Hari Singh  

(Search results - 5)
  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News12, Aug 2019, 8:23 AM IST

    हिरासत में महबूबा पर चढ़ बैठे उमर, सुरक्षा अफसरों ने किया अलग-अलग

    राजनैतिक तौर पर धुर विरोधी उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से केन्द्र सरकार के आदेश के बाद हरि निवास महल में हिरासत में रखा गया था। हालांकि यहां पर उन्हें सभी तरह की सहूलियतें दी जा रही हैं। लेकिन हिरासत में दोनों नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। 

  • Trump made Pakistan's Imran Khan fool!

    News6, Aug 2019, 11:21 AM IST

    ट्रंप ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को बनाया मूर्ख !

    केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान सरकार ने आज संसद की आपातकालीन बैठक बुलाई है। वहीं पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने भी आर्मी के कमांडरों की बैठक में शामिल होने का आदेश दिया है। पाकिस्तान को अब इस बात का डर सता रहा है कि भारत अब पीओके को लेकर बड़ी कार्यवाही कर सकता है।

  • News6, Aug 2019, 11:11 AM IST

    एक देश एक झंडा एक संविधान के साथ नए भारत में शामिल होगा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख

    सोमवार को केन्द्र सरकार ने राज्यसभा में इस बिल को पारित करा लिया है। कांग्रेस और कुछ दलों को छोड़कर ज्यादातर दलों ने इसका समर्थन किया। जिसके कारण ये सदन में भारी मतों से पारित हो गया। आज इसे लोकसभा में पेश किया जाएगा। जहां बहुमत होने के कारण ये आसानी से पास हो जाएगा। जम्मू कश्मीर के लिए पेश किए गए राज्य पुनगर्ठन बिल के जरिए राज्य को दो हिस्सों में बांट दिया गया है और इन दोनों हिस्सों को केन्द्र शासित प्रदेश का दर्जा भी दिया जाएगा।

  • Congress was afraid to touch 370 and Amit Shah implemented a five-minute constitution in the country

    News5, Aug 2019, 11:36 PM IST

    कांग्रेस जिस 370 को छूने से डरती रही उसे अमित शाह ने पांच मिनट में खत्म कर देश में लागू कर दिया एक संविधान

    आज देश के सभी लोगों के जेहन में एक ही सवाल उठ रहा है कि देश में अभी तक जितनी भी सरकार बनी, वह इस अनुच्छेद को खत्म करने का साहस क्यों नहीं उठा पायी। खासतौर से कांग्रेस की सरकारें जिन्होंने इस देश में कई दशकों तक राज किया और आज केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महज अपने पांच मिनट के भाषण में इसे खत्म कर दिया।

  • hindol new picture

    Battleground History25, Jul 2018, 7:59 PM IST

    कश्मीर के लिए लड़े सरदार पटेल, महाराजा हरि सिंह को समझाने के लिए संघ के गोलवलकर को भेजा

    इस वीडियो में लेखक हिंदोल सेनगुप्ता ने उस दुष्प्रचार को जमींदोज किया है जिसमें यह साबित करने का प्रयास किया गया कि पटेल कश्मीर को छोड़ना चाहते थे। पटेल ने जहां उन्होंने हैदराबाद पर चढ़ाई का फैसला लिया वहीं कश्मीर घाटी में घुसपैठ के बाद सेना को हालात संभालने के लिए रवाना किया। सेनगुप्ता ने अपनी आने वाली किताब 'द मैन हू चेंज इंडिया' और इस वीडियो शृंखला के जरिये ऐतिहासिक दुष्प्रचार को चुनौती दी है।