Imran  

(Search results - 311)
  • Usman Khan

    News8, Dec 2019, 6:30 PM IST

    पाकिस्तान ने चुपके से दफनाया लंदन ब्रिज के हमलावर उस्मान का शव

    जानकारी के मुताबिक दुनिया भर की नजरों से बचते हुए उस्मान खान का शव इस्लामाबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर लाया गया है और उसे सीधे वहां से गुलाम कश्मीर के कजलानी गांव पहुंचाया गया जहां उसे जुम्मे के दिन दफनाया गया। उस्मान का परिवार मूल रूप से गुलाम कश्मीर के कोटली जिले के कजलानी गांव का निवासी है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News8, Dec 2019, 5:19 PM IST

    फिर लगा इमरान खान को झटका, यूरोपियन थिंक टैंक ने कहा कठपुतली हैं पाक पीएम

    असल में इमरान खान पाकिस्तान के भीतर ही बल्कि देश से बाहर विभिन्न मोर्च पर जूझ रहे हैं। पाकिस्तान के साथ ही इमरान खान की साख विश्वस्तर पर कम हो रही है। पाकिस्तान में विपक्षी दल इमरान खान को लेकर आक्रामक है। विपक्षी दल आजादी मार्च के जरिए इमरान खान को घेर रहे हैं तो पाकिस्तान सेना और इमरान खान के बीच दूरी भी बढ़ती जा रही है। अब यूरोपियन थिंक टैंक ने का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान वहां की सेना के स्टांप हैं।

  • Pakistan's PM Imran Khan had to give heavy knowledge on pollution, people ask question about his education.

    News5, Dec 2019, 9:51 PM IST

    कंगाल हो गया है पाकिस्तान, बेच रहा है विदेशों की सरकारी संपत्ति

    असल में पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। उसका खजाना खाली हो चुका है। देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए उसे कभी दुबई और सऊदी अरब तो कभी अपने सरपरस्त चीन से कर्ज लेना पड़ रहा है। पिछले दिनों एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान को एक बड़ी रकम विदेशों से लिए कर्ज के लिए ब्याज के तौर पर चुकानी पडती है। जिसके कारण कर्ज का पूरा लाभ देश की अर्थव्यवस्था को नहीं मिल पाता है। अब पाकिस्तान सरकार का खजाना खाली हो चुका है।

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News2, Dec 2019, 2:41 PM IST

    संघर्ष विराम तोड़ने की जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने तबाह की पाक की कई चौकियां

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। जिसके कारण भारतीय सीमा में स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की इस गोलाबारी में भारत को कोई जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन इस पाकिस्तान की इस उकसावे की कार्यवाही को भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया है।

  • Pakistan's Prime Minister Imran Khan can implement emergency in the country

    News2, Dec 2019, 11:19 AM IST

    पाकिस्तान में सेना के कमांडरों ने की बाजवा के खिलाफ की बगावत!

    असल में पिछले हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट ने बाजवा को छह महीने की सेवा विस्तार पर अपनी मुहर लगाई थी। जबकि इमरान खान सरकार ने बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिया था। इमरान खान सरकार के खिलाफ सेना में आवाज तो उठ रही थी लेकिन डर के कारण कोई मुंह नहीं खोल रहा था। बाजवा 29 नवंबर को  रिटायर हो रहे थे और इसके कुछ दिन ही पहले सुप्रीम कोर्ट ने छह महीने के विस्तार पर अपनी मंजूरी थी। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News30, Nov 2019, 8:17 PM IST

    पाक मंत्री ने खोली बाजवा की पोल, बताई क्या है भारत के खिलाफ साजिश

    नापाक पाकिस्तान भारत को दहलाना चाहता है और वह एयर और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नई नई साजिशें कर रहा है। लेकिन भारत की सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी सेना पर दबाव है। भारत में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान विश्वस्तर पर अलग थलग पड़ चुका है और देश की जनता भी पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों को कोस रही है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News27, Nov 2019, 10:49 AM IST

    पाकिस्तान में सेना और सरकार में बढ़ा न्यायपालिका का दखल, सैन्य शासन की आशंका

    ताजा मामले में पाकिस्तान की सर्वोच्च न्यायालय ने इमरान सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए सेना प्रमुख कमर जावेज बाजवा के सेवा विस्तार पर रोक लगा दी है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने कोई नया आदेश जारी नहीं किया है। क्योंकि कोर्ट इस पर सरकार का पक्ष जान रही है। मुख्य न्यायाधीश ने साफ कहा कि प्रधानमंत्री को सेना प्रमुख के सेवा विस्तार की मंजूरी देने का अधिकार नहीं है। इसका अधिकार राष्ट्रपति को है।

