Import  

(Search results - 78)
  • <p>कई फोन में कास्ट का ऑप्शन नहीं होता। ऐसे में प्ले स्टोर से गूगल क्रोमकास्ट ऑप्शन सर्च करें और इसे इनस्टॉल करें। इसके जरिये भी आपका फोन टीवी से कनेक्ट हो जाएगा।&nbsp;</p>

    NewsNov 20, 2020, 6:13 PM IST

    अब चीन से खराब गुणवत्ता का कोई और इलेक्ट्रॉनिक सामान आयात नहीं किया जाएगा, मोदी सरकार ने उठाया कदम

    7 इलेक्ट्रॉनिक आइटम चीन से आयात नहीं किए जा सकेंगे। 7 इलेक्ट्रॉनिक आइटम चीन से आयात नहीं किए जा सकेंगे। भारत सरकार ने अब चीन से आयातित 7 उत्पादों को अनिवार्य पंजीकरण आदेश में रखने का निर्णय लिया है। इसके बाद, इन उत्पादों के आयात के लिए बीआईएस प्रमाण की आवश्यकता होगी।
     

  • <p>In one single day, Ant Group Co's $35 billion share sale in Shanghai and Hong Kong was suspended even as Ma was called in on Monday for "supervisory interviews" and given a dressing down. But it didn't stop there.&nbsp;</p>

    NewsNov 7, 2020, 10:50 AM IST

    चीन की टूटेगी कमर, 'आत्मनिर्भर भारत' से बंद होगा चीन से आयात बंद

    फिलहाल भारत सरकार चीन से होने वाले आयात को नीचे धकेलने में कामयाब रही है और देश में अब कई उपकरण भारत में निर्मित किए जा रहे हैं। जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक बिजली क्षेत्र में वार्षिक चीनी आयात 17,289 करोड़ रुपये (2009-2010) में था जो 19,682 करोड़ रुपये (2017-2018) में बढ़कर हो गया।

  • <p>நாலைந்து சிறிய வெங்காயத்தை தோலை உரித்து அதோடு சிறிது வெல்லத்தைச் சேர்த்து அரைத்து சாப்பிட பித்தம் குறையும், பித்த ஏப்பம் மறையும்.</p>

    NewsOct 28, 2020, 9:33 PM IST

    खुशखबरी: जल्द ही आम लोगों को मिलेगा सस्ता प्याज

    फिलहाल देश में प्याज की कीमतों में आग लगी है और प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। हालांकि सरकार प्याज की कीमतों को कम करने की कोशिश कर रही है और विदेशों से प्याज को आयात कर रही है। इसी के चलते सरकार ने प्याज इंपोर्ट करने का फैसला लिया है।

  • <p>online training</p>

    NewsOct 16, 2020, 10:04 AM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी, ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त पहचानें असली और नकली प्रोडक्ट

    फिलहाल त्योहारी सीजन को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनियां ऑनलाइन प्रोडक्ट की खरीद पर शानदार ऑफर दे रही हैं। लेकिन आपको ऑनलाइन खरीददारी करते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि कई कंपनियां अपने ग्राहकों को नकली सामान भी उपलब्ध करा देती हैं।

  • <p>जयनगर से जनकपुर और उससे आगे तक नेपाल में रेल रूट के विस्तार में भारत सरकार मदद कर रही है।</p>

    NewsOct 7, 2020, 11:28 AM IST

    ये खबर है आपके लिए जरूरी, टिकट आरक्षण के नियमों में किया गया बड़ा बदलाव

     फिलहाल ट्रेनों का संचालन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर करने की योजना है। पिछले दिनों ही रेलवे ने कई तरह के बदलाव किए थे।  जिनका फायदा यात्रियों को मिल रहा है।  वहीं रेलवे आधुनिक तकनीक के जरिए कई अन्य और फैसले लेने की योजना पर काम कर रही है।

  • undefined

    NewsSep 14, 2020, 11:32 AM IST

    क्या कांग्रेस में राहुल के राजतिलक की हो रही हैं तैयारियां, करीबी को मिले अहम पद

    असल में कुछ दिनों पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस में दो गुट बन गए थे। एक गुट गांधी परिवार के वफादारों का था और दूसरा गुट कांग्रेस में लोकतंत्र की वकालत करने वाला था।  इसके बाद से ही पार्टी में सभी कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

  • <p>ఈ నేపథ్యంలోనే 2024లో ఆంధ్రప్రదేశ్ రాష్ట్రంలోని ఎంపీ సీట్లు బీజేపీకి&nbsp;అత్యంత అవసరం. వారి అన్ని ప్రయత్నాలు కూడా అందుకోసమే. ఆంధ్రప్రదేశ్ లో ఎలాగైనాసరే తమకంటూ ఒక ప్రత్యేక స్థానాన్ని&nbsp;ఏర్పరుచుకొని తమ మార్కు రాజకీయాలను చేయాలనీ చూస్తున్నారు. ఈ రామ మందిరం కూడా అందులోంచి పుట్టిందే.&nbsp;</p>

    NewsJul 18, 2020, 9:15 AM IST

    राममंदिर निर्माण को लेकर अहम बैठक आज, 5 अगस्त को हो सकता है भूमि पूजन

    कई सालों तक कोर्ट में चले विवाद के बाद पिछले साल राम मंदिर के पक्ष में आए फैसले के बाद अयोध्या में राममंदिर का निर्माण किया जा रहा है। आज अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक होगी और इसमें15 ट्रस्टियों में से 12 ट्रस्टी अयोध्या की बैठक में मौजूद रहेंगे, जबकि 3 ट्रस्टी ऑनलाइन जुड़ेंगे।

  • <p><strong>भारत चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है।&nbsp;</p>

    NewsJun 8, 2020, 8:50 AM IST

    कहीं इसलिए तो सीमा पर विवाद पैदा नहीं कर रहा है ड्रैगन

    दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच बातचीत हो चुकी है और भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं छूकेगा। वहीं चीन लगातार साजिश कर रहा है एक तरफ वह बातचीत कर रहा है और दूसरी तरफ अपने सरकारी मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ उगल रहा है। लिहाजा माना जा रहा कि चीन पर विवाद पैदा करने के पीछे चीन की मंशा कुछ और ही है। 

  • <p>restaurant</p>

    NewsJun 8, 2020, 8:45 AM IST

    आज से खुले रहे हैं होटल, रेस्टोरेंट या शॉपिंग मॉल, ये जानना है आपके लिए जरूरी

    असल में कोरोना संकट के बीच केन्द्र सरकार ने आज से ऑफिस, रेस्टोरेंट, होटल और शॉपिंग मॉल्स को खोलने का फैसला किया है। क्योंकि कोरोना लॉकडाउन के कारण आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियां बंद रही और इससे कारोबारियों को नुकसान हुआ है। 

  • undefined

    NewsJun 5, 2020, 3:46 PM IST

    ट्रेन का रिजर्वेशन करा रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए जरूरी, रेलवे ने बदले नियम

    देश में ट्रेनों का संचालन  शुरू हो गया है और जिन रूटों में ट्रेनें नहीं चली हैं। वहां जल्द ही ट्रेनों का संचालन हो सकता है। वहीं पहले ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू किया था अब रेलवे ने काउँटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया है।  

  • undefined

    NewsApr 17, 2020, 4:57 PM IST

    भारत के इस इकलौते शहर में नहीं है Corona; अगले 2-3 सप्ताह COVID-19 से निपटने में सबसे महत्वपूर्ण

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में लगभग 400 जिले कोरोनावायरस से मुक्त हैं, हालांकि, अगले 2-3 सप्ताह सीओवीआईडी -19 महामारी से निपटने में सबसे महत्वपूर्ण हैं।

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 11:11 AM IST

    दिल्ली की हिंसा को देखकर योगी सरकार हुई चौकन्नी, किए अहम फैसले

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली में हिंसा का असर राज्य में न हो, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में। गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी। जिसको लेकर योगी सरकार सख्त थी। लेकिन  इस बार माना जा रहा है कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद संवेदनशील जिलों में फिर प्रदर्शन हो सकते हैं।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 7:03 AM IST

    सुन्नी वक्फ बोर्ड आज करेगा जमीन को लेकर अहम फैसला

    बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा था कि वह अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन एक कट्टरपंथी धड़े का कहना है कि बोर्ड को जमीन नहीं लेनी चाहिए। क्योंकि मुस्लिम समाज मस्जिद बनाने के लिए कभी भी जमीन खरीद सकता है।  हालांकि फारूकी ने कहा बोर्ड की बैठक सरकार द्वारा जमीन के आवंटन से संबंधित दस्तावेजों पर विचार-विमर्श करेगी।

  • pmo

    NewsFeb 22, 2020, 1:00 PM IST

    भास्कर खुल्बे फिर पहुंचे पीएमओ, पीएम की टीम में मिली अहम जगह

    भास्कर खुल्बे पश्चिम बंगाल कैडर के रिटायर अफसर हैं और करीबी चार  साल तक प्रधानमंत्री कार्यालय में वह सचिव और एडिशनल सचिव के पद पर काम कर चुके हैं। पिछले साल इस बात की चर्चा थी कि रिटायरमेंट के बाद खुल्बे की नियुक्ति प्रधानमंत्री कार्यालय में हो सकती है। वह प्रधानमंत्री के अवर प्रधान सचिव के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे।

  • undefined

    NewsFeb 17, 2020, 6:36 AM IST

    शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच चल रही तनातनी के बीच एनसीपी ने बुलाई अहम बैठक

    असल में ठाकरे और पवार के बीच तनातनी का सबसे बड़ा मुद्दा कोरेगांव है। जिसकी उद्धव ठाकरे सरकार जांच एनआईए को देने की अनुमति दे दी है। जिसको लेकर शरद पवार काफी नाराज बताए जा रहे हैं। असल में पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने कहा था कि कोरेगांव की जांच राज्य की पुलिस करेगी।