Has  

(Search results - 235)
  • Jagat prakash nadda attack on sonia gandhi and ask questions.

    News16, Dec 2019, 9:35 AM IST

    नागरिकता संशोधन कानून के लिए भाजपा ने गैरभाजपा शासित राज्यों के लिए रणनीति

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और टीएमसी शासित पश्चिम बंगाल, वामदलों शासित केरल और शिवसेना और सहयोगी दलों शासित राज्य महाराष्ट्र के लिए रणनीति तैयार की है। पार्टी आलाकमान ने इन राज्यों में विरोध करने को कहा है।

  • Pakistan again interfered in India's internal affairs, after 370, citizenship bill was objectionable kps

    News10, Dec 2019, 3:56 PM IST

    विपक्ष की जुबान बोल रहे हैं अल्पसंख्यकों पर जुल्म करने वाले नियाजी, नागरिकता संशोधन बिल पर दिया बड़ा बयान

    पाकिस्तान में जहां लगातार अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी हैं। वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भारत के घरेलू मामलों में दखल देने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को लोकसभा में पारित हुए नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पाकिस्तान बुरी तरह से तिलमिला हुआ है। पाकिस्तान भारत के विपक्षी दलों की तरह बयान दे रहा है। 

  • karnataka

    News9, Dec 2019, 8:01 PM IST

    मध्यावति चुनाव का किया था ऐलान, जानें किस नेता को उपचुनाव के बाद देना पड़ा इस्तीफा

    राज्य में भाजपा ने अभी तक 11 सीटों पर जीत कर रही है और एक सीट पर वह आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस एक ही सीट पर जीत हासिल कर सकी है। जबकि दो सीटों पर बाद में चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। लेकिन ये उपचुनाव कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि इस परिणाम से राज्य की भाजपा सरकार मजबूत हो गई है और अब किसी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि चुनाव राज्य में कांग्रेस और जेडीएस  ने अलग अलग लड़ा।

  • Pakistan's PM Imran Khan had to give heavy knowledge on pollution, people ask question about his education.

    News5, Dec 2019, 9:51 PM IST

    कंगाल हो गया है पाकिस्तान, बेच रहा है विदेशों की सरकारी संपत्ति

    असल में पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। उसका खजाना खाली हो चुका है। देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए उसे कभी दुबई और सऊदी अरब तो कभी अपने सरपरस्त चीन से कर्ज लेना पड़ रहा है। पिछले दिनों एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान को एक बड़ी रकम विदेशों से लिए कर्ज के लिए ब्याज के तौर पर चुकानी पडती है। जिसके कारण कर्ज का पूरा लाभ देश की अर्थव्यवस्था को नहीं मिल पाता है। अब पाकिस्तान सरकार का खजाना खाली हो चुका है।

  • తెలుగుదేశం, జనసేన పార్టీ, వైసీపీతోపాటు కాంగ్రెస్ పార్టీకి చెందిన నేతలు సైతం బీజేపీలో చేరాలని నిర్ణయించుకున్నారు. కాంగ్రెస్ పార్టీ నేత బొబ్బిలి శ్రీనివాసరావు బీజేపీలో చేరేందుకు రంగం సిద్ధం చేసుకున్నారు. ఇప్పటికే ఢిల్లీ చేరుకున్నారు బొబ్బిలి శ్రీనివాసరావు.

    News5, Dec 2019, 10:34 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस ने टाल दिया है नए भवन के उद्घाटन का कार्यक्रम

    कांग्रेस का मुख्यालय दीनदयाल मार्ग पर बन रहा है। हालांकि कांग्रेस न इसका दरवाजा बहादुर शाह जफर मार्ग की तरफ खोला है। लेकिन ये भाजपा के मुख्यालय के करीब है। जानकारी के मुताबिक इस मुख्यालय का उद्घाटन 28 दिसंबर को होना था। लेकिन अब कांग्रेस ने इसकी तारीख टाल दी है। नई तारीख को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है। माना जा रहा कि अगले साल इसका उद्घाटन किया जाएगा। इस बहुमंजिला इमारत को भविष्य की जरूरतों को देखते हुए बनाया गया है।

  • Eknath Khadse

    News28, Nov 2019, 9:42 AM IST

    सत्ता जाने के बाद अब महाराष्ट्र में अलग थलग पड़ने लगे हैं फडणवीस

    हालांकि इसकी संभावना पहले से ही थी कि राज्य में अब फडणनीस के खिलाफ आवाज उठेंगी और आज ही एकनाथ खड़से ने इसकी शुरूआत कर दी है। खड़से को फडणवीस का विरोधी माना जाता है और वह भाजपा के राज्य ईकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और देवेन्द्र फडणवीस सरकार में राजस्व मंत्री थी। लेकिन उनके विभाग में हुए घोटाले के कारण उन्हें कैबिनेट मंत्री के पद से हटा दिया गया था। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था।

  • News27, Nov 2019, 5:23 PM IST

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।

  • delhi pollution sc condumn

    News26, Nov 2019, 2:58 PM IST

    किस्सा कुर्सी का: संविधान दिवस पर आया है कोर्ट का सुप्रीम फैसला, फडणवीस को मिला कल शाम तक समय

    सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणनीस सरकार को आदेश दिया कि वह कल शाम को पांच बजे तक सदन में अपना बहुमत साबित करे। ये एक तरह से भाजपा के लिए बड़ा झटका है। कोर्ट ने कहा कि इस टेस्ट का लाइव टेलीकास्ट और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाए। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्य स्थापित करने के लिए कोर्ट हैं। कोर्ट ने साफ किया कि बहुमत के दौरान सदन की वीडियो रिकॉर्डिंग और लाइव टेलीकास्ट हो। 

  • News21, Nov 2019, 8:39 AM IST

    महाराष्ट्र में नहीं बनी किसी भी दल की सरकार, लेकिन पॉवर सेंटर बन गए हैं पवार

    पवार की पॉवर राजनीति को अगर कोई समझ पा रहा है तो वह खुद पवार हैं। वह राज्य के साथ ही केन्द्र में भी स्थापित हो गए हैं। पिछले दो हफ्ते से मीडिया और टीवी चैनलों में पावर ही दिखाई दे रहे है। जबकि विधानसभा चुनाव के दौरान पवार को मीडिया ज्यादा भाव नहीं देता था। लेकिन दिल्ली से लेकर मुंबई तक हर जगह पवार की ही पूछ हो रही । अगर राज्य में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बनती है तो इसका श्रेय पवार को ही जाएगा।

  • triple talaq

    News15, Nov 2019, 8:27 AM IST

    कोख में है बिटिया तो दे दिया तीन तलाक

    केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर कानून बनाने के बाद भी ट्रिपल तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश में फैली इस कुप्रथा को सरकार ने खत्म तो कर दिया। लेकिन मुस्लिम समाज अभी इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है। लिहाजा आए दिन तीन तलाक के लिए थानों में रिपोर्ट दर्ज हो रही है। फिलहाल ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है।

  • News13, Nov 2019, 9:21 PM IST

    ..तो इतने दिनों तक इसलिए चुप थे भाजपा के ‘चाणक्य’, खोल दी शिवसेना की पोल

    सार्वजनिक तौर से अमित शाह पिछले एक महीने से महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे से दूर थे। यहां तक कि पिछले दिनों बातचीत के लिए उन्हें मुंबई जाना था। लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया। क्योंकि शिवसेना के रूख में कोई नरमी नहीं दिख रही थी। लिहाजा वह बातचीत के लिए मुंबई नहीं गए। जबकि अमित शाह को विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था और महाराष्ट्र में सरकार के लिए शिवसेना से बातचीत करनी थी।

  • കര്‍ത്താപൂര്‍ ഗുരുദ്വാര.

    News9, Nov 2019, 1:58 PM IST

    जानें क्यों नापाक ने करतारपुर गुरुद्वारे में लगाई है बमों की प्रदर्शनी

    भिखारी हो चुका पाकिस्तान एक तरफ करतापुर साहिब के जरिए अपने देश के आर्थिक हालत सुधारना चाहता है। वहीं वह इसके जरिए अपनी राजनीति साधने की कोशिश कर रहा है। आज पाकिस्तान ने भारतीय तीर्थ यात्रियों के लिए करतारपुर साहिब के दरवाजे खोले। आज उद्घाटन के मौके पर भारतीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया वहीं पाकिस्तान की तरफ से इमरान खान ने इसका उद्घाटन किया। 

  • News9, Nov 2019, 9:33 AM IST

    छावनी में तब्दील हुआ उत्तर प्रदेश, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद तो पूरे प्रदेश में लगी धारा 144

    फिलहाल अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा है। वहीं अयोध्या में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। राज्य में सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए वॉररुम तैयार किया गया है। ताकि किसी अफवाह को रोका जा सके। राज्य सरकार ने साफ किया है कि उपद्रवियों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा। लिहाजा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से बचे।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News7, Nov 2019, 5:47 PM IST

    बाजवा को चुभने लगे हैं इमरान खान, सेना ने बदला पाक पीएम का बड़ा फैसला

    असल में पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर होते जा रहे हैं। इसके कई प्रमाण हैं। लेकिन आज जो पाकिस्तान की सेना ने फैसला किया है। उससे इस बात की पुष्टि होती है कि पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर हो रहे हैं और सेना ही बड़े फैसले कर रही है। इमरान खान केवल कठपुतली बनकर काम रहे हैं।

  • Indian government released a new India map

    News4, Nov 2019, 7:04 AM IST

    एक नक्शा जिससे बढ़ा दिया है इमरान खान का बीपी

    केन्द्र सरकार ने दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन के बाद नक्शा जारी किया है। इसमें पाक के कब्जे वाला कश्मीर और गिलगित बल्तिस्तान जम्मू कश्मीर और लद्दाख का हिस्सा दिखाया गया है। 31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केन्द्र सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया है।