Heat Wave  

(Search results - 7)
  • Delhi today's in under Orange Alert, under dangerous threat

    News11, Jun 2019, 12:38 PM IST

    आज दिल्ली में है ऑरेंज अलर्ट, मंडरा रहा है खतरा

    विभाग का कहना है कि फिलहाल अरब सागर में चक्रवाती तूफान देखा जा रहा है और हवाएं भी तेज चल रही हैं। हालांकि इसका असर बुधवार से देखा जाएगा और इसका असर दिल्ली में भी दिखाई देगा। क्योंकि गर्मी लू में बदल जाएगी। क्योंकि गर्मी के इस मौसम में गर्म हवाएं भी चलेंगी।

  • If you are living in the Delhi and NCR, you are also under these threat

    News10, Jun 2019, 2:28 PM IST

    अगर आप एनसीआर में रहते हैं तो आप पर भी मंडरा रहा है ये खतरा

    केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में ओजोन के कणों की मौजूदगी बहुत ज्यादा दर्ज की गयी है। जिसके कारण राजधानी दिल्ली में दो करोड़ से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। बोर्ड ने जो रिपोर्ट जारी की है, उसके मुताबिक पीएम 10 और पीएम 2.5 के आधार पर ही वायु की क्वालिटी को आंका जाता है और इन दिनों ओजोन की मात्रा हवा में पीएम 10 और पीएम 2.5 से भी अधिक है। 

  • monkey has found out the way to relieve from the heat

    News7, Jun 2019, 2:24 PM IST

    गर्मी से परेशान बंदरों ने ऐसे खोजे हैं गर्मी से राहत के तरीके

    राजस्थान में गर्मी काफी तेज है। कई जिलों को तापमान 50 डिग्री तक पहुंच चुका है। लेकिन आदमियों के साथ ही बंदर नहा कर अपनी गर्मी को कम रहे हैं। 

  • Monsoon satellite image

    News4, Jun 2019, 10:15 AM IST

    48 घंटों में केरल तट पर टकराएगा मानसून, दिल्ली को मिलेगी गर्मी से मामूली राहत

    मानसून की केरल में दस्तक से पहले श्रीलंका के तटीय इलाकों में बारिश शुरू हो जाती है। श्रीलंका के मौसम विभाग के आंकलन के मुताबिक श्रीलंका के अधिकांश इलाके बादलों के ढकें है और किसी भी समय मानसून की पहली बारिश श्रीलंका को देखने को मिल सकती है।

  • Draught

    News2, Jun 2019, 6:56 PM IST

    बदल रहा है मानसून का पैटर्न, कमजोर प्री-मानसून से महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति

    भारतीय मौसम विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक 1954 के बाद प्री मानसून बारिश से सूखे की स्थिति के गिने चुने मौके रहे हैं जब प्री-मॉनसून में इतनी कम बारिश हुई है। आंकड़ों के मुताबिक 1954 में महज 93.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी

  • HEAT

    News1, Jun 2019, 5:08 PM IST

    देशभर में गर्मी का कहर, कई राज्यों में टूटे रिकॉर्ड

    शिमला, मसूरी, दार्जिलिंग और मनाली जैसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों पर भी  बढ़ते हुए तापमान का असर महसूस हो रहा है जहां आईएमडी आंकड़ों के अनुसार गर्मी के महीनों में तापमान में पांच डिग्री से अधिक की वृद्धि हुई है। इस वर्ष मसूरी में तापमान 38 डिग्री को पार कर चुका है।

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी।