Hindi  

(Search results - 26)
  • Kriti Kharbanda is doing hot and sexy photo session

    Bollywood12, Nov 2019, 12:32 PM IST

    हॉट और सेक्सी फोटोसेशन कर रही है कृति खरबंदा

    हालांकि कृति खरबंदा ने हिंदी फिल्मों में काफी पहले ही रूख कर लिया था। लेकिन उसे पहचान 'शादी में जरूर आना' और 'यमला पगला दीवाना फिर से' से मिली। दिल्ली की रहने वाली कृति ने दक्षिण भारतीय फिल्मों भी हाथ आजमाया। फिल्म उद्योग में नहीं पहचान बनाने के लिए कृति हॉट और सेक्सी फोटोसेशन करा रही हैं। कई फिल्मों में काम कर चुकी कृति का जन्म 29 अक्टूबर, 1990 को हुआ है।

  • News18, Oct 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र चुनाव: हिंदीभाषी मतदाताओं को लुभा रहे हैं यूपी बिहार के नेता

    आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव से विद्या ठाकुर, मालाड पश्चिम से रमेश सिंह ठाकुर, नालासोपारा से प्रदीप शर्मा प्रमुख हिंदीभाषी प्रत्याशी हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा प्रदीप शर्मा की है। जिन्होंने पुलिस की नौकरी को छोड़कर राजनीति में नई पारी शुरू की है और उन्हें शिवसेना ने टिकट दिया है। हालांकि राज्य में शिवसेना और भाजपा का गठबंधन है।

  • News21, Sep 2019, 8:29 AM IST

    भारत को दहलाने के लिए इमरान खान सरकार आतंकियों को दे रही है हिंदी की 'कोचिंग'

    ये कोचिंग कराची में क्लिफटन के डिफेंस हाउसिंग एरिया के पास एक मदरसे में दी जा रही है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक डी कंपनी दे रही है। इस इलाके में अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम और उसका भाई अनीस इब्राहिम रहते हैं। गौरतलब है कि भारत के मुंबई में जब पाकिस्तानी आतंकियों ने 26/11 हमलों को अंजाम दिया था तो उन्हें हिन्दू पहनावे के साथ भेजा गया था। ताकि उनके पहनावे पर किसी को शक न हो।

  • Politics is still hot on Amit's statement on Indian

    News20, Sep 2019, 5:30 PM IST

    हिंदी पर अमित शाह के बयान पर अभी भी गर्माई हुई है राजनीति

    केन्द्रीय गृहमंत्री के हिंदी वाले बयान पर राजनीति गर्माई हुई है। खासतौर पर देश के दक्षिणी राज्यों में। लेकिन शाह का कहना है कि  अब लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि भारत में कई भाषा हैं लेकिन पूरे देश में एक भाषा होनी चाहिए। जो विश्व में भारत की पहचान बने। जिसके बाद उनका बयान मीडिया और सोशल मीडिया में सुर्खियां बना। अमित शाह ने कहा मैं खुद गुजरात से आता हूं जहां की भाषा गुजराती है। लेकिन फिर भी मैं कहता हूं कि देश के लिए एक भाषा होनी चाहिए। 

  • shah hasan

    News19, Sep 2019, 9:35 PM IST

    हिंदी ही बन सकती है विश्व में भारत की पहचान

    देश को स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एकजुट होने की जरूरत थी, हमें अपने देश के दुश्मन को बाहर निकालने के लिए एकजुट होने की जरूरत थी। तभी राष्ट्रभाषा का मुद्दा सबसे पहले अस्तित्व में आया। जिसके जरिए सभी को एक सूत्र में बाधा जा सकता है। वह भाषा के अलावा और क्या  सकती है।  इसका जवाब महात्मा गांधी ने 1917 में भरूच में आयोजित गुजरात शिक्षा सम्मेलन में दिया था। उन्होंने कहा कि भारत को जोड़ने के लिए भाषा हिंदी होनी चाहिए क्योंकि यह अधिकांश भारतीयों द्वारा बोली जाती है। 

  • shah hasan

    Nation17, Sep 2019, 3:01 PM IST

    हिंदी भाषा की अनिवार्यता पर कमल हासन और अमित शाह में घमासान, जानिए क्या है पूरा मामला

    हिंदी भाषा के सम्मान में पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह ने एक बयान क्या दिया, उनके राजनीतिक विरोधियों ने इसे मुद्दा बना लिया। लोकसभा चुनाव में जनता द्वारा नकारे जा चुके अभिनेता कमल हासन ने गृहमंत्री के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला-

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News16, Sep 2019, 8:30 PM IST

  • one million students fail in UP board every year in hindi subject

    News14, Sep 2019, 8:11 PM IST

    अपने ही घर में बेहाल है हिंदी का हाल, यूपी बोर्ड में हर साल फेल होते हैं दस लाख विद्यार्थी

