Hotspot  

(Search results - 17)
  • <p style="text-align: justify;"><strong>नई भर्ती और योजनाओं पर ब्रेक&nbsp;</strong><br />
राज्य सरकार ने सिर्फ आपातकालीन चिकित्सा उपकरणों से संबंधित खरीद की अनुमति दी है। इसके अलावा सरकार ने निर्णय लिया है कि कोई नया निर्माण, विकास कार्य नहीं किया जाएगा। चालू और स्वीकृत कार्य जारी रहेंगे। जन स्वास्थ्य और औषधि प्रशासन विभाग को छोड़कर किसी अन्य विभाग में कोई नई भर्ती नहीं की जाएगी। वित्तीय वर्ष के दौरान किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।&nbsp;</p>

    NewsJul 14, 2020, 9:18 AM IST

    खुशखबरी: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीज

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में 12 जुलाई तक कोरोना संक्रमण के 1,12,494 मरीज सामने आए हैं और जबकि इस दौरान राज्य में 89,968 मरीज कोरोना संक्रमण से उबरे हैं। आंकड़ों के मुताबिक जहां राज्य में एक जुलाई को 1,644 लोग कोरोना के शिकार हुए तो इसी दिन 3,015 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

  • <p>इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को दोहराया गया है। कोरोना के संक्रमण का यह आंकड़ा टेस्टिंग पर नहीं, बल्कि संक्रमण को कम करने के लिए सरकार और आम आदमी की इच्छा शक्ति के आधार अनुमानित है।</p>

    NewsJul 11, 2020, 8:17 AM IST

    यूपी में रोजाना आ रहे हैं 1 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले

    राज्य में शुक्रवार कोरोना संक्रमण के 1347 मामले सामने आए हैं जबकि 7 जुलाई को भी 1346 संक्रमित मरीज राज्य में मिले थे। वहीं शुक्रवार को राज्य की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के 140 मामले सामने आए हैं। राजधानी में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। 

  • <p><br />
झांसी के जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने बताया कि परियोजना की शिला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी में रखेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का गौशाला निरीक्षण और पौधरोपण का भी कार्यक्रम है। मेडिकल कॉलेज के नॉन कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रामीणों से संवाद कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में फीडबैक भी लेंगे।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 30, 2020, 1:48 PM IST

    योगी सरकार आज शाम तक जारी करेगी अनलॉक 2 के नियम, हॉटस्पाट व कंटेनमेंट जोन के लिए होंगे अलग नियम

     माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शाम चार बजे देश के नाम संबोधन किए जाने के बाद योगी सरकार राज्य के लिए अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन जारी करेगी। इसके साथ ही योगी  सरकार हॉटस्पाट व केंटेनमेंट जोन के लिए अलग नियम जारी करेगी।

  • <p>corona</p>

    NewsJun 23, 2020, 9:10 AM IST

    राहत की खबर: दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 36 हजार मरीज हुए ठीक, अब तक 2233 की मौत

    राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना महामारी का संक्रमण फैल रहा है। लेकिन इसी बीच राहत की खबर आ रही है।  क्योंकि राज्य में संक्रमितों की तुलना में इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 2909 लोगों में कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है जबकि इसी दौरान  3589 मरीज कोरोना से ठीक हुए है। 

  • <p>corona</p>

    NewsJun 21, 2020, 2:07 PM IST

    गुजरात में कोरोना संक्रमण से 1639 लोगों की मौत, एक ही दिन में आए कोरोना के 539 नए केस

    देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण  के 15413 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या चार लाख पार हो गई है। वहीं देश में 24 घंटे के दौरान 13920 मरीज बीमारी से ठीक हो गए हैं।य़  वहीं देश में नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 410461 हो गई है जबकि   227755 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए हैं।
     

  • <p style="text-align: justify;"><strong>ऑटो रिक्शा और टैक्सी सर्विस हो सकती है शुरू</strong><br />
रेलवे दिल्ली से 15 स्थानों के लिये पहले ही विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू कर चुका है और इसके अलावा बंद की वजह से देश के अलग-अलग इलाकों में फंसे प्रवासी कामगारों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए सैकड़ों 'श्रमिक विशेष' ट्रेनों का भी संचालन किया जा रहा है। वहीं, एअर इंडिया भी 'वंदे भारत मिशन' के तहत बंद की वजह से विदेश में फंसे हजारों भारतीयों की वापसी के लिए अभियान में जुटा है। स्थानीय ट्रेन, बस और मेट्रो सेवा का रेड जोन के नॉन-कंटेनमेंट एरियाज क्षेत्रों में सीमित क्षमता में परिचालन शुरू हो सकता है। रेड जोन में ऑटो और टैक्सियों को भी यात्रियों की सीमित संख्या के साथ संचालन की इजाजत मिल सकती है।<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 21, 2020, 6:27 PM IST

    दिल्ली में कोरोना के 571 नए मामले, 11,659 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 571 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में कोविद -19 की संख्या 11,659 पर पहुंच जाती है। वहीं कोरोना से दिल्ली में अभी तक 194 लोगों की मौत हुई है।
     

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    NewsMay 6, 2020, 11:59 AM IST

    यूपी के पांच जिले बने बड़े कोरोना हॉटस्पॉट

    राज्य में पिछले दो दिनों में 13 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जानकारी के मुताबिक आगरा में छह,झांसी में दो फिरोजाबाद, बिजनौर और मैनपुरी में 1-1 मरीज की मौत कोरोना से हुई है वहीं आगरा में अब तक सबसे ज्यादा 16 मौतें कोरोना से हुई है।

  • मध्य प्रदेश में इंदौर की हालत सबसे ज्यादा खराब है। यहां गुरुवार सुबह एक डॉक्टर शत्रुघ्‍न पंजवानी की कोरोना से मौत हो गई। माना जा रहा है कि वे देश के पहले डॉक्टर हैं, जिनकी कोरोना संक्रमण ने जान ली। हालांकि वे कोरोना मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे। उन्हें किसी और से संक्रमण लगा था।

    NewsMay 1, 2020, 6:52 AM IST

    मध्य प्रदेश में कम नहीं हो रहे हैं कोरोना का मामले, 2625 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    राज्य में पिछले 24 घंटों में 65 नए मामले दर्ज किए गहैं वहीं इंदौर अभी राज्य के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। इंदौर में गुरुवार को ही सात लोगों की मौत  कोरोना संक्रमण से हुई है। वहीं  पिछले चौबीस घंटे के दौरान भोपाल में 25 नए रोगियों का पता चला, जबकि उज्जैन में 11, रायसेन में आठ, जबलपुर में सात, बड़वानी में दो और रतलाम और शहडोल में एक-एक संक्रमित बढ़े हैं।

  • amreender sing new scheme for  women

    NewsApr 30, 2020, 9:05 PM IST

    अपने ही फैसले में फंसे कैप्टन, पंजाब बना बड़ा हॉटस्पाट

    पंजाब में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। क्योंकि राज्य सरकार के एक फैसले के कारण संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले दिनों पंजाब सरकार ने  राज्य  से बाहर फंसे लोगों को राज्य में लाने का फैसला किया था। जिसमें महाराष्ट्र के नांदेड़ में फंसे लोग भी शामिल हैं। इसके साथ ही राजस्थान के कोटा से भी छात्रों को लाया गया और राज्य के सीमावर्ती जिलों से प्रवासियों को राज्य में वापस लाया गया।

  • <p>ईरान के एक अस्पताल में कोराना वायरस के मरीजों के इलाज का इंतजाम करते हुए हेल्थ वर्कर्स।</p>

    NewsApr 29, 2020, 6:11 PM IST

    खुशखबरी: कोरोना के कहर के बीच देश में हॉटस्पॉट की संख्या 170 से 129 पहुंची

    स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह तक हॉटस्पॉट जिलों की संख्या 170 से घटकर 129 हो गई है। यही नहीं संक्रमित जिलों की संख्या भी 325 से घटकर 307 रह गई है। इसके साथ ही देश में औरेंज स्पॉट जिलों की संख्या बढ़कर 207 से बढ़कर 297 हो गए हैं।  गौरतलब है कि 15 अप्रैल को देश के 25 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 170 जिलों को कोरोनवायरस हॉटस्पॉट घोषित किया था।