  • News25, Nov 2019, 9:51 AM IST

    जिस ब्रिगेडियर‌ ने लादेन की खुफिया जानकारी दी थी अमेरिकी सेना को, उसे इमरान सरकार ने चढ़ाया फांसी पर

    अभी तक पाकिस्तान ने इस मामले में पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है। क्योंकि आम तौर पर पाकिस्तान सेना का आईएसपीआर विभाग इस तरह के मामलों में प्रतिक्रिया देता है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेडियर राजा रिजवान को देश के कुछ अहम राज विदेशी ताकतों को लीक करने के आरोप में फांसी की सजा दी गई है। राजा रिजवान के साथ ही एक नागरिक को भी फांसी की सजा दी गई है। 

  • News18, Nov 2019, 8:29 AM IST

    कभी इस पाकिस्तानी नेता ने गाया था सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, अब मांग रहे हैं शरण

    भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुसैन ने शरण और आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई है। हुसैन का कहना है कि उन पर और उनसे साथियों पर पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया गया है। जिसके कारण वह अपने मुल्क पाकिस्तान नहीं जा सकते हैं। पाकिस्तान सरकार ने उन और उनके समर्थकों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। जबकि वह अपने मुल्क और अपने लोगों के बीच जाना चाहते हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना और इमरान खान सरकार ने उन्हें प्रतिबंधित किया है। 

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    News17, Nov 2019, 6:42 PM IST

    पाकिस्तान में हथियारबंद कर रहे है सब्जियों की चौकीदारी, चोरों की पहली पसंद बने टमाटर

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार महंगाई को लेकर परेशान है। खासतौर से आलू,टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। पाकिस्तान में हालत ये है कि टमाटर दुकानों से गायब हो गया। क्योंकि इसकी कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई हैं। जनता इसके विरोध में इमरान खान सरकार पर हमले कर रही है।

  • warning to imran khan

    News15, Nov 2019, 9:45 AM IST

    ये है इमरान खान के लिए सबसे बड़े झटके की खबर, 13 सौ की भर्ती के लिए पहुंचे 10 हजार कश्मीरी युवा

    अब कश्मीर के युवा पाकिस्तान समर्थित आंतकवाद से तंग आ चुके हैं। वो कश्मीर और देश के विकास और सुरक्षा के लिए अन्य देशवासियों के साथ कंधे से कंधा मिलकार चलना चाहते हैं। लिहाजा इसका असली जवाब पहले तो भारत सरकार की योजनाओं से जुड़कर दे रहे हैं। वहीं अब युवा भारतीय सुरक्षा बलों में भर्ती का इंतजार कर रहे हैं।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News14, Nov 2019, 10:03 AM IST

    अल्पसंख्यकों के बीच इमेज सुधारने के लिए इमरान खान कर रहे हैं ये काम, लेकिन गैर मुस्लिमों पर बढ़ता ही जा रहा है जुल्म

    पांच दिन पहले ही इमरान खान ने सिख धर्म के लोगों को लुभाने के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। वहीं अब वह हिंदू धर्म के लोगों को लुभाने के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं। असल में ये सब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों को छिपाने के लिए हैं।

  • News14, Nov 2019, 9:44 AM IST

    क्या मौलाना के प्लान-बी से पाकिस्तान में चली जाएगी इमरान की सत्ता

    रहमान पहले से ही कह रहे हैं कि इमरान खान या तो देश में अगले तीन महीने में चुनाव कराएं या फिर इस्तीफा दें। लेकिन इन दोनों शर्तों पर इमरान खान ने किसी भी तरह की रजामंदी नहीं दी है। लेकिन रहमान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। अभी तक रहमान की पार्टी  और विपक्षी दलों ने महज इस्लामाबाद को ही घेर कर रखा था। 

  • News13, Nov 2019, 10:23 AM IST

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • News13, Nov 2019, 10:04 AM IST

    कश्मीर को बहाना बनाकर सीमा पर सैनिकों का जमावड़ा कर रहा है पाक

    असल में पाकिस्तान अपनी सीमा पर आग्नेयास्त्रों का जखीरा और सैनिकों की संख्या में लगातार इजाफा कर रहा है। हालांकि इसके दो कारण हैं। पहले इसके जरिए पाकिस्तान सीमा पर अपनी ताकत को बढ़ा रहा है। क्योंकि उसे डर है कि भारतीय सेना कभी भी गुलाम कश्मीर को अपने कब्जे में ले सकती है।