Hill  

(Search results - 9)
  • हवा की दिशा बदलने से तापमान में लागातार गिरावट आ रही है। कश्मीर के विक्षोभ और उत्तर-पश्चिम हवाओं के चलते उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में कोहरे और शीतलहर का प्रकोप जारी है। दो दिनों में उत्‍तर प्रदेश में कड़के की सर्दी से 50 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि झारखंड में सात लोगों ने जान गंवाई है। बिहार में बीते तीन दिनों में ठंड की चपेट में आकर 36 से ज्‍यादा लोग मरे हैं। मध्‍य प्रदेश में ठंड से दो लोगों के मरने की सूचना है। राजस्‍थान के पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में पारा माइनस तीन डिग्री पर पहुंचा जबकि मध्य प्रदेश के अमरकंटक में यह शून्य पर दर्ज हुआ।

    News14, Jan 2020, 8:16 AM

    फिलहाल ठंड से राहत नहीं, पहाड़ों में बर्फबारी बढ़ा रही है आफत

    उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश-बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण पहाड़ी इलाकों को जनजीवन अस्त व्यस्त है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण कई जगह भूस्खलन होने की खबर है। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम की मार से अगले कुछ दिनों तक राहत मिलने के आसार कम ही हैं। विभाग का कहना है कि उत्तरी राज्यों में ठंड के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त रहेगा।

  • News11, Jan 2020, 9:06 AM

    उत्तर भारत में सितम ढा रही है ठंड, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से हुआ हाल बेहाल

    उत्तर भारत लगातार ठंड पड़ने के कारण लोग ठिठरने को मजबूर हैं। मौसम का मिजाज लगातार बिगड़ता जा रहा है। उत्तरी राज्यों में तापमान में लगातार गिरावट जारी है। हालांकि कहीं कड़क धूप खिल रही है लेकिन तापमान नीचे जा रहा है। दिल्ली-राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड ठंड की चपेट में हैं और कड़ाके की ठंड ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है।

  • World9, Oct 2019, 1:26 PM

    ट्रंप ने कसा तंज: हिलेरी को 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ना चाहिए

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी रही हिलेरी क्लिंटन पर मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अगला चुनाव भी लड़ना चाहिए और इसके लिए सिर्फ यह शर्त है कि उन्हें अपने अपराधों पर सफाई देनी होगी।

  • girl commits suicide in madhyapradesh putting allegations on school

    News22, Aug 2019, 11:30 AM

    मसूरी आए थे छुट्टी मनाने, होटल के पंखे से लटककर दे दी जान

    दिल्ली निवासी एक पर्यटक ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पर्यटक की अपनी पत्नी से विवाद हुआ था और इसके बाद उनसे आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

  • 2. शिमला (340 किलोमीटर): हरी वादियों और खूबसूरत  पहाड़ियों के बीच शिमला पूरे देश के लिए बेहद अहम हिल स्टेशन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। दिल्ली से महज 340 किलोमीटर की दूरी पर हिमाचल प्रदेश का यह शहर भी अंग्रेजों द्वारा बसाया है। खासबात है कि शिमला को देश की समर कैपिटल की संज्ञा भी मिली हुई है। वैसे शिमला पूरे उत्तर भारत के लिए स्नोफॉल का लुत्फ उठाने का बेहद अहम ठिकाना है। इसके बावजूद ठंड़ी हवाओं और रंगबिरंगी वादियों के लिए शिमला गर्मी की छुट्टियों के दौरान भी टूरिस्ट से भरा रहता है। गर्मी की छुट्टियों के दौरान हाइकिंग, ट्रैकिंग और माउंटेनियरिंग में बच्चों के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताया जा सकता है। शिमला में माल रोड, क्राइस्ट चर्च, कुफरी और ग्रीन वैली।

    Lifestyle17, May 2019, 5:22 PM

    दिल्ली-एनसीआर में गर्मी की छुट्टियां शुरू, 500 किलोमीटर से कम दूरी पर हैं ये 7 वैकेशन डेस्टिनेशन

    दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी है। साथ ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी का प्रकोप भी बढ़ रहा है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक इस मौसम से राहत मिलने में अभी एक महीने से अधिक समय लगेगा। इसके बावजूद दिल्ली और एनसीआर की करोड़ों की आबादी परिवार के साथ गर्मी की छुट्टियां मनाने की तैयारी में जुटे हैं।

    हालांकि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र उत्तर भारत समेत समूचे देश के लिए एक अहम टूरिस्ट जंक्शन है। इसकी खास वजह दिल्ली से नजदीक दो खास पर्वतीय राज्यों का होना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड़ की सरहद दिल्ली से 250 किलोमीटर की दूरी पर हैं और इसलिए मध्यम वर्ग के लिए ये दोनों राज्य गर्मी की छुट्टिंयां मनाने की परफेक्ट डेस्टिनेशन हैं।

    ऐसे में जानिए कि दिल्ली से 500 किलोमीटर से कम की दूरी पर इन दोनों राज्यों में खास टूरिस्ट स्पॉट क्या-क्या हैं जहां आप बच्चों के साथ गर्मी की छुट्टियों मनाने के लिए जा सकते हैं।  

  • Fire

    News10, May 2019, 3:43 PM

    शिमला के समरहिल के साथ पोटरहिल में भड़की जंगली आग

    देर रात शिमला के समर हिल के पोटर हिल से चैडविक फॉल की तरफ बान और चीड़  के जंगल मे लगी भयानक आग पर अग्निशमन विभाग काबू नही पा सका है।आगजनी से पोटर हिल में बनी हट्स भी इसकी चपेट में आने से जलकर राख हो गए हैं।

  • meghalaya

    News26, Jul 2018, 3:19 PM

    मेघालय में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर 5 मजदूरों की मौत

    मेघालय में सड़क निर्माण के काम में जुटे पांच मजदूरों की लटक रही 11केवी की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई। यह घटना उत्तरी गारो हिल इलाके की है। ये किसकी गलती है? क्या स्थानीय प्रशासन को दोष दिया जाए? क्या उन्हें ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए था? ये लापरवाही न होती तो पांच जिंदगियां बच सकती थीं।

  • Selfie

    News26, Jul 2018, 11:00 AM

    मौत की सेल्फीः पहाड़ की गिरी कार, एक की जान गई, दो गंभीर

    सेल्फी की लत कितनी घातक हो सकती है, इसका एक उदाहरण नैनीताल में देखने को मिला। यहां कालाढूंगी से नैनीताल घूमने निकले तीन दोस्तों की गाड़ी सेल्फी लेने के चक्कर में पहाड़ से नीचे गिर गई। हादसे में चालक की मौत हो गई जबकि दो युवक अब भी जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। घटना 23 जुलाई की है। कालाढूंगी से नैनीताल जा रही यूके 8एफ 9001 पहाड़ से गिर गई। कार में तीन दोस्त दीपू कंवर, दीपू एवं रामू सवार थे। पुलिस को घटनास्थल से बरामद हुए मोबाइल में यह वीडियो मिला। उसे देखने से पता चला कि हादसे से पहले तीनों चलती गाड़ी में सेल्फी ले रहे थे। हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कार चला रहे युवक की अस्पताल में मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। 

  • News26, Jul 2018, 10:45 AM

    ...जब कारगिल युद्ध में वायुसेना ने कर दिया 175 पाकिस्तानी सैनिकों का सफाया

    'माय नेशन' एक्सक्लूसिवः भारत के खतरनाक मिशन सीरीज के तहत कारगिल में वायुसेना की शौर्यगाथा। कारगिल युद्ध के नायक एयर मार्शल आर नांबियार बता रहे हैं टाइगर हिल पर पाकिस्तानी सैनिकों पर वायुसेना के कहर की कहानी।