Hou Yanqi  

(Search results - 6)
  • <p><strong>নেপালে চিনা হস্তক্ষেপ</strong></p>

<p>এরমধ্যে নেপালি কমিউনিস্ট পার্টির এই ভাঙন রুখতে ব্যান্ডেড লাগানোর কাজ শুরু করেছে চিন। এর জন্য কাজে লাগানো হচ্ছে চিনা রাষ্ট্রদূত হউ ইয়াঙ্কি-কে। মঙ্গলবারই তিনি নেপাল কমিউনিস্ট পার্টির নেতা ঝালানাথ খানাল-এর সঙ্গে দেখা করেন। প্রধানমন্ত্রী কেপি শর্মা ওলির বিরোধী প্রায় সব এনসিপি নেতাদের সঙ্গেই গত কয়েকদিন ধরে সমানে কথা বার্তা চালিয়ে যাচ্ছেন তিনি। দেখা করেছেন রাষ্ট্রপতি বিদ্যাদেবী ভান্ডারি এবং কমিউনিস্ট নেতা মাধব কুমার নেপাল-এর সঙ্গেও। নেপাল ও খানাল-এর সঙ্গে বৈঠক করলেও হউ-এর সঙ্গে এখনও দেখা করতে সম্মত হননি প্রচন্ড, এমনটাই জানা গিয়েছে।</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsAug 23, 2020, 12:37 PM IST

    क्या चीनी राजदूत यांकी ने ओली पर किया 'काला जादू', ड्रैगन ने नेपाल के सात जिलों की हड़पी जमीन

    जानकारी के मुताबिक बीजिंग नेपाल में तेजी से आगे बढ़ रहा है और नेपाल की भूमि पर अतिक्रमण कर रहा है।  वहीं नेपाल की सत्ताधारी पार्टी नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी और सरकार इस मुद्दे पर खामोश हैं। बताया जा रहा है कि चीन ने नेपाल के ज्यादातर नेताओं को अपने पक्ष में कर लिया और चीन सभी तरह के हथकंडे अपना रहा है।

  • <p>KANPUR ENCOUNTER</p>

    NewsJul 13, 2020, 8:36 AM IST

    ड्रैगन का दांव हुआ फेल, कुर्सी बचाने को ओली हुए पस्त

    फिलहाल नेपाल जारी राजनीतिक घमासान को शांत करवाने की चीन की कोशिशें विफल होती दिख कर ही हैं। बीजिंग के इशारे पर चीनी राजदूत हाउ यांकी प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड के साथ बैठकें कर रही हैं।

  • <p>KP Sharma Oli and Xi Jinping</p>

    NewsJul 10, 2020, 1:39 PM IST

    क्या बीजिंग में लिखी जा रही है नेपाल में सियासी भूचाल की स्क्रिप्ट

    फिलहाल नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक अगले एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। बैठक को देश के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश, भूस्खलन और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए टाला गया है। लेकिन माना जा रहा है कि ओली ने कुर्सी बचाने के लिए बैठक को टाला है।

  • <p>दरअसल, आर्मी चीफ ने चीन की ओर इशारा करते हुए कहा था कि नेपाल किसी ओर के इशारे पर काम कर रहा है। अब यान्की ने राइजिंग नेपाल को दिए इंटरव्यू में कहा, नेपाल की सरकार ने अपने संप्रभुता, क्षेत्रीय एकता की सुरक्षा को लेकर जनभावनाओं के तहत ये कदम उठाया।&nbsp;</p>

    NewsJul 9, 2020, 4:22 PM IST

    अब दहल पर डोरे डाल रही है ओली की खास चीनी राजदूत यान्की, क्या है ड्रैगन की साजिश

    नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और कम्युनिस्ट पार्टी के दूसरे अध्यक्ष पुष्प कमल दहल के बीच बैठक दोबारा शुरू करने पर रजामंदी हो गई है। वहीं दहल ने कोई विरोध प्रदर्शन नहीं करने पर सहमति जताई है। लेकिन इसके बावजूद नेपाल में प्रदर्शन हो रहे हैं। 

  • <p>kp shrma oli</p>

    NewsJul 7, 2020, 8:09 PM IST

    ड्रैगन ने ओली को बचाने झोंकी ताकत, यांकी करा रही है पंचायत

    असल में चीन की शह पर भारत के खिलाफ ओली लगातार बयान दे रहे हैं और उन्होंने कुर्सी बचाने  के लिए जो नक्शा संसोधित पारित किया। उसकी चाल भी नेपाल की जनता समझ गई है। क्योंकि नेपाल और भारत के सदियों पुराने रिश्ते हैं और चीन ने साजिश कर उन्हें खराब कर दिया है। 

  • undefined

    NewsJul 4, 2020, 10:24 AM IST

    आखिर क्यों यांकी के इशारों पर नाचते हैं ओली और थापा

    नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार में चीनी राजदूत का प्रभाव इस बात से समझा जा सकता है कि उसका पीएम और राष्ट्रपति कार्यालय से लेकर आवास में सीधा दखल है। नेपाल के नीति निर्धारण में अब यांकी का दखल बढ़ गया है।