिक्षेत्र की 200 और झांसी की 100 बसों को कोटा भेजा गया है।&nbsp;</p>

    NewsMay 6, 2020, 12:03 PM IST

    बड़ी राहत: यूपी में ग्रीन जोन में चलेंगी बसें

    योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार से उत्तर प्रदेश के ग्रीन ज़ोन जिलों में रोडवेज बसों के संचालन का फैसला किया है। यूपी स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने कहा कि बसें ग्रीन ज़ोन जिलों के सभी मार्गों पर चलेंगी। बसें एक ग्रीन क्षेत्र में दो जिलों के बीच भी चलेंगी। बसें ग्रीन ज़ोन जिलों से उपलब्ध होंगी।

  • <p>Tikiapara on Sunday</p>

    NewsMay 3, 2020, 8:54 PM IST

    कल से होगी लॉकडाउन-3 की शुरूआत, शर्तों के साथ मिलेगी राहत

    गृह मंत्रालय के अनुसार लॉकडाउन-3 में हवाई, रेल, मेट्रो यात्रा, सड़क मार्ग से अंतरराज्यीय आंदोलन, स्कूल, कॉलेज, और अन्य शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान होटल और रेस्तरां और गेस्ट हाउस बंद रहेंगे जबकि इसके साथ ही सार्वजनिक समारोहों के स्थान जैसे सिनेमा हॉल, मॉल, व्यायामशाला, खेल परिसर बंद रहेंगे। वहीं सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और अन्य प्रकार की सभाएँ और धार्मिक या सार्वजनिक पूजा स्थल बंद रहेंगे।

  • undefined

    NewsMay 2, 2020, 7:54 AM IST

    शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी: ग्रीन जोन में शराबी होंगे तर तो औरेंज और रेड में गले रहेंगे सूखे

    फिलहाल केन्द्र सरकार का नया फैसला लॉकडाउन में शराब और पान की दुकाने खुलने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। जिन राज्यों में ग्रीन जोन हैं वहां के शराब के शौकीनों के लिए ये अच्छी खबर है। वहीं अब इन इलाकों में शराब सस्ती मिल सकती है। क्योंकि दुकानदारों को पिछले  सत्र की शराब के स्टॉक को खत्म करना है।

  • undefined

    NewsApr 30, 2020, 2:31 PM IST

    पंजाब के ग्रीन जोन में मिले कोरोना संक्रमण के सात नहीं मामले

    जानकारी के मुताबिक ये लोग महाराष्ट्र से लौटे थे और अभी तक ये जिला ग्रीन था। लेकिन अब नए मामले आने के बाद राज्य में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में मिले सात संक्रमितों से तीन पट्टी शहर के हैं जबकि दो सुरसिंह गांव के हैं और एक दिलवालपुर और थाथा गांवों का है।

  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सरकार द्वारा तैयार किए गए मास्टर प्लान की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने टीम 11 के साथ जो मीटिंग की है, उसमें स्पष्ट कहा है कि जिस जिले में 20 से उससे अधिक कोरोना के केस हैं, वहां तकरीबन एक हफ्ते तक एक वरिष्ठ अधिकारी, एक स्वास्थ्य अधिकारी कैंप करेंगे और वहीं रहेंगे।</p>

    NewsApr 29, 2020, 2:17 PM IST

    यूपी में कोरोना संक्रमण के बीच जनता को मिलेगी राहत,जानें किन जिलों में मिलेगी राहत

    राज्य में कोरोनोवायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या दो हजार से पार हो गई है। हालांकि इस बीच राज्य की जनता के लिए राहत की खबर आई है। क्योंकि यूपी की योगी सरकार राज्य में लॉकडाउन के बीच लोगों का राहत देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रीन जोन में  गतिविधियों शुरू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है।  

  • tabligi jamati sent jail

    NewsApr 15, 2020, 6:07 PM IST

    सभी राज्य 20 अप्रैल तक कोरोनोवायरस के संक्रमण के लिए राज्यों को बांटेंगे तीन जोन में

    अगले कुछ दिनों में 700 से अधिक भारतीय जिलों में स्वास्थ्य मापदंडों पर पूरी तरह से जांच किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने रणनीति तैयार की है। अब तक एक सौ सत्तर जिलों को 'हॉटस्पॉट' के रूप में रखा गया है, जबकि 207 को 'गैर-हॉटस्पॉट' जिलों में रखा गया है। हॉटस्पाट में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं।