Imran  

(Search results - 364)
  • undefined

    Nation18, Feb 2020, 2:44 PM IST

    क्या एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाएगा पाकिस्तान?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे एफएटीएफ ने पाकिस्तान को दी चेतावनी. टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को बिना नाम लिए चेतावनी दी है। संस्था ने कहा कि दुनिया के कुछ देश अब भी अवैध तरीकों से जुटाई गई रकम के जरिए आतंकी संगठनों का समर्थन कर रहे हैं। पेरिस में फिलहाल एफएटीएफ की बैठक चल रही है। इसमें पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से हटाकर ब्लैक लिस्ट में रखे जाने पर फैसला होगा।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News18, Feb 2020, 11:49 AM IST

    पूर्व पत्नियों से परेशान हैं नियाजी, दूसरी के बाद अब पहली ने पोस्टर में पूछा तूने कैसा जादू किया?

    इससे पहले इमरान खान की दूसरी पत्नी रहीं रेहम खान हाल ही में इमरान खान के बयान के बयान के बाद जमकर क्लास लगाई थी। इमरान खान ने बयान दिया था कि भारतीय फिल्मों के कारण पाकिस्तान में बलात्कार हो रहे हैं और शादियां टूट रही हैं। इसके बाद रेहम खान ने सोशल मीडिया के जरिए इमरान खान से सवाल पूछा था कि उन्होंने कौन सी फिल्म देखी थी। जिसके बाद पाकिस्तान में इमरान खान की जमकर तौहिन हुई थी।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News18, Feb 2020, 6:39 AM IST

    एफएटीएफ में पाकिस्तान को फिर मिलेगी हार, ग्रे लिस्ट में रह सकता है नापाक

    आतंक के वित्तपोषण से निपटने में पाकिस्तान की प्रगति को लेकर एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि चीन, मलेशिया और तुर्की पश्चिमी देशों को समझाने रहे हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। जिसके कारण उसे ग्रे लिस्ट से निकलाना चाहिए। हालांकि पिछले दिनों बीजिंग में हुई बैठक में चीन ने पाकिस्तान को बचाने की पूरी कोशिश की थी। 

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    News16, Feb 2020, 9:54 AM IST

    कठपुतली नियाजी को नहीं लगाता है सेना डर

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सेना का कठपुतली माना जाता है। ये आरोप न केवल पाकिस्तान के विपक्षी दल लगाते हैं बल्कि कई देश भी मानते हैं कि इमरान खान पाकिस्तान की सेना के कठपुतली हैं और जो सेना कहती है तो वह इमरान खान करते हैं। यही नहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि इमरान को चुनाव जीताने में सेना की अहम भूमिका रही है।

  • undefined

    News13, Feb 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति कर्ज पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 फीसदी बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया है। यदि इसे आसान भाषा में समझें तो पाकिस्तान में हर व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है।

    News12, Feb 2020, 6:06 AM IST

    एफएटीएफ में 'एहसान' पर फंसेगे नियाजी

    इमरान खान सरकार की 16 फरवरी को चीन, तुर्की और मलेशिया के साथ अहम बैठक होने जा रही है और वह एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने के लिए रणनीति तैयार कर रहा है। लेकिन एहसान के पाकिस्तान सेना की हिरासत से फरार होने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए मदद कर रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के लिए खुद को पाक साबित करना आसान नहीं है। 

  • This is the biggest proof of Pakistan's pauperism, sought plane from Saudi Arabia to go to America

    News6, Feb 2020, 8:51 PM IST

    मुस्लिम देशों ने पाकिस्तान को दिया झटका, जम्मू कश्मीर भारत का आतंरिक मसला मामला माना

    असल में पाकिस्तान मुस्लिम देशों के संगठन के जरिए कश्मीर के मुद्दे को उठाने की नापाक  कोशिश कर चुका है। लेकिन हमेशा की तरह मुस्लिम  देशों ने माना है कि कश्मीर  भारत का मामला है और इसमें मुस्लिम देशों को किसी भी तरह हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। वहीं पाकिस्तान अपने प्रोपेगेंडा के तहत इसे उठाने की कोशिश कर रहा है। आईओसी मुस्लिम देशों का संगठन है और इसके सदस्य 57 मुस्लिम देश हैं। इन देशों की 9 फरवरी को जेहाद में  बैठक होने वाली है।

  • mahatir

    News4, Feb 2020, 8:28 PM IST

    कर्ज में डूबा पाकिस्तान कैसे निभाएगा मलयेशिया से वादा!

