Imposed  

(Search results - 22)
  • <p><strong>বাণিজ্যনগরীর বস্তিবাসির মধ্যে সেই সমীক্ষা চালিয়ে দেখা গিয়েছে যে বস্তিতে বসবাসকারী মানুষের ৫৭ শতাংশের শরীরেই এই ভাইরাসের প্রতিরোধ ক্ষমতা গড়ে উঠেছে। বস্তি নয়, এমন এলাকার ১৬ শতাংশ মানুষের শরীরে এই প্রতিরোধী শক্তির অস্তিত্ব মিলেছে।</strong></p>

    NewsOct 9, 2020, 8:18 AM IST

    पहल: बीएमसी ने शुरू किया अभियान, सड़क पर थूकनेवालों पर लग रहा है जुर्माना

    असल में देश के ज्यादातर शहरों में लोग कोरोना संकट में सावधानियां नहीं बरत रहे हैं। जबकि चिकित्सकों का कहना है कि इस दौर में सार्वजनिक स्थानों पर धूकने से बचना चाहिए।  क्योंकि इससे कोरोना फैल सकता है।

  • <p><strong><span style="font-size:16px;">ജൂലൈ 6</span></strong><br />
തിരുവനന്തപുരത്ത് 22 പേര്‍ക്ക് സമ്പര്‍ക്കത്തിലൂടെ രോഗം ബാധിച്ചു. ഇതിനിലെ തലസ്ഥാനത്ത് രോഗബാധമൂലമുണ്ടായ മൂന്ന് മരണങ്ങളില്‍ ഉറവിടം കണ്ടെത്താനാകാത്തത് ഏറെ ആശങ്ക ഉയര്‍ത്തി. &nbsp;ഇതിനിടെ തലസ്ഥാന നഗരത്തില്‍ സമ്പര്‍ക്കത്തിലൂടെ ഡ്രൈവര്‍മാര്‍, കടയുടമകള്‍, ആരോഗ്യപ്രവര്‍ത്തകര്‍, പൊലീസ്, ഓണ്‍ലൈന്‍ ഭക്ഷണവിതരണക്കാരന്‍ എന്നിങ്ങനെ മുന്‍നിര ആളുകള്‍ക്ക് രോഗം ബാധിച്ചത് ആശങ്കയേറ്റി. പൂന്തുറയില്‍ ഒരാളില്‍ നിന്ന് നിരവധി പേര്‍ക്ക് രോഗം ബാധിച്ചെന്ന് കണ്ടെത്തിയതോടെ ആശങ്കയുണ്ടാക്കും വിധം ക്ലസ്റ്ററുകള്‍ രൂപപ്പെട്ടിട്ടുണ്ടെന്ന് ആരോഗ്യവിഗദ്ഗരും മുന്നറിയിപ്പ് നല്‍കി.&nbsp;</p>

    NewsJul 16, 2020, 8:56 AM IST

    आज से 31 जुलाई तक बिहार में लागू हो गया है लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगी पाबंदियां

    राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक बार फिर से लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है। देश में जारी अनलॉक-2 के बीच बिहार में आज से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किया गया है। 

  • <p>हादसे में अपने परिवार वाले को खोने के बाद उसके शव को ले जाते विलाप करते परिजन की तस्वीर।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 3, 2020, 6:55 PM IST

    निजायी की इंटरनेशनल बेइज्जती, 'दोस्त' रहे मलेशिया ने भी लगाया पाक पायलटों पर प्रतिबंध

     हालांकि मुस्लिम देश होने के कारण मलेशिया पाकिस्तान का करीबी माना जाता है। लेकिन वहां की नई सरकार अब भारत से अच्छे रिश्ते रखना चाहती है। जबकि पूर्व की महातिर सरकार ने भारत के साथ संबंधों को खराब किया था। महातिर सरकार पाकिस्तान के कहने पर भारत विरोधी बयान जारी करती थी। लेकिन अब मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

  • टीम 11. प्रमुख सचिव, कृषि की अध्यक्षता में बनी कमेटी में सदस्य के तौर पर में प्रमुख सचिव, उद्यान, प्रमुख सचिव, खाद्य एवं रसद शामिल रहेंगे। यह कमेटी किसानों की फसल जैसे गेंहू, आलू, सरसों इत्यादि के प्रभावी प्रक्योरमेन्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी।

    NewsApr 3, 2020, 12:58 PM IST

    यूपी में चला योगी का डंडा, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा एनएसए

    प्रदेश की योगी सरकार लॉकडाउन को लेकर काफी सख्त है और इसी का नतीजा है कि राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ रही हैं। लेकिन अब लॉकडाउन का विरोध करने वाले और इसको तोड़ने वालों के खिलाफ भी  सख्त कार्यवाही कर रही है। 

  • undefined

    NewsMar 24, 2020, 6:53 PM IST

    भारत सरकार ने वेंटिलेटर, सैनिटाइजर के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने आज देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या और सेनिटाइजर की कमी को देखते हुए वेंटिलेटर, आईसीयू उपकरण और सैनिटाइजर के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। वाणिज्य मंत्रालय ने वेंटिलेटर और सैनिटाइज़र के निर्यात को प्रतिबंधित करने वाला एक आदेश जारी किया। 

