In Congress  

(Search results - 23)
  • P. Chidambaram arrested after PC in congress office, cbi building was inaugurated by chidambram

    News22, Aug 2019, 6:52 AM IST

    पीसी के बाद पी चिदंबरम गिरफ्तार, जिस ऑफिस का किया था उद्घाटन उसी के हवालात में कटी रात

    सीबीआई ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया रिश्वत मामले में बुधवार की रात को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के अफसर उन्हें आवास से सीधे सीबीआई मुख्यालय ले गए, जहां उनका मेडिकल हुआ। सीबीआई आज उन्हें रॉउज एवेन्यू के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। चिदंबरम पिछले 27 घंटे से गायब थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन चिदंबरम सामने नहीं आए।

  • Chidambaram

    News21, Aug 2019, 9:06 PM IST

    ना कोर्ट पहुंचे ना सीबीआई दफ्तर, चिदंबरम ने की कांग्रेस मुख्यालय में पीसी

    आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे पी.चिदंबरम ने आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और खुद को निर्दोष बताया। हालांकि पूरी कांग्रेस चिदंबरम के समर्थन में खड़ी दिखाई दे रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर शशि थरूर तक चिदंबरम के पक्ष में उतर आए हैं। लेकिन चिदंबरम को अभी सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है और इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। प्रेस कांफ्रेंस में चिदंबरम के साथ उनके वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा मौजूद रहे।

  • Along with Sonia's entry in Congress, Rahul has also 'exit' from posters

    News14, Aug 2019, 7:31 PM IST

    कांग्रेस में सोनिया की ‘एंट्री’ के साथ ही पोस्टरों से भी ‘एक्जिट’ हो गए हैं राहुल

    कांग्रेस मुख्यालय में लगे पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पोस्टर्स को हटा दिया गया है। वहीं अब उनके स्थान पर सोनिया गांधी के पोस्टर्स लगाए हैं। दिल्ली की कई सड़कों पर सोनिया ही दिखाई दे रही हैं। लेकिन सभी पोस्टर्स में राहुल गांधी गायब हैं। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद पिछले शनिवार की रात को सोनिया गांधी को पार्टी की कांग्रेस कार्यसमिति ने अंतरिम अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया। 

  • Shillong riots 2018

    News14, Aug 2019, 4:12 PM IST

    कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव, दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान संभल नहीं रहा है। यहां आए दिन दंगों की खबरें आ रही हैं। राजधानी जयपुर में फिर से जबरदस्त बवाल हुआ है। यहां धार्मिक यात्रा पर हरिद्वार जा रही बस पर मजहबी गुंडों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव पसरा हुआ है। 
     

  • ఇకపోతే ఆర్టికల్ 370 రద్దు చేయడాన్ని స్వాగతిస్తున్నట్లు రాహుల్ గాంధీ కుడిభుజం, కాంగ్రెస్ యువనేత జ్యోతిరాదిత్య సింధియా ప్రకటించడం కేంద్ర నిర్ణయాన్ని సమర్థించడం శుభపరిణామమన్నారు.

    News9, Aug 2019, 7:24 PM IST

    कांग्रेस में खत्म हो रहा है राहुल का तिलिस्म, कई वफादार जा रहे हैं पार्टी लाइन से बाहर

    राहुल गांधी के करीब आधा दर्जन से ज्यादा टीम सदस्य अपने नेता से अलग राय अनुच्छेद 370 पर रख चुके हैं। कांग्रेस में जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर दो गुट बन चुके हैं। एक जो इसका विरोध कर रहा है और दूसरा जो इसके समर्थन में खड़ा। जबकि पार्टी अभी भी इसका विरोध कर रही है। इसके मायने साफ है कि नेता पार्टी लाइन से हटकर इसके पक्ष में खड़े हो रहे हैं। 

  • congress

    News4, Aug 2019, 5:12 PM IST

    दस अगस्त के बाद कांग्रेस में नए अध्यक्ष का ऐलान संभव, सीडब्लूसी की बैठक में तय होगा नाम

    फिलहाल कांग्रेस के मेंए अध्यक्ष चुनने के प्रक्रिया में सिर्फ 24 पूर्णकालिक सदस्य ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे। ये बैठक 10 अगस्त को कांग्रेस के दफ्तर में होगी। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पार्टी नया अध्यक्ष चुनेगी। हालांकि अभी तक कई नामों पर चर्चा हुई है। लेकिन पार्टी का एक धड़ा प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है।

  • Priyanka Gandhi will be next power center in congress, could be vice appointed vice president

    News28, Jul 2019, 9:25 AM IST

    कांग्रेस में ‘पावर सेंटर’ बनेगी प्रियंका पर अध्यक्ष नहीं, पार्टी ने निकाला नया फार्मूला

    राहुल गांधी विदेश के दौरे से लौट आए हैं और अब जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक में पार्टी के लिए नए अध्यक्ष का चयन किया जाएगा। साथ ही इस बैठक में प्रियंका को भी पार्टी में पॉवर सेंटर के तौर स्थापित किया जाएगा। इसके जरिए पार्टी में गांधी परिवार का दबदबा भी होगा। 

  • Janardan dwivedi raised question on coordination committee after rahul resignation in congress

