Heavy Rain  

(Search results - 42)
  • <p>Image of Weather</p>

    News13, Aug 2020, 8:19 AM

    दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में होने वाली है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है और मंगलवार रात और उसके बाद हुई बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है। जिसके कारण जनजीवन अस्तव्यस्त है। 

  • <p>मुंबई की सड़कें बनीं समुंदर।</p>

    News11, Aug 2020, 1:49 PM

    यूपी, दिल्ली और हरियाणा में भारी बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में 12 अगस्त तक तेज बारिश हो सकती है जबकि गुजरात और मध्य प्रदेश में 14 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है।  वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, कर्नाटक और केरल के तटीय हिस्सों में तेज बारिश की आशंका है।

  • undefined

    News4, Aug 2020, 2:57 PM

    मुंबई से टकराया हाई टाइड, अगले 24 घंटे आसमान ने बरसेगी आफत

    मुंबई में हाई टाइड के साथ ऊंची लहरें तट से टकरा रही हैं और राजधानी में देर रात से भारी बारिश हो रही है और शहर के निचले इलाकों में पानी भर चुका है। जानकारी के मुताबिक लोअर परेल, दादर, हिंदमाता, किंग्स सर्किल, सायन, चेंबुर, अंधेरी, सांताक्रूज समेत कई इलाकों में सड़कों में पानी भरा हुआ है और लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही है।

  • <p><br />
मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाने में पानी घुस गया। सीतामढ़ी में डूबने से दो की मौत हो गई। वहीं, कई मकान, स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र गिरकर पानी में समा गए।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News20, Jul 2020, 12:18 PM

    बिहार में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश और वज्रपात की आशंका, कई जिलों को किया अलर्ट

    मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में पिछले 24 घंटे में उत्तर बिहार सहित कई जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई और सबसे ज्यादा बारिश पश्चिम चंपारण के गौनाहा में हुई जहां 120 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। 

  • <p>मुंबई में आगे भी ऐसी ही बारिश की चेतावनी दी गई है।</p>

    News19, Jul 2020, 11:19 AM

    दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में आसमान से बरसेगी आफता, भारी बारिश की आशंका


    विभाग का कहना है कि दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में रविवार को लगातार बारिश हो सकती है। वहीं इन राज्यों में मानसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान है। हालांकि अभी तक इन राज्यों में मानसून अच्छी तरह से सक्रिय नहीं हो सका है।

  • <p>कोरोना को देखते हुए मुंबई प्रशासन को बारिश में ज्यादा सतर्क रहना पड़ रहा है।</p>

    News16, Jul 2020, 12:29 PM

    मौसम विभाग में मुंबई में जताई भारी बारिश की आशंका, जारी किया ऑरेंज अलर्ट

    राज्य में कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र ने बारिश के कारण मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं।  मुंबई में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जलजमाव हो गया है और सड़के में पानी के कारण गाड़ियां बंद हो गई है। 

  • <p>यह तस्वीर मसूरी की है। इसे जून, 2019 में खींचा गया था।</p>

    News4, Jul 2020, 2:21 PM

    महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार के कई शहरों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    जानकारी के मुताबिक मुंबई में हो रही है बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट के पास मीठी नदी का जलस्तर बढ़ गया है और वहीं मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

  • undefined

    News27, Jun 2020, 10:07 AM

    बिहार में अगले 48 घंटे तक आसमान से बरसेगी आफत, कई इलाकों में तेज बारिश

    मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में अगले 48 घंटे में कई जिलों में तेज बारिश के साथ ही वज्रपात हो सकता है और ऐसे में लोगों को लोगों में रहने सलाह दी गई है। विभाग ने जिन जिलों में तेज बारिश और वज्रपात होने की आशंका जताई उन्हें राजधानी पटना समेत किशनगंज, सीवान, नालंदा शामिल हैं।

  • <p>thunderstorm</p>

    News26, Jun 2020, 9:32 AM

    बिहार में आसमान से गिरी मौत की बिजली , अब तक 92 की गई जान

    राज्य में मानसून ने दस्तक दे दी है और भारी बारिश के साथ ही गिरी बिजली ने राज्य में 83 लोगों की जान  ले ली है।  राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसंपर्क विभाग ने भी माना है कि राज्य में विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 92 लोगों की मौत हुई है।

