Hindu  

(Search results - 139)
  • Jagan

    News21, Oct 2019, 2:15 PM IST

    जगन ने लिया यू टर्न, हिंदू मंदिरों की जमीनों को बांटने का फैसला लिया वापस

    असल में राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने कुछ दिन पहले राज्य के हिंदू धार्मिक मंदिरों की जमीनों को गरीबों में बांटने का फैसला किया था। लिहाजा इसका सीधे तौर पर विरोध हो रहा था। क्योंकि सरकार का फैसला एक तरफा था। यानी इस फैसले में अन्य धार्मिक स्थलों को शामिल नहीं किया गया था। जिसका विरोध हिंदू संगठन और भाजपा कर रही थी। यही नहीं इसके कारण राज्य सरकार की किरकिरी हो रही थी। 

  • kamlesh tiwari cctv thumb

    News20, Oct 2019, 12:13 PM IST

    योगी से मिलने पहुंचे कमलेश तिवारी की मां, पत्नी और बेटा

    दो दिन पहले ही कमलेश की लखनऊ के नाका हिंडोला थाने के तहत खुर्शीदबाग में हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में सूरत के पांच मुस्लिम युवकों का नाम आया था। जिन्होंने कमलेश तिवारी से उनके बयान के बाद बदला लेने का फैसला किया था। इस हत्याकांड को लेकर यूपी एटीएस और यूपी पुलिस जांच कर रही है। कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिजन इस बात से अड़े हुए थे कि योगी आदित्यनाथ उनसे आकर मिलें।

  • News20, Oct 2019, 11:28 AM IST

    कमलेश तिवारी मर्डर केस में जानें क्या है पाकिस्तान कनेक्शन

    हालांकि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि दुबई से लौटे हत्यारे को कहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने तैयार नहीं किया था। लेकिन फिलहाल इस मामले में गुजरात एटीएस ने तीन लोगों को और यूपी पुलिस ने दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया था। इन मौलानाओं ने कमलेश तिवारी का सिर कलम करने वाले को इनाम देने का ऐलान किया था।

  • Kamlesh Tiwari

    News18, Oct 2019, 8:41 PM IST

    हिंदू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में सामने आई आईएसआईएस की भूमिका

    राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की गला रेत कर हत्या कर दी। ये हत्या वैसे ही की गई जैसे मुस्लिम आतंकी संगठन आईएसआईएस करता आया है। अब इस मामले में नया खुलासा हो रहा है कि इस में आईएसआईएस के आतंकी शामिल हैं। क्योंकि आईएसआईएस ने कई हिंदू नेताओं की हत्या करने की योजना बनाई है।

  • Nation13, Oct 2019, 7:26 PM IST

    तेल कंपनियों के साथ ईंधन भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा: एअर इंडिया

    सरकारी विमान कंपनी एअर इंडिया ने रविवार को कहा कि तेल कंपनियों के साथ भुगतान के मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

  • Leftists make children like Greta a scapegoat just to save their existence

    News30, Sep 2019, 8:39 PM IST

    सिर्फ अपना वजूद बचाने के लिए ग्रेटा जैसे को बच्चों को बलि का बकरा बनाते हैं वामपंथी

    यहां तक कि जो वीडियो वायरल हुआ, उसमें हमने देखा है कि कैसे उसकी पंक्तियों को देखा गया। यह वास्तव में गलत है। एक बच्चा बचपन का हकदार है और असफल माता-पिता को लाइमलाइट देने का बोझ नहीं उठाता है। ये बच्चे स्कूल में पढ़ाई और खुद के लिए निर्णय लेने में होना चाहिए। इसके बजाय, प्रसिद्धि के प्यासे माता-पिता की भूख, जो उन्हें भाग्यशाली होने पर नोबेल पुरस्कार जीतने के लिए बोली में रैलियों का हिस्सा बनने के लिए धक्का देती है। 

  • News25, Sep 2019, 7:16 PM IST

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • News18, Sep 2019, 9:56 AM IST

    दिग्गी राजा के बिगड़े बोल: क्या तीन राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस की ले ली है 'सुपारी'

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि भगवा वस्त्र  पहनकर मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं। दिग्गी राजा ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है और ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा। फिलहाल दिग्विजय सिंह के बयान के बाद राज्य की राजनीति में उबाल आना तय है।

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    News18, Sep 2019, 8:59 AM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, चली न्याय की मुहिम पर जांच की मांग पर खामोश हैं इमरान

    जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है तब से वहां पर कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यकों को और ज्यादा निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की उसके हास्टल में हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिए जाने की कोशिश की गई। मेडिकल की इस छात्रा ने दो घंटे पहले ही लोगों को मिठाई बांटी थी। लेकिन उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोगों ने प्रदर्शन कर इमरान खान सरकार को घेरा है। सोशल मीडिया में भी नम्रता चंदानी की न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है।

