In Haryana  

(Search results - 42)
  • undefined

    NewsSep 18, 2020, 1:39 PM IST

    क्या हरियाणा में खतरे में भाजपा सरकार, जानें क्या है हरसिमरत कौर से कनेक्शन

    कृषि संबंधी विधेयक को लेकर हरियाणा और पंजाब के किसानों के द्वारा ज्यादा विरोध किंया जा रहा है। किसानों का मानना  है कि केन्द्र सरकार के अध्यादेश से मंडियों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा और इससे किसानों को सीधे तौर पर नुकसान होगा।

  • <p><strong>গত জুলাই মাসে প্রকাশিত ‘প্রথম সেরোলজিক্যাল সার্ভে রিপোর্ট’ জানিয়েছিল, দিল্লির অন্তত ২৩.৪৮ শতাংশ বাসিন্দার শরীরে করোনাভাইরাস প্রতিরোধী অ্যান্ডিবডি তৈরি হয়েছে। তাঁরা কোনও ভাবে করোনায় আক্রান্ত হয়েছিলেন। পরে সেরেও উঠেছেন।&nbsp;</strong></p>

    NewsAug 21, 2020, 12:34 PM IST

    हरियाणा में 50 हजार पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 578 की मौत

    जानकारी के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 578 लोगों की मौत हो गई है और वहीं राज्य में रिकवरी रेट 84 फीसदी तक पहुंच गया है। वहीं गुरुवार को राज्य में कोरोना संक्रमण  के 996 नए मामले सामने आए हैं और जबकि राज्य में 11 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>बीएमसी ने शुरू की बुजुर्गों की जांच</strong><br />
कोरोना की चपेट में बड़ी संख्या में बुजुर्गों के आने के बाद बीएमसी ने घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों की जांच करनी शुरू की है। स्वास्थ्य कर्मियों ने अब तक झुग्गी बस्तियों में 3 लाख 43 हजार 717 घरों में पहुंचकर 42 हजार 752 बुजुर्गों की जांच की।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 12, 2020, 9:19 AM IST

    हरियाणा में गुरुग्राम और फरीदबाद बने हुए कोरोना के बड़े केन्द्र, जानें कितने मामले आए सामने

    राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना  संक्रमण पॉजिटिव दर 5.76 फीसदी है जबकि राज्य में रिकवरी दर 74.79 फीसदी है जो राष्ट्रीय स्तर से काफी ज्यादा है। वहीं मृत्यु दर 1.44 फीसदी है। 

  • <p><strong>सबसे प्रभावित देशों में 24 घंटे में कितनी मौतें हुईं</strong><br />
पिछले 24 घंटे में 2003 लोगों की मौत हुई है। यह दुनिया में सबसे ज्यादा है। सबसे प्रभावित अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 740 लोगों की मौत हुई। जबकि ब्राजील में 1338 लोगों ने अपनी जान गंवाई। इसके अलावा रूस में 193 और ब्रिटेन में 233 लोगों की मौत हुई है।&nbsp;</p>

    NewsJun 17, 2020, 7:25 PM IST

    हरियाणा में कोरोना के 60 फीसदी से ज्यादा मामले फरीदाबाद और गुरुग्राम में, दिल्ली में बढ़ाई मुश्किलें

    वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 550 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 8272 तक पहुंच गई है। वहीं राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4406 है जबकि 3748 लोग इस संक्रमण से ठीक हो गए हैं।

  • undefined

    NewsMay 22, 2020, 10:46 AM IST

    हरियाणा में एक हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

    जानकारी के मुताबिक गुड़गांव में एक 38 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई  है। गुड़गांव में कोरोना से ये पहली मौत है। वहीं राज्य में गुरुवार सुबह तक कुल 12 नए मामले सामने आए थे वहीं राज्य में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 38 मामले दर्ज किए गए थे।  जिसमें गुड़गांव में 13, फरीदाबाद में 11, सोनीपत में तीन, पानीपत में चार, कुरुक्षेत्र में दो और पंचकुला, जींद, करनाल, रोहतक और महेंद्रगढ़ में एक-एक मामला दर्ज किया गया है।

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    NewsMar 27, 2020, 2:44 PM IST

    हरियाणा और हिमाचल में बंद हुई शराब की दुकानें

    हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने शुक्रवार की आधी रात से लेकर 14 अप्रैल तक सभी शराब की दुकानों को बंद करने की घोषणा की है। इससे पहले हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार ने राज्यव्यापी कर्फ्यू में छूट के दौरान शराब की दुकानों को बंद रखने का फैसला किया था। 

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    NewsMar 25, 2020, 9:01 PM IST

    देशभर में कोरोना का कहर है जारी लेकिन हरियाणा में कैदियों की हो रही है बल्ले बल्ले

    हरियाणा सरकार जेल में बंद कैदियों को बड़ी राहत देने जा रही है। क्योंकि देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और इसका खतरा जेल में बंद कैदियों पर भी हो सकता है। लिहाजा हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि जेल में बंद कैदियों को पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाए। 

