Holi  

(Search results - 30)
  • <p><br />
অনলাইন পরিষেবায় বড় ধাক্কা এসবিআই-এর। হঠাৎই দেশজুড়ে স্তব্ধ স্টেট ব্যাঙ্কের নেটব্যাঙ্কিং পরিষেবা।</p>

    NewsNov 2, 2020, 12:51 PM IST

    जानें नवंबर में कितनी हैं छुट्टियां, हॉलीडे लिस्‍ट चेक कर जाए बैंक

    नवंबर के महीने की शुरूआत रविवार से हो रही है और इस दिन साप्‍ताहिक अवकाश है और इस दिन बैंक बंद रहते हैं। वहीं नवंबर के पहले सप्ताह में बैंकों की कोई छुट्टी नहीं है। लेकिन इसके बाद 8 नवंबर को रविवार है और इसके कारण बैंक बंद हैं। 

  • <p><strong>নেপালে চিনা হস্তক্ষেপ</strong></p>

<p>এরমধ্যে নেপালি কমিউনিস্ট পার্টির এই ভাঙন রুখতে ব্যান্ডেড লাগানোর কাজ শুরু করেছে চিন। এর জন্য কাজে লাগানো হচ্ছে চিনা রাষ্ট্রদূত হউ ইয়াঙ্কি-কে। মঙ্গলবারই তিনি নেপাল কমিউনিস্ট পার্টির নেতা ঝালানাথ খানাল-এর সঙ্গে দেখা করেন। প্রধানমন্ত্রী কেপি শর্মা ওলির বিরোধী প্রায় সব এনসিপি নেতাদের সঙ্গেই গত কয়েকদিন ধরে সমানে কথা বার্তা চালিয়ে যাচ্ছেন তিনি। দেখা করেছেন রাষ্ট্রপতি বিদ্যাদেবী ভান্ডারি এবং কমিউনিস্ট নেতা মাধব কুমার নেপাল-এর সঙ্গেও। নেপাল ও খানাল-এর সঙ্গে বৈঠক করলেও হউ-এর সঙ্গে এখনও দেখা করতে সম্মত হননি প্রচন্ড, এমনটাই জানা গিয়েছে।</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsAug 23, 2020, 12:37 PM IST

    क्या चीनी राजदूत यांकी ने ओली पर किया 'काला जादू', ड्रैगन ने नेपाल के सात जिलों की हड़पी जमीन

    जानकारी के मुताबिक बीजिंग नेपाल में तेजी से आगे बढ़ रहा है और नेपाल की भूमि पर अतिक्रमण कर रहा है।  वहीं नेपाल की सत्ताधारी पार्टी नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी और सरकार इस मुद्दे पर खामोश हैं। बताया जा रहा है कि चीन ने नेपाल के ज्यादातर नेताओं को अपने पक्ष में कर लिया और चीन सभी तरह के हथकंडे अपना रहा है।

  • undefined

    NewsMar 11, 2020, 7:02 AM IST

    लालू के नक्शे कदम पर चल रहे हैं तेज, होली में दिखा रंग

    लालू प्रसाद यादव की ही तरह राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में 'कुर्ताफाड़ होली' खेली। कभी लालू प्रसाद यादव भी पटना में इसी तरह की होली खेला करते थे और मीडिया और पार्टी के लोग उनके घर में जमघट लगाए रहते थे।

  • undefined

    NewsMar 11, 2020, 6:54 AM IST

    होली पर एकजुट दिखा मुलायम परिवार,क्या साथ आएंगे चाचा-भतीजा

    करीब दो साल बाद सैफई में मुलायम सिंह के घर पर की होली के मौके पर मुलायम परिवार में दूरियां कम होती दिखी। मुलायम से नाराज चल रहे शिवपाल सिंह यादव भी होली के कार्यक्रम में पहुंचे और मुलायम सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद दिया। शिवपाल सिंह यादव अपने धुरविरोधी कहे जाने वाले राम गोपाल यादव के भी पैर छूए। वहीं सपा अध्यक्ष भी अपने चाचा शिवपाल सिंह के पैर छूए औऱ शिवपाल ने मंच साझा कर सियासी खेमे में हलचल मचा दी। 

