Honor  

(Search results - 11)
  • kamalnath

    News25, Feb 2020, 8:56 PM IST

    एमपी की कमलनाथ सरकार ने मुस्लिम मौलवियों का बढ़ाया मानदेय

    राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मौलवियों और मुअज्जिनों को दिए जाने वाले वेतनमान को बढ़ाने का आदेश दिया है। इन लोगों को दिए जाने वाले मौजूदा वेतनमान में 2,200 रुपये से लेकर 5,000 रुपये प्रति माह की वृद्धि की गई है। पिछले दिनों ही मध्य प्रदेश मस्जिद समिति के एक भवन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी सहमति दी थी।

  • modi award

    News5, Sep 2019, 2:25 PM IST

    भारत रूस के नए रिश्तों के बीच आज पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करेगी पुतिन सरकार

    ये पहली बार नहीं है कि कोई देश पीएम नरेन्द्र मोदी अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार से सम्मानित कर रही हो। पिछले महीने ही यूएई सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया था। जबकि इसके बाद उन्हें बहरीन की सरकार ने सम्मानित किया था। पीएम मोदी को मिलने वाले पुरस्कारों की लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र और दक्षिण कोरिया, बहरीन, सऊदी अरब, फलस्तीन, अफगानिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे देश प्रमुख हैं। वहीं देश में फिर से सरकार बनाने के बाद मालदीव की यात्रा के दौरान पीएम मोदी को वहां का सर्वोच्च पुरस्कार दिया गया था। 
     

  • 1- 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'- बहरीन  (अगस्त- 2019): बहरीन के किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा ने रविवार को पीएम मोदी को इस सम्मान से सम्मानित किया। सम्मान मिलने पर मोदी ने कहा,  ''मैं सम्मान मिलने पर खुद को सम्मानित और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है। यह बहरीन और भारत के बीच घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।''

    News25, Aug 2019, 6:21 PM IST

    मोदी नीति: ‘सम्मान’ के साथ बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीयों को मुक्त करा लाए पीएम

    बहरीन की दो दिवसीय यात्रा में कल शाम को पीएम मोदी वहां पहुंचे थे और उनकी बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर गए हैं और उन्हें ये सम्मान दिया गया है। प्रधानमंत्री ने बहरीन मे दो सौ साल पुराने हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण का भी उद्घाटन किया। ये मंदिर खाड़ी देशों में सबसे पुराना मंदिर है। जिसे यहां रहने वाले हिंदूओं ने बनाया है।

  • Imran khan holds public meeting in near the Mahadev temple in Umerkot pakistan

    News25, Aug 2019, 5:58 PM IST

    पीएम मोदी को मिले सम्मान के बाद 'अनाड़ी' पाकिस्तान ने यूएई के संबंधों पर ये लिया फैसला

    पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर को लेकर न मिल रहे समर्थन से परेशान है। किसी भी मुस्लिम देश ने पाकिस्तान को समर्थन नहीं दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान विश्व स्तर पर अलग थलग पड़ गया है। अब पीएम नरेन्द्र मोदी को यूएईई का सर्वोच्च सम्मान मिलने के बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार का पारा सातवें आसमान पर है।

  • modi in gulf

    News24, Aug 2019, 10:02 AM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा आज मुस्लिम देश का सर्वोच्च सम्मान, यूएई में नवाजे जाएंगे ऑर्डर ऑफ जायेद से

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस से यूनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। शनिवार की देर रात पीएम मोदी का यूएई में शानदार स्वागत हुआ और संयुक्त अरब अमीरात उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायेद से पुरस्कृत करेगा। पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इस सम्मान से नवाजा रहा है। इससे पहले भी पीएम मोदी को कई अन्य देशों के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

  • undefined

    News19, Aug 2019, 7:40 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं दिया समर्थन अब पीएम मोदी को यूएई दे रहा सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद

     फ्रांस में होने वाली बैठक में दोनों देशों के बीच रक्षा, नौवहन क्षेत्र, अंतरिक्ष सहयोग, सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा होगी। इसके बाद पीएम मोदी 23 से 25 अगस्त तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रहेंगे। यूएई में पीएम नरेन्द्र मोदी को वहां सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘आर्डर आफ जायद’ दिया जाएगा। यही नहीं पीएम मोदी यूएई में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।

  • undefined

    News28, Jun 2019, 12:10 AM IST

    कौन से गैजेट्स हैं ट्रेंडी, क्या है बाजार में नया! सिर्फ माय नेशन पर

    HONOR 20 मोबाइल का लांच हो या फिर क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में फेसबुक की एंट्री। एक तरफ जर्मनी की घड़ियां भारतीयों की कलाई पर सजाने की तैयारी तो दूसरी तरफ दिल्ली से सटे नोएडा में रोबोट K2 का लांच। चाहे हो व्हाट्सएप्प के नए फीचर की जानकारी। 

    माय नेशन आपके लिए लेकर आया है टेक्नोलॉजी की दुनिया की हर जानकारी, सिर्फ आपके लिए।  

  • Rohtak Sandeep, martyr in Pulwama yesterday, will be last ritual by state honor

    News17, May 2019, 4:24 PM IST

    पुलवामा में शहीद हुए रोहतक के संदीप, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

    गुरुवार को पुलवामा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में हरियाणा के रोहतक़ जिले में महम चौबीसी का एक सपूत शहीद हो गया। बलम्बा गांव के रहने वाले संदीप आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गये। 

  • Kamalnath government hiked three-time Honorariumfor pujari and maulvi

    News2, Feb 2019, 4:15 PM IST

    अब इस राज्य की कांग्रेस सरकार बढ़ाएगी पूजारियों और मौलवियों का मानदेय

    तीन राज्यों में मिली जीत के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने फिर से धार्मिक कार्ड को खेलने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस धार्मिक मुद्दों को लेकर लोकसभा चुनाव में और ज्यादा आक्रामक होने जा रही है, ताकि हिंदू वोटरों को फिर से लुभाया जा सके। 

  • undefined

    News3, Oct 2018, 3:30 PM IST

    पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’ से सम्मानित

    पुरस्कार ग्रहण करने के बाद पीएम मोदी बोले, सबका साथ, सबका विकास में प्रकृति भी शामिल, 2022 तक देश को ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ मुक्त करेंगे।

  • प्रतीकात्मक तस्वीर

    Nation6, Jul 2018, 11:27 AM IST

    घाटी के छावनी इलाके में गोल्फ़ मैदानों को आर्मीचीफ़ ने दिखाई लाल झंडी

    आर्मीचीफ़ जनरल विपिन रावत ने जन भावना का सम्मान करते हुए श्रीनगर के कैंटोन्मेंट इलाके में अधिकारियों के गोल्फ़ खेलने पर पाबंदी लगा दी है। सैन्यप्रमुख के मुताबिक जहां जवान आतंकवादियों से लड़ रहे हैं वहां कोई गोल्फ़ नहीं खेल सकता।