  • undefined

    NewsMar 12, 2020, 3:31 PM IST

    मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा में बगावत की आहट, सोनिया के करीबी नेता ने दिखाए बागी तेवर

    कांग्रेस पहले से ही मध्य प्रदेश को लेकर मुश्किल में हैं वहीं अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी के सामने बड़ी शर्त रख दी है। जिसको लेकर कांग्रेस आलाकमान अप पसोपेश में है।

  • undefined

    NewsJan 15, 2020, 11:15 AM IST

    हरियाणा में लिंगानुपात में हुई बढ़ोतरी

    राज्य सरकार के सिविल रजिस्ट्रेशन सिस्टम द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा ने पिछले पांच वर्षों में जन्म के समय लिंगानुपात में 52 अंकों की वृद्धि दर्ज की है। आंकड़ों के अनुसार, राज्य का लिंगानुपात 2014 के प्रत्येक 1,000 लड़कों पर 871 लड़कियों से बढ़कर 2019 में 923 लड़कियों तक पहुंच गया है।

  • undefined

    NewsNov 18, 2019, 12:47 PM IST

    क्या हरियाणा में हुड्डा के खिलाफ बीरेंद्र सिंह का कद बढ़ा रही है भाजपा

    बीरेन्द्र सिंह कभी कांग्रेस में हुआ कहते थे। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद वह लोकसभा का चुनाव जीते  और पार्टी ने उन्हें केन्द्रीय मंत्री बनाया। लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया बल्कि उनके बेटे को लोकसभा का टिकट दिया और वह चुनाव जीतने में सफल रहे। इसके बाद विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनकी पत्नी को विधानसभा का टिकट दिया था। जिसमें वह जीतने में सफल रही हैं।

  • undefined

    NewsNov 14, 2019, 10:27 AM IST

    हरियाणा में भाजपा और जजपा में हुआ विभागों का बंटवारा, कैबिनेट विस्तार आज

    हरियाणा में भाजपा और जजपा की संयुक्त गठबंधन की सरकार ने 27 अक्टूबर को शपथ ली थी। इस शपथ ग्रहण समारोह में सीएम मनोहर लाल खट्टर और जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। हालांकि उस वक्त ये कहा जा रहा था कि राज्य में जल्द ही कैबिनेट का विस्तार होगा। जिसमें नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। लेकिन दो हफ्ते से ज्यादा गुजर जाने के बाद दोनों दलों के किसी भी विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली थी। 

  • undefined

    NewsNov 13, 2019, 10:13 AM IST

    हरियाणा में टला कैबिनेट विस्तार, जजपा और निर्दलीयों ने फंसाया पेंच

    महाराष्ट्र में एक तरफ भाजपा सरकार नहीं बना सकी। वहीं हरियाणा में कैबिनेट विस्तार पर ब्रेक लगा हुआ है। क्योंकि विभागों को लेकर जजपा और भाजपा में रजामंदी नहीं हो सकी। जजपा राज्य में अहम माने जाने वाले कृषि विभाग के लिए भाजपा पर दबाव बनाए हुए है। वहीं भाजपा भी इस विभाग को अपने पास रखना चाहती है। इसके साथ ही वित्त और राजस्व विभाग पर भी जजपा की नजर है। 

  • undefined

    NewsNov 11, 2019, 11:26 AM IST

    अमित शाह की मुहर के बाद हरियाणा में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

    हरियाणा में 27 अक्टूबर को भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार बन गई थी। उस वक्त राज्य में सीएम के तौर पर मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री के तौर पर दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। लेकिन उसके बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि राज्य में दिवाली के बाद कैबिनेट विस्तार हो जाएगा।

  • Sonia bowed in front of Hooda, appointed head of  Legislature Party, Shailaja will be state president

    NewsOct 28, 2019, 9:46 AM IST

    सोनिया और हुड्डा की एक गलती जो हरियाणा में कांग्रेस के लिए बन गई है नासूर, जानें क्या है मामला

    कांग्रेस के नेता हुड्डा ने शपथ ग्रहण समारोह में अपनी खुन्नस जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के सामने निकाल दी थी। लेकिन हुड्डा को अब इस बात का गम सता रहा है कि अगर राज्य में पार्टी ने उन पर भरोसा जताया होता तो राज्य में मौजूदा समीकरण अलग होता। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती।

  • undefined

    NewsOct 27, 2019, 4:49 PM IST

    हरियाणा में दुष्यंत बने मनोहर के 'लाल', खट्टर सीएम तो चौटाला बने डेप्युटी सीएम

    आज दिवाली के दिन चंडीगढ़ पोस्टर और बैनर्स से पटा हुआ था। क्योंकि राज्य में मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली। हालांकि भाजपा के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत नहीं था। लिहाजा भाजपा ने जननायक जनता पार्टी की सरकार के साथ मिलकर सरकार बनाई है। इसके तहत भाजपा का सीएम और जेजेपी का डेप्युटी सीएम बनना था और इसी फार्मूले के तहत खट्टर और चौटाला ने शपथ ली। जेजेपी को राज्य में दस सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं।