Ima  

(Search results - 29)
  • undefined

    NewsAug 25, 2020, 7:58 AM IST

    भगवान श्रीराम को बताया था काल्पनिक, अब सपा ने किया पैदल

    असल में निषाद ने दो दिन  पहले भगवान  श्रीराम को लेकर बयान देकर पार्टी को मुश्किलों में खड़ा  कर दिया था।  निषाद ने कहा था कि भगवान श्रीराम काल्पनिक हैं और उनका श्रीराम पर विश्वास नहीं है। इसके बाद सपा विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई थी।

  • undefined

    NewsAug 22, 2020, 7:39 AM IST

    सामने आया सपा का दोहरा चेहरा, अखिलेश लुभा रहे हैं ब्राह्मणों को और पार्टी नेता ने बताया श्रीराम काल्पनिक पात्र

    असल में राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिकों ने बिसात बिछानी शुरू कर दी है और राज्य में जातिवाद की राजनीति शुरू हो गई है। राज्य में ज्यादातर सियासी दल 11 फीसदी ब्राह्मण वोट को अपने पक्ष में करना चाहता है।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 15 अप्रैल से सभी मंत्री अपने दफ्तरों में बैठेंगे, लेकिन जनता दर्शन स्थगित रहेगा। विशेष सचिव और उससे ऊपर के अधिकारियों का दफ्तर में आना जरूरी होगा। इस दौरान दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। प्रमुख सचिव या अपर मुख्य सचिव तय करेंगे कि विशेष सचिव से निचले स्तर के किन अधिकारियों-कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना है।

    NewsMay 12, 2020, 2:45 PM IST

    कोरोना संकट के बीच सख्त प्रशासक और बेहतर प्रबंधन से खुद की नई छवि गढ़ रहे हैं 'योगी'

    अगर आपसे पूछे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी और योगी आदित्यनाथ में क्या समानताएं हैं। तो आपको बताते हैं कि दोनों विपरित परिस्थितियों से जूझकर आगे बढ़े। जिस तरह से धोनी ने धीरे-धीरे को विकसित किया और फिर वह एक महान क्रिकेट के तौर भारत ही नहीं दुनिया के सफलतम कप्तान बनें और उनके विरोधियों ने भी उनकी क्षमताओं का लोहा माना. वैसे ही योगी भी विपरीत परिस्थितियों को जीतकर आगे बढ़ रहे हैं। कभी विरोधी उनकी प्रशासनिक क्षमताओं पर सवाल उठाते थे और आज वहीं उनके फैसलों को लेकर कायल हैं।  राजनीति में उनकी विरोधी प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा प्रमुख उनके फैसलों पर बधाई दे रही हैं। वहीं अगर ये कहें कि कोरोना संकटकाल में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक मिशाल बने हैं तो ये कहना गलत न होगा। जब देश और दुनिया कोरोना से त्राही-त्राही कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने बेहतर रणनीति और प्रबंधन से कोरोना के प्रसार में नियंत्रण रखा है। कोरोना संकट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक कुशल प्रशासक के साथ ही एक बेहतर प्रबंधक की छवि उभर कर आयी।

  • जानकारी मिली कि, थाने में रखे गए शरजील को खाने में रोटी, परांठा, दाल और हरी सब्जी दी गई, लेकिन उसने थोड़ा ही खाना खाया। साथ ही उसने बोतलबंद पानी और चाय कई बार पी। वो जेल में बार-बार चाय मांगता रहा। जेल में शरजील मामूली तनाव में नजर आया। शरजील को महिला थाना के ऊपरी तल पर रख गया है।

    NewsFeb 1, 2020, 7:25 AM IST

    खतरनाक थे शरजील इमाम के मंसूबे, मस्जिद में बांटे थे भड़काऊ पोस्‍टर

    फिलहाल उसे दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है और लगातार उससे पूछताछ  की जा रही है। पुलिस का मानना है कि इसके संबंध पीएफआई से हो सकते हैं। वहीं दिल्ली पुलिस अलीगढ़ और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में उसके कथित भड़काऊ भाषणों के बारे में लोगों से पूछताछ कर रही है।

  • दिल्‍ली पुलिस उसे जहानाबाद के मुख्‍य न्‍या‍यिक दंडाधिकारी (CJM) की कोर्ट से 36 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर दिल्‍ली ले जा रही है। इधर, पुलिस मुख्‍यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बिहार और दिल्‍ली पुलिस को शरजील की गिरफ्तारी के रूप में बड़ी सफलता मिली।

    NewsJan 30, 2020, 12:19 PM IST

    आशिकी के चक्कर में पुलिस के हत्थे चढ़ा था इमाम, पीएफआई से भी थे संबंध

    दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शरजील को गिरफ्तार कर लिया है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस राहत की सांस  की है। क्योंकि शरजील के भाषणों की तरह उसके मंसूबे खतरनाक हैं। लेकिन  पुलिस जांच में सामने आया है। शरजील की गिरफ्तारी में उसकी उसकी प्रेमिका की अहम भूमिका है।

  • Sharjeel Imam, Sambit Patra, CAA, NRC, JNU students, BJP, NRC protest, CAA protest

    NewsJan 28, 2020, 3:37 PM IST

    देश के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाला इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार, भागने की तैयारी में था

    इमाम पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देश के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के सबूत पुलिस के पास हैं और इसके बाद से ही पुलिस ने अलीगढ़ में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं असम में भी उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है। इमाम ने देश के अभिन्न हिस्से असम को तोड़ने का भाषण दिया था।

