Hearing  

(Search results - 47)
  • Supreme Court  said,Reservation for promotion is not a fundamental right of anyone kps

    NewsFeb 10, 2020, 8:56 AM IST

    शाहीन बाग को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी 'जनता' की सुनवाई

    दिल्ली के शाहीन बाग में करीब दो महीने से नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों ने सड़क पर कब्जा कर रखा है। जिसके कारण दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली और हरियाणा जानें वाले लाखों लोगों को रोजाना दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा अब परेशान जनता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके लिए जनता ने पिछले दिनों शाहीन बाग में भी प्रदर्शन किया था।

  • undefined

    NationFeb 4, 2020, 6:57 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर आखिर कब खत्म होगा हंगामा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चाधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर. अमेरिकी संसद के उच्च सदन ‘सीनेट’ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने सोमवार को बहस खत्म की। सीनेट में डेमोक्रेट नेता एडम शिफ ने चेतावनी दी कि इतिहास कभी ट्रम्प के साथ दया नहीं दिखाएगा। उन्होंने कहा, “हम सब सच्चाई जानते हैं। अगर सदन में उन्हें बचाने के लिए वोटिंग हुई, तो आप सब अपना नाम इतिहास में उनके साथ ही जुड़ा पाएंगे।” शिफ ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी करने की कोशिश की और अगर उन्हें सदन ने सजा नहीं दी तो वह यह कोशिशें आगे भी जारी रखेंगे।

  • ఆంధ్రప్రదేశ్ ముఖ్యమంత్రి వైయస్ జగన్మోహన్ రెడ్డికి స్ట్రాంగ్ వార్నింగ్ ఇచ్చారు జనసేన చీఫ్ పవన్ కళ్యాణ్. తనను ఆపాలని చూస్తే ప్రభుత్వాన్ని కూల్చేస్తానంటూ హెచ్చరించారు. జగన్ ఆర్నెళ్ల పాలన అంతా చంద్రబాబు ఇళ్లు కూల్చడం, కాంట్రాక్టులు రద్దు చేయడమే తప్ప ఇంకేమీ లేదన్నారు.

    NewsDec 12, 2019, 3:16 PM IST

    जगन सरकार का बड़ा फैसला, आंध्र प्रदेश में दुष्कर्म मामलों में होगी 21 दिनों में सुनवाई पूरी

    हैदराबाद में डाक्टर के साथ हुए गैंग और फिर मर्डर के बाद पूरे देश में उबाल है। केन्द्र से लेकर राज्य सरकारें इसके लिए कड़े कानून बनाने की वकालत कर रही है। हालांकि हैदराबाद के गैंग आरोप एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। देश की अदालतों के हजारों रेप के मामले अभी भी चल रहे हैं और दोषियों को सजा नहीं मिल पा रही है। 

  • devendra fadnavis and supreme court

    NewsNov 24, 2019, 9:29 AM IST

    कोर्ट पहुंचा महाराष्ट्र में सरकार का सुप्रीम फैसला, होगी सुनवाई आज

    राज्य में देर रात तक चले राजनैतिक घटनाक्रम में एनसीपी के 54 में 51 विधायक पार्टी प्रमुख शरद पवार के पास लौट आए थे। जिसके बाद तीनों दलों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले को रद्द करने का अनुरोध किया है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इन दलों की याचिका को स्वीकार कर लिया था और आज न्यायमूर्ति एनवी रमन, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ रविवार को सुनवाई करेगी।

  • undefined

    NationOct 7, 2019, 7:10 PM IST

    आरे कॉलोनी : न्यायालय ने पेड़ों की कटाई पर लगाई रोक, अगली सुनवाई 21 अक्तूबर को

    उच्चतम न्यायालय ने मुंबई की आरे कॉलोनी में ‘मेट्रो कार शेड’ बनाने के लिए पेड़ काटे जाने पर फिलहाल रोक लगा दी है और इस संबंध में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख नियत की है।

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    NationSep 17, 2019, 9:09 AM IST

    राम मंदिर मामले की सुनवाई का हो सकता है टीवी पर लाइव प्रसारण, सुप्रीम कोर्ट ने इच्छा जाहिर की

    अयोध्या के राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई चल रही है। इस मामले में पूरे देश की दिलचस्पी है। हो सकता है कि इसका टेलीविजन पर लाइव  प्रसारण किया जाए। देश की सर्वोच्च अदालत ने इस बाबत इच्छा जाहिर की है और पूछा है कि इस तरह की व्यवस्था बनाने में कितना समय लगेगा। 
     

  • Ayodhya Alert

    NewsAug 30, 2019, 10:26 AM IST

    क्या अयोध्या में कुछ होने वाला है, रामनगरी में तैनात होंगे यूपी पुलिस के तेज-तर्रार जवान

