Impeachment  

(Search results - 5)
  • undefined

    NationFeb 6, 2020, 4:07 PM IST

    महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग से बरी होने के बारे में. अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हो गए। उन पर सत्ता का दुरुपयोग करने और कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के काम में रुकावट डालने का आरोप था। सीनेट में रिपब्लिकंस (ट्रम्प की पार्टी) का बहुमत है। लिहाजा सत्ता के दुरुपयोग के आरोप पर ट्रम्प को 52-48 और कांग्रेस के काम में रुकावट डालने के आरोप पर 53-47 वोट मिले। महाभियोग के संकट से निकलने वाले ट्रम्प अमेरिकी इतिहास के तीसरे राष्ट्रपति हैं।

  • undefined

    NationFeb 4, 2020, 6:57 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर आखिर कब खत्म होगा हंगामा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चाधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर. अमेरिकी संसद के उच्च सदन ‘सीनेट’ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने सोमवार को बहस खत्म की। सीनेट में डेमोक्रेट नेता एडम शिफ ने चेतावनी दी कि इतिहास कभी ट्रम्प के साथ दया नहीं दिखाएगा। उन्होंने कहा, “हम सब सच्चाई जानते हैं। अगर सदन में उन्हें बचाने के लिए वोटिंग हुई, तो आप सब अपना नाम इतिहास में उनके साथ ही जुड़ा पाएंगे।” शिफ ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी करने की कोशिश की और अगर उन्हें सदन ने सजा नहीं दी तो वह यह कोशिशें आगे भी जारी रखेंगे।

  • undefined

    NewsJan 16, 2020, 8:39 AM IST

    ट्रंप के खिलाफ चलेगा महाभियोग, जानें क्या पड़ेगा भारत पर असर

    ट्रंप पर चलाए जाने वाले महाअभियोग का भारत पर भी असर हो सकता है। क्योंकि ट्रंप के अगले महीने तक भारत आने की चर्चा है और अगर उन पर महाअभियोग इस दौरान चलाया जाता तो उनकी भारत यात्रा खतरे में पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान ट्रंप कई करारों में हस्ताक्षर कर सकते हैं।

  • undefined

    WorldOct 8, 2019, 4:57 PM IST

    ट्रंप ने अपने खिलाफ महाभियोग मामले को धोखाधड़ी बताया

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके खिलाफ महाभियोग का मामला धोखाधड़ी है और उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के एडम शिफ के खिलाफ जांच की मांग की।

  • undefined

    WorldOct 6, 2019, 12:38 PM IST

    ट्रंप ने सीनेटर मिट रोमनी के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कटु आलोचक एवं रिपब्लिक पार्टी के सीनेटर मिट रोमनी के खिलाफ महाभियोग चलाने की अपील की है।