Himachal Pradesh  

(Search results - 25)
  • Get ready for a trip to Shimla! Toy train will run on track in Shimla from today

    NewsOct 22, 2020, 7:34 AM IST

    तैयार हो जाएं शिमला की वादियों की सैर के लिए! शिमला में आज से पटरी पर दौड़ेगी टॉय ट्रेन

    कोरोना संकटकाल के दौरान इस टॉय ट्रेन को रद्द कर दिया गया था। लेकिन इसे चलाया जा राह है। ताकि पर्यटक पहाड़ों की वादियों की सैर कर सके। हालांकि  कोरोना संकटकाल के बीच घूमने के शौकीन लोग घरों में ही बंद रह गए थे।

  • Haryana government made big announcement, now they will get double salary

    NewsApr 9, 2020, 9:39 PM IST

    हरियाणा सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब इन्हें मिलेगा दोगुना वेतन

     मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि वे इस लड़ाई को सैनिकों की तरह लड़ रहे हैं और मानवता को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। हरियाणा में अभी तक कोरोना के 134 मामले सामने आए हैं जबकि इसमें 106 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में 14 अप्रैल तक 6,500 नमूने लिए जाएंगे।

  • Corona figures in Punjab, Haryana and Himachal are revolving around Tablighi Jamaat

    NewsApr 9, 2020, 8:08 PM IST

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में कोरोना के आंकड़े घूम रहे हैं तब्लीगी जमात के इर्द-गिर्द

    पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तब्लीगी जमात के सदस्यों के इर्द-गिर्द घूम रही है। जो पिछले महीने दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इन राज्यों में कोरोना के मुख्य स्रोत के तौर तब्लीगी जमात उभरा है। हिमाचल प्रदेश में कुछ मामले सामने जो आए हैं उसमें से 21 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। 
     

  • Himachal government also cuts the salary of ministers and legislators

    NewsApr 7, 2020, 5:52 PM IST

    हिमाचल सरकार ने भी मंत्रियों और विधायकों के वेतन में कटौती की

    राज्य की भाजपा सरकार ने केंद्र सरकार के नक्शेकदम पर चलते हुए मुख्यमंत्री,  मंत्री और विधायकों के एक साल के वेतन  में कटौती करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने सरकार और राज्य बोर्डों के अधिकांश जनप्रतिनिधियों के वेतन में 30% की कटौती करने का फैसला किया है।

  • Liquor shops closed in Haryana and Himachal

    NewsMar 27, 2020, 2:44 PM IST

    हरियाणा और हिमाचल में बंद हुई शराब की दुकानें

    हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने शुक्रवार की आधी रात से लेकर 14 अप्रैल तक सभी शराब की दुकानों को बंद करने की घोषणा की है। इससे पहले हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार ने राज्यव्यापी कर्फ्यू में छूट के दौरान शराब की दुकानों को बंद रखने का फैसला किया था। 

  • Weather conditions: dense fog in the plains and snowfall in the mountains

    NewsJan 22, 2020, 8:06 AM IST

    मौसम का सितम: मैदानी इलाकों में घना कोहरा और पहाड़ों में बर्फबारी

    मौसम विभाग ने पहले ही साफ कर दिया था कि फिलहाल ठंड से राहत मिलने के आसार कम ही हैं। क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड और कई दिनों तक पड़ेगी। फिलहाल मैदानी राज्यों में दोपहर के तापमान में इजाफा हुआ है। जबकि रात और सुबह के तापमान में गिरावट आ रही है। हालांकि पिछले दो दिन यूपी समेत कई राज्यों में धूप निकली रही, जिसके कारण लोगों को राहत मिली। लेकिन पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण इन राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

  • There is no relief from the cold at the moment, snowfall in the mountains is increasing

    NewsJan 14, 2020, 8:16 AM IST

    फिलहाल ठंड से राहत नहीं, पहाड़ों में बर्फबारी बढ़ा रही है आफत

    उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश-बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण पहाड़ी इलाकों को जनजीवन अस्त व्यस्त है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण कई जगह भूस्खलन होने की खबर है। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम की मार से अगले कुछ दिनों तक राहत मिलने के आसार कम ही हैं। विभाग का कहना है कि उत्तरी राज्यों में ठंड के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त रहेगा।

  • Fears of heavy rains again in seven states, alert issued

    NewsAug 22, 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • Himachal rains cause havoc, 22 dead

