Hizbul Mujahideen  

(Search results - 22)
  • undefined

    News10, Jun 2019, 5:56 PM

    बाबा बर्फानी के दर्शनार्थियों के लिए बढ़ाई जाएगी सुरक्षा व्यवस्था

    इस बार की अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले के ज्यादा खतरे को देखते हुए ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। इस साल 400 से ज्यादा सुरक्षा बलों की कंपनियों की तैनाती होगी। 

  • undefined

    News7, Jun 2019, 4:35 PM

    जम्मू में आतंकी वारदात तेज करने की आईएसआई की साजिश बेनकाब, छह जासूस गिरफ्तार

    गिरफ्तार जासूस अपने हैंडलर के सीधे संपर्क में थे। वह आईएसआई की कश्मीर सेल में कर्नल स्तर का अधिकारी बताया जा रहा है। उसकी पहचान सिर्फ पहले नाम इफ्तिखार से हुई है। जासूसों के संपर्क सीमा पार आतंकवादी संगठन हिजबुल-मुजाहिदीन से भी थे।

  • Indian Army, Shopian

    News2, Jun 2019, 5:35 PM

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का खात्मा जारी, पहले पांच महीने में 101 ढेर

    2019 में 31 मई तक 101 आतंकी मारे गए जिनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं। इनमें अल-कायदा से जुड़े समूह अंसार गजवत-उल-हिंद का सरगना जाकिर मूसा शामिल है।

  • undefined

    News16, May 2019, 8:01 PM

    शोपियां में हिजबुल के तीन आतंकियों का सफाया

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी मारे गए हैं। शाम करीब साढ़े चार बजे सेना और पुलिस के एक संयुक्त दल ने हेंद इमामसाहब में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने जैसे ही तलाशी लेते हुए गांव में दनकर मोहल्ले में दाखिल होने का प्रयास किया। वहां छिपे आतंकियों उन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें मारे गए आतंकियों की पहचान यावर मुश्ताक डार, शाकिर पाल उर्फ औवेस अमीन भाई और शकील अहमद डार उर्फ अबु वासिफ के तौर पर हुई है। मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है। इससे पहले, पुलवामा में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। 

  • Indian army Devastated Pakistan seven post in border, many pak solider killed

    News25, Apr 2019, 5:01 PM

    अनंतनाग के बिजबेहड़ा में हिजबुल के दो आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया। खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के बागेंद्र मोहल्ला में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था। प्रवक्ता ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने तलाश दल पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान सफदर अमीन भट्ट (25) के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के जिरपोरा का नागरिक था। दूसरे आतंकवादी की पहचान बुरहान अहमद गनी उर्फ सैफुल्ला (25) के तौर पर हुई है, जो फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। वह अनंतनाग जिले का निवासी था और जून 2018 में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। 

  • Terrorist attack on CRPF camp by Grande in Jammu-Kashmir, two soldier injured

    News29, Mar 2019, 9:41 AM

    कश्मीर में आतंकी कर रहे अमेरिकी स्नाइपर राइफल एम4 का इस्तेमाल, बड़गाम मुठभेड़ के बाद हुई बरामदगी

     सुरक्षा बलों ने बड़गाम जिले में सुत्सू गांव में शुक्रवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में चार जवान भी घायल हुए हैं। 

  • undefined

    News19, Mar 2019, 6:20 PM

    हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सलाहुद्दीन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई, 13 संपत्तियां जब्त

    ईडी ने पीएमएलए के तहत 1.22 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त करने का आदेश दिया। ये संपत्तियां आतंकी संगठन के लिए कथित तौर पर काम करने वाले बांदीपुरा निवासी मोहम्मद शफी शाह और राज्य के छह अन्य निवासियों से जुड़ी है।
     

  • undefined

    News27, Dec 2018, 1:26 PM

    हिजबुल के कमांडर रियाज नायकू का आतंकी ठिकाना ध्वस्त

    सुरक्षा बलों ने आतंकरोधी अभियान जारी रखते हुए दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा के रेंजीपोरा इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू के एक ठिकाने को तबाह कर दिया। इस ठिकाने से सुरक्षा बलों को आतंकियों द्वारा जमा किए गए हथियारों के जखीरे के अलावा भारी मात्रा में राशन, कंबल, दवाएं व अन्य सामान मिला है। सामान को अपने कब्जे में लेने के बाद जवानों ने ठिकाना तबा कर दिया ताकि आतंकी इसका दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकें। सुरक्षा बलों ने बेगीपोरा गांव में आतंकी ठिकाने का पता लगाया। बेगीपोरा रियाज नायकू उर्फ जुबैर उल इस्लाम का पैतृक गांव हैं।

    - रोहित गोजा की रिपोर्ट

  • undefined

    News15, Dec 2018, 5:27 PM

    Exclusive: देखिए कैसे धड़ल्ले से चल रहे पीओके में आतंकी ट्रेनिंग कैंप

    यह पाकिस्तान की साजिश बेनकाब करने वाला सबूत है। पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले इलाके में आतंकी ट्रेनिंग कैंप धड़ल्ले से चल रहे हैं। 'माय नेशन' के हाथ लगे आतंकियों की ट्रेनिंग के एक्सक्लूसिव वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इन सभी को ट्रेनिंग के बाद आतंकी लांच पैड्स पर भेजने की तैयारी  है। पाकिस्तान रेंजर्स की मदद से करते ये घुसपैठ एलओसी से भारत में घुसपैठ करते हैं। 
     

  • actor shot dead by military

    News15, Dec 2018, 10:34 AM

    पुलवामा में तीन आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों से झड़प में सात पत्थरबाजों की भी मौत; 50 से ज्यादा घायल

    टेरिटोरियल आर्मी से भागकर आतंकी बना जहूर ठोकर भी ढेर, राष्ट्रीय राइफल्स के जवान औरंगजेब की हत्या में सामने आया था हिजबुल कमांडर जहूर का नाम। मुठभेड़ में एक जवान शहीद एक अन्य घायल।

  • undefined

    News2, Dec 2018, 4:58 PM

    हिजबुल की पांच 'मॉर्डन' कश्मीरी लड़कियों को जान से मारने की धमकी

    चार पोस्टर और एक ऑडियो मैसेज जारी किया। मजहबी कट्टरता से ऊपर उठकर जिंदगी जीने वाली लड़कियों को धमकाया।

  • undefined

    News29, Nov 2018, 8:38 AM

    ऑपरेशन ऑलआउटः अवंतीपोरा में हिजबुल के 'कैशियर' समेत 2 आतंकी ढेर

    मारे गए आतंकियों की पहचान आदिल भट और अदनान भट्ट के रूप में हुई। दोनों हिजबुल के मोस्ट वांटेड कमांडर रियाज नाइकू के खास थे।

  • undefined

    News17, Nov 2018, 9:24 PM

    कश्मीर में पहली बार महिला आतंकी गिरफ्तार

    हिजबुल मुजाहिदीन की आतंकी शाजिया को श्रीनगर के राजबाग इलाके से पकड़ा गया। मूल रूप से उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा की रहने वाली है। 

  • undefined

    News6, Nov 2018, 9:16 AM

    शोपियां में मुठभेड़, सेना से भाग हिजबुल से जुड़े इद्रीस समेत दो आतंकवादी ढेर

    मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान शोपियां के मोहम्मद इद्रीस मीर उर्फ छोटा अबरार और अनीर हुसैन रादर उर्फ ​​अबू सोफान के तौर पर हुई है। दोनों  क्षेत्र में सुरक्षा प्रतिष्ठानों और कई अन्य आतंकवादी हमलों में शामिल थे। 

  • undefined

    News5, Nov 2018, 11:24 AM

    डोडा में लगे हिजबुल के पोस्टर, लोगों को पंचायत चुनावों से दूर रहने की धमकी

    पूछताछ के लिए 13 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन लोगों का पूर्व में आतंकी संगठनों के पोस्टरों के साथ लिंक रहा है।