  • undefined

    News4, Jun 2020, 6:11 PM

    निसर्ग ने खुशगवार बनाया मौसम, उत्तर भारत के लिए चेतावनी

    निसर्ग चक्रवात बुधवार को मुंबई के करीब अलीबाग तक पहुंचा लेकिन ये मुंबई तक नहीं पहुंचा।  हालांकि इस मुंबई और आसपास के इलाकों में नुकसान तो पहुंचाया। निसर्ग तूफान ने कई राज्यों के मौसम को बदल दिया है और इसके कारण  राज्यों के तापमान में गिरावट आई है।

  • <p>rain weather</p>

    News2, May 2020, 1:55 PM

    अगले तीन दिन उत्तरी राज्यों में हो सकती है भारी बारिश और आ सकता है तूफान

    भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के उत्तरी राज्यों में मौसम बदल सकता है। इन राज्यों में तेज बारिश हो सकती है और आंधी आ सकती है। यही नहीं भारी बारिश के साथ ही बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा सकती है और हवाओं के साथ तेज बारिश भी सकती है।

  • One killed in heavy rains in Tamil Nadu, Whether Department issued alert, postponed school examinations

    News2, Dec 2019, 10:58 AM

    तमिलनाडू में आसमान से बरस रही है मौत, लगातार बढ़ रही है मरने वालों की संख्या

    मानसून के जाने के बाद बाद देश में लगातार मौसम कहर बरपा रहा है। अब देश के तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश कहर बनकर बरस रही है। बारिश के कारण इन राज्यों के हालत खराब हैं और 15 लोगों की जान चली गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों के लिए में अगले 48 घंटे अहम हैं। क्योंकि बिगड़ते मौसम के कारण राज्य के हालत और ज्यादा खराब हो सकते हैं।

  • undefined

    News10, Nov 2019, 12:18 PM

    'बुलबुल' ने मचाई तबाही, पेड़ उखाड़े तो तेज बारिश के साथ लाया तूफान

    चक्रवाती तूफान बुलबुल ने ओडिशा के ज्यादातर जिलों में भारी तबाही मचाई है। तूफान के कारण तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई। जिसके कारण जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया। इन जिलों में तेज बारिश के साथ ही तेज हवाएं चल रही है। जिसके कारण पेड़ उखड़ गए हैं और सड़कें टूट गई हैं। जिसके कारण लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही हैं। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट कर दिया था।

  • എറണാകുളത്ത് ഉപതെരഞ്ഞെടുപ്പ് നടക്കുന്ന  അയ്യപ്പൻ കാവ് ബൂത്തിന് സമീപത്ത് നിന്നും.

    News25, Oct 2019, 5:26 PM

    केरल के बाद अब ओडिशा में आसमान से बरस रही है मौत, भारी बारिश से तीन की मौत

    जानकारी के मुताबिक ओडिशा में हो रही भारी बारिश के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। बारिश का असर राज्य के ज्यादातर जिलों में पड़ा है। बारिश के कारण कई स्थानों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने भी भारी  बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के दक्षिणी और मध्य तटवर्ती इलाकों में बीते दो दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है। 

  • undefined

    News26, Sep 2019, 4:38 PM

    पुणे में आसमान से आई मौत की बारिश में 12 लोगों की मौत, 500 लोगों को किया रेस्क्यू

    महाराष्ट्र में मानसून ने तबाही मचाई हुई है। राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत हुई और अरबों का नुकसान हुआ है। राज्य में सांगली अहमदनगर समेत कई जिलों में बारिश ने कई दिनों तक तांडव किया और राज्य में कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। लोगों को बचाने के लिए सेना की मदद ली गई थी। हालांकि इन जिलों में अब हालत सामान्य हैं। लेकिन अब बारिश का कहर पुणे में दिख रहा है। यहां पर पिछले चौबीस घंटों से लगातार पानी बरस रहा है। जिसके कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।