  • imran khan niazi,Holi, Hindu,Holi in Pakistan,imran khan,sindh,hindu minority,hindu convertion

    NewsMar 10, 2020, 9:09 AM IST

    नियाजी ने दी होली की बधाई: तो लोगों ने हिंदूओं के जुल्मों पर उठाए सवाल, देखें पाकिस्तान में होली के रंग

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी ने पाकिस्तान में रहे हिंदूओं को होली की शुभकामनाएं दी है। हालांकि इमरान खान ने भारतीयों को होली की बधाई नहीं दी है। वहीं इमरान खान की बधाई के साथ ही लोगों ने सवाल पूछना सवाल शुरू कर दिया है। लोगों ने इमरान खान से पूछा है कि कितने हिंदू पाकिस्तान में बचे हैं। पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आने के बाद हिंदूओं में अत्याचार बढ़ गए हैं और उनका तेजी से धर्मांतरण शुरू हो गया है। तस्वीरों से देखें पाकिस्तान में कैसे मनाई जाती है होली।
     

  • undefined

    NewsMar 10, 2020, 9:09 AM IST

    होली की हार्दिक शुभकामनाएं: जानें आज मंगलवार (10 मार्च) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

    मिथुन राशि के जातकों लिए आज शुभ दिन है। अन्य राशियों की क्या है ग्रहों की स्थिति जानें आज मंगलवार (10 मार्च) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु द्वारा

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 7:19 AM IST

    होली के बाद कमलनाथ दे सकते हैं असंतुष्ट विधायकों को तोहफा, जानें क्या है मामला

    राज्य में कांग्रेस सरकार पर हालांकि संकट के बादल थोड़े हट गए हैं। लेकिन सरकार को मिली ये राहत ज्यादा समय के लिए नहीं मानी जा रही है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने नाराज विधायकों साधने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

  • undefined

    NewsMar 8, 2020, 1:45 PM IST

    होली के बाद घोषित होगी नड्डा की टीम, बिहार और बंगाल चुनाव का दिखेगा असर

    माना जा रहा है कि नड्डा होली के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि माना जा रहा है कि इसके लिए नड्डा ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष की रजामंदी ले ली है और होली के बाद टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। नड्डा अपनी टीम में ज्यादा युवाओं को जगह देंगे। हालांकि नई टीम में अमित शाह की छाप भी देखेगी।

  • modi

    NewsMar 4, 2020, 1:26 PM IST

    कोरोना का कहर: होली नहीं मनाएंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में  कहा कि इस वायरस को रोकने के लिये सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए। लिहाजा उन्होंने इस बार होली मिलन समारोह को रद्द करने का फैसला किया है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पीएम नरेन्द्र मोदी के फैसले के बाद होली नहीं मनाने का फैसला किया है।

  • मथुरा में दुकानदार सप्ताह भर पहले से ही लड्डू बनाने की तैयारी शुरू कर देते हैं। दरअसल यहां देश विदेश से आने वाले लोग लड्डू खरीदकर होली में शामिल होते हैं। मथुरा के मिठाई दुकानदार आलोक कसौधन के मुताबिक बरसाना की लड्डू होली में तकरीबन 5 टन लड्डू लुटाए गए होंगे।  इसका कोई वस्तविक आंकड़ा तो नहीं है लेकिन जिस हिसाब से दुकानदारों ने लड्डू बनाए थे उसके अनुसार यही अनुमान लगा है।

    NewsMar 4, 2020, 6:45 AM IST

    होली में दिखने लगी है कोरोना की मार, बढ़ने लगी है देशी गुलाल की मांग

    होली की आहट से ही बाजार गुलजार हो जाती थी।  कारोबारी पिछले साल तक चीन से उत्पादों को आयात करते थे और उन्हें बाजार में लाते थे। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण चीनी उत्पाद बाजार से गायब है। जो भी उत्पाद बाजार में दिख रहे हैं। वह पिछले साल के हैं या फिर जिन कारोबारियों ने अन्य देशों से आयातित  किए हैं।

  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 12:46 PM IST

    होली में राशियों के अनुसार दें आहुति, करें शत्रु और दरिद्रता का नाश

    अगर आप घर की दरिद्रता को नाश करना चाहते हैं और अपने दिक्कतों को दूर करना चाहते हैं तो आपके पास होली के मौके पर एक मौका है। क्योंकि होलिका दहन के दिन आप अपनी समस्याओं का दहन कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे आप अपनी राशियों के अनुसार ही होलिका में  जरूरी सामाग्री की आहुति अर्पित करें। इस बार रंगों के महापर्व होली में होलिका दहन फाल्गुन शुक्ल पूर्णिमा पर नौ मार्च को पूर्वफाल्गुन नक्षत्र में है। सोमवार को प्रदोष काल से लेकर निशामुख रात्रि 11 बजकर 26 मिनट होलिका है। ज्योतिष के जानकार  आचार्य जिज्ञासु जी के द्वारा आप होलिका में आहुति देकर बीमारियों, दरिद्रता और शत्रुओं का नाश कर सकते हैं।

    आचार्य जिज्ञासु का कहना है कि होलिका की भस्म पवित्र होती है।  होली के दिन संध्या बेला में इसका टीका लगाने से सुख-समृद्धि और आयु में वृद्धि होती है। वहीं अगर आप कई परेशान हैं तो होलिका में आहुति जरूर दें। ऐसा कर आप अपने कष्टों को कम कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ इस दिन नई फसल और खुशहाली की कामना भी की जाती है। कहा जाता है कि होलिका की आग में सेंक कर लाए गए धान्यों को खाने से काया हमेशा निरोगी बनी रही थी है और घर में कोई  भी स्थिति हो लेकिन माता अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहती है।

    आचार्य जिज्ञासु के मुताबिक नौ मार्च को होलिका दहन का शुभ मुहूर्त प्रदोष काल से मध्यरात्रि तक है। होलिका दहन के दिन सुबह छह बजकर आठ मिनट से लेकर दोपहर 12:32 बजे तक भद्रा है इसीलिए होलिका दहन भद्रा के बाद किया जाएगा। शास्त्रों के मुताबिक भद्रा को विघ्नकारक माना गया है  और भद्रा में होलिका दहन करने से हानि और अशुभ फल मिलते हैं।
     

  • girl commits suicide in madhyapradesh putting allegations on school

    NewsAug 22, 2019, 11:30 AM IST

    मसूरी आए थे छुट्टी मनाने, होटल के पंखे से लटककर दे दी जान

    दिल्ली निवासी एक पर्यटक ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पर्यटक की अपनी पत्नी से विवाद हुआ था और इसके बाद उनसे आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

  • After trade war between America and china, India approaching American companies to set up business in country

    NewsJun 25, 2019, 7:44 PM IST

    चीन में कारोबार कर रही कंपनियों को भारत लाने की तैयारी, जानें क्या है मोदी सरकार का सीक्रेट प्लान

    चीन और अमेरिका में ट्रेड वार चल रहा है। कई अमेरिकी कंपनियों पर चीनी सरकार ने नए नियम थोप दिए हैं। जबकि दोनों देशों ने एक दूसरे से खरीदे जाने वाले उत्पादों पर भी टैक्स बढ़ा दिया है। जिसके कारण चीन में कारोबार कर रही अमेरिकी कंपनियों को नुकसान हो रहा है।

  • undefined

    BollywoodJun 11, 2019, 2:08 PM IST

    BALI पहुंच कर खूब एंजॉय कर रही हैं विद्या बालन (PHOTOS)

    बॉलीवुड एक्ट्रेस व‍िद्या बालन इन द‍िनों बाली (BALI) पहुंची हुई हैं और अपनी हॉलीडे को खूब एंजॉय कर रही हैं। व‍िद्या ने अपने वकेशन की कई तस्वीरें सोशल मीड‍िया पर शेयर की हैं। देखिए- 

  • undefined

    EntertainmentApr 23, 2019, 2:02 PM IST

    करीना कपूर पहुंची अमृता संग लंदन हॉलीडे पर, देखिए तस्वीरें

    करीना कपूर खान इन द‍िनों अपनी बेस्ट फ्रेंड अमृता अरोड़ा के साथ लंदन में हॉलीडे मना रही हैं।