Gst Council  

(Search results - 13)
  • nirmala sitaraman on state gst compensation

    News18, Dec 2019, 10:56 PM IST

    अगले साल मार्च से लॉटरी में लगेगा 28% टैक्स, जीएसटी काउंसिल ने लिया फैसला

    फिलहाल जीएसटी काउंसिल ने नए अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था के तहत लॉटरी में 1 मार्च 2020 से 28 प्रतिशत टैक्स लागू करने का फैसला किया। कर की दर निर्धारित की। जीएसटी अधिनियम के तहत, लॉटरी पर दोहरी दरें लागू की जाती हैं। एक राज्य के भीतर बेचे जाने वाले राज्य लॉटरी पर लगाया गया जीएसटी दर 12 प्रतिशत है जबकि 28 प्रतिशत की दर उस राज्य के बाहर बेचे जाने पर लागू होती है।

  • gst goods and service tax increased

    News18, Dec 2019, 6:58 AM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक आज, बढ़ सकती हैं टैक्स दरें

    माना जा रहा है कि काउंसिल आज की होने वाली बैठक में जीएसटी दर और उपकर में इजाफा कर सकती है। जिसके कारण आने वाले दिनों कई उत्पादों की कीमतों में इजाफा हो सकता है और इसका सीधा बोझ जनता पर पड़ेगा। असल में सरकार कर संग्रह में आ रही कमी को देखते हुए दरों में इजाफा कर सकती है।

  • If government take up this decision petrol rate could be 25 rupees less

    News26, Jul 2019, 7:42 AM IST

    अगर सरकार ले ये बड़ा फैसला तो 25 रुपये तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल

    पेट्रोल और शराब पर अभी तक जीएसटी के दायरे में लाने के लिए आम राय नहीं बन पायी है। क्योंकि राज्यों को मिलने वाले राजस्व का एक बड़ा हिस्सा इन दोनों उत्पादों से ही मिलता है। लिहाजा राज्य सरकारें भी इन उत्पादों को इसके दायरे में नहीं लाना चाहती है। लेकिन सच्चाई ये भी है कि देर सवेर इन उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाना ही होगा।

  • GST council slashed rate on real estate from 8 percent to 1 percent

    News24, Feb 2019, 5:47 PM IST

    चुनाव से पहले सरकार ने दी खुशखबरी, जानें रियल स्टेट में क्या होगा सस्ता

    आज जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक खत्म हो गयी है और इस बैठक में आज कई अहम फैसले लिए गए। जिसकी पहले उम्मीद की जा रही थी वही फैसले आज काउंसिल ने किए। बैठक में रियल एस्टेट पर लगने वाले जीएसटी रेट घटाने पर सहमति बन गई है। 

  • GST council held meeting today, gst rate can slash today on affordable housing segment and cement

    News24, Feb 2019, 1:47 PM IST

    जानें क्या जीएसटी काउंसिल की बैठक में आज हो सकता है बड़ा फैसला, आम उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

    पिछली बार की बैठक में कुछ राज्यों ने वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक किए जाने पर आपत्ति जताई थी। लेकिन आज सभी राय पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जानकारी के मुताबिक मेट्रो शहरों में 45 लाख रुपये तक के घरों को किफायती आवास वर्ग में जाया जा सकता है जबकि अभी तक इसे 30 लाख रुपए के वर्ग में रखा गया है। 

  • gst council has forward decision on decrease 5 percent gst real estate in

    News21, Feb 2019, 7:19 AM IST

    तो इसलिए नहीं हो पाया जीएसटी काउंसिल में अहम फैसला, अब 24 को उम्मीद

    असल में जीएसटी काउंसिल की बैठक विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की जा रही थी और कुछ राज्यों ने इसका विरोध किया था। राज्यों का कहना था इतना अहम फैसला इसके जरिए नहीं किया जा सकता है।

  • GST council minister group proposed 5 % gst for housing sector

    News10, Feb 2019, 3:31 PM IST

    अगर मोदी सरकार की चली तो चुनाव से पहले सस्ता हो जाएगा घर खरीदना

    अगर मोदी सरकार की चली तो चुनाव से पहले घर खरीदने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए घर खरीदना सस्ता हो सकता है। इसके लिए जल्द ही फैसला होने की उम्मीद की जा रही है।

