Guru  

(Search results - 41)
  • undefined

    News6, Mar 2020, 6:07 AM IST

    गुरुजी को भेजेगी राज्यसभा जेएमएम, दूसरी सीट पर कांग्रेस नजर

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन का राज्यसभा में पहुंचना तय है। क्योंकि राज्य में जेएमएम और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे है। जेएमएम के पास 30 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं।  राज्य में राज्यसभा के लिए 28 विधायकों की जरूरत है।

  • prashant kishore

    News3, Mar 2020, 12:31 PM IST

    आखिर अपने 'गुरु' नीतीश कुमार पर ही क्यों निशाना साध रहे हैं पीके

    अब पीके नीतीश कुमार के 15 साल के सुशासन पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुशासन के 15 साल बाद भी बिहार सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों है?। जबकि प्रशांत किशोर ने ही पिछले विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के सुशासन को प्रचारित किया था और राज्य में जदयू की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

  • undefined

    News13, Nov 2019, 9:23 AM IST

    कुछ इस तरह मनाई जाती है गुरु नानक जयंती

    गुरुपरब सिख धर्म के सबसे पवित्र त्योहारों में से एक है। यह सिखों का सबसे बड़ा त्योहार है। इसे गुरु नानक देव जी जयंती के दिन मनाया जाता है। गुरु नानक देव जी ने ही सिख धर्म की शुरुआत की थी। इन्हें सिखों का पहला गुरु माना जाता है।

  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    News18, Oct 2019, 8:20 AM IST

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • undefined

    News28, Sep 2019, 1:46 PM IST

    फर्जी ‘गुरूजी’ के लिए शुरू हुआ आपरेशन क्लीन, अब जाएंगे जेल

    पिछले कुछ सालों में राज्य में लाखों शिक्षकों की भर्ती हुई थी इसमें शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के लिए नौकरी हासिल की। इसका मामला खुलने के बाद जब जांच कराई तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की मिली भगत से पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई। पिछले दिनों पूर्वांचल में फर्जी शिक्षकों के लिए प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा गया था। जिसके बाद उनके कई राज खोले थे। राज्य सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी थी। 

  • Leftist historians and writers are 'gurus' in manipulating history

    News26, Sep 2019, 3:42 PM IST

    इतिहास से छेड़छाड़ करने में ‘गुरु’ हैं वामपंथी इतिहासकार और लेखक

    इतिहासकारों का मानना है कि महाभारत ईसा पूर्व 1200 (+/- 200 वर्ष) के आसपास हुआ था जबकि अशोक की अवधि ईसा पूर्व से 304 से 232 पूर्व थी। यह हमेशा हमारी विरासत और संस्कृति को बर्बाद करने के लिए एक वामपंथी प्रचार रहा है। ऐसा ही एक महाभारत है। वामपंथियों के लिए महाभारत का अर्थ एक भ्रामक कल्पना है। इस कल्पना को धिक्कारने की आवश्यकता है।

  • बाबा नीम करौरी की मौनी शिष्या

    Spirituality17, Sep 2019, 8:46 AM IST

    गुरु ने दिया 'बहुत बोलने' का ताना, जीवन भर के लिए मौन हो गई शिष्या

    बाबा नीम करौरी का नाम आज दुनिया भर में जाना जाता है। क्योंकि उनके शिष्यों में एप्पल कंपनी के स्टीव जॉब्स और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। लेकिन बाबा नीम करौरी के कई अत्यंत समर्पित शिष्य थे। जिनके लिए गुरु का वचन ईश्वर का आदेश था। इसमें से एक थीं मौनी माई। जिन्हें एक बार बाबा ने ताना दिया कि 'तुम बहुत बोलती हो'। जिसके बाद मां ने जीवन भर के लिए मौन धारण कर लिया। आज भी उनकी समाधि पर सबकी मनोकामना पूरी होती है।  
     

  • undefined

    Nation12, Sep 2019, 2:33 PM IST

    आसाराम के आपराधिक साम्राज्य की कहानी, जानिए कैसे उसने पूरी दुनिया को धोखे में रखा