  • News16, Sep 2019, 2:26 PM IST

    कश्मीर पर चिल्लाने वाले बेेशर्म इमरान का दोहरा चरित्र, ईशनिंदा पर हिंदू प्रधानाचार्य को मुद्दा बनाकर हो रहे हैं अल्पसंख्यकों पर हमले

    पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल में तोड़फोड़ किये जाने और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने के बाद इस मामले में गंभीर चिंता जतायी है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ईश निंदा कानून के जरिए अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया हो। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक स्कूल में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ वहां पर एक छात्र ने ईशनिंदा का मामला दर्ज किया है।

  • Indian spiritual legacy is leading our nation in the world

    Spirituality12, Sep 2019, 8:18 AM IST

    अपने आध्यात्मिक ज्ञान के प्रकाश में विश्व गुरु होने के मार्ग पर बढ़ रहा है भारत

    भारत अब तेजी से वैश्विक पटल पर अपनी पुराना स्थान हासिल कर रहा है। इसकी वजह है कर्म की प्रधानता वाले समाज की फिर से स्थापना और आध्यात्मिक ज्ञान का पुनर्जागरण। भारत के वर्तमान नेतृत्व की आध्यात्मिक विरासत के कारण ही पिछले कुछ वर्षों में वैश्विक समुदाय के बीच भारत का सम्मान तेजी से बढ़ता हुआ दिख रहा है। 
     

  • How can some historians destroy India's glorious past so easily

    Spirituality11, Sep 2019, 7:40 AM IST

    प्राचीन भारत के गौरव को चंद वामपंथी इतिहासकार कैसे मिटा सकते हैं?

    भारत का इतिहास हजारों वर्षों से गौरवपूर्ण रहा है। यह मात्र किस्से कहानियों तक सीमित नहीं है। बल्कि हमारे मंदिरों और ग्रंथों के रुप में इसके जीवंत उदाहरण मौजूद हैं। हालांकि इसे नष्ट करने की कई बार कोशिश की गई। जिसमें असफलता प्राप्त होने के बाद वामपंथी इतिहासकारों ने बौद्धिक कुचक्र चलाया। लेकिन ईश्वर की कृपा से अपने प्राचीन ज्ञान विज्ञान के सहारे भारत अब जग रहा है।   
     

  • knowledge system in ancient india

    Spirituality4, Sep 2019, 9:05 AM IST

    फिर से अंगड़ाई लेकर जग रहा है हमारा प्राचीन ज्ञान विज्ञान

    लगभग 1200 सालों की गुलामी ने भारत के ज्ञान विज्ञान को सुप्त कर दिया। अविवेकी, विलासी और लालची विदेशी शासकों ने एक साजिश के तहत भारतीयों के ज्ञान विज्ञान को पतित करने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन ज्ञान को दबाना किसी तरह भी संभव नहीं है। आज स्वतंत्र भारत प्रतिदिन ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में प्रतिदिन नए प्रतिमान गढ़ रहा है। मंगलयान, चंद्रयान, मिसाइल तकनीक जैसी अनंत उपलब्धियां हासिल की हैं। यह केवल भारतीयों के लिए ही संभव है, क्योंकि हमारे वेदों और शास्त्रों में अनंत ज्ञान उपलब्ध है, जो भारतीयों के डीएनए में शामिल है। 
     

  • Pakistan is not less than any 'Jahannum' for non-Hindu but Muslim minorities

    News1, Sep 2019, 11:25 AM IST

    हिंदू, सिख और ईसाई ही नहीं बल्कि मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए किसी ‘जहन्नुम’ से कम नहीं है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में रोजाना अल्पसंख्यकों पर जुल्म होते हैं। ये कोई भारत की एजेंसी नहीं बल्कि पाकिस्तान अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट कहती है। पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों का धर्मांतरण तेजी से हो रहा है। हिंदू लड़कियों को आमतौर पर ज्यादा प्रताड़ित किया जाता है। नाबालिक लड़कियों का अपहरण कर उन्हें मस्जिदों में ले जाया जाता है और वहां उनका धर्मांतरण कर किसी मुस्लिम लड़के से शादी करा दी जाती है। इन लड़कियों को इनके माता पिता को खत्म करने की धमकी दी जाती है। धर्मांतरण में स्थानीय पुलिस भी कट्टरपंथियों का खुलकर साथ देती है और कोर्ट भी धार्मिक भेदभाव कर दोषियों का साथ देता है।

  • Sanatana Dharma should be well propgated

    Spirituality1, Sep 2019, 8:39 AM IST

    क्या आपको अपने अंदर से सुनाई देता है 'अनहद नाद'

    अनहद नाद यानी बिना किसी स्रोत के आने वाली आवाज। यह हमेशा अंदर से आती है और मस्तिष्क के अंदर से सुनाई देती है। लेकिन क्या हर कोई इसे सुन पाता है। इसका जवाब है नहीं। क्योंकि यह किसी किसी को सुनाई देती है। अगर आप इसे अपनी मर्जी के मुताबिक सुनने की कोशिश करेंगे तो आपको लंबे समय तक अभ्यास करना होगा।