Heatwave  

(Search results - 4)
  • <p style="text-align: justify;"><strong>देश-दुनिया के सबसे गर्म शहरों में शामिल रहा चुरू &nbsp;</strong><br />
चुरू मंगलवार को दुनिया की उन दो जगहों में से था जो सबसे गर्म थीं। IMD के साइंटिस्‍ट रवींद्र सिहाग ने बताया कि पाकिस्‍तान के जैकबाबाद का तापमान भी 50 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हरियाणा के हिसार का पारा 48 डिग्री रहा जबकि उत्‍तर प्रदेश के बांदा में भी इतना ही तापमान दर्ज हुआ। राजधानी दिल्‍ली में गर्मी ने पिछले 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां मंगलवार को 47.6 डिग्री पारा दर्ज हुआ।</p>

    NewsMay 27, 2020, 1:19 PM IST

    कोरोना लॉकडाउन के बाद लू ने सड़कों को किया सूनसान

    राजस्थान के चूरू में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। जबकि देश के अधिकांश राज्यों में तापमान 44 डिग्री को पार कर गया है। वहीं उत्तरी राज्यों के अधिकांश हिस्सों में हीटवेव के कारण स्थिति और ज्यादा खराब है। 

  • <p>മുണ്ടണി മാടൻ തമ്പുരാൻ ക്ഷേത്ര പരിസരവും വെള്ളത്തിനടിയിലാണ്. മുണ്ടണി, ചപ്പാത്ത് മുതൽ പച്ചക്കാട് ജംഗ്ഷൻ വരെ വെള്ളമെത്തി. ആര്യനാട്, നിലമ പ്രദേശങ്ങളിലും വെള്ളം കയറി.</p>

    NewsMay 26, 2020, 6:28 PM IST

    आसमान से बरस रही है आफत, उत्तरी राज्यों में धूप तो पूर्वोत्तरों में बरस रही है बारिश

    देश में मौसम की बेरूखी देखी जा रही है। देश के पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश के कारण हालत खराब हैं।असम और पड़ोसी मेघालय के कुछ हिस्सों में सुपर साइक्लोन अम्फन के कमजोर होने के बाद 20 मई से बहुत भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण नदियों का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। 

  • <p>Heatwaves&nbsp;</p>

    NewsMay 26, 2020, 1:00 PM IST

    आसमान से बरस रही आग, 29 मई बाद मिल सकती है राहत

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ में 28 मई तक हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी और इसके बाद धूल भरी आंधी चल सकती है और इसके बाद से ही उत्तरी राज्यों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी। 

  • heat wave

    NewsMay 24, 2020, 6:48 PM IST

    मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, आसमान से बरसेगी आग

    विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज चेतावनी जारी कै है। वहीं विभाग का कहना कि देश के उत्तरी राज्यों में गर्मी में तेजी से इजाफा हुआ है और आने वाले दिनों में इन हिस्सों में लू चल सकती है। इसके साथ ही अगले 2-3 दिनों में कुछ हिस्सों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। शनिवार को राजस्थान के पिलानी में तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।