Income  

(Search results - 52)
  • <p>गोदाम</p>

    NewsOct 28, 2020, 1:03 PM IST

    बढ़ेगी अन्नदाता की आय: यूपी के सरकार बना रही है गांवों में अनाज भंडारण के लिए 5000 गोदाम

    किसानों की उपज का बेहतर मूल्‍य दिलाने का वादा पूरा करने के लिए योगी सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है । गांवों में पांच हजार भंडारण गोदाम बना कर राज्‍य सरकार आधारभूत ढांचे को मजबूत करने की कोशिश में जुटी है। करीब 2500 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे 5000 गोदामों से प्रदेश की भंडारण क्षमता में 8.60 लाख मीट्रिक टन की बढ़ोत्‍तरी होगी।

  • <p><strong>हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी</strong><br />
हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया गया है। इन्श्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (IRDAI) की गाइडलाइन्स के मुताबिक, प्रीमियम का भुगतान किस्तों में किया जा सकता है। इसे 6 महीने, 3 महीने या मासिक आधार पर जमा किया जा सकता है। अगर किसी को 12 हजार रुपए सालाना प्रीमियम देना है, तो इसे किस्तों में दिया जा सकता है। 8 साल लगातार पूरे होने के बाद हेल्थ इन्श्योरेंस क्लेम को नकारा नहीं जा सकता है, अगर कोई फ्रॉड साबित नहीं हुआ हो।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 21, 2020, 9:24 AM IST

    महज 15 मिनट में फाइल हो सकता है आयकर रिटर्न, आप भी इस प्रक्रिया से कर सकते हैं फाइल

    अगर आप आपना रिटर्न फाइल करते हैं तोआयकर रिटर्न फाइल करने के लिए किसी सीए को खोजने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। क्योंकि सीए के  पास हो सकता है आपको जाना पड़े या फिर आपको इसके लिए चार्ज देना पड़ेगा।  लेकिन आप ऑनलाइन जाकर अपने रिटर्न को फाइल कर सकते हैं।

  • <p>कृषि लागत व मूल्‍य आयोग (CACP) ने केंद्र सरकार से पीएम किसान सम्‍मान निधि के अतिरिक्‍त किसानों को 5,000 रुपये देने की सिफारिश की है। आयोग ने कहा है कि किसानों को हर साल फर्टिलाइजर सब्सिडी के तौर 5,000 रुपये नकद दिए जाने चाहिए</p>

    NewsOct 15, 2020, 10:44 AM IST

    अन्यदाता की बढ़ेगी आय, केन्द्र सरकार ने सब्‍जी-फलों के रेलभाड़े में दी 50 फीसदी छूट

    असल में भारतीय रेलवे किसानों के लिए कई ट्रेने चला रहा है। जिसके जरिए किसान अपने उत्पाद को एक शहर से दूसरे शहर में आसानी से पहुंचा सकता है। फिलहाल रेलवे ने नागपुर से दिल्ली के आदर्शनगर के लिए चौथी किसान स्‍पेशल ट्रेन को शुरू किया है। 

  • <p>भाजपा से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले भोगता पहली बार 2000 में चुनाव लड़े थे।</p>

    NewsOct 10, 2020, 8:26 AM IST

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के किसान कर रहे हैं कांट्रेक्ट फार्मिंग, ढाई गुना बढ़ी आय

    असल में राज्य में निजी क्षेत्र की कंपनियां किसानों से अनुबंध कर जहां उनकी आय बढ़ा रही हैं। वहीं खुद भी ग्राहकों तक बेहतर उत्पादों को पहुंचाकर मुनाफा कमा रही है।  ये कंपनियों किसानों को बीज-खाद के साथ ही तकनीकी सहायता तक दे रही है।

  • undefined

    NewsMar 7, 2020, 7:08 AM IST

    जानें क्यों सोनिया के करीबी अहमद पटेल पर है इनकम टैक्स की नजर

    इनकम टैक्स विभाग का मानना है कि कांग्रेस के एकाउंट से कई तरह के लेनदेन में अनियमितताएं की गई हैं। असल में पिछले दिनों लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं के घरों से नगदी बरामद हुई थी। सबसे ज्यादा नगदी मध्य प्रदेश से बरामद की गई थी। जिसे पार्टी का पैसा बताया गया था।

  • undefined

    NewsFeb 7, 2020, 7:22 AM IST

    दक्षिण के सुपर स्टार पर आईटी के छापे, 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का खुलासा

    आयकर विभाग के अफसरों ने बताया कि अभिनेता विजय सहित तमिल फिल्म उद्योग की हस्तियों से जुड़ी कई संपत्तियों पर छापे पड़े हैं, जिससे 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है। अफसरों ने कहा कि विजय को उनकी पिछली फिल्म बिगिल के लिए मिले पारिश्रमिक और अचल संपत्तियों में उनके हालिया निवेश की भी जांच की जा रही है।
     

