Guru  

(Search results - 50)
  • <p><strong>গত জুলাই মাসে প্রকাশিত ‘প্রথম সেরোলজিক্যাল সার্ভে রিপোর্ট’ জানিয়েছিল, দিল্লির অন্তত ২৩.৪৮ শতাংশ বাসিন্দার শরীরে করোনাভাইরাস প্রতিরোধী অ্যান্ডিবডি তৈরি হয়েছে। তাঁরা কোনও ভাবে করোনায় আক্রান্ত হয়েছিলেন। পরে সেরেও উঠেছেন।&nbsp;</strong></p>

    News21, Aug 2020, 12:34 PM

    हरियाणा में 50 हजार पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 578 की मौत

    जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 578 लोगों की मौत हो गई है और वहीं राज्य में रिकवरी रेट 84 फीसदी तक पहुंच गया है। वहीं गुरुवार को राज्य में कोरोना संक्रमण  के 996 नए मामले सामने आए हैं और जबकि राज्य में 11 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है।

  • priyanaka gandhi

    News22, Jul 2020, 11:57 AM

    अकेले रहते हैं मां और भाई, लेकिन दिल्ली छोड़ गुरुग्राम में शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी

    असल में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस महीने के अंत तक नई दिल्ली के 35, लोधी एस्टेट स्थित सरकारी बंगला खाली करना है। लिहाजा कुछ समय के लिए प्रियंका गुरुग्राम के सेक्टर 42 स्थित डीएलएफ अरालिया वाले अपने मकान में शिफ्ट होंगी। मीडिया में जो खबरें आ रही हैं। प्रियंका गांधी कुछ ही समय के लिए गुरुग्राम वाले घर में रहेंगी।

  • <p>विकास दुबे के बाद सबसे ज्यादा सवाल राजस्थान में डिप्टी सीएम पद से हटाए गए सचिन पायलट पर पूछे जा रहे हैं। सचिन पायलट के साथ ही अविश्वास प्रस्ताव, हॉर्स ट्रेडिंग, विधानसभा में बहुमत का आधार, स्पीकर की भूमिका जैसे बिंदुओं पर भी सवाल पूछे जा रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    News20, Jul 2020, 1:03 PM

    उलटा पड़ा कांग्रेस का दांव, पायलट के समर्थन में गुरुग्राम में पंचायत करेंगे तीन राज्यों के गुर्जर

    राजस्थान में जारी सियासी दंगल के बीच नया मोड़ आ गया है। अभी तक कांग्रेस और सचिन पायलट की ही लड़ाई चल रही थी। लेकिन अब सचिन पायलट के समर्थन में अब गुर्जर समाज 26 जुलाई को गुरुग्राम में पंचायत करेगा। लिहाजा गुर्जर समाज के इस मामले में कूदने से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई है।

  • <p><br />
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पटना, भागलपुर, पूर्णिया, बक्सर, नवादा, कैमूर, मोतिहारी, मुंगेर, खगड़िया और किशनगंज में 9 व 10 जुलाई से ही लॉकडाउन लगा हुआ है।<br />
&nbsp;</p>

    News15, Jul 2020, 9:30 AM

    हरियाणा सरकार दिल्ली से सटे जिलों में लगा सकती है कर्फ्यू!

    जानकारी के मुताबिक हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने इस बात के संकेत दिए हैं कि राज्य सरकार गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, झज्‍जर में कर्फ्यू लगा सकती है। हालांकि जून में भी हरियाण सरकार ने दिल्ली के सटे जिलों की सीमाओं को सील कर दिया था।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>बीएमसी ने शुरू की बुजुर्गों की जांच</strong><br />
कोरोना की चपेट में बड़ी संख्या में बुजुर्गों के आने के बाद बीएमसी ने घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों की जांच करनी शुरू की है। स्वास्थ्य कर्मियों ने अब तक झुग्गी बस्तियों में 3 लाख 43 हजार 717 घरों में पहुंचकर 42 हजार 752 बुजुर्गों की जांच की।<br />
&nbsp;</p>

    News12, Jul 2020, 9:19 AM

    हरियाणा में गुरुग्राम और फरीदबाद बने हुए कोरोना के बड़े केन्द्र, जानें कितने मामले आए सामने

    राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना  संक्रमण पॉजिटिव दर 5.76 फीसदी है जबकि राज्य में रिकवरी दर 74.79 फीसदी है जो राष्ट्रीय स्तर से काफी ज्यादा है। वहीं मृत्यु दर 1.44 फीसदी है। 

  • <p>corona</p>

    News20, Jun 2020, 3:21 PM

    कोरोना संक्रमण के मामले में दस हजारी होने वाला है हरियाणा, जानें अन्य राज्यों का हाल

    देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पहले ही दस हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं। अब हरियाणा भी दस हजार के करीब पहुंच गया है।
     

