Haryana Assembly Election  

(Search results - 15)
  • undefined

    News21, Oct 2019, 7:21 AM

    जनता बनी भाग्य विधाता, महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव समेत 18 राज्यों की 51 सीटों के लिए मतदान शुरू

    मतदान के लिए सभी केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आज होने वाले मतदान के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इन दो राज्यों में पहले से ही भाजपा की सरकार है। लिहाजा सरकार बचाने के लिए भाजपा उतरी है। जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगी राज्य में सत्ता परिवर्तन की उम्मीद लगाए हुए हैं। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

  • undefined

    News17, Oct 2019, 7:16 PM

    हरियाणा में ‘विभीषण’बने अशोक तंवर, जानें कांग्रेस को कैसे पहुंचा रहे हैं नुकसान

    कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद तंवर पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत बनते जा रहे हैं। हालांकि कांग्रेस को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि तंवर इतने आक्रामक होकर पार्टी के खिलाफ प्रचार करेंगे। हालांकि पार्टी के नेताओं का कहना है कि तंवर का राजनैतिक तौर पर हरियाणा में वजूद नहीं है। लेकिन पिछले पांच साल प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए है तंवर ने अपना दलित वर्ग कांग्रेस के साथ था। 

  • undefined

    News17, Oct 2019, 5:59 PM

    रणदीप सुरजेवाला का 14 साल बाद कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ छलका दर्द, खोला बड़ा राज

    असल में सुरजेवाला ने हुड्डा को लेकर नाराजगी जताई है। क्योंकि पिछले एक महीने के दौरान जिस तरह से कांग्रेस नेतृत्व और सोनिया गांधी ने हुड्डा को तवज्जो दी है। उसको देखकर लगता है कि अगर राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करती है तो हुड्डा को ही पार्टी सीएम बनाएगी। लिहाजा सुरजेवाला ने पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर अपनी दावेदारी ठोकी है। 

  • Ashok Tanwar, Haryana elections, Congress Haryana, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Haryana elections, ticket distribution, Haryana Pradesh President

    News17, Oct 2019, 9:32 AM

    हरियाणा चुनाव: अशोक तंवर करेंगे जननायक जनता पार्टी का समर्थन तो पत्नी मांगेगी कांग्रेस के पक्ष में वोट

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर ने कांग्रेस से अलविदा कहा दिया था। तंवर ने उन्हें और उनके समर्थकों को टिकट न दिए जाने के खिलाफ सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पार्टी ने एक तरह से उन्हें दरकिनार कर दिया था। जिसके बाद तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि तंवर ने अभी तक किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं दिया है। लेकिन उन्होंने दुष्यंत चौटाला की पार्टी को चुनाव में अपना समर्थन देने का फैसला किया है। 

  • undefined

    News3, Oct 2019, 9:42 PM

    बागी अशोक तंवर बोले मानव बम हूं, चुप नहीं बैठूंगा

    अशोक तंवर हरियाणा कांग्रेस के पांच साल तक अध्यक्ष रहे। जब तक तंवर कांग्रेस के अध्यक्ष रहे। हुड्डा से उनका छत्तीस का आंकड़ा रहा। पिछले महीने ही जब हुड्डा को विधायक दल का मुखिया बनाया गया था। तभी से ये तय हो गया था कि अब पार्टी तंवर को कोई तवज्जो नहीं देगी। लिहाजा दलित वर्ग को खुश करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुमारी शैलजा को राज्य की कमान सौंपी थी।

  • undefined

    News3, Oct 2019, 8:17 AM

    बागी तंवर को कांग्रेस ने नहीं दिया टिकट, सभी बड़े चेहरों पर खेला दांव

    कांग्रेस ने राज्य की 90 सीटों में से 84 पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को नामांकन करने का अंतिम दिन है। लिहाजा आज कांग्रेस के ज्यादातर प्रत्याशी नामांकन करेंगे। पार्टी ने एक मौजूदा विधायक को छोड़कर सभी को टिकट दिया है। जबकि राज्य के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर को उनके बागी रूख का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया है जबकि उसके विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई सीट से टिकट दिया गया है।

  • MN100 secs Sept 30

    News30, Sep 2019, 8:10 PM

    बिहार में बारिश की तबाही से हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    बिहार के कई इलाकों में पिछले चार दिन से तेज बारिश हो रही है। राज्य में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसों में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है
     

  • Ashok tanwar

    News30, Sep 2019, 7:45 PM

    बागी तंवर की 'खामोशी' बढ़ा रही है हरियाणा में कांग्रेस की मुश्किलें

    अशोक तंवर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का करीबी माना जाता था। राहुल गांधी तंवर पर भरोसा करते थे, लिहाजा उन्होंने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की दावेदारी को दरकिनार कर अशोक तंवर  को राज्य की कमान सौंपी। लेकिन कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से हट जाने के बाद बागी हो चुके हुड्डा को तवज्जो देते हुए विधायक दल का नेता के साथ ही चुनाव समिति की कमान हुड्डा को दी गई।

