Hindu  

(Search results - 159)
  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 5:05 PM IST

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • Raj Thackeray

    News9, Feb 2020, 7:22 PM IST

    मनसे की रैली पर उद्धव का तंज, कहा मुझे हिंदुत्व साबित करने की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  आज शिवसेना की सर्वदलीय बैठक में बुलाई। असल में आज मुंबई में ही मनसे की रैली की थी। जिसको लेकर शिवसेना सरकार घबराई हुई है। लिहाजा अब दिनभर शिवसेना के नेताओं की नजर मनसे की रैली पर ही रही। क्योंकि मनसे जिस तरह से हिंदुत्व के मुद्दे पर आक्रामक हो रही है। वह शिवसेना के लिए खतरे की घंटी है। 

  • Delhi elections, Delhi voting, Delhi firing, Delhi assembly elections, firing, CM Kejriwal, Arvind Kejriwal

    News7, Feb 2020, 8:57 PM IST

    मतदान से पहले केजरीवाल 'हिंदू-मुसलमान' वाले वीडियो में फंसे , चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

    फिलहाल कल दिल्ली में मतदान होना है और इसके लिए आम आदमी पार्टी ने जमकर तैयारियों की है। अभी तक दिल्ली की सत्ता पर आप काबिज है। लेकिन मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आप की मुश्किलें बढ़ा दी है। क्योंकि आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया था। जो आपत्तिजनक है और इसकी शिकायत भाजपा ने चुनाव आयोग से की थी।

  • Lucknow, Hindu Mahasabha

    News2, Feb 2020, 9:50 AM IST

    कमलेश तिवारी के बाद लखनऊ में हिंदूवादी नेता की हत्या, मार्निंग वॉक पर मारी गोली

    राजधानी लखनऊ में सरेआम हत्या से सनसनी मच गई है। क्योंकि इस बार भी हत्यारों ने हिंदूवादी नेता की हत्या की है। जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ का सबसे सुरक्षित माने जाने वाले हजरतगंज इलाके में हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव की हत्या सुबह कर दी गई है। आज सुबह करीब छह बजे हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव मॉर्निंग वॉक पर निकले थे।

  • undefined

    Spirituality1, Feb 2020, 8:09 AM IST

    दो फरवरी को है मासिक दुर्गाष्‍टमी, ऐसे करें मां दुर्गा की पूजा ताकि घर में आए सुख और समृद्धि

    दुर्गा अष्टमी (Masik Durgashtami) को मासिक दुर्गा अष्टमी भी कहा जाता है। कहा जाता है कि अगर मां को प्रसन्न करना है तो दुर्गाअष्टमी के दिन मां दुर्गा की पूजा करनी चाहिए। मां दुर्गा की विधि के साथ पूजा करनी चाहिए। इससे मां प्रसन्न होती और भक्तों के कष्टों को दूर करती है।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 7:32 AM IST

    कांग्रेस विरोध के बावजूद महाराष्ट्र के स्कूलों में गाया जाएगा 'वंदे मातरम'

    राष्ट्रवाद के मुद्दे पर  अब महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार भारतीय जनता पार्टी मात देना चाहती है। लिहाजा उद्धव ठाकरे सरकार ने संदेश देने के लिए महाराष्ट्र के स्कूलों और कॉलेजों में किसी भी कार्यक्रम से पहले राष्ट्रगीत गाने का आदेश दिया है। कुछ दिन पहले ही शिवसेना ने दावा किया था कि उसने हिंदुत्व के मुद्दे को नहीं छोड़ा है।

  • Raj Thackeray

    News25, Jan 2020, 11:08 AM IST

    मनसे के तेवर देख बढ़ी शिवसेना की धड़कनें, कहा पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों को निकालो

    शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमानों को देश से बाहर निकालने का लेख लिखा है। लिहाजा इस बात को आसानी से समझा जा सकता है कि दो दिन पहले मनसे के अधिवेशन में जिस तरह के हिंदुत्व के एजेंडे पर चलने का संकल्प लिया था। लेकिन अब शिवसेना दावा कर रही है वह भी हिंदुत्व के एजेंडे पर काम रही है और वह भटकी नहीं है। जबकि सरकार गठन के वक्त कांग्रेस ने शिवसेना से साफ कहा था कि उसे अपना कट्टटर हिंदुत्व का चेहरा बदलाना होगा। जिस पर शिवसेना ने रजामंदी दी थी।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 2:23 PM IST

    सावरकर,भगवा और हिंदुत्व, शिवसेना को मात देने की तैयारी में राज!

    शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपने अधिवेशन की शुरूआत की। इस सम्मेलन में राज ठाकरे ने नया भगवा झंडा लॉन्च किया। वहीं उन्होंने हिंदुत्व और सावरकर की भी फोटो लगाई। जिससे इसका बात का अर्थ आसानी से समझा जा सकता है कि राज ठाकरे की पार्टी बदलने वाली है।

  • deep dive

    News15, Jan 2020, 4:31 PM IST

    मुस्लिम चरमपंथियों ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को नरम चरमपंथी के तमगा से नवाजा

    पिछले दिनों हमने थरूर को सीए विरोध प्रदर्शन के दौरान इस्तेमाल की जा रही ला इल्ल इल्लल्लाह चैट के खिलाफ बोलते देखा था। हमने उन्हें ट्वीट करते हुए देखा था कि सीएएस  के लिए हो रहे विरोध प्रदर्शनों को इस्लामी चरमपंथ को भी जन्म नहीं देना चाहिए। शायद यही कारण था कि जब वह शाहीन बाग में अपने साथी जेहादियों के साथ हाथ मिलाने के लिए गए थे तो उसी इसका और हिंदू विरोध के राग का सामना करना पड़ा। यही नहीं थरूर के इस्लाम चरमपंथी दोस्तों ने उन्हें एक नरम चरमपंथी कहा। 

  • pinky choudhary

    News7, Jan 2020, 7:44 AM IST

    जेएनयू में हुई हिंसा के लिए हिंदू रक्षा दल ने जिम्मेदारी, जानें कौन है पिंकी चौधरी

    सोमवार रात को एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें इस हमले की जिम्मेदारी हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ले रहे हैं। पिंकी चौधरी खुद को हिंदू रक्षा दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हैं। इससे पहले पिंकी चौधरी आम आदमी पार्टी के कार्यालय में हुए हमले के लिए जेल जा चुके हैं। हालांकि इस वीडियो की पुलिस ने कोई पुष्टि नहीं की है। 

  • ddep dive

    News6, Jan 2020, 9:26 PM IST

    हिंदुत्व और मूर्ति पूजा के खिलाफ हैं फैज की कविताएं, तो भारत में व्यवहारिक कैसे

    फैज़ अहमद फ़ैज़ एक पाकिस्तानी कवि हैं। पाकिस्तान जैसे अत्याचारी राष्ट्र में मूर्तियों को तोड़ना बिल्कुल सामान्य बात है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं करना हो सकता है। मूर्तिपूजन हिंदू धर्म का एक अभिन्न अंग है और ऐसी कविताएं हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए अलावा कुछ नहीं हैं। हालांकि फैज की मूल कविताएं पाकिस्तानी तानाशाहों के खिलाफ थी जो इस्लाम के नियमों का पालन करने में विफल रहे।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:36 AM IST

    पाक में हिंदुओं पर अत्याचार: किक्रेटर दानिश कनेरिया के साथ खाना तक नहीं खाते थे साथी

    सोशल मीडिया में अख्तर ने एक विडियो पोस्ट किया है और जिसमें वह कह रहे हैं कि पाकिस्तान के क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान को कई सीरिज जिताई लेकिन दानिश के हिंदू होने के कारण उन्हें क्रेडिट भी नहीं मिलता था। अख्तर ये भी बताया कि दानिश के साथ पाकिस्तानी क्रिकेटर किस तरह का व्यवहार करते थे।

  • Political parties are targeting Hindus through Hinduphobia

    News26, Nov 2019, 6:17 PM IST

    हिंदूफोबिया के जरिए हिंदूओं को निशाना बना रहे हैं राजनैतिक दल

    मौजूदा समय में देश में हिंदूपोबिया अपने चरम पर है। हम जहां भी देखते हुए हम केवल हिंदुओं के खिलाफ घृणा और झूठे तथ्यों को प्रसारित किया जा रहा है। ताकि हम लोगों दोषी महसूस कराया जा सके। हमारी संस्कृति और इतिहास हमेशा पौराणिक कथाओं की अवहेलना की जा रही है और इसे गलत तरह से स्थापित किया जा रहा है। इस श्रेणी में शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति आम आदमी पार्टी के विधायक, राजेंद्र पाल गौतम हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि अगर राम और कृष्ण हमारे पुरखे हैं, तो वे हमें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाते? हमारे पूर्वजों का इतिहास अच्छी तरह से मालूम है जबकि राम और कृष्ण पौराणिक हैं। इसके लिए उन्होंने पेरियार की बातों को प्रमाण के साथ दिया है।

  • undefined

    News18, Nov 2019, 8:29 AM IST

    कभी इस पाकिस्तानी नेता ने गाया था सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, अब मांग रहे हैं शरण

    भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुसैन ने शरण और आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई है। हुसैन का कहना है कि उन पर और उनसे साथियों पर पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया गया है। जिसके कारण वह अपने मुल्क पाकिस्तान नहीं जा सकते हैं। पाकिस्तान सरकार ने उन और उनके समर्थकों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। जबकि वह अपने मुल्क और अपने लोगों के बीच जाना चाहते हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना और इमरान खान सरकार ने उन्हें प्रतिबंधित किया है। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News14, Nov 2019, 10:03 AM IST

    अल्पसंख्यकों के बीच इमेज सुधारने के लिए इमरान खान कर रहे हैं ये काम, लेकिन गैर मुस्लिमों पर बढ़ता ही जा रहा है जुल्म

    पांच दिन पहले ही इमरान खान ने सिख धर्म के लोगों को लुभाने के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। वहीं अब वह हिंदू धर्म के लोगों को लुभाने के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। असल में ये सब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों को छिपाने के लिए हैं।