Hindu  

(Search results - 122)
  • Spirituality23, Aug 2019, 9:17 PM IST

    जन्माष्टमी व्रत - शंका समाधान

    इस बार के जन्माष्टमी के व्रत को लेकर बहुत जगहों पर भ्रम की स्थिति देखी जा रही है। लेकिन शंका की जरुरत नहीं क्योंकि बिना रोहिणी नक्षत्र के भगवान कृष्ण का जन्मदिन नहीं मनाया जाना चाहिए। 
     

  • tamil nadu police

    News23, Aug 2019, 3:21 PM IST

    श्रीलंका के जरिए तमिलनाडु में घुसे लश्कर के छह आतंकवादी, हिंदू बताकर की एंट्री

    तमिलनाडु पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि लश्कर के छह आतंकी देश के घुसे हैं और इनमें पांच श्रीलंका और एक पाकिस्तान का मूल निवासी है और भारत में ये आतंकी हिंदू नाम से घुसे हैं और इन्होंने खुद को हिंदू बताया है। राज्य पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के बाद कोयबंटूर में हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस इन आतंकियों को खोजने के लिए जगह जगह तलाशी अभियान चला रही है।

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    News21, Aug 2019, 10:30 AM IST

    इमरान खान पर चढ़ा मोदी की ‘शिवभक्ति’ का रंग, जानें कहां करेंगे महादेव के दर्शन

    इमरान ख़ान ने उमरकोट में स्थित शिव मंदिर का दौरा करने का फैसला किया है। इसके जरिए वह वहां के अल्पसंख्यकों को संदेश देना चाहते हैं। या हो सकता है कि इसके जरिए इमरान खान भारत के खिलाफ कोई नई चाल चल रहे हों। पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई और सिक्खों पर जुल्म होना आम बात है। इसके लिए वहां के कट्टरपंथियों को सरकार और वहां की सेना का संरक्षण मिला हुआ होता है और वह खुलकर हिंदूओं पर अत्याचार करते हैं और उनका धर्मांतरण कराते हैं।

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM IST

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।

  • Jinnah's secularism has died in a year,removed national anthem written by hindu within year

    News14, Aug 2019, 6:58 PM IST

    जिन्ना की मौत के साथ ही खत्म हो गया था पाकिस्तान का सेक्यूलरिज्म, ये है सबूत

    जब पाकिस्तान 14 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था तो पाकिस्तान को एक कौमी तराने की जरूरत थी। ताकि देश को एक तराने के जरिए बांधा जा सके। इसके लिए जिन्ना ने जगन्नाथ आज़ाद से संपर्क किया। वह भी बड़े चकित थे कि एक कट्टर सोच रखने वाला मुस्लिम नेता कैसे एक हिंदू से कौमी तराना लिखा सकता है। लेकिन जिन्ना को ये लगा कि इसके जरिए वह अपने सेकुलर छवि पूरे विश्व में भुना सकते हैं। लेकिन जिन्ना की मौत के बाद उनका लिखा तराना बदल दिया गया। 

  • Shillong riots 2018

    News14, Aug 2019, 4:12 PM IST

    कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव, दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान संभल नहीं रहा है। यहां आए दिन दंगों की खबरें आ रही हैं। राजधानी जयपुर में फिर से जबरदस्त बवाल हुआ है। यहां धार्मिक यात्रा पर हरिद्वार जा रही बस पर मजहबी गुंडों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव पसरा हुआ है। 
     

  • Aamir Khan had the daughter locked in the room due to Hindu boyfriend, now Ira did a bold photoshoot

    Hollywood6, Aug 2019, 9:31 AM IST

    हिंदू बॉयफ्रेंड के कारण आमिर खान ने बेटी को कर दिया था कमरे में बंद, अब इरा ने कराया बोल्ड फोटोशूट

    फिल्म अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान अब बोल्ड अवतार में आ रही हैं। इरा खान ने फोटोशूट कराया है जिसमें उसका सेक्सी लुक दिख रहा है। जबकि कुछ दिन पहले इरा खान अपने बॉयफ्रेंड को लेकर तब सुर्खियों में आयी थी तब उसके पिता ने हिंदू प्रेमी होने का कारण उसे कमरे में बंद किया था।

    हालांकि उस वक्त आमिर खान की सोशल मीडिया में किरकिरी भी हुई थी। इरा ने अभी बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा है उससे पहले उनके इंस्टाग्राम पर 78,000 फॉलोअर्स बन गए हैं। हालांकि ये कहा जा रहा है कि वह जल्द ही किसी फिल्म देख सकती हैं। क्योंकि स्टार के बच्चे होने के कारण उन्हें इसका फायदा मिल जाता है।

  • Yediyurappa

    News2, Aug 2019, 12:02 PM IST

    कर्नाटक में 2 हजार हिंदू युवाओं से केस वापस लेने की तैयारी में येदियुरप्पा सरकार !