  • Ashok tanwar

    News26, Sep 2019, 4:32 PM

    पहले हुड्डा और अब तंवर हो रहे हैं बागी, बैठकों से बनाई दूरी

    राज्य में अगले महीने चुनाव होने हैं। अभी तक कांग्रेस ने टिकट वितरण नहीं किया है। पार्टी में लगातार नई प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और चुनाव समिति के अध्यक्ष हुड्डा की बैठकें चल रही हैं। लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक इन बैठकों से नदारद हैं। वह न तो हुड्डा की बैठकों में जा रहे हैं न ही शैलजा की। हालांकि अपना राजनैतिक वजूद बचाने के लिए तंवर अलग बैठकें कर रहे हैं।

  • undefined

    News26, Sep 2019, 12:08 PM

    भाजपा की इस रणनीति से तो हरियाणा में खत्म हो जाएगी विपक्ष की मुस्लिम राजनीति

    असल में विपक्षी दल अकसर भाजपा को मुस्लिमों को टिकट न देने के मामले में कठघरे में खड़ा करते हैं। लिहाजा भाजपा इस बार मुस्लिमों को टिकट देकर विपक्षी दलों का मुंह बंद कर सकती है। हरियाणा में मेवात इलाके में मुस्लिमों को वर्चस्व है। लिहाजा यहां पर मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट देकर पार्टी विपक्षी दलों के लिए मुश्किलें खड़ा कर सकती है। राज्य के तीन मुस्लिम विधायक मेवात जिले से ही आते हैं। 

  • undefined

    News25, Sep 2019, 8:37 AM

    दागी-बागी को हरियाणा में टिकट नहीं देगी भाजपा

    राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 52 प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं। जबकि भाजपा अपनी रणनीति के तहत अन्य दलों से आने वाले नेताओं के लिए भी डेढ़ दर्जन सीटों को एक तरह से आरक्षित रख रही है। ताकि जीत की गारंटी पक्की हो सके। भाजपा उन सीटों पर फोकस कर रही है जहां वह कमजोर है और वहां पर दूसरे दल के प्रत्याशी भाजपा में आना चाहते हैं। हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी भी सीट के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। 

  • election commission

    News21, Sep 2019, 9:01 AM

    आज हो सकती है महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा

    चुनाव आयोग ने राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को बैठक की। इस बैठक में चुनाव को लेकर अहम चर्चा हुई। लिहाजा माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद आज चुनाव आयोग हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। नक्सल प्रभावित होने के कारण झारखंड में इन दोनों राज्यों में चुनाव संपन्न होने चुनाव कराए जा सकते हैं।

  • babita phogat

    News13, Sep 2019, 6:04 PM

    पुलिस की नौकरी छोड़ अब राजनीति के दंगल में उतरने की तैयारी में बबीता

    दंगल के अखाड़े में कई पहलवानों को पटखनी देने वाली हरियाणा की रेसलर बबीता फौगाट अब राजनीति के दंगल में उतरने की तैयारी में है। लिहाजा एक दिन पहले उन्होंने हरियाणा सरकार ने उनके इस्तीफे को मंजूर किया है। हालांकि बबीता ने भाजपा में शामिल होने से पहले पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन हरियाणा सरकार ने उसे मंजूर नहीं किया था। 

  • कॉमनवेल्थ चैंपियन और भारतीय रेसलर बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

    News12, Aug 2019, 2:48 PM

    हरियाणा के चुनावी दंगल से पहले भाजपा ने विपक्षियों को किया चित, फोगाट परिवार हुआ शामिल

    अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा में शामिल होने से पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी की सदस्य थी और वह लोकसभा चुनाव में जेजेपी के लिए प्रचार भी कर चुकी हैं। महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष हैं। आज बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • Sapana choudhary took BJP membership in Delhi, bjp will get benefit in assembly election

    News7, Jul 2019, 12:52 PM

    सदस्यता अभियान की पहली सदस्य बनी सपना चौधरी, बीजेपी में हुई शामिल

    लोकसभा चुनाव से पहले सपना चौधरी को लेकर काफी विवाद हुआ। कांग्रेस ने दावा किया था कि सपना चौधरी ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी और इसके लिए बकायदा उनकी सदस्यता स्लिप भी मीडिया को दिखाई गयी। हालांकि बाद में सपना चौधरी ने कांग्रेस के दावों को खारिज करते हुए बीजेपी के लिए दिल्ली में प्रचार किया था।