In State  

(Search results - 32)
  • undefined

    NewsJun 13, 2020, 2:38 PM IST

    राज्यों में जारी है कोरोना का कहर, जानें टॉप फाइव राज्यों का हाल

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख पार हो गई है। वहीं तमिलनाडु कोरोना संक्रमण के मामलों में दूसरे स्थान पर है। अगर देखें तो इन दोनों राज्यों में पूरे देश के पूरे  45 फीसदी मामले सामने आए हैं।  देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 11458 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 386 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।

  • undefined

    NewsFeb 5, 2020, 10:02 AM IST

    मंदिरों की जमीन बेचेगी कमलनाथ सरकार!

    हाल ही में राज्य की कमलनाथ सरकार ने रात 10 बजे से सुबह  6 बजे लाउडस्पीकर को बंद करने का आदेश दिया था। इसेक पीछे राज्य सरकार के तर्क थे कि सुप्रीम कोर्ट ने ध्वनि प्रदूषण के लिए आदेश दिए हैं। जिसके तहत कार्यवारी की गई है। वहीं राज्य की विपक्षी दल भाजपा का कहना था कि मंदिरों में  पूजा छह बजे से पहले होती है।

  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    NewsJan 22, 2020, 6:35 AM IST

    दिल्ली नहीं अब राज्यों में सक्रिय होंगे राहुल, जयपुर से करेंगे शुरूआत

    राहुल गांधी दिल्ली में काफी दिनों बाद सक्रिए हुए हैं। नागरिकता कानून और अनुच्छेद 370 को लेकर राहुल गांधी केन्द्र सरकार पर काफी आक्रामक रहे थे। जिसके बाद कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। फिलहाल राहुल गांधी ज्वलंत मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरेंगे।

  • undefined

    NewsJan 20, 2020, 8:16 AM IST

    नागरिकता कानून को राज्यों में लागू करने को लेकर बंट गई है कांग्रेस

    पहले केरल ने इस कानून के खिलाफ राज्य की विधानसभा में पारित किया और इसके बाद पंजाब ने सीएए के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा से पारित किया। लेकिन अब कांग्रेस अन्य राज्यों में इस कानून को राज्यों की विधानसभा से पारित करने की रणनीति पर काम कर रही है। कांग्रेस वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के करीबी माने जाने वाले अहमद पटेल ने कहा कि अब कांग्रेस अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में इस कानून के खिलाफ विधानसभा में पारित कराने की रणनीति पर काम कर रही है।

  • sonia gandhi

    NewsJan 9, 2020, 8:01 AM IST

    राज्यों में मजबूत होने के बावजूद राज्यसभा में कमजोर होगी कांग्रेस

    पिछले साल कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान को जीतकर सबको चौंका दिया था। हालांकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच जीत का अंतर ज्यादा नहीं था। जबकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की थी। राज्यों की सत्ता में काबिज होने के बावजूद अब कांग्रेस राज्यसभा में कमजोर होगी। इस साल राज्यसभा के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में उसकी स्थिति कमजोर होगी।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    NewsJul 28, 2019, 9:44 AM IST

    ममता ने बंगाल में खेला नया खेल, भाजपा को मात देने के लिए दुश्मनों को बनाया दोस्त

    आमतौर पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की होने वाली रैलियों को मंजूरी नहीं देती हैं। यही नहीं अभी तक ममता बनर्जी राज्य में वामदलों के कार्यक्रमों को मंजूरी नहीं देती थी। लेकिन अब ममता सरकार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को राज्य के सबसे बड़े सरकारी ऑडिटोरियम में सम्मेलन आयोजित करने की इजाजत दी है।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    NewsJul 21, 2019, 10:36 AM IST

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है। 

  • Is akhilesh want to keep away to by poll in state soon

    NewsJul 14, 2019, 7:16 AM IST

    क्या उपचुनाव में मायावती की 'दूर' रणनीति पर काम कर रहे हैं अखिलेश

    लगातार चुनाव में मिल रही हार के बाद पार्टी का कार्यकर्ता हताश है। यही नहीं इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी के परंपरागत मतदाताओं ने भी पार्टी को वोट नहीं दिया। मुस्लिम वोटर इस बार बीएसपी की तरफ चला गया है। जिसके कारण बीएसपी राज्य में दस सीटें जीतने में कामयाब रही। फिलहाल पार्टी के सामने सबसे बड़ी समस्या आगामी उपचुनाव हैं।