  • <p><strong>सबसे प्रभावित देशों में 24 घंटे में कितनी मौतें हुईं</strong><br />
पिछले 24 घंटे में 2003 लोगों की मौत हुई है। यह दुनिया में सबसे ज्यादा है। सबसे प्रभावित अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 740 लोगों की मौत हुई। जबकि ब्राजील में 1338 लोगों ने अपनी जान गंवाई। इसके अलावा रूस में 193 और ब्रिटेन में 233 लोगों की मौत हुई है।&nbsp;</p>

    News17, Jun 2020, 7:25 PM

    हरियाणा में कोरोना के 60 फीसदी से ज्यादा मामले फरीदाबाद और गुरुग्राम में, दिल्ली में बढ़ाई मुश्किलें

    वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 550 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 8272 तक पहुंच गई है। वहीं राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4406 है जबकि 3748 लोग इस संक्रमण से ठीक हो गए हैं।

  • undefined

    News3, Jun 2020, 12:36 PM

    सीमाएं सील होने के बावजूद गुरुग्राम में जानें बढ़े कोरोना के मामले

    हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है और एक ही दिन में कोरोना के 160 नए मामले दर्ज किए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार हो गई है। वहीं जिले में सोमवार को 130 मामले सामने आए थे।

  • undefined

    News22, May 2020, 10:46 AM

    हरियाणा में एक हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

    जानकारी के मुताबिक गुड़गांव में एक 38 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई  है। गुड़गांव में कोरोना से ये पहली मौत है। वहीं राज्य में गुरुवार सुबह तक कुल 12 नए मामले सामने आए थे वहीं राज्य में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 38 मामले दर्ज किए गए थे।  जिसमें गुड़गांव में 13, फरीदाबाद में 11, सोनीपत में तीन, पानीपत में चार, कुरुक्षेत्र में दो और पंचकुला, जींद, करनाल, रोहतक और महेंद्रगढ़ में एक-एक मामला दर्ज किया गया है।

  • undefined

    News6, Mar 2020, 6:07 AM

    गुरुजी को भेजेगी राज्यसभा जेएमएम, दूसरी सीट पर कांग्रेस नजर

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन का राज्यसभा में पहुंचना तय है। क्योंकि राज्य में जेएमएम और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे है। जेएमएम के पास 30 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं।  राज्य में राज्यसभा के लिए 28 विधायकों की जरूरत है।

  • prashant kishore

    News3, Mar 2020, 12:31 PM

    आखिर अपने 'गुरु' नीतीश कुमार पर ही क्यों निशाना साध रहे हैं पीके

    अब पीके नीतीश कुमार के 15 साल के सुशासन पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुशासन के 15 साल बाद भी बिहार सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों है?। जबकि प्रशांत किशोर ने ही पिछले विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के सुशासन को प्रचारित किया था और राज्य में जदयू की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

  • undefined

    News13, Nov 2019, 9:23 AM

    कुछ इस तरह मनाई जाती है गुरु नानक जयंती

    गुरुपरब सिख धर्म के सबसे पवित्र त्योहारों में से एक है। यह सिखों का सबसे बड़ा त्योहार है। इसे गुरु नानक देव जी जयंती के दिन मनाया जाता है। गुरु नानक देव जी ने ही सिख धर्म की शुरुआत की थी। इन्हें सिखों का पहला गुरु माना जाता है।

  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    News18, Oct 2019, 8:20 AM

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • undefined

    News28, Sep 2019, 1:46 PM

    फर्जी ‘गुरूजी’ के लिए शुरू हुआ आपरेशन क्लीन, अब जाएंगे जेल

    पिछले कुछ सालों में राज्य में लाखों शिक्षकों की भर्ती हुई थी इसमें शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के लिए नौकरी हासिल की। इसका मामला खुलने के बाद जब जांच कराई तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की मिली भगत से पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई। पिछले दिनों पूर्वांचल में फर्जी शिक्षकों के लिए प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा गया था। जिसके बाद उनके कई राज खोले थे। राज्य सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी थी। 

  • Leftist historians and writers are 'gurus' in manipulating history

    News26, Sep 2019, 3:42 PM

    इतिहास से छेड़छाड़ करने में ‘गुरु’ हैं वामपंथी इतिहासकार और लेखक

    इतिहासकारों का मानना है कि महाभारत ईसा पूर्व 1200 (+/- 200 वर्ष) के आसपास हुआ था जबकि अशोक की अवधि ईसा पूर्व से 304 से 232 पूर्व थी। यह हमेशा हमारी विरासत और संस्कृति को बर्बाद करने के लिए एक वामपंथी प्रचार रहा है। ऐसा ही एक महाभारत है। वामपंथियों के लिए महाभारत का अर्थ एक भ्रामक कल्पना है। इस कल्पना को धिक्कारने की आवश्यकता है।