Hafiz Saeed  

(Search results - 26)
  • undefined

    NationFeb 13, 2020, 4:38 PM IST

    कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को मिली 11 साल की सजा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हाफिज सईद और उसे टेरर फंडिंग के मामलों में दोषी पाए जाने पर. पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।अदालत ने 6 फरवरी को इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • hafiz saeed

    NewsAug 20, 2019, 6:49 PM IST

    इमरान पर एफएटीएफ का चाबुक चलने के डर से कोर्ट की शरण में पहुंचा आतंकी हाफिज सईद

    फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा। फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा।

  • hafiz saeed

    WorldAug 12, 2019, 8:01 PM IST

    अपने संगठन पर प्रतिबंध लगने के बाद भी आतंक फैलाने से बाज नहीं आ रहा है हाफिज सईद

    कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं होती है। वैसे ही कोई आतंकवादी कभी भी आतंक का गुनाह करने से बाज नहीं आ सकता। कुख्यात वैश्विक आतंकी सरगना हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा पर भले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन वह अब दूसरे आतंकवादी संगठनों के जरिए आतंक फैलाने साजिश में लगा हुआ है। 
     

  • Trump

    NewsJul 18, 2019, 8:11 AM IST

    हाफिज सईद की गिरफ्तारी से खुश हुए ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हाफिज सईद की पाकिस्तान में गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि मुंबई हमले के इस मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी बड़ी सफलता है। 

  • undefined

    NewsJul 17, 2019, 8:12 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद की गिरफ्तारी से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के मार गिराए जाने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है

  • hafiz

    NewsJul 17, 2019, 3:33 PM IST

    भारतीय कूटनीति की एक और सफलता, 'ग्लोबल टेररिस्ट' हाफिज सईद हुआ पाकिस्तान में गिरफ्तार

    आतंकवादियों के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान में तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह आतंकवाद विरोधी अदालत में पेशी के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था। उसे किसी अज्ञात स्थान पर कैदी की तरह रखा गया है। 
     

  • ED seized villa in Gurgarm funded by lascar chief hafiz saheed

    NewsJul 4, 2019, 4:12 PM IST

    भारत के दबाव में पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर दर्ज किया केस

    पाकिस्तान की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) ने हाफिज सहित 12 लोगों के खिलाफ 23 केस दर्ज किए गए हैं। सीटीडी ने ये केस आतंकी फंडिंग के तहत किये हैं। अधिकारियों का कहना है ये लोग ट्रस्ट के नाम पर फंडिंग करवाते थे और उसका इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में करते थे।

  • Hafiz Saeed

    NewsJun 5, 2019, 10:50 PM IST

    क्या ये है मोदी प्रभाव? ईद पर आतंकी हाफिज सईद को दिखा दी गई औकात

    मुंबई में 26/11 हमले का मुख्य आरोपी और जमात उद दावा का प्रमुख हाफिज सईद को आज भारतीय लोकतंत्र और उसके निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ताकत का एहसास हो गया है। ईद-बकरीद के जिस मौके का इस्तेमाल वह हजारों लोगों के सामने भारत के खिलाफ आग उगलने के लिए करता था, आज उसी ईद के दिन उसकी जुबान जबरन चुप करा दी गई। 
     

  • undefined

    NewsMay 15, 2019, 4:30 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद का साला और मुंबई हमले का मोस्ट वांटेड अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार

    पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर से जुड़े दर्जनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले को अंजाम दिया था।

  • Terror funding is used for mosques and madarsa

    NewsMay 3, 2019, 4:33 PM IST

    हाफिज सईद से जुड़ा पलवल का मदरसा ईडी ने किया जब्त

    प्रवर्तन निदेशालय ने हरियाणा के पलवल में हाफिज सईद से जुड़े एक मदरसे और मस्जिद को अटैच कर लिया है। इसकी कीमत तिहत्तर(73) लाख रुपए है। साथ ही इस तरह की 212 करोड़ की संपत्तियां ईडी के रडार पर हैं। 
     

  • undefined

    NewsApr 16, 2019, 7:58 PM IST

    टेरर फंडिंग मामले में जहूर वटाली की छह करोड़ की संपत्ति अटैच

    ईडी सूत्रों के अनुसार, वटाली के 60 से ज्यादा खाते एजेंसी के रडार पर हैं। कई अन्य लोगों के खिलाफ भी बहुत जल्द बड़ी कार्रवाई हो सकती है।
     

  • undefined

    NewsMar 29, 2019, 3:01 PM IST

    ईडी का खुलासा, आतंकी संगठनों के लिए हवाला डीलर का काम कर रहा था अलगाववादी शब्बीर शाह

    प्रवर्तन निदेशालय की  जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित वैश्विक आतंकी और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के भी संपर्क में था।

  • masood

    NewsMar 11, 2019, 7:52 PM IST

    अजहर,सईद और दाऊद के गिरेबां तक कब पहुचेंगे हमारे हाथ?

    पाकिस्तान भारत विरोध पर ही जिंदा है। यही उसके अस्तित्व का आधार बन हुआ है। पाकिस्तान के जुल्फिकार अली भुट्टो ने धमकी दी थी कि हम भारत के साथ एक हजार साल तक युद्ध लड़ने को तैयार है। इसी चाह का नतीजा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चार युद्ध हो चुके है। यह बात अलग है कि हर बार पाकिस्तान बुरी तरह से हारा। बांग्लादेश के युद्ध में तो उसकी सेना को समर्पण भी करना पड़ा । चार युद्धों में हार से पाकिस्तान ने एक ही सबक सीखा है कि परंपरागत युद्ध में वह भारत से जीत नहीं सकता। 

  • undefined

    NewsMar 8, 2019, 12:46 PM IST

    हाफिज सईद से जुड़े कई भारतीय एनजीओ ईडी की जांच के घेरे में, टेरर फंडिंग में शामिल होने का संदेह

    कई एनजीओ ईडी की जांच के दायरे में हैं। इनका हाफिद सईद से संबंध होने का संदेह है। ऐसी आशंका है कि ये एनजीओ टेरर नेटवर्क के लिए पैसे की व्यवस्था करने का काम कर रहे हैं।