  • undefined

    NewsJun 10, 2019, 3:48 PM IST

    मोदी-शाह से मिले बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी, राष्ट्रपति शासन की अटकलें

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर बंगाल में हिंसा फैलाने और उनकी सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि वह केंद्र को अपनी सरकार को गिराने नहीं देंगी।

  • Giriraj singh did sarcasm on nitish iftar party, politics blew up in state

    NewsJun 4, 2019, 1:20 PM IST

    गिरिराज सिंह के नीतीश की इफ्तार पार्टी पर तंज से बिहार में गर्मायी राजनीति

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच सियासी लड़ाई जारी है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने जद यू को केन्द्रीय मंत्री मंडल में जगह नहीं दी तो नीतीश कुमार ने बिहार में कैबिनेट का विस्तार कर इसमें बीजेपी विधायकों को शामिल नहीं किया। लेकिन अब राज्य की सियायत दोनों दलों के बीच गर्माने लगी है। क्योंकि रमजान के महीने में नीतीश कुमार अल्पसंख्यक वोटों को साधने की तैयारी में जुटे हैं, इसके लिए उन्होंने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया।

  • Imran khan dismissed sbp board and appointed new governor in state bank of pakistan

    NewsMay 6, 2019, 8:12 AM IST

    क्या इमरान खान का ये कदम पाकिस्तान को बचा पाएगा कंगाली से

    फिलहाल पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं से कर्ज की गुहार लगा रहा है। लेकिन वहां की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को देखते हुए ये संस्थाएं भी कर्ज देने को तैयार नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष फिलहाल पाकिस्तान को कर्ज देने को तैयार हो गया है। वहीं पाकिस्तान लगातार चीन से कर्ज ले रहा है और चीन भी अपनी शर्तों पर उसे कर्ज दे रहा है। 

  • The rift between UPA alliance in bihar, Tejaswi Yadav kept away from Rahul Gandhi joint rally in state

    NewsApr 21, 2019, 3:54 PM IST

    बिहार में यूपीए महागठबंधन में दिखने लगी है दरार, तेजस्वी ने राहुल गांधी की रैलियों से बनाई दूरी

    सुपौल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनावी रैली थी। जबकि राज्य के अररिया में पीएम मोदी की भी रैली थी, जिसमें जबरदस्त भीड़ देखी गयी। जबकि राहुल गांधी की रैली में जनता नदारद थी। हालांकि इस रैली में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये रही कि इसमें राजद के नेता तेजस्वी यादव मौजूद नहीं थे। लिहाजा उनकी गैरहाजिरी ने प्रदेश के सियासी तापमान को और बढ़ा दिया है। कुछ दिनों पहले तेजस्वी राजद की रैलियों से भी दूर रहे। 

  • undefined

    NewsApr 15, 2019, 10:35 AM IST

    आजम खान का दांव, सपा को जिताएं तो IAS अफसर करेंगे जूता साफ

    रामपुर से समाजवादी पार्टी के नेता और लोकसभा प्रत्याशी आजम खां ने एक बड़ा असंसदीय बयान दिया है। आजम खा ने कहा कि वह चुनाव के बाद आईएएस अफसरों से जूते साफ कराएंगे। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि आजम खान ने इस तरह के बयान दिए हैं। 

  • Rajasthan sports minister booked under different act to threat engineer in state

    NewsFeb 23, 2019, 4:55 PM IST

    इंजीनियर को पीटने वाले राजस्थान के मंत्री अशोक चान्दना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

    राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना के खिलाफ उनके विधानसभा क्षेत्र नैनवा में मामला दर्ज हुआ है। नैनवां पुलिस ने धारा 332,353,504 में मामला दर्ज किया है। चांदना पर ऊर्जा विभाग डिस्कॉम अभियन्ता जेपी मीणा की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया है।

  • Amit in Uttar Pradesh for coming election, he will attend two meeting in state

    NewsFeb 23, 2019, 11:32 AM IST

    कुल्हड़ चाय से किसानों को साधेंगे शाह, देंगे मिशन 2019 को जीतने का मंत्र

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कुल्हड़ की चाय के जरिए राज्य के किसानों को साधेंगे। शाह किसानों के बताएंगे कि किस तरह केन्द्र सरकार ने आजादी के बाद किसानों के लिए योजना बनाई हैं।