His  

(Search results - 264)
  • মহারাষ্ট্রে সরকার গড়তে প্রস্তাব দিয়েছিলেন  মোদী, পোল খুললেন পাওয়ার

    News3, Dec 2019, 9:47 AM IST

    ....तो पीएम से मिलने के बाद पवार ने बदली महाराष्ट्र में सरकार बनाने की रणनीति

    असल में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सरकार गठन के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी से मुलाकात की  थी। हालांकि पवार ने कहा था कि ये मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों को लेकर की जा रही है। लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि इस दौरान पीएम मोदी की शरद पवार से महाराष्ट्र में एनसीपी के समर्थन भाजपा की सरकार को लेकर बातचीत होगी। हालांकि हालांकि शरद पवार की इस बैठक का कांग्रेस ने विरोध किया था। क्योंकि शरद पवार कांग्रेस से सरकार बनाने को लेकर पहल कर चुके थे। 

  • PM Modi on Parliament's winter session: Want frank discussion on all matter'

    News22, Nov 2019, 10:03 AM IST

    जानें अपने कैबिनेट के सहयोगियों से नाराज क्यों हैं पीएम मोदी

    असल में पीएम मोदी संसदीय कार्य को लेकर काफी संजीदा रहते हैं। यही उम्मीद भी वह अपने सहयोगी कैबिनैट के साथियों से करते हैं।  लेकिन जब संसदीय कार्यवाही के दौरान जब कोई अपने प्रश्नकाल के दौरान सदन में मौजूद नहीं रहता है तो इसका असर सीधे तौर पर सरकार पर उठता है। विपक्षी दल भी इसे बड़ा मुद्दा बनाते हैं।

  • Sidhu not took over the charge of energy department; captain gave ultimatum to congress leadership

    News8, Nov 2019, 8:31 AM IST

    जानें कैप्टन ने कैसे करतापुर के जरिए फिर घुटनों पर ला दिया सिद्धू को

    हालांकि केन्द्र सरकार ने सिद्धू को पाकिस्तान जाने की इजाजत तो दे दी है। लेकिन ये सिद्धू के लिए बड़ा झटका है। सिद्धू करतारपुर साहिब जाएंगे और दर्शन करें। लेकिन वह उदघाटन के मौके पर इमरान खान के अतिथि नहीं बन सकेंगे। क्योंकि उन्हें महज दर्शन करने की इजाजत है।

  • This is how Independence Day was celebrated in Jammu and Kashmir, see the celebration of independence from pictures

    News31, Oct 2019, 9:49 AM IST

    नई सुबह के साथ बदल गया देश का इतिहास,अब 28 राज्य और 9 केंद्र शासित प्रदेश

    आज जम्मू कश्मीर अब केन्द्र शासितत राज्य हो गया है। वहीं लद्दाख भी केन्द्र शासित राज्य बन गया है। जिसके बाद देश में राज्यों की संख्या कम होकर 28 हो गई है वहीं दो केन्द्र शासित राज्य बढ़ गए हैं और इनकी संख्या 7 से बढ़कर 9 हो गई है। इसके लिए केन्द्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके बाद जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है।

  • News26, Oct 2019, 3:29 PM IST

    भाजपा ने दुष्यंत चौटाला को दिया डबल रिटर्न गिफ्ट, जानें अमित शाह से मिलते ही जेल में बंद पिता कैसे आए बाहर

    गठबंधन सरकार में शामिल होने वाली जननायक जनता पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की हरियाणा सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके आवास के साथ ही उनके साथ सुरक्षा का दायरा बढ़ा दिया गया है। जेजेपी ने भाजपा के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है। इसके तहत जेजेपी के खाते में उपमुख्यमंत्री और दो कैबिनेट मंत्रियों का पद गया है। माना जा रहा है कि दुष्यंत या उनकी मां नैना चौटाला में से  कोई एक राज्य में उपमुख्यमंत्री हो सकता है। 

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News21, Oct 2019, 10:22 AM IST

    मांझी ले सकते हैं नीतीशम् शरणम् गच्छामि में जाने का फैसला

    लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को मिली हार के बाद जीतन राम मांझी ने राजद और महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। जीतनराम मांझी ने महागठबंधन की बैठक के दौरान तेजस्वी के प्रति नाराजगी जाहिर कर दी थी और महागठबंधन के नेता के पद के लिए दावा भी ठोक दिया था। जिसके बाद राजद और हम में में मनमुटाव जारी है।

  • News16, Oct 2019, 1:23 PM IST

    अयोध्या मामले में जानें क्यों बौखला गए हैं मुस्लिम पक्ष के वकील, सुप्रीम कोर्ट में बेंच के सामने फाड़ा नक्शा