    आंकड़ों के मुताबिक यूपी बोर्ड में हिंदी में फेल होने वाले की संख्या सबसे ज्यादा है। राष्ट्र भाषा होने और हिंदी भाषी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में इतनी तादात में विद्यार्थियों का फेल होना कई तरह के सवाल छोड़ता है। वहीं अंग्रेजी प्रेम के कारण विश्वविद्यालयों स्नातक और परास्नातक स्तर पर एडमिशनों में काफी कमी आई है।

  • deep dive hindi extradition

    News18, Aug 2019, 12:25 PM IST

    आखिर क्यों विदेश भाग गए अपराधियों को लौटाकर सजा दिलाना होता है मुश्किल, ये है वजह

    हम अक्सर देखते हैं कि भारत में अपराध करके विदेश भाग गए अपराधी मौज उड़ा रहे होते हैं। आखिर क्या है इसके पीछे की वजह? क्यों हमारी प्रत्यर्पण की व्यवस्था इतनी कमजोर है कि हम अपने यहां घोटाला या अपराध करके विदेशी जमीन पर शरण लिए हुए अपराधियों को वापस खींच लाने में विवश दिखते हैं? जानिए इसकी मूल वजह और समाधान, यहां पर-

  • ken juster american ambassador

    Nation16, Aug 2019, 3:57 PM IST

    अमेरिकी राजदूत केन जस्टर का भारत प्रेम कुछ इस तरह छलका

    भारत में अमेरिका के वर्तमान राजदूत केन जस्टर को हमारे देश से बहुत प्यार है। ऐसा उनके कामों में हर बार झलकता है। इस बार 15 अगस्त पर तो उन्होंने  दिल ही जीत लिया। जस्टर ने एक वीडियो मैसेज के जरिए पूरी 22 भारतीय भाषाओं में स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। 
     

  • इमरान खान।

    News16, Aug 2019, 2:39 PM IST

    इसके लिए तो पाकिस्तानी भी नहीं दे रहे हैं इमरान सरकार का साथ

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सभी व्यापारिक रिश्तों को तोड़ दिया था। यही नहीं पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के पाकिस्तान में दिखाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन पाकिस्तान की जनता बॉलीवुड की फिल्मों की दिवानी है। लिहाजा वह सीडी के जरिए फिल्मों को देख रही थी। लेकिन अब पाकिस्तान की सरकार वहां पर भारतीय फिल्मों को देखने को रोकने के लिए सीडी की दुकानों पर छापेमारी कर रही है।

  • Sushma

    Nation7, Aug 2019, 7:49 PM IST

    डीप डाईव के आज के एपिसोड में देखिए दिवंगत सुषमा स्वराज से जुड़ी कुछ खास बातें

    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से पूरे देश में शोक का माहौल है। आज डीप डाईव के एपिसोड में देखिए सुषमा स्वराज से जुड़ी कुछ खास यादें, अभिनव खरे के साथ 

  • Nation6, Aug 2019, 4:08 PM IST

    दिन भर की ताजा गतिविधियां, माय नेशन पर

    खबरों की दुनिया में लगातार हलचल होती ही रहती है। दिन भर की ताजा गतिविधियां हम आपके लिए लेकर आते हैं माय नेशन पर। तो आईए आपको दिखाते हैं कि राजनीति और व्यापार जगत की सुर्खियों में सबसे ताजा अपडेट क्या हैं-

  • Viamion D

    Lifestyle15, Jul 2019, 5:45 PM IST

    दूध और आपकी जिंदगी का क्या है संबंध, माय नेशन लाइफस्टाइल में आज है खास

    दूध का विटामिन डी कैसे रखता है आपकी हड्डियों को सुरक्षित? कहां से हासिल करें अच्छा दूध और दही? कितने तरह के होते हैं दूध? वीगन लोगों के लिए क्या हैं विकल्प ?
     

  • আর বাধ্যতামুলক নয় হিন্দি, চাপের মুখে নয়া সিদ্ধান্ত কেন্দ্রের

    News3, Jun 2019, 3:05 PM IST

    एक देश एक भाषा पर मचा संग्राम, मोदी सरकार का मास्टर स्ट्रोक

    नई शिक्षा नीति के संशोधित मसौदे में कहा गया है कि जो छात्र पढ़ाई जाने वाली तीन भाषाओं में से एक या अधिक भाषा बदलना चाहते हैं, वे ग्रेड 6 या ग्रेड 7 में ऐसा कर सकते हैं, जब वे तीन भाषाओं :एक भाषा साहित्य के स्तर पर: में माध्यमिक स्कूल के दौरान बोर्ड परीक्षा में अपनी दक्षता प्रदर्शित कर पाते हैं ।