Hide  

(Search results - 16)
  • <p><span style="font-size:14px;">അഹമ്മദാബാദിൽ ജോയിന്റ് എൻട്രൻസ് എക്സാമിനേഷൻ (ജെഇഇ) പരീക്ഷാ കേന്ദ്രത്തിൽ പരീക്ഷയ്ക്ക് കയറും മുമ്പ് വിദ്യാർത്ഥിയുടെ താപനില പരിശോധിക്കുന്നു.</span></p>

    NewsSep 8, 2020, 9:58 PM IST

    दिल्ली में 3600 से ज्यादा आए कोरोना के मामले, क्या केजरीवाल सरकार ने छिपाए थे आंकड़े

    दिल्ली सरकार के मुताबिक राज्य में 24 घंटे में कोरोना के 3609 नए मरीज सामने आए हैं और वहीं इस दौरान 19 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है।  राज्य में नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,97,135 पहुंच गई है। 

  • <p><strong>जून महीनें में हुई सेना की कार्रवाई</strong></p>

<p>1 जून- नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।</p>

<p>2 जून- पुलवामा के त्राल इलाके में 2 आतंकी ढेर किए गए।</p>

<p>3 जून- पुलवामा जिले के कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों का एनकाउंटर किया।</p>

<p>5 जून- राजौरी जिले के कालाकोट में एक आतंकवादी मारा गया।</p>

<p>7 जून- शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकी मारे गए।</p>

<p>8 जून- शोपियां के पिंजोरा इलाके में 4 आतंकी ढेर।</p>

<p>10 जून- शोपियां के सुगू इलाके में 5 आतंकी ढेर</p>

    NewsSep 1, 2020, 10:48 AM IST

    'मोसाद' बने बहादुर सुरक्षा बल तो बिलों में छिपने को मजबूर हैं आतंकी, नियाजी परेशान

    असल में आतंकी खुद को बचाने के लिए कई बार सघन आबादी में घुस रहे हैं और इसके कारण ऑपरेशन मुश्किल होते हैं। लेकिन भारतीय सुरक्षा बल आम लोगों को बचाते हुए इन आतंकियों को ढेर कर रहे हैं।  राज्य में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस कड़ी मेहनत से इन आतंकियों के सफाए में जुटे ही और इसके लिए सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों के स्थानीय नेटवर्क को तोड़ा है।

  • <p><strong>এখন পর্যন্ত যতো জরুরী অবস্থা ঘোষণা করা হয়েছে, তার মধ্যে কোভিড-১৯ মহামারী ‘সবচেয়ে গুরুতর’ বলে জানাচ্ছে বিশ্ব স্বাস্থ্য সংস্থা।&nbsp;সোমবার জেনেভায় এক সংবাদ সম্মেলনে হু-র ডাইরেক্টর জেনারেল টেড্রোস অ্যাধনম ঘেরবাইয়াসস বলেন, বিশ্বে প্রায় এক কোটি ৬০ লাখেরও বেসি &nbsp;মানুষ করোনাভাইরাসে আক্রান্ত হয়েছেন এবং মারা গেছেন ৬ লাখ ৪০ হাজারের বেশি।</strong></p>

    NewsJul 29, 2020, 11:55 AM IST

    चीन में चार महीने बाद 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 101 नए मामले, सच्चाई छिपा सकता है ड्रैगन

    हालांकि ये भी हो सकता है कि चीन सच्चाई को छिपा रहा है और देश में और ज्यादा मामले सामने आए हैं। फिलहाल बीजिंग में दो मामलों की पुष्टि हुई हैं। कहा जा रहा है कि एक मरीज दूसरे देश से आया था।

  • <p><strong>कीमत में नहीं कर सकते गड़बड़ी</strong><br />
ई-कॉमर्स कंपनियों को गलत तरीके से फायदा कमाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद वस्तुओं और सर्विेसेस की कीमतों में मनमाने तरीके से बदलाव करने का अधिकार नहीं होगा। साथ ही, उन्हें इसकी भी छूट नहीं मिलेगी कि वे ग्राहकों के साथ भेदभाव कर सकें।&nbsp;</p>

    NewsJul 25, 2020, 8:45 PM IST

    उपभोक्ताओं को मिलेंगे और ज्यादा अधिकार, कंपनियां नहीं छिपा पाएंगी जानकारी

    देश में नया उपभोक्ता कानून के लागू हो जाने के बाद ई-कॉमर्स कंपनियां भी इसके दायरे में आ गई हैं। अब इन ई-कॉमर्स कंपनियों को भी देश में लागू नए नियमों का पालन करना होगा।

  • <p>wani</p>

    NewsMay 16, 2020, 1:40 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

    सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक ओवर-ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को शनिवार को गिरफ्तार किया। जो आतंकियों को मदद उपलब्ध कराया गया था और वहीं जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के अरज़ल गांव में एक आतंकवादी ठिकाने का खुलासा हुआ है। जहां पर आतंकी छिपा करते थे।

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    NewsApr 16, 2020, 9:57 PM IST

    कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा छिपाने के लिए आका का फार्मूला रहा है पाकिस्तान!