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है।

    NewsMar 23, 2020, 2:20 PM IST

    कोरोना का कहर: पंजाब में लगा कर्फ्यू लगा, अन्य राज्य भी तैयारी में

    पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में कर्फ्यू लागू लगा दिया है। हालांकि राज्य सरकार ने साफ किया है कि इस दौरान जरूरी सेवाओं में राज्य सरकार का ये फैसला लागू नहीं रहेगा। ताकि जनता को जरूरी वस्तुओं को खरीदने में किसी भी तरह की दिक्कत न हो।
     

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    NewsNov 8, 2019, 9:30 PM IST

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • undefined

    NewsOct 29, 2019, 8:08 PM IST

    पाक सरकार ने मीडिया पर लगाया आपातकाल, नहीं दे सकेंगे अपनी राय

    पाकिस्तान में इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के गठजोड़ के बाद साफ हो गया है कि इमरान खान को सेना अब तानाशाह बना रही है। इसके पीछे सेना की रणनीति ये हो सकती है कि इमरान खान सरकार को इतना बदनाम कर दो ताकि बाद में सेना अपने हाथ में देश की कमान ले सके। लिहाजा अब पाकिस्तान की नियामक आयोग ने टीवी चैनलों के एंकरों की राय देने पर बैन लगा दिया है।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    NewsSep 19, 2019, 6:54 AM IST

    आजादी की उठती आवाजों को दबाने के लिए इमरान सरकार ने खैबर पख्तूनख्वा में लगाया मार्शल लॉ

    हालांकि पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा के आम लोगों पर पहले से ही जुल्म करती आई है। लेकिन अब मार्शल लॉ लागू करने के बाद वहां के नागरिक को मिलने वाले अधिकार खत्म हो जाएंगे और सेना जो चाहेगी वहां पर वही होगा। अब से खैबर पख्तूनख्वा में सेना का राज चलेगा। जिसके जरिए वह वहां के नागरिकों के अधिकारों से वंचित करेगा। 

  • Punjab government in Pakistan imposed tax on grave to dispose body

    NewsJul 19, 2019, 11:47 AM IST

    पाकिस्तान में मुर्दा के शरीरों से भी वसूला जा रहा है टैक्स

    पाकिस्तान में सरकार आर्थिक तौर पर कंगाल हो गयी है। पाकिस्तान को देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से कड़ी शर्तों पर कर्ज लेना पड़ रहा है। जिसके कारण सरकार को नए-नए टैक्स लगाने पड़ रहे हैं और पुरानी टैक्स रियायतों को वापस लेना पड़ा रहा है। 

  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    NewsJun 27, 2019, 9:39 PM IST

    नया पाकिस्तान: जानें एक साल में कितना गिरा रुपया और जनता पर कितना बढ़ा टैक्स

    इमरान खान आर्थिक मदद के लिए कई देशों के चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन कुछ ही देशों के अलावा कोई उसे आर्थिक मदद नहीं दे रहा है। जबकि पाकिस्तान में महंगाई बढ़ती ही जा रही है। खाने पीने की वस्तुओं के भाव आसमान छू रहे हैं वहीं डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये में भी गिरावट आ रही है।

  • Lucknow municipal corporation imposed 50 lakh penalty on Mulayam singh relative ambi bisht

    NewsJun 27, 2019, 10:22 AM IST

    योगी सरकार में लगा मुलायम सिंह की समधन पर जुर्माना

    अंबी बिष्ट अकसर विवादों में रहती है। जब वह लखनऊ विकास प्राधिकरण में तैनात थी तो वहां पर भी विवादित अफसरों  में शुमार थी। एलडीए में हुए घोटालों की आंच अंबी बिष्ट तक भी पहुंची थी। लेकिन तब तत्कालीन अखिलेश यादव सरकार ने उन्हें बचा लिया था।

  • undefined

    NewsApr 21, 2019, 3:52 PM IST

    श्रीलंका में फिर धमाके, कर्फ्यू लगाया गया, सोशल मीडिया पर भी रोक

    श्रीलंका के सुरक्षा बलों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं। अगले आदेश तक सोशल मीडिया और एसएमएस सेवाएं भी रोक दी गई हैं। 

  • Captain coll dhoni enters ground to fight with unpire fine imposed

    NewsApr 12, 2019, 10:05 AM IST

    मैच के दौरान अंपायर से लड़ने फील्ड में घुसे धोनी, गंवानी पड़ी 50 फीसदी मैच फीस

    आईपीएल 2019 के 25वें मैच में कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी ने अपना आपा खो दिया और ऐसा कर बैठे जिसकी उम्मीद उनसे कभी नहीं की जा सकती थी। चेन्नई और रायल्स के बीच अहम मुकाबले में धोनी की टीम को आखिरी ओवर में 18 रन बनाने थे। लेकिन ओवर की तीसरी बॉल पर क्लीनबोल्ड होने के बाद उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

  • Supreme court imposed worth rupees 20 lakh penalty on west bangel CM Mamta Banerjee

    NewsApr 11, 2019, 11:56 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने ‘भविष्येरभूत’ को लेकर ममता बनर्जी को दिया झटका, लगाया 20 लाख का जुर्माना

    सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बड़ा झटका दिया है। बहुचर्चित फिल्म भविष्येर भूत के मामले में ममता बनर्जी सरकार को सुप्रीम कोर्ट पश्चिम बंगाल सरकार पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सरकार पर आरोप है कि कोर्ट के आदेश के बावजूद ममता सरकार फिल्म रिलीज नहीं होने दे रही हैं।