India  

(Search results - 1174)
  • 1- 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'- बहरीन  (अगस्त- 2019): बहरीन के किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा ने रविवार को पीएम मोदी को इस सम्मान से सम्मानित किया। सम्मान मिलने पर मोदी ने कहा,  ''मैं सम्मान मिलने पर खुद को सम्मानित और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है। यह बहरीन और भारत के बीच घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।''

    News25, Aug 2019, 6:21 PM IST

    मोदी नीति: ‘सम्मान’ के साथ बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीयों को मुक्त करा लाए पीएम

    बहरीन की दो दिवसीय यात्रा में कल शाम को पीएम मोदी वहां पहुंचे थे और उनकी बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर गए हैं और उन्हें ये सम्मान दिया गया है। प्रधानमंत्री ने बहरीन मे दो सौ साल पुराने हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण का भी उद्घाटन किया। ये मंदिर खाड़ी देशों में सबसे पुराना मंदिर है। जिसे यहां रहने वाले हिंदूओं ने बनाया है।

  • Imran khan holds public meeting in near the Mahadev temple in Umerkot pakistan

    News25, Aug 2019, 5:58 PM IST

    पीएम मोदी को मिले सम्मान के बाद 'अनाड़ी' पाकिस्तान ने यूएई के संबंधों पर ये लिया फैसला

    पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर को लेकर न मिल रहे समर्थन से परेशान है। किसी भी मुस्लिम देश ने पाकिस्तान को समर्थन नहीं दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान विश्व स्तर पर अलग थलग पड़ गया है। अब पीएम नरेन्द्र मोदी को यूएईई का सर्वोच्च सम्मान मिलने के बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार का पारा सातवें आसमान पर है।

  • Akshay Kumar

    Bollywood25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    कई हॉलीवुड सितारों को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा कमाई वाले सितारे बने अक्षय कुमार


    बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार की फिल्में इन दिनों दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही हैं। लेकिन उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सितारे बन गए हैं। 

  • News25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    पाकिस्तान और पाक मूल की सांसद ने यूएई से पीएम मोदी को सम्मान न देने की थी गुजारिश, अब हो रही है इमरान खान की थू-थू

    दरअसल पाकिस्तान सरकार ने यूएई सरकार को पीएम नरेन्द्र मोदी को सम्मान देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी लेकिन यूएई ने पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। पाकिस्तान और ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह ने यूएई से पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार को देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी। नाज शाह लेबर पार्टी की सांसद हैं। 

  • team india kali patti

    Cricket24, Aug 2019, 11:20 PM IST

    अरुण जेटली के निधन पर शोकाकुल हुई टीम इंडिया, बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

    देश के दिग्गज राजनेताओं में से एक अरुण जेटली का क्रिकेट जगत के लिए भी योगदान रहा है। वह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रह चुके थे। उनके निधन की खबर सुनते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शोकाकुल हो गए। उन्होंने एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान शोक के प्रतीक स्वरुप अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने का फैसला किया। 
     

  • Arif Alvi

    News24, Aug 2019, 9:21 PM IST

    पाक राष्ट्रपति ने कहा आग से खेल रहा है भारत, लेकिन पाकिस्तान तो बैठा है बारूद ढेर पर

    असल में पाकिस्तान भारत को गीदड़ धमकियां देता रहता है और आज पीएम इमरान खान के बाद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि भारत आग से खेल रहा है। भारत सरकार ने कश्मीर की विशेष स्वायत्तता समाप्त करने का जो खेल खेला है वह आग के साथ खेलने जैसा है। उन्होंने कहा कि इससे भारत की धर्म निरपेक्षता जलकर खाक हो जाएगी।

  • cyber attack

    News24, Aug 2019, 10:42 AM IST

    भारत के खिलाफ साइबर अटैक की तैयारी में है पाकिस्तान, सेना की मदद के लिए आप भी बन सकते हैं ‘साइबर सैनिक’

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। क्योंकि पाकिस्तान का दांव हर जगह भारत सरकार ने विफल कर दिया है। पाकिस्तान को अच्छी तरह से मालूम है कि वह भारतीय सेना का जमीनी मोर्चे पर सामना नहीं कर सकता है। इसकी पुष्टि कुछ दिन पहले पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ आयशा सिद्दीकी ने कर दी थी। यही नहीं दो भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर हमला भी  किया है। 