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार का दावा है कि देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 128 है। लेकिन पाकिस्तान सरकार के दावों के लेकर पाकिस्तान की जनता ही सवाल उठा रही है।  क्योंकि जिस तरह से पाकिस्तान के हालत हैं।  उसको देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या हजारों पार है।
  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    NewsApr 11, 2020, 11:58 AM IST

    छत्तीसगढ़ में अगर तब्लीगी जमात के सदस्यों ने छिपाया यात्रा का इतिहास, तो दर्ज होगा हत्या का प्रयास का मामला

    दिल्ली के निजामुद्दीन के हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। क्योंकि तब्लीगी जमात के लोग देश के सभी  हिस्सों में घूमे। जिसके बाद देश में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। अभी तक पूरे मामलों में तीस फीसदी से ज्याादा मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

  • ইরান প্লেন দুর্ঘটনা

    NewsJan 13, 2020, 8:25 AM IST

    ईरान ने फिर अमेरिकी ठिकाने पर दागे रॉकेट, चार ईराकी सैनिक घायल

    ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को  निशाना बना रहा है। पिछले हफ्ते भी उसने इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे थे। हालांकि अभी तक अमेरिका को किसी भी तरह जान माल का नुकसान हुआ है। लेकिन ईरान इन हमलों के जरिए अमेरिका को ये अहसास करा रहा है कि वह आसानी से पीछे नहीं हटने वाला है। 

  • terrorists killed

    NationSep 10, 2019, 1:31 AM IST

    जम्मू कश्मीर में 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकवादियों का एक बड़ा अड्डा ध्वस्त करने में सुरक्षा बलों को सफलता मिली है। इस कार्रवाई में 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार भी किए गए हैं। इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। पिछले दिनों इस इलाके में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई थीं। 
     

  • undefined

    NewsMay 3, 2019, 6:47 PM IST

    दहशत में मसूद अजहर, हर 48 घंटे में ठिकाना बदल रही पाकिस्तानी सेना

    ऐबटाबाद में रह रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अब पीओके के अतमुकाम पहुंचाया गया। संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद फिर नए ठिकाने पर भेजने की तैयारी।

  • Encounter underway in Shopian in Jammu Kashmir, three terrorists may hide in the area

    NewsFeb 27, 2019, 9:06 AM IST

    शोपियां में सेना का एनकाउंटर खत्म, सेना ने मार गिराये दो आतंकी

    पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद अब जम्मू कश्मीर के शोपिंया में सेना, सीआरपीएफ, जम्मू कश्मीर पुलिस ने दो आंतकियों को मार गिराया है। आज सुबह से ही सेना और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी। ऐसा कहा जा रहा है कि इस इलाके में तीन आंतकी छिपे हुए हैं और दोनों तरफ से पिछले तीन घंटे से फायरिंग चल रही थी। पाकिस्तान ने कल रात से ही सीमा पर जबरदस्त गोलीबारी की थी।
     

  • rohingya settlement

    NewsJan 30, 2019, 7:02 PM IST

    रोहिंग्याओं के लिए दिल्ली-एनसीआर बनता जा रहा नया ठिकाना

     आशंका है कि रोहिंग्या को भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। केंद्र सरकार का मानना है कि देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए रोहिंग्या बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।
     

  • undefined

    NewsDec 27, 2018, 1:26 PM IST

    हिजबुल के कमांडर रियाज नायकू का आतंकी ठिकाना ध्वस्त

    सुरक्षा बलों ने आतंकरोधी अभियान जारी रखते हुए दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा के रेंजीपोरा इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू के एक ठिकाने को तबाह कर दिया। इस ठिकाने से सुरक्षा बलों को आतंकियों द्वारा जमा किए गए हथियारों के जखीरे के अलावा भारी मात्रा में राशन, कंबल, दवाएं व अन्य सामान मिला है। सामान को अपने कब्जे में लेने के बाद जवानों ने ठिकाना तबा कर दिया ताकि आतंकी इसका दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकें। सुरक्षा बलों ने बेगीपोरा गांव में आतंकी ठिकाने का पता लगाया। बेगीपोरा रियाज नायकू उर्फ जुबैर उल इस्लाम का पैतृक गांव हैं।

    - रोहित गोजा की रिपोर्ट

  • undefined

    NewsNov 26, 2018, 7:32 PM IST

    गांदरबल में आतंकी ठिकाना ध्वस्त, हथियार बरामद

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को पस्त करने में जुटे सुरक्षा बलों को गांदरबल जिले में एक और कामयाबी मिली है। यहां राज्य पुलिस और सुरक्षा बलों ने मिलकर एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया है। आतंकियों के छुपने के लिए बनाए गए इस ठिकाने से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। गांदरबल के एसएसपी खलील पोसवाल ने बताया कि सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने गांदरबल के जंगल वाले इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। यहां उन्हें आतंकियों के छिपने का ठिकाना पता चला। यहां से एक इंसास राइफल, चार मैगजीन, इंसास की 80 राउंड, एके-47 की 37 राउंड और एक चीनी ग्रेनेड मिला है। 

  • undefined

    NewsNov 19, 2018, 3:19 PM IST

    शोपियां में सुरक्षा बलों ने आतंकियों का ठिकाना ध्वस्त किया

    सेना की 23 पैरा और राज्य पुलिस को संयुक्त अभियान में मिली कामयाबी। यारवान के जंगलों में जमीन के अंदर छिपाकर रखा गया था खाने-पीने का सामान।