    आसाराम बापू को 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह यौन इच्छाओं से दूर रहने के बारे में उपदेश देता था लेकिन उसकी वास्तविकता कुछ और ही थी। आसाराम बापू की कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की तरह है। वह फर्श से अर्श तक पहुंचा और फिर उसका बुरी तरह पतन हुआ। 
     

  • Executioner become policeman, stripped and beaten with belt and button at the police station of Gurugram

    News5, Sep 2019, 10:17 AM IST

    जल्लाद बने पुलिसकर्मी, गुरुग्राम के थाने में महिला को निर्वस्त्र कर बेल्ट और डंडों से पीटा

    जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 एच ब्लॉक स्थित कोठी में काम करने वाली एक असम मूल की महिला को चोरी के आरोप में पकड़ा गया और उसे थाने में लाया गया। जहां पूछताछ करते हुए पुलिसकर्मियों ने महिला की थाने में जमकर पिटाई की। महिला को पुलिसकर्मियों ने निर्वस्त्र कर बेल्ट और डंटों से पीछा।

  • Sanatana Dharma should be well propgated

    Spirituality1, Sep 2019, 8:39 AM IST

    क्या आपको अपने अंदर से सुनाई देता है 'अनहद नाद'

    अनहद नाद यानी बिना किसी स्रोत के आने वाली आवाज। यह हमेशा अंदर से आती है और मस्तिष्क के अंदर से सुनाई देती है। लेकिन क्या हर कोई इसे सुन पाता है। इसका जवाब है नहीं। क्योंकि यह किसी किसी को सुनाई देती है। अगर आप इसे अपनी मर्जी के मुताबिक सुनने की कोशिश करेंगे तो आपको लंबे समय तक अभ्यास करना होगा। 
     

  • 'Guruji', has a fake degrees, now come on STF radar and will go to jail

    News28, Jul 2019, 8:36 AM IST

    ‘गुरुजी’ लिए हैं फर्जी डिग्री, एसटीएफ के रडार पर आए और अब जाएंगे जेल

    असल में कुछ दिन पहले प्रदेश के देवरिया जिले के फर्जी कागजात तैयार करने वाले गिरोह का सरगना अश्वनी कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया था। जिसने पूछताछ में बड़े राज खोले हैं। जिसके बाद शिक्षा विभाग में इसकी जांच और तेज हो गयी है।

  • Gangrape to foreign woman in Gurugram,she was return from party

    News20, Jul 2019, 12:58 PM IST

    गुरुग्राम में विदेशी महिला से गैंगरेप, पार्टी कर लौट रही थी दिल्ली

    जानकारी के मुताबिक केन्या की एक महिला दिल्ली में रहती है। गुरुवार की रात को वह अपने दोस्तों के साथ पार्टी मनाने गुरुग्राम गयी थी। लेकिन वहां उसे देर हो गयी। जिसके कारण उसे रात में दिल्ली के लिए ऑटो बुक करना पड़ा। ऑटो में दो युवक थे और वह उसे सीआरपीएफ चौक के पास एक सुनसान जगह पर ले गये और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

  • Yogi GKP

    News16, Jul 2019, 6:10 PM IST

    गुरु पूर्णिमा पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, दिवंगत गुरुओं को किया नमन

    मंगलवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे। वहां उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन अवैद्यनाथ का आशीर्वाद लिया और एक पीठाधीश्वर के तौर पर गोरखनाथ मठ की परंपरागत पूजा पाठ में हिस्सा लिया। 
     

  • Varanasi guru poornima

    News16, Jul 2019, 2:09 PM IST

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • Theif are targeting those house the owner away in daylight

    News5, Jul 2019, 8:26 AM IST

    कहीं आपका घर भी तो नहीं है चोरों के निशाने पर, गलती से भी ये काम न करें

    दिल्ली-एनसीआऱ में पिछले कुछ समय से ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो सिर्फ दिन में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। गाजियाबाद में चोर दोपहर बाद का समय चुन रहे हैं। खासतौर से जब लोग घरों से बाहर होते हैं या फिर बच्चों की स्कूल की छुट्टी के वक्त बच्चों को लेने स्कूल जाते हैं।