    असल में चीफ जस्टिस पहले ही कह चुके हैं कि इस मामले को अब और ज्यादा नहीं अटकाया जाएगा। क्योंकि इस मामले में कई साल लग चुके हैं। हालांकि मुस्लिम पक्ष पहले से ही इस मामले को लेकर ज्यादा समय चाहता है। लेकिन बेंच ने अभी तक इस मामले को तय समय में पूरा करने का आदेश दिया है। आज सुप्रीम कोर्ट में 40 वें दिन अयोध्या जमीन विवाद की सुनवाई सुनवाई चल रही थी। लेकिन मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने अयोध्या से संबंधित एक नक्शा फाड़ा दिया। 

  • News16, Oct 2019, 8:34 AM IST

    पवार के बाद अब उनके करीबी प्रफुल्ल पटेल की बढ़ी मुश्किलें, दाऊद के करीबी से ली संपत्ति

    असल में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रफुल्ल पटेल ने दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची से सीजे हाउस में संपत्ति खरीदी थी। हालांकि पटेल का दावा है कि जो भी संपत्ति खरीदी गई वह कानूनी तौर पर खरीद गई और उनका मिर्ची से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं है।

  • News15, Oct 2019, 7:57 AM IST

    क्या हार के डर से अशोक गहलोत ने बदला अपना ही फैसला

    असल में राजस्थान में निकाय चुनाव होने हैं। पहले सरकार ने फैसला किया था कि निकायों के प्रमुखों का चुनाव सीधे जनता से कराया जाएगा। लेकिन बाद में सरकार ने इसे बदलते हुए नया आदेश दिया है कि चुने गए प्रतिनिधि ही निकाय प्रमुख का चुनाव करेंगे। ऐसे में विपक्ष दल भाजपा को मौका मिल गया है। जिसके बाद राज्य में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • Nation11, Oct 2019, 3:26 PM IST

    सड़क पर गड्ढे में गिरने पर पत्रकार के पैर की हड्डी टूटी, अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

    हैदराबाद शहर में सड़क पर बने गड्ढे में एक पत्रकार की मोटरसाइकिल फंस गई और इसके चलते गिरने पर उसके पैर की हड्डी टूट गई।

  • Nation8, Oct 2019, 4:48 PM IST

    8 अक्टूबर : उपन्यास सम्राट मुंशी प्रेमचंद की पुण्यतिथि

    आठ अक्टूबर की तारीख इतिहास में धनपत राय श्रीवास्तव की पुण्यतिथि के तौर पर दर्ज है। लोगों को यह नाम कुछ अनजाना सा लग सकता है, लेकिन अगर कहें कि आठ अक्टूबर 1936 को मुंशी प्रेमचंद का निधन हुआ तो कलम के जादूगर को हर कोई पल में पहचान जाएगा।

  • Nation7, Oct 2019, 7:27 PM IST

    महाराष्ट्र में बंदूकधारियों ने भाजपा पार्षद, उसके परिवार के चार सदस्यों की हत्या की

    महाराष्ट्र के जलगांव जिले में तीन बंदूकधारियों ने एक भाजपा पार्षद और उसके परिवार के चार सदस्यों की गोलियां मारकर हत्या कर दी।

  • News2, Oct 2019, 4:49 PM IST

    फिर परिवार समेत थाने पहुंचे आजम खान

    आज दूसरी बार आजम खान अपने परिवार के साथ पहुंचे थे। हालांकि दो दिन पहले भी वह एसआईटी के सामने पेश हुए थे। जहां उसे कई सवाल पूछे गए थे। जिसके बाद आजम खान ने एसआईटी से चार दिन का समय मांगा था। हालांकि कल आजम खान लखनऊ में भी एक दूसरे मामले में एसआईटी के सामने पेश हुए थे।

  • Leftist historians and writers are 'gurus' in manipulating history

    News26, Sep 2019, 3:42 PM IST

    इतिहास से छेड़छाड़ करने में ‘गुरु’ हैं वामपंथी इतिहासकार और लेखक

    इतिहासकारों का मानना है कि महाभारत ईसा पूर्व 1200 (+/- 200 वर्ष) के आसपास हुआ था जबकि अशोक की अवधि ईसा पूर्व से 304 से 232 पूर्व थी। यह हमेशा हमारी विरासत और संस्कृति को बर्बाद करने के लिए एक वामपंथी प्रचार रहा है। ऐसा ही एक महाभारत है। वामपंथियों के लिए महाभारत का अर्थ एक भ्रामक कल्पना है। इस कल्पना को धिक्कारने की आवश्यकता है।

  • News26, Sep 2019, 9:54 AM IST

    रामपुर में अपने उत्तराधिकारी का फैसला खुद करेंगे आजम

    फिलहाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर, गंगोह, इगलास को छोड़ अन्य आठ सीटों के प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी नेताओं और चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं के साथ मंथन कर लिया है। असल में अखिलेश यादव 27 सितम्बर को हमीरपुर विधानसभा सीट के नतीजों के बाद ही प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाएंगे। हालांकि नामांकन करने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर ही है।