    असल में अयोध्या में आंतकी हमले की आशंका है और इसके लिए यूपी पुलिस ने वहां की सुरक्षा बढ़ाई है। हालांकि अयोध्या की सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता में है। जिसके कारण राज्य के साथ साथ केन्द्र सरकार के कई अर्धसैनिक बल वहां तैनात हैं। लेकिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के निशाने पर अयोध्या है। 

  • ICJ will today give his decision on kulbhushan jadhav case after two long hearing

    NewsJul 17, 2019, 9:17 AM IST

    क्या अंतरराष्ट्रीय अदालत में होगा पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश, कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे आज सुनाएगा फैसला

    पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में एक बंद कमरे में एक तरफा सुनवाई के बाद जाधव को फांसी की सजा दी थी। पाकिस्तान का कहना है कि जाधव पाकिस्तान में जासूसी रहा है और वह आतंकवाद की घटनाओं में लिप्त है। हालांकि भारत द्वारा इस मामले में कड़ी प्रतिक्रिया देने के बाद ये मामला अंतरराष्ट्रीय अदालत में चला गया था।

  • Supreme court today will hear for fast hearing on ram mandir babri masjid dispute

    NewsJul 11, 2019, 7:11 AM IST

    राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर जल्द सुनवाई मामले में अहम सुनवाई आज

    चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ इस मामले में आज सुबह सुनवाई शुरू करेगी। असल में हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है कि मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति नहीं हो रही है। लिहाजा इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई की जानी चाहिए। 

  • monty chadha 1

    NewsJun 15, 2019, 5:08 PM IST

    शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के बेटे मोंटी चड्ढा की जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार तक टली

    मोंटी चड्ढा पर फ्लैट खरीदार के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। इसी आरोप में दिल्ली पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा ने निवेशकों की याचिका पर गिरफ्तार उसे किया था। मॉन्टी फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

  • Supreme court would start hearing on mediation panel report on ram mandir babri masjid disputes

    NewsMay 10, 2019, 9:27 AM IST

    अयोध्या मामले पर मध्यस्थता प्रक्रिया के बाद पहली बार सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवादित मामले में सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश में बनाए गए मध्यस्थता पैनल ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। लिहाजा आज से सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा। इस सुनवाई के बाद ही ये मालूम चल पाएगा कि पैनल ने अपने सिफारिश में क्या कहा है।  क्या इस विवादित मुद्दे को मध्यस्थता के जरिये सुलझाया जा सकता है या नहीं।

  • The report card will decide sitting mp get the ticket or not in the upcoming election-2019

    NewsApr 29, 2019, 1:34 PM IST

    मोदी और शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले में जल्द सुनवाई नहीं

    याचिकाकर्ता की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने मामले की जल्द सुनवाई की मांग की थी। जिसपर मुख्य न्यायाधीश ने 30 अप्रैल को दोबारा से अपनी मांग कोर्ट के समक्ष रखने को कहा है। मामले की सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा कि आप साफ तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम क्यों नहीं ले रहे? 
     

  • ranjan gogoi

    NewsApr 20, 2019, 4:40 PM IST

    कौन रच रहा साजिश कि मुख्य न्यायाधीश गोगोई इन 4 मामलों की न करें सुनवाई?

    मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई का कहना है कि, “ये आरोप न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर प्रहार है. इस षणयंत्र में सिर्फ एक महिला ही नहीं बल्कि कुछ बड़ी ताकतें भी शामिल हैं. मुझे अगले हफ्ते कुछ अहम मामलों में सुनवाई करनी है और यह आरोप इन मामलों में न्याय की प्रक्रिया को बाधित करने के लिए लगाए गए हैं.

  • Sajjan Kumar

    NewsApr 15, 2019, 3:58 PM IST

    1984 सिख नरसंहार मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को नहीं मिली जमानत, अगस्त तक जेल में रहना होगा

    सीबीआई ने सज्जन कुमार की ओर से दायर जमानत याचिका को खारिज करने का किया था अनुरोध। एजेंसी ने कहा था, अगर सुप्रीम कोर्ट सज्जन कुमार को जमानत देता है, तो लंबित मामलों की ठीक से जांच नहीं हो सकेगी।

  • mallya

    NewsApr 8, 2019, 4:20 PM IST

    विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से झटका, प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर याचिका खारिज

     भगोड़े शराब कारोबारी माल्या पर कई बैंकों से धोखाधड़ी, मनी लांड्रिंग और फेमा के उल्लंघन के गंभीर आरोप हैं। हाल ही में ब्रिटेन के गृहमंत्री साजित जावीद ने उसे भारत को प्रत्यर्पित करने का फैसला लिया है।