    News10, Jul 2019, 7:47 AM IST

    जर्नादन द्विवेदी अपनी उपेक्षा से हैं नाराज, इसलिए कर रहे हैं राहुल के जरिए विरोधियों पर वार

    जब से कांग्रेस में अहमद पटेल की ताकत बढ़नी शुरु हुई द्विवेदी गांधी परिवार से दूर होते गए। पिछले साल जब राहुल गांधी ने अहमद पटेल को पार्टी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया तभी से गांधी परिवार के करीबी खासतौर से सोनिया के करीबियों की उनसे दूरी बढ़ती चली गयी। राहुल गांधी के इस्तीफ के बाद अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद और केसी वेणुगोपाल पार्टी में बगैर किसी समन्वय समिति के काम कर रहे हैं।

  • Sachin pilot emerged new face of party president in congress, but as yet not decided

    News8, Jul 2019, 8:04 AM IST

    कांग्रेस अध्यक्ष के लिए अब सचिन पायलट का नाम उभरा, पर सहमति किसी भी नाम पर नहीं

    पंजाब के मुख्यमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि पार्टी की कमान युवा हाथों में आनी चाहिए। वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन का समर्थन किया था। जिसके बाद सचिन पायलट का तेजी के कांग्रेस में उभर रहा है। पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और राज्य में पिछले साल विधानसभा का चुनाव उनके ही नेतृत्व में लड़ा गया था और पार्टी ने जीत हासिल की थी।

  • Mumbai Congress President Milind Deora tenders his resignation after jyotiraditya scindia in congress

    News7, Jul 2019, 6:06 PM IST

    राहुल गांधी के करीबी दे रहे हैं इस्तीफे, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस ने अभी तक राहुल गांधी का इस्तीफे का मंजूर नहीं किया है। लेकिन राहुल के करीबी माने जाने वाले नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। आज मध्य प्रदेश के कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफा दे दिया है। सिंधिया को लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था।

  • Mahua moitra was part of rahul gandhi team in congress, now firing on rahul in parliament

    News29, Jun 2019, 10:29 AM IST

    कभी थी राहुल गांधी की टीम का हिस्सा, आज संसद में खड़ी हैं उनके खिलाफ

    मोइत्रा ने संसद में पिछले दिनों अपना ओजस्वी भाषण देकर सभी सांसदों को चौंका दिया था। इस दौरान सभी सांसद ने उनके भाषण को गौर से सुना और अंत में तालिया बजा कर उनका स्वागत किया। असल में विदेशों में पढ़ी और वहीं पर नौकर करने वाली महुआ कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर चुकी हैं और बड़े अहम पदों तक पहुंची हैं। 

  • BJP set out mission raebareli in congress bastion

    News25, Jun 2019, 8:05 AM IST

    तो क्या बीजेपी ने गांधी परिवार के गढ़ में शुरू कर दिया है ‘मिशन रायबरेली’

    असल में बीजेपी ने जिस तरह से पांच साल पहले अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ तैयारियां शुरू की थी, उसी तरह से अब वह रायबरेली में अपनी तैयारियों को अंजाम दे रही हैं। बीजेपी ये मानकर चल रही है कि भले ही अगले लोकसभा चुनाव पांच साल बाद होंगे, लेकिन रायबरेली में चुनाव के आसार कभी भी बन सकते हैं।

  • Gehlot government hidding case due to election but Rahul Gandhi told will get justice

    News4, Jun 2019, 1:29 PM IST

    अशोक गहलोत का सचिन पायलट पर वार, बताया बेटे की हार के लिए जिम्मेदार

    ठेस के चलते अशोक गहलोत ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में दावा किया कि वैभव गहलोत की हार के लिए सचिन पायलट को जिम्मेदारी लेनी चाहिए। गहलोत ने कहा कि सचिन पायलट जोधपुर की सीट से पांच बार लोकसभा के लिए चुने गए। लिहाजा इन चुनावों में वैभव की करारी हार के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।
     

  • News26, May 2019, 3:02 PM IST

    कर्नाटक में 'सत्ता के नाटक' में नया ट्विस्ट, भाजपा नेता से मिले कांग्रेस के दो विधायक

    कर्नाटक में कांग्रेस के दो विधायकों रमेश जरकिहोली और डॉक्टर सुधाकर ने एसएम कृष्णा से बेंगलुरु में मुलाकात की। कृष्णा कांग्रेस के बड़े नेता थे लेकिन वह कुछ समय पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। 
     

  • Captain amrinder singh gave ultimatum to Rahul Gandhi, either he would be in congress or sidhu

    News24, May 2019, 11:32 AM IST

    पंजाब में हार के साथ ही बढ़ी राहुल गांधी की मुश्किलें, कैप्टन ने दिया अल्टीमेटम

    लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे पूरी तरह से साफ हो गए हैं। पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन यहां पर कांग्रेस उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर पायी, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। लेकिन राज्य में अब अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस आलाकमान को अल्टीमेटम दे दिया है कि अब कांग्रेस में या तो नवजोज सिंह सिद्धू रहें या वह। राज्य में कांग्रेस ने 13 में से आठ सीटों पर जीत हासिल की है।