  • GST

    News10, Jan 2019, 4:01 PM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक में कारोबारियों को राहत, इंटरस्टेट कारोबार में लगा एक फीसदी सेस

    जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक में आज केरल के लिए एक फीसदी आपदा सेस को मंजूरी मिल गई है. हालांकि बैठक में आम लोगों को कोई बड़ी राहत नहीं मिली है. लेकिन कारोबारियों के लिए जरूर खुशखबरी है. सीमेंट उद्योग की तरफ से सीमेंट में जीएसटी कम करने की बात कही जा रही थी,लेकिन काउंसिल ने इसकी जीएसटी दरों पर कोई बदलाव नहीं किया है.

  • GST council meeting

    News10, Jan 2019, 1:16 PM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक में सेवा क्षेत्र को मिल सकती है राहत, केरल आपदा के लिए लग सकता है सेस

    जीएसटी काउंसिल की आज हो रही बैठक पर सबकी नजर है. इस बैठक में आज कई बड़े फैसले हो सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि काउंसिल सेवा क्षेत्र में लगने वाले करों की दरों में कमी ला सकती है. इसके साथ ही सीमेंट समेत कई उत्पादों के करों के दरों में कमी का फैसला कर सकती है. 

  • GST

    News22, Dec 2018, 5:22 PM IST

    जीएसटी काउंसिल ने 33 उत्पादों पर कम किया टैक्स, जानें कौन-कौन से उत्पाद हुए हैं सस्ते

    जीएसटी काउंसिल अहम बैठक अब खत्म हो गयी है। इस बैठक में 33 उत्पादों से जीएसटी की दर को कम करने का फैसला हुआ है। इसमें से 7 उत्पादों को 28 फीसदी की दर से कम कर 18 फीसदी पर कर दिया गया है। इसके साथ ही अब कारोबारियों को राहत देते हुए सरकार ने 31 मार्च तक जीएसटी रिटर्न फाइल करने वालों पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा।

  • GST

    News22, Dec 2018, 11:20 AM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक पर लगी उपभोक्ताओं की नजर, जीएसटी दर में मिल सकती है बड़ी रियायत

    माना जा रहा कि इस बैठक में कई उत्पादों को 28 फीसदी के जीएसटी की दर से कम कर 18 फीसदी के दर पर रखा जाएगा। जिसमें गाड़ियों के टायर, सीमेंट, टीवी, कंप्यूटर समेत दो पहिया वाहन भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी ये पहले कुह चुके हैं कि 28 फीसदी की जीएसटी दर में कुछ ही उत्पादों को रखा जाएगा। बाकी उत्पादों को कम दर में रखा जाएगा।

  • Motor Bike

    News21, Dec 2018, 2:06 PM IST

    सस्ता हो सकता है बाइक खरीदना, बस कुछ दिन करें इंतजार

    अगर आप बाइक खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ दिन और इंतजार करें। क्योंकि कुछ दिन इंतजार करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। क्योंकि कुछ इंतजार करने के बाद आपको सस्ती बाइक मिल सकती है। असल में सरकार कई उत्पादों में जीएसटी की दर कम कर रही है और ऐसा माना जा रहा है कि सरकार बाइक पर लगने वाले जीएसटी की भी 28 फीसदी से कम कर 18 फीसदी पर ला सकती है।

  • GST

    News20, Dec 2018, 9:41 AM IST

    टीवी, कंप्यूटर समेत ये 35 चीजें होगी सस्ती, मोदी सरकार ने दिए संकेत

    आने वाले दिनों में उपभोक्ताओं के लिए केन्द्र सरकार अच्छी खबर ला सकती है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो शनिवार का दिन उपभोक्ताओं के राहत भरा हो सकता है। शनिवार को जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक होने जा रही है। जिसमें कई उत्पादों को 28 फीसदी के दायरे से 18 फीसदी के दायरे में लाया जाएगा। इसमें टीवी, कंप्यूटर, सीमेंट और गाडियों के टायर शामिल हैं