  • modi

    News24, Aug 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • Nation23, Aug 2019, 7:48 PM IST

    पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी, लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत: वित्त मंत्री

    दुनिया भर में चल रही आर्थिक मंदी का असर भारत की अर्थव्यवस्था पर भी देखा जा रहा है। जिसकी वजह से देश में चिंता की स्थिति पैदा हो रही है। इसे देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को अहम प्रेस कांफ्रेन्स की। जिसमें उन्होंने कई अहम ऐलान किए, जिससे देश को आर्थिक मोर्च पर सहूलियतें होंगी। 
     

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News23, Aug 2019, 8:29 AM IST

    सीमा पर बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अजहर मसूद के भाई को भारत में दाखिल कराने के फिराक में है पाकिस्तानी सेना

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान साजिश कर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराना चाहता है। हालांकि अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने उसकी हर कोशिश को नाकाम किया है। लेकिन कई बार पाकिस्तान इन साजिशों में सफल भी हुआ है। सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में करीब 100 से ज्यादा आतंकियों का जमावड़ा है।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News22, Aug 2019, 6:16 PM IST

    ये इमरान खान का ना ‘पाक’ प्लान, जिसके जरिए वह करेगा पीएम मोदी का विरोध

    इमरान खान अभी तक विश्व बिरादरी के सामने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के मामले में पूरी बेइज्जत हो चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र में भी पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली है। वहीं विश्व में चीन को छोड़कर किसी भी देश ने पाकिस्तान का साथ नहीं दिया है। लेकिन अब इमरान अपनी बौखलाहट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की न्यूयॉर्क यात्रा में खलल डालने के जरिए निकालना चाहता है।

  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए। 
     

  • పాకిస్తాన్ ఇప్పుడు ఉన్న ఆర్ధిక పరిస్థితుల్లో ప్రపంచ దేశాల మాటకు తలొగ్గక తప్పదు. పాకిస్థాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితిని గనుక పరిశీలిస్తే, ఒక అమెరికన్ డాలర్ 165 పాకిస్తానీ రూపాయలతో సమానం. కేవలం 42వేల కోట్ల కోసం తనని తాను ఐఎంఎఫ్ వద్ద తాకట్టు పెట్టుకుంది. భారత్ లో జరిగే ఐ పి ఎల్ ఈవెంట్ బ్రాండ్ వాల్యూనే 46,000 కోట్లు. ఇప్పుడు అర్థం చేసుకోండి పాకిస్తాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితి ఎంత దారుణమైన పరిస్థితుల్లోఉందో !

    World22, Aug 2019, 2:43 PM IST

    इमरान खान ने फिर से दी भारत को परमाणु युद्ध की धमकी

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर के मामले में भारत की संसद की कार्यवाही से इतने खफा हैं कि वह कई बार युद्ध की धमकी दे चुके हैं। लेकिन इस बार तो सारी हदें पार करते हुए उन्होंने साफ तौर पर भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली।  
     

  • News21, Aug 2019, 8:22 PM IST

    कैसिनो से पैसा कमा रहा है नेपाल और बर्बाद हो रहे हैं भारतीय

    नियमों के मुताबिक इन कैसिनो में नेपाली जुआ नहीं खेल सकते हैं। बल्कि ये कैसिनो सिर्फ भारतीयों के लिए खोले जा रहे हैं। नेपाल सीमा के भीतर महज तीन किलोमीटर के दायरे में कैसिनो खोले जा रहे हैं। जबकि पहले इन कैसिनो के पांच किलोमीटर की सीमा तय थी। भारतीय युवा वहां आसानी से चले जाते हैं। क्योंकि नेपाल जाने के लिए किसी भी तरह का वीजा या अनुमति की जरूरत नहीं है।

  • Now Pakistan will get water, know what should be the plan of Modi government

    News21, Aug 2019, 7:57 PM IST

    अब पानी को तरसेगा पाकिस्तान और इमरान बोलेंगे पानी-पानी, ये है मोदी सरकार का प्लान

    पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। विश्व स्तर पर भारत को बदनाम करने के लिए तरह तरह की हरकतें कर रहा है। जिसको लेकर अब भारत सरकार पाकिस्तान को सख्त संदेश देने की तैयारी में है। हालांकि भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ने के बाद पाकिस्तान को आर्थिक तौर पर नुकसान हो रहा है। लेकिन अब भारत सरकार पाकिस्तान को पानी के लिए भी तरसाएगी।