Hum  

(Search results - 29)
  • Opposition parties held rally in ranchi today, opposition will show his unity

    News8, Nov 2019, 8:11 PM IST

    महाराष्ट्र में बड़े झटके के साथ झारखंड से भाजपा के लिए आई अच्छी खबर

    राज्य की 81 सीटों में से जेएमएम 43 और कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि इन दोनों दलों ने राजद को सात सीटें दी हैं। वहीं कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने ऐलान किया कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव को लडे़गा और वही मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे। झारखंड में 81 सीटों वाली विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 5 चरणों में चुनाव होने हैं। 

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News21, Oct 2019, 10:22 AM IST

    मांझी ले सकते हैं नीतीशम् शरणम् गच्छामि में जाने का फैसला

    लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को मिली हार के बाद जीतन राम मांझी ने राजद और महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। जीतनराम मांझी ने महागठबंधन की बैठक के दौरान तेजस्वी के प्रति नाराजगी जाहिर कर दी थी और महागठबंधन के नेता के पद के लिए दावा भी ठोक दिया था। जिसके बाद राजद और हम में में मनमुटाव जारी है।

  • warning to imran khan

    News20, Oct 2019, 8:47 AM IST

    बच्ची के इलाज के लिए भारत ने दिखाई दरियादिली, लेकिन आतंकी पाकिस्तान कहां समझे इंसानियत

     इमरान खान सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान में दवाओं का अकाल पड़ गया है और इलाज के लिए पाकिस्तानियों को अन्य देशों की तरफ रूख करना पड़ रहा है। जहां पर इलाज काफी महंगा है। पाकिस्तान में अभी भी रेबिन की वैक्सीन मौजूद नहीं है और भारत ये वैक्सीन एक हजार में मिल जाती थी वहीं अब इसे यूरोप से मंगाने में 70 हजार रुपये का खर्च आ रहा है।

  • News3, Oct 2019, 9:42 PM IST

    बागी अशोक तंवर बोले मानव बम हूं, चुप नहीं बैठूंगा

    अशोक तंवर हरियाणा कांग्रेस के पांच साल तक अध्यक्ष रहे। जब तक तंवर कांग्रेस के अध्यक्ष रहे। हुड्डा से उनका छत्तीस का आंकड़ा रहा। पिछले महीने ही जब हुड्डा को विधायक दल का मुखिया बनाया गया था। तभी से ये तय हो गया था कि अब पार्टी तंवर को कोई तवज्जो नहीं देगी। लिहाजा दलित वर्ग को खुश करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुमारी शैलजा को राज्य की कमान सौंपी थी।

  • upa alliance parties leaders still missing from the partner rally in bihar

    News27, Sep 2019, 9:15 AM IST

    बिहार में बिखरा महागठबंधन, अलग-अलग लड़ेंगे साथी

    राज्य में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को करारी शिकस्त मिली थी। चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों के सुर बदल गए थे। राज्य में कांग्रेस, राजद, हम, रालोसपा और वीआईपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन महागठबंधन के खाते में एक ही सीट आई। कांग्रेस ही एकमात्र सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी। जबकि राजद और अन्य दलों का खाता भी नहीं खुला पाया था। जिसके बाद महागठबंधन में दरार आ गई थी। 

  • Uttar Pradesh police shows his human face in kanpur

    News22, Sep 2019, 1:49 PM IST

    यूपी पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल

    उत्तर प्रदेश पुलिस का विवादों से गहरा नाता है । लेकिन फर्रूखाबाद के मऊ दरवाजा थाने में तैनात इंस्पेक्टर ने ऐसा काम किया है कि लोग उनकी तारीफ करने से लोग खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। दरअसल जब एक मृतक के परिजनों ने उसका शव लेने से इनकार कर दिया तो इंस्पेक्टर ने श्मशान घाट पर विधि विधान से खुद उसका अंतिम संस्कार  किया 
     

  • azam khan

    News5, Sep 2019, 7:00 PM IST

    अब आजम खान पर दर्ज हुआ बिजली चोरी का केस, रिजॉर्ट में बिजली चोरी के बाद कटा कनेक्शन

    आज आजम खान के रिसार्ट हमसफर में अचानक बिजली विभाग के अफसरों ने छापा मारा। जहां रिजॉर्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई। इसके बाद अफसरों ने रिजॉर्ट की बिजली का कनेक्शन काट दिया है। वहीं अब बिजली विभाग आजम खान पर बिजली चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रहा है। 

  • Imran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not submitting the bill pakistan

    World3, Sep 2019, 2:04 PM IST

    इमरान के पाकिस्तान में जब महिला पत्रकार नहीं सुरक्षित तो आम लोगों की बात ही छोड़िए

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया में कश्मीर और मानवाधिकार की दुहाई देते फिर रहे हैं। लेकिन उनके देश में ना तो महिलाएं सुरक्षित है और ना ही पत्रकार। पाकिस्तान में तानाशाही का आलम यह है कि सरकारी वर्दी में सुरक्षाकर्मी सरेआम महिला पत्रकार को थप्पड़ मारते हुए जलील करतें हैं और उनकी कहीं सुनवाई नहीं होती। 
     