  • শারজিল ইমাম

    NewsJan 27, 2020, 7:49 AM IST

    शरजील इमाम को खोज रही है पांच राज्यों की पुलिस, बढ़ी मुश्किलें

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 16 जनवरी को इमाम ने राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था और उसने कहा कि वह असम को देश से अलग कर देगा। क्योंकि मुस्लिम अगर एकजुट हो जाएं। इमाम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है और इसकी तलाश में यूपी पुलिस दिल्ली पहुंची हुई है और संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

  • एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इनके नाम फवाद, सदन अली और अली मुल्ला खान हैं।

    NewsDec 19, 2019, 9:21 PM IST

    नागरिकता कानून की आड़ में देश की छवि खराब करने की हो रही है साजिश, खुफिया एजेंसी को मिला इनपुट

    एजेंसियों को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक राजधानी दिल्ली में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के पीछे विदेशी ताकतों की भूमिका बताई जा रही है। एजेंसियों का कहना है कि इस कानून का विरोध कर भारत की छवि दुनिया भर में खराब करने की साजिश है और जो संगठन इस साजिश में शामिल हैं। उन्हें विदेशों से पैसा उपलब्ध कराया जा रहा है।

  • নিজের টুইটার থেকে উধাও করলেন কংগ্রেস-কে

    NewsNov 25, 2019, 3:19 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सिंधिया ने ट्विटर से हटाया कांग्रेस तो समर्थक मंत्री ने 'कैबिनेट मंत्री' का प्रोफाइल

    फिलहाल अब सिंधिया ने ट्विटर अकाउंट से अपना परिचय कांग्रेस हटा दिया है। जबकि उन्होंने खुद को जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी बताया है। सिंधिया के इस कदम को आलाकमान के प्रति नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि पार्टी ने अभी तक राज्य में नए कांग्रेस अध्यक्ष को नियुक्त नहीं किया है। राज्य में कमलनाथ के पास सीएम के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष का भी पद है। जबकि सिंधिया इस पद के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsNov 14, 2019, 10:03 AM IST

    अल्पसंख्यकों के बीच इमेज सुधारने के लिए इमरान खान कर रहे हैं ये काम, लेकिन गैर मुस्लिमों पर बढ़ता ही जा रहा है जुल्म

    पांच दिन पहले ही इमरान खान ने सिख धर्म के लोगों को लुभाने के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। वहीं अब वह हिंदू धर्म के लोगों को लुभाने के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। असल में ये सब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों को छिपाने के लिए हैं।

  • undefined

    NationSep 8, 2019, 8:34 PM IST

    चंद्रयान से जुड़ी सबसे बड़ी और जरुरी खबर, विक्रम लैंडर के सही सलामत होने की पूरी संभावना

    चंद्रयान-2 के लांच पर लगे शुरुआती झटकों के बाद अब कुछ अच्छी खबरें भी आने लगी हैं। इसरो प्रमुख के. सिवन ने जानकारी दी है कि चांद की सतह पर विक्रम लैंडर का पता लग गया है। लैंडर की थर्मल फोटो खींची गई है, जिसमें वह उल्टा पड़ा हुआ दिख रहा है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उसे कितना नुकसान पहुंचा है। लेकिन राहत की बात यह है कि विक्रम लैंडर चांद की सतह से टकराकर चकनाचूर होने की आशंका गलत साबित हुई है। 
     

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    NewsAug 21, 2019, 10:30 AM IST

    इमरान खान पर चढ़ा मोदी की ‘शिवभक्ति’ का रंग, जानें कहां करेंगे महादेव के दर्शन

    इमरान ख़ान ने उमरकोट में स्थित शिव मंदिर का दौरा करने का फैसला किया है। इसके जरिए वह वहां के अल्पसंख्यकों को संदेश देना चाहते हैं। या हो सकता है कि इसके जरिए इमरान खान भारत के खिलाफ कोई नई चाल चल रहे हों। पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई और सिक्खों पर जुल्म होना आम बात है। इसके लिए वहां के कट्टरपंथियों को सरकार और वहां की सेना का संरक्षण मिला हुआ होता है और वह खुलकर हिंदूओं पर अत्याचार करते हैं और उनका धर्मांतरण कराते हैं।

  • Imran Khan Article 370

    NationAug 10, 2019, 5:00 PM IST

    देखिए किस तरह भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा हुआ है पाकिस्तान

    जम्मू कश्मीर के विभाजन के बाद पाकिस्तान लगातार अपनी तैयारियों में लगा हुआ है। पाकिस्तान से जो सैटेलाइट तस्वीरें मिल रही हैं, उनसे पता चलता है कि वहां सैन्य अड्डों के आस पास लगातार एक खास तरह की तैयारी चल रही है। पाक नेताओं और सेना प्रमुख के ताजा बयानों को देखकर यह स्पष्ट हो जाता है कि वह किसी बड़ी भारत विरोधी गतिविधि में व्यस्त है। 
     

  • doctor strike

    NewsJul 30, 2019, 6:30 PM IST

    देश भर के मरीजों को आज जबरदस्त परेशानी, डॉक्टरों की है हड़ताल

    राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक के विरोध में देश भर के डॉक्टर बुधवार को हड़ताल पर रहेंगे। जिसकी वजह से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 24 घंटे तक ओपीडी बंद रखने का  ऐलान किया है। 
     

  • undefined

    NewsJul 19, 2019, 3:56 PM IST

    मजहब की आड़ में मुस्लिम निवेशकों के हजारों करोड़ लेकर भागने वाला गिरफ्तार, मंसूर खान की पूरी कहानी 5 दिलचस्प बिंदुओं में

    आईएमए नाम की कंपनी बनाकर पोंजी स्कीम चलाने वाले मंसूर खान को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह शुक्रवार रात 2 बजे दुबई से दिल्ली पहुंचा था। उसपर कर्नाटक में हजारों लोगों के पैसे ठगने का आरोप है।