    NewsAug 19, 2019, 8:32 AM IST

    हिमाचल में बारिश बनी 'काल', 22 लोगों की मौत

    जानकारी के मुताबिक अभी तक राज्य में बारिश के कारण 490 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं राज्य में 22 लोगों की मौत हुई है और 12 लोग घायल हुए हैं। सबसे ज्यादा मौते राजधानी शिमला में हुई है और यहां पर 10 लोगों की जान गई है। वहीं चम्बा, कुल्लू, सिरमौर और सोलन में दो-दो तथा बिलासपुर, ऊना व लाहौल-स्पीति में एक-एक व्यक्ति की मौत खबर मिली है। 

  • Trouble rains, sky raining from north to south

    NewsAug 11, 2019, 11:49 AM IST

    जानें किस राज्य का क्या है हाल:आफत बनी बारिश, उत्तर से दक्षिण तक आसमान से बरस रही है मुसीबत

    केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बीते चार दिनों से बाढ़ के कारण हालत काफी खराब हैं। इन राज्यों में अभी तक 136 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में भारी के कारण भूस्खलन हो रहा है और पर्यटक रास्तों में ही फंसे हुए हैं। जिन्हें वहां से निकालने के लिए राहत कार्य चल रहे हैं। देश के पहाड़ी राज्यों के साथ ही दक्षिणी राज्यों में बारिश के कारण लोगों को दिक्कतें बढ़ गई हैं। 

  • Modi government made Kalraj Mishra the governor of Himachal Pradesh

    NewsJul 15, 2019, 3:14 PM IST

    भाजपा से वफादारी का मिला ईनाम, पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र बने हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल

    भाजपा के बुजुर्ग राजनेता कलराज मिश्र को पार्टी के प्रति उनकी वफादारी का ईनाम मिला है। उन्हें हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। कलराज मिश्र ने बढ़ती उम्र का हवाला देकर साल 2017 में ही मंत्रिपद छोड़ दिया था और 2019 के चुनाव में भी नहीं उतरे थे। 
     

  • Building collapsed due to heavy rain in solan district in himachal Pradesh, two dies

    NewsJul 14, 2019, 8:43 PM IST

    सोलन में बहुमंजिला इमारत ढहने से दो की मौत, 30 से अधिक फंसे हैं मलबे में

    राज्य में कई दिनों से बारिश हो रही है। जो आज आफत बन लोगों पर गिरी। आज राज्य के सोलन जिले के नाहन-कुमारहट्टी मार्ग पर स्थित में एक बहुमंजिला इमारत ढल गयी। जिसमें मौके पर ही दो लोगों की मौत की खबर है जबकि अभी भी 30 से ज्यादा लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

  • Why virbhadra singh denied to face next assembly election

    NewsJun 24, 2019, 10:39 PM IST

    जानें क्यों कांग्रेस के इस दिग्गज ने कहा कि वह नहीं बनना चाहते हैं सीएम

     वीरभद्र सिंह लोकसभा चुनाव नहीं लड़े थे। लेकिन चुनाव में उनकी प्रतिष्ठा दांव पर थी। लेकिन बीजेपी की आंधी में कांग्रेस का एक भी प्रत्याशी चुनाव में नहीं जीता। राज्य की पांचों लोकसभा सीट पर बीजेपी ने बाजी मारी थी। 

  • bus accident in himachal pradesh kullu

    NewsJun 21, 2019, 8:58 AM IST

    हिमाचल में दर्दनाक हादसा, बस के खाई में गिरने से 44 की मौत

     हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक भीषण बस दुर्घटना हुई है। यहां के बंजार कस्बे से लगभग 1 किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास एक निजी बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। जिसकी वजह से बस में सवार 44 लोग मारे गए, जबकि 35 गंभीर रुप से घायल हैं। 
     

  • Scorching summer hit Indian record breaking temperature in many states

    NewsJun 1, 2019, 5:08 PM IST

    देशभर में गर्मी का कहर, कई राज्यों में टूटे रिकॉर्ड

    शिमला, मसूरी, दार्जिलिंग और मनाली जैसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों पर भी  बढ़ते हुए तापमान का असर महसूस हो रहा है जहां आईएमडी आंकड़ों के अनुसार गर्मी के महीनों में तापमान में पांच डिग्री से अधिक की वृद्धि हुई है। इस वर्ष मसूरी में तापमान 38 डिग्री को पार कर चुका है।