  • Mother Teresa

    News3, Sep 2019, 8:40 AM IST

    मदर टेरेसा संत नहीं बल्कि आम इंसान थीं, जिनके अंदर कई खामिया मौजूद थीं

    ऐसा कहा जाता है कि मदर टेरेसा ने अपना पूरा जीवन पिछड़ों और गरीबों के जीवन को बेहतर बनाने में लगा दिया। उन्होंने दिल को सुकून देने वाली भी कई बातें कहीं जैसे कि, 'शांति की शुरुआत एक मुस्कान से होती है।' उन्हें शांति का नोबल पुरस्कार भी मिला था। हालांकि, उनको मिली संत की उपाधि को कई लोग सही मानते थे लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जो इससे इत्तेफाक नहीं रखते थे और इस पर सवाल उठाते थे! आज के ऐपिसोड में मैं आपको बताऊंगा कि मदर टेरेसा कुछ नहीं बल्कि एक आम इंसान थीं जिनके अंदर बहुत खामियां थीं लेकिन चूंकि उनके पीछे दुनिया के बड़े देशों का हाथ होने की वजह से उनकी प्रसिद्धि हर गुज़रते दिन के साथ बढ़ती गई। 

  • accident

    News1, Sep 2019, 1:08 PM IST

    दिलवालों की दिल्ली ने कर दिया मानवता को शर्मशार , एक्सीडेंट के बाद शव को रौंदते रहे वाहन किसी ने नहीं की मदद

    ये पूरा मामला पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके का है जहां शनिवार तड़के सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई थी। एक्सीडेंट के बाद शव के ऊपर से गुजरते रहे वाहन लेकिन किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को देनी भी जरूरी नहीं समझी। अब हालात ये हैं कि लाश को पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। जब इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। लेकिन पुलिस के आने से पहले तक शव के ऊपर से ही कई वाहन गुजर चुके थे और शव क्षत-विक्षत हो गया। अब पुलिस का कहना है कि शव को पहचानना मुश्किल हो गया है।

  • gram pradhan beaten and humiliated a young man brutally

    News31, Aug 2019, 9:03 PM IST

    मामूली विवाद में युवक को जूते की माला पहनाने वाला ग्राम प्रधान गिरफ्तार

    प्रधान ने युवक को गांव के प्रत्येक चौराहे पर लाठी डंडों से भी मारा जिससे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है, और वो घायल अवस्था मे जिला अस्पताल में भर्ती है जहाँ उसका इलाज चल रहा है । 
     

  • Yogi government made Azam Khan's Twitter account suspended

    News17, Aug 2019, 7:42 AM IST

    आखिर क्यों हुआ आजम खान का ट्विटर एकाउंट सस्पेंड!

    असल में आजम खान ने सांसद बनने के बा ट्विटर पर नया एकाउंट बनाया था। लेकिन ट्विटर ने उनका ये एकाउंट सस्पेंड कर दिया है। आजम खान ने @KhanAzam_SP  के नाम से नया एकाउंट बनाया था लेकिन फिलहाल ये सक्रिय नहीं दिख गया है। इस हैंडल पर जाने पर ये सस्पेंड दिख रहा है। इस एकाउंट के बन जाने के बाद आजम खान काफी सक्रिय हो गए थे और रोज कोई न कोई बयान इस पर जारी कर रहे थे। 

  • Yogi government  finally demolished Azam Khan's Humsafar

    News16, Aug 2019, 1:57 PM IST

    लो जी योगी ने आखिरकार गिरा ही दिया आजम खान का ‘हमसफर’, अभी जुर्माना बाकी

    आज सिंचाई विभाग ने आजम खान के हमसफर रिसार्ट के बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चला ही दिया। सिंचाई विभाग ने कुछ दिन पहले आजम खान को इसका नोटिस दिया था। लेकिन आजम खान ने इसका कोई जवाब नहीं दिया है। असल में सिंचाई विभाग को पसियापुर शुमाली गांव के एक व्यक्ति ने विभाग से शिकायत की थी कि आजम खान ने सिंचाई विभाग जमीन पर अतिक्रमण किया है।

  • probiotics

    Lifestyle11, Aug 2019, 9:30 PM IST

    शरीर से है प्यार तो इस्तेमाल कीजिए प्रोबायोटिक

    प्रोबायोटिक्स का इस्तेमाल हमारे रोजमर्रा के तनाव से जूझते हुए शरीर के लिए बेहद जरुरी है। ये हमारी बॉडी को अंदर से साफ करके हमें स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। 

  • Yogi government planning for running bulldozer on the Azam Khan resort Humsafar

    News30, Jul 2019, 12:12 PM IST

    अब टूटेगा आजम खान का 'हमसफर', रिसोर्ट पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में योगी सरकार

    समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर के सांसद आजम खान का रामपुर में कई एकड़ में फैला एक रिसार्ट है। इस रिसोर्ट के लिए आजम खान ने एक हजार गज से ज्यादा नाले की जमीन कब्जाई है। जिसका मालिकाना हक सिंचाई विभाग का है। जिसके लिए सिंचाई विभाग ने आजम खान को नोटिस दिया है।