Halala  

(Search results - 8)
  • undefined

    NewsAug 18, 2019, 12:10 PM IST

    हलाला से इनकार करने पर पत्नी को जिंदा जला डाला, पांच साल की बेटी बनी गवाह

    जानकारी के मुताबिक भिनगा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गड़रा निवासी रमजान ने छह साल पहले अपनी बेटी सईदा का विवाह पूर्व गांव के ही नफीस के साथ किया था। शादी के बाद दो बच्चे भी पैदा हुए। इसके  बाद नफीस नौकरी करने के लिए मुंबई चला गया था। जहां फोन पर उसका सईदा से विवाद हुआ और उसने गुस्से में आकर सईदा को छह अगस्त को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया।

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    NewsAug 1, 2019, 7:12 AM IST

    तीन तलाक विधेयक बना कानून, अब तलाक-तलाक-तलाक बोला तो होगी जेल

    तीन तलाक को अपराध करार देने वाले ऐतिहासिक विधेयक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी मंजूरी दे दी। उनके हस्ताक्षर के बाद मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक अब कानून बन गया है। असल में पिछले साल ही केन्द्र सरकार ने इस लोकसभा में पेश किया था, लिहाजा इस को 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा।

  • Man refused to take back his wife after Halala with other Man

    NewsJul 12, 2019, 9:04 AM IST

    पहले निकाह फिर तलाक और अब हलाला के बाद भी पत्नी को रखने को तैयार नहीं है पति

    असल में इस महिला का पति दुबई में काम करता है। महिला के मुताबिक दुबई में मौजूद पति ने एक दिन गुस्से में आकर बघौचघाट के मोतीपुर देवरिया निवासी पत्नी को फोन पर ही तलाक दे दिया। इसके बाद महिला ने अपने पति से माफी मांगी और पति को मनाया। इसके बाद आखिरकार पति को अपनी गलती का एहसास हुआ, तो उसने तलाकशुदा पत्नी से दोबारा विवाह करने की पेशकश की।

  • undefined

    NewsSep 23, 2018, 11:45 AM IST

    ‘निकाह हलाला’भी शामिल हो तीन तलाक विधेयक में : महिला आयोग

    एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, ‘अगर कुछ मामलों में सजा हो जाएगी तो निश्चित रूप से इस पर (हलाला पर) रोक लग सकेगी। मेरा मानना है कि इसको तीन तलाक विरोधी विधेयक में शामिल किया जाना चहिए।’

  • Nikah Halala

    NewsAug 7, 2018, 6:56 PM IST

    पहले फोन पर तलाक, फिर ससुर से हलाला, अब पति कर रहा शर्मसार

    निकाह हलाला के नाम पर महिलाओं के उत्पीड़न के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है। यहां निकाह हलाला की इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

  • undefined

    NewsAug 1, 2018, 6:39 AM IST

    निकाह हलाला के खिलाफ कोर्ट पहुंची तो पति ने...

    मुस्लिम पर्सनल लॉ के मुताबिक, निकाह-हलाला के तहत किसी तलाकशुदा महिला को किसी और से शादी करनी होती है, शारीरिक संबंध बनाना होता है और फिर उसे तलाक देना होता है ताकि वह अपने पहले पति से दोबारा शादी कर सके। 

  • undefined

    NationJul 25, 2018, 12:14 PM IST

    निकाह और हलाला के नाम पर महिला के साथ हुआ यह दिल दहलाने वाला हादसा

    शरिया कानून के मुताबिक किसी महिला को तीन तलाक के बाद वापस पुराने पति के पास आने की स्थिति में हलाला की प्रक्रिया से गुज़रना पड़ता है। बेहद विवादित ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है। हाल ही में निकाह हलाला और बहुविवाह के खिलाफ एक और याचिका दायर की गई, जिस पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है

  • Ravi Shankar Prashad

    NewsJul 17, 2018, 8:11 PM IST

    महिला आरक्षण बिल पर भाजपा ने राहुल के सामने रखी 'नई डील'...

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर पूछा, यूपीए सरकार के दौरान तीन साल तक बेकार हो जाने के लिए क्यों रखा गया बिल, क्या कांग्रेस के सहयोगी भी बिल पास कराने में साथ देंगे