Iit  

(Search results - 7)
  • Photo Gallery20, Jul 2019, 6:58 PM IST

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए शीला दीक्षित का बड़ा योगदान रहा

    दिवंगत शीला दीक्षित तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी थीं। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी को विकसित करने में बड़ा योगदान दिया। उन्होंने दिल्ली को वास्तव में देश की राजधानी होने लायक बनाकर तैयार किया। नई दिल्ली: ये हैं दिल्ली में शीला दीक्षित के विकास के लिए उठाए गए कुछ उल्लेखनीय कामों की झलक-
     

  • Manohar Parrikar

    News18, Mar 2019, 7:31 PM IST

    राजनीति में काम करने वालों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे मनोहर पर्रिकर

    मनोहर गोपालकृष्ण पर्रिकर का जाना किसी एक प्रदेश के मुख्यमंत्री या भाजपा के नेता का जाना भर नहीं है। भाजपा और गोवा के लिए तो यह बहुत बड़ी क्षति है ही। गोवा में वैसा सर्वस्वीकार्य और भाजपा को उस तरह उदाहरण देने लायक दूसरे नेता शायद ही मिले। किंतु इन सबसे अलग यह देश के लिए क्षति है। इस मायने में भी आडम्बर और पाखंड के इस दौर में बिल्कुल सहज, सरल, सादगी में आत्मविश्वास से काम करने वाले दूसरा कोई नेता राष्ट्रीय क्षितिज पर दिखाई नहीं पड़ता। 

  • BJP government in trouble in goa after CM Manohar Parrikar death, congress also keen to form government

    News18, Mar 2019, 9:32 AM IST

    गोवा: संकटमोचक पर्रिकर की मौत के बाद संकट में भाजपा सरकार

    गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बाद राज्य में भाजपा सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। अभी तक परिकर सरकार को समर्थन दे रहे सहयोगी दलों का कहना है कि उन्होंने मनोहर पर्रिकर की सरकार को समर्थन दिया था, भाजपा को नहीं। अब उनके पास विकल्प खुले हैं।

  • Manohar parikkar

    News17, Mar 2019, 9:45 PM IST

    आईआईटी, आरएसएस से रक्षा मंत्री तक मनोहर पर्रिकर का सफरनामा

    13 दिसंबर 1955 को जन्मे पर्रिकर ने संघ के प्रचारक के रूप में अपना राजनीतिक करियर आरंभ किया था। उन्होंने आईआईटी-बंबई से इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद भी संघ के लिए काम करना जारी रखा।

  • News12, Mar 2019, 4:38 PM IST

    आईआईटी दिल्ली में नौकरियों की बहार, टूटा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

    आईआईटी दिल्ली के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। इस साल नौकरियों की भरमार है। यहां प्लेसमेन्ट ड्राईव चल रही है। जो कि 31 मई तक जारी रहेगी। 

  • News30, Nov 2018, 12:41 PM IST

    सैनिकों को मिलेगा ‘मिस्टर इंडिया’ बनने वाला खास गैजेट

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के विशेषज्ञों ने हीट रेडिएशन को रोकन में सक्षम मेटा मटेरियल से खास तरह के कपड़े और ऐसी वस्तुएं तैयार की हैं, जिन्हें पहनने के बाद रात में सैनिकों की मौजूदगी किसी भी उपकरण की पकड़ में नहीं आएगी।

  • Having Plastic with salt

    News4, Sep 2018, 6:09 PM IST

    नमक के साथ आप खा रहे हैं प्लास्टिक

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे के एक अध्ययन में पता चला है कि देश में कई बड़े ब्रांड्स के नमक में माइक्रोप्लास्टिक पाया गया है