    कश्मीर और नागरिकता संसोधन के कानून पर बयान देने के बाद भारत ने मलयेशिया को बड़ा झटका दिया है। भारत सरकार ने मलयेशिया से पाम तेल खरीदना कम कर दिया है। जिसके कारण उसकी आर्थिक हालत खराब हो रही है। क्योंकि मलयेशिया की अर्थव्यवस्था पाम ऑयल पर ही निर्भर है। लेकिन  भारत द्वारा आयात करने के बाद वहां पर तेल की कीमतों में कमी आई है।

  • undefined

    Nation4, Feb 2020, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद पर अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिका के उस फैसले कि जिसमें उसने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा पर जाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने चौथे स्तर की एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को पाकिस्तान जाने पर विचार करने की अपील की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान जाने वाले नागरिक अपनी यात्रा के बारे में एक बार पुनर्विचार कर लें, क्योंकि वहां किसी खतरनाक स्थिति का सामना करने पर सरकार आपातकालीन सेवाएं मुहैया नहीं करा सकती है, इसकी वजह वहां फैला हुआ आतंकवाद है।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News3, Feb 2020, 7:39 AM IST

    कंगाल पाकिस्तान, जनता बेहाल और सांसद चाहें 'माल'

    महंगाई से परेशान इन सांसदों की मांग है कि इन सांसदों को परिवार समेत विमान यात्रा के लिए बिजनेस क्लास के टिकट मुफ्त में दिए जाएं। सांसदों ने महंगाई का रोना रोते हुए वेतन को तुरंत बढ़ाने की मांग की है। फिलहाल इन सांसदों की मांग को संसदीय कार्य मंत्रालय व वित्त मंत्रालय के पास भेज दिया गया है।
     

  • undefined

    News2, Feb 2020, 6:45 PM IST

    देखें एक-एक पाव के परमाणु बम वाले पाकिस्तान की बेचारगी

    चीन का वुहान शहर कोरोना वायरस से प्रभावित है और यहां पर सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं। लेकिन यहीं पर पाकिस्तान के भी लोग फंसे हुए हैं। लेकिन इन पाकिस्तानियों को वहां से निकालने के लिए पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने मना कर दिया है।

  • mahatir

    News2, Feb 2020, 9:57 AM IST

    नियाजी की मलयेशिया यात्रा से पहले महातिर को भारत ने दिया झटका, पाकिस्तान की भी बढ़ेगी मुश्किलें

    पिछले महीने ही भारत ने आधिकारिक तौर पर तेल आयात पर प्रतिबंध नहीं लगाया था। लेकिन आयातकों ने मलयेशिया से तेल खरीदना कम कर दिया था। जिसके कारण मलयेशिया में तेल की कीमत कम हो गई थी। लिहाजा मलयेशिया ने भारत सरकार से बातचीत करने की पेशकश की थी।
     

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    News1, Feb 2020, 11:21 AM IST

    पाकिस्तान को नहीं बचा पाएगी नियाजी और ड्रैगन की चालबाजी !

    फिलहाल पाकिस्तान की नियाजी सरकार ने एक बार फिर एफएटीएफ के सामने झूठ बोला। हालांकि एफएटीएफ की एपीजी संस्था पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट कर चुकी है। लेकिन पाकिस्तान हर बार की तरह चीन बचा रहा है। लेकिन बीजिंग में चीन इस बार लाख चाहने के बावजूद किसी भी तरह की मदद नहीं कर सका। हालांकि उसने भी पाकिस्तान के पक्ष में कई तरह की दलील पेश की थी।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News30, Jan 2020, 7:37 AM IST

    चार बार युद्ध हार चुका पाकिस्तान भारत को दे रहा है गीदड़ भभकी

    असल में एक दिन पहले ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान को धूल चटाने में भारत को दस दिन भी नहीं लगेंगे। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। लिहाजा उनसे भारत को फिर से धमकी दी है। असल में पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है और भारत में होने वाली आतंकियों को समर्थन देने के सबूत दुनिया के सामने आ चुके हैं। लिहाजा अब  पाकिस्तान सिर्फ भारत को धमकी दे रहा है।

  • PM Modi said in Man ki Baat programe Violence is not the way to any solution kps

    News29, Jan 2020, 11:59 AM IST

    बांग्लादेश ने पाक को दिया बड़ा झटका, पीएम मोदी को बनाया मुख्य अतिथि

    पीएम मोदी के समारोह से एक दिन पहले ढाका पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान वह बांग्लादेश के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। बांग्लादेश की सरकार बांग्लादेश के संस्थापक मुजीबुर रहमान की 100 वीं जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है और इसके लिए भारत के पीएम  नरेन्द्र मोदी को मुख्य अतिथि बनाया गया है।