  • <div style="text-align: justify;">धारावी में ज्यादातर सार्वजनिक शौचालय हैं। यानी एक शौचालय का इस्तेमाल कई लोग करते हैं, ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।</div>

    NewsApr 20, 2020, 10:13 PM IST

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 46 सौ, धारावी बना हॉटस्पॉट

    मुंबई के धारावी हॉटस्पॉट बना हुआ है और आज ही 30 नए कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं और इसके बाद यहां पर मामलों की संख्या 168 पहुंच गई है जबकि 11 मौतें हो चुकी हैं। भारत की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी महाराष्ट्र सरकार के लिए बड़ी समस्या बन गई है। राज्य में महज सोमवार को राज्य में 466 नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में अभी तक संक्रमितों की संख्या 4,666 है।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने ढंग से लागू करने, शारीरिक दूरी पर लगातार फोकस करने व चिन्हित हॉटस्पॉट को सील कर वहां आवश्यक प्रबंध के निर्देश भी दिए। सीएम ने इन क्षेत्रों में मेडिकल टीम को सतर्क करते हुए मैक्रो प्लानिंग करने के भी निर्देश दिए।&nbsp;<br />
&nbsp;

    NewsApr 18, 2020, 7:21 PM IST

    कोरोना का कहर: नए मामलों के बीच यूपी के कई जिलों में सुधार

    देश में कोरोना का संकट बरकरार है। वहीं उत्तर प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 869 पहुंच गई है। राज्य के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा, राज्य में सक्रिय कोरोनावायरस मामलों की संख्या 869 पहुंच गई है। वहीं आज उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 20 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

  • tabligi jamati sent jail

    NewsApr 15, 2020, 6:07 PM IST

    सभी राज्य 20 अप्रैल तक कोरोनोवायरस के संक्रमण के लिए राज्यों को बांटेंगे तीन जोन में

    अगले कुछ दिनों में 700 से अधिक भारतीय जिलों में स्वास्थ्य मापदंडों पर पूरी तरह से जांच किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने रणनीति तैयार की है। अब तक एक सौ सत्तर जिलों को 'हॉटस्पॉट' के रूप में रखा गया है, जबकि 207 को 'गैर-हॉटस्पॉट' जिलों में रखा गया है। हॉटस्पाट में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं।
  • भारत में कोरोना के 14 हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए थे। इसमें दिल्ली में दिलशाद गार्डन और निजामुद्दीन, नोएडा, भीलवाड़ा, कासरगोड, कन्नूर, मुम्बई, पुणे, इंदौर, जबलपुर,अहमदाबाद, लद्दाख और यवतमाल थे।

    NewsApr 14, 2020, 11:11 AM IST

    1500 पहुंची दिल्ली में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या, 28 की मौत

    दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है और इसका सबसे बड़ा कारण तब्लीगी जमात के संक्रमित हैं। जो राजधानी के कोने कोने में फैले हैं और मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा कर रहे हैं।  हालांकि माना जा रहा है कि राजधानी में अभी भी कई जमात के लोग मस्जिदों और घरों में छिपे हैं। तीन दिन पहले ही दिल्ली के चांदनी महल इलाके में तब्लीगी जमात से जुड़े लोग मिले थे और इसमें 52 लोग कोरोना पॉजिटिव थे।
  • गुरुवार को यूपी में 67 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 400 के पार चली गई है। यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक अभी तक उत्तर प्रदेश के 40 जनपदों से कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 410 मरीज सामने आए हैं। इनमें से 221 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

    NewsApr 12, 2020, 9:43 PM IST

    यूपी में कोरोना वायरस के 28 नए मामले, 480 पहुंचे संक्रमित

    राज्य सरकार के मुताबिक राज्य में ररिवार को ही कोरोना वायरस के 28 नए मामले  सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस के मामले 480 पहुंच गए हैं। राज्य के प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य के 41 जिलों से अब तक 480 मामले सामने आए हैं। वहीं 45 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।