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    NewsSep 14, 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • D K shivkumar daughter aishwarya

    NationSep 11, 2019, 3:11 PM IST

    उम्र महज 22 साल लेकिन हैं अरबपति, ई़डी ने भेज दिया कांग्रेस नेता की बेटी को नोटिस

    कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी.के.शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या की उम्र महज 22 साल है। लेकिन उनके नाम पर अरबों रुपए की संपत्ति है। साल 2018 के चुनावी घोषणा पत्र में शिवकुमार ने अपनी बेटी के पास 108 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा किया था। इसी वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें नोटिस जारी किया है। 
     

  • undefined

    NationAug 23, 2019, 7:48 PM IST

    पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी, लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत: वित्त मंत्री

    दुनिया भर में चल रही आर्थिक मंदी का असर भारत की अर्थव्यवस्था पर भी देखा जा रहा है। जिसकी वजह से देश में चिंता की स्थिति पैदा हो रही है। इसे देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को अहम प्रेस कांफ्रेन्स की। जिसमें उन्होंने कई अहम ऐलान किए, जिससे देश को आर्थिक मोर्च पर सहूलियतें होंगी। 
     

  • নারদা কাণ্ডে ইডি চৎপরতা। ছবি- উইকিপিডিয়া

    NewsAug 7, 2019, 11:09 AM IST

    खनन घोटाले के आरोपी आईएएस अफसरों से ईडी ने मांगा पिछले दस सालों के आय का रिकार्ड

     उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों पर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई की जांच चल रही है। वहीं अब ईडी भी इन अफसरों की आय की जांच कर रहा है। क्योंकि ईडी को लगता है कि इन लोगों के पास अवैध तरीके पैसा पहुंचा है। लिहाजा इन अफसरों से ईडी ने पूरे दस का आय का ब्योरा, आयकर दाखिल और विभिन्न स्रोतों से अर्जित किए गए धन के बारे में भी जानकारी मांगी है।

  • Why is Kamal Nath finally himself imprisoned in Bhopal?

    NewsAug 6, 2019, 8:00 AM IST

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में फिर मची खलबली, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

    असल में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में इन विधायकों को इसलिए जारी किए गए हैं, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान आय के जो ब्यौरे इन्होंने आयकर विभाग और चुनाव आयोग को दिए हैं। वह आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। लिहाजा विधायको को डर सताने लगा है। फिलहाल इस नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के भीतर खलबली मची हुई है।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    NewsJul 30, 2019, 1:09 PM IST

    कमलनाथ के भांजे पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, जब्त किए 245 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर

    आज इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आया आया जब आयकल विभाग ने रतुल पुरी के 254 रुपये के शेयरों को जब्त कर लिया। फिलहाल अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में उसकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा है और जिस कंपनी से अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए रिश्वत दी गयी वह दुबई की कंपनी रतुल पुरी की ही है। 

  • The Income Tax Department through her brother anand screwed on Mayawati, Anonymous 400 crores seized property

    NewsJul 18, 2019, 2:02 PM IST

    आनंद के जरिए आयकर विभाग ने मायावती पर कसा शिकंजा ! जब्त की 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति

    आयकर विभाग ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भाई और पार्टी के उपाध्यक्ष आनंद कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 400 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त कर ली है । ये संपत्तियां उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थिति हैं। 

  • undefined

    NewsJul 9, 2019, 7:09 AM IST

    विज्ञान की मदद से 2022 तक किसानों की आय करेंगे दोगुनी: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश में 20 कृषि विज्ञान केंद्रों को खोलने की सहमति दी है। यूपी में तिलहन व दलहन की अपार संभावनाएं हैं। सिद्धार्थनगर को चावल की भूमि कहा जाता है। वहीं, मुज्जफरनगर में गुड़ की 180 वैरायटी उपलब्ध है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत जिले को पहचान मिल रही है। अब भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है। प्रदेश में 4 लाख से अधिक गौ आश्रय बनवाए गए हैं। गोवंश के गोबर को कंपोस्ट खाद में बदलेंगे। योगी आदित्यनाथ ने आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या में बताया कि कैसे विज्ञान की मदद से किसानों की आय दोगुनी की जाएगी। 

  • Black money

    NewsJul 6, 2019, 6:08 PM IST

    कालाधन रखने वालों के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है सरकार, वित्त मंत्री ने दिया है प्रस्ताव

    कालाधन रखने वालों को इसकी घोषणा करके कानून के शिकंजे से बचने का एक और मौका मिल सकता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने के दौरान इनकम डिक्लेरेशन स्कीम फिर से खोले जाने का प्रस्ताव दिया है। इससे पहले यह योजना साल 2016 में खोली गई थी।