    भाजपा विधायक रुपाली एस नायक ने सीएम येदियुरप्पा को चिट्ठी लिखकर पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस सरकार द्वारा दर्ज किए गए मुकदमें लेने के लिए लिखा है। हालांकि इसके लिए राज्य सरकार को कैबिनेट में प्रस्ताव लाना पड़ेगा। लेकिन माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा इसके लिए सैद्धांतिक तौर से सहमत हैं।

  • Former Kerala DGP Jacob Thomas said to say more than Jai Shriram

    News2, Aug 2019, 11:56 AM IST

    केरल के पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस ने कहा अधिक से अधिक बोलें जय श्रीराम

    राज्य सरकार ने जैकब को एक घोटाले में शामिल होने के आरोप में निलंबित किया है। त्रिशूर में रामायण उत्सव के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा कि सत्य, धार्मिकता, न्याय और सदाचारी का अवतार थे। उन्होंने कहा कि हमें भगवान राम के मूल्यों को अपना चाहिए क्योंकि अगर हम इन मूल्यों को नहीं अपनाते हैं तो निसंदेह हम लोग राक्षसी प्रवृत्ति के हो रहे हैं।

  • These two Hindustani and Pakistani lesbian girls end the border the two countries

    News1, Aug 2019, 6:57 PM IST

    इन दो हिंदुस्तानी और पाकिस्तानी समलैंगिक लड़कियों ने मिटाई दो देशों दूरी

    शादी की एक सालगिरह पूरा होने पर इन फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। असल में अंजली चक्र भारतीय हिंदू हैं जबकि सुंदस मलिक पाकिस्तान की रहने वाली मुस्लिम लड़की हैं। इन दोनों ने समलैंगिक होने के कारण पिछले साल 31 जुलाई को एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं। 

  • hindu mahasabha sent 101 letters to PM modi written by blood

    News28, Jul 2019, 4:10 PM IST

    हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को भेजी खून से लिखी 101 चिट्ठियां

    कला जगत की हस्तियों द्वारा कथित मॉब लिंचिंग के विरोध में एम मोदी को लिखे गए खत के विरोध में हिंदू महासभा ने इन सभी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इनका कहना है यह लोग राष्ट्रविरोधी हैं। 
     

  • abdul khaliq meetha

    News23, Jul 2019, 5:00 PM IST

    हिंदू लड़कियों के बारे में इस पाकिस्तानी मौलवी की बात सुनकर खून खौल जाएगा आपका

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक नजदीकी मौलाना ने बयान दिया है कि वह हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाने का मिशन चला रहा है। वह इस काम को काफी पहले से करता आ रहा है। उसके पुरखे भी यही काम करते थे और उसके बच्चे भी यही करेंगे। यानी यह लोग 12-14 साल की मासूम हिंदू बच्चियों पर जुल्म करते रहेंगे और यह सिलसिला पीढ़ी दर पीढ़ी चलता ही रहेगा। 
     

  • ajaj khan

    Bollywood18, Jul 2019, 7:08 PM IST

    छुटभैया एक्टर एजाज खान गिरफ्तार, चर्चा में रहने के लिए शेयर करता था सांप्रदायिक पोस्ट

    मुंबई का एक अनजान से अभिनेता एजाज खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने फिल्म इंडस्ट्री में छोटे मोटे रोल किए हैं। लेकिन खुद को चर्चा में बनाए रखने के लिए सांप्रदायिक रुप से विवादित वीडियो पोस्ट करता था। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। उसे पहले भी ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। 
     

  • Hindu Yuwa wahini workers will peform Hanuman Chalisa on road in a Protest against Namaz on road

    News17, Jul 2019, 2:05 PM IST

    योगी राज में अब सड़कों पर नमाज के विरोध में होगी हनुमान चालीसा

    उत्तर प्रदेश में फिलहाल हनुमान चालीसा के मुद्दे पर भाजपा शामिल नहीं है। लेकिन हिंदू संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ हर मंगलवार को राज्य में हमुमान मंदिर की पास की सड़कों में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। 

  • Know why Nitish Kumar gave order to investigate RSS and their organisations

    News17, Jul 2019, 1:29 PM IST

    जानें क्यों नीतीश कुमार करा रहे हैं संघ और उसके संगठनों की जांच

    बिहार की स्पेशल क्राइम ब्रांच आजकल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उससे जुड़े संगठनों पर नजर रख रही है। इसके तहत इन संगठनों के स्थानीय स्तर पर कर्ताधर्ताओं की पूरी सूची तैयार की जा रही है। जिस पर संघ और उससे जुड़े संगठनों को आपत्ति है।