India  

(Search results - 1349)
  • NRC,deep dive,abhinav khare, nrc, india

    News5, Dec 2019, 9:57 PM IST

    बेजा हो रहा है एनआरसी बिल का विरोध

    इस बिल में कहा गया है कि हमारे पड़ोसी देशों आए जैसे अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के सभी हिंदू, बौद्ध, सिख, पारसी और ईसाई अवैध अप्रवासी नहीं माने जाएंगे। भारत की नागरिकता प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को नियम कानून के  एक प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें व्यक्ति को या तो भारत में निवास करना जरूरी होगा या ग्यारह वर्षों के लिए भारत सरकार के साथ काम करना होगा। 

  • News4, Dec 2019, 11:40 AM IST

    प्याज की कीमतों के लिए सरकार ने लिया अहम फैसला, क्या जनता को मिलेगी राहत

    देश में प्याज की कीमत आसमान छू रही हैं। प्याज की कीमत कोलकाता  में 140 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। सब्जी की थालियों से प्याज गायब हो गया है। जहां पर प्याज का सलाद दिया जाता था वहां पर अब प्याज दिया जाना बंद हो गया है। या फिर अन्य विकल्प दिए जा रहे हैं। कई रेस्टोरेंट में तो प्याज का दोसा भी बंद हो गया है। 

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News2, Dec 2019, 2:41 PM IST

    संघर्ष विराम तोड़ने की जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने तबाह की पाक की कई चौकियां

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। जिसके कारण भारतीय सीमा में स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की इस गोलाबारी में भारत को कोई जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन इस पाकिस्तान की इस उकसावे की कार्यवाही को भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया है।

  • onion for adaar card

    News2, Dec 2019, 9:26 AM IST

    प्याज के कमी पूरा करने के लिए भारत के दुश्मन नापाक के दोस्त के पास जाएगी मोदी सरकार

     देश में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति  किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। सब्जियों और सलाद से प्याज गायब हो गया है। लिहाजा भारत सरकार प्याज का आयात कर रही है। कुछ  महीने पहले अफगानिस्तान ने भारत को प्याज आयात किया था। जिसके कारण देश में प्याज की कीमतों में गिरावट आई थी।

  • News1, Dec 2019, 9:54 AM IST

    भारत में हो सकता है साइबर अटैक, सरकारी वेबसाइट पर हो रहे हैं हमले और आप भी बन सकते हैं निशाना

    सरकार का भी मानना है कि देश में आतंकी हमलों के साथ ही साइबर हमलों की आशंका तेजी से बढ़ी है। दुश्मन देश देश की अर्थव्यवस्था पर साइबर अटैक कर इसे तबाह करना चाहते हैं। साथ ही सैन्य विभागों की साइटों पर हमला कर गुप्त जानकारी हासिल करना चाहते हैं। ताकि देश के खिलाफ इसे हथियार बना सके। यही नहीं अन्य दुश्मन देश साइबर हमला करने वालों के जरिए भारत के सरकारी विभागों पर ये अटैक करा रहा है। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News30, Nov 2019, 8:17 PM IST

    पाक मंत्री ने खोली बाजवा की पोल, बताई क्या है भारत के खिलाफ साजिश

    नापाक पाकिस्तान भारत को दहलाना चाहता है और वह एयर और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नई नई साजिशें कर रहा है। लेकिन भारत की सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी सेना पर दबाव है। भारत में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान विश्वस्तर पर अलग थलग पड़ चुका है और देश की जनता भी पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों को कोस रही है।

  • Tax, taxpayer, parliament, MP,democracy, india

    News28, Nov 2019, 7:24 PM IST

    लोकतंत्र के मंदिर में करदाताओं के टैक्स का बेजा होता इस्तेमाल

    हमारे संसद सदस्यों पर सरकार हर साल 388 करोड़ रुपये का भारी भरकम खर्च करती है। लोकसभा में 545 सांसद हैं, जिनमें एंग्लो इंडियन कम्युनिटी के 2 मनोनीत सदस्य हैं और राज्यसभा में 245 सदस्य हैं, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों से राष्ट्रपति द्वारा नामित 12 विशिष्ट सदस्य शामिल हैं। हमारी संसद में कुल तीन निश्चित सत्र हैं: बजट, मानसून और शीतकालीन जो लगभग सौ दिनों तक चलते हैं। यह संसद के कामकाज के प्रति दिन केवल 4 करोड़ रुपये की प्रशासनिक लागत के बराबर है।

  • MN 100 secs - HINDI

    News27, Nov 2019, 7:02 PM IST

    सरकार कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र न घटाने से एयर इंडिया के निजीकरण की खबरों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    केंद्र सरकार ने बुधवार को बताया कि सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र 60 से 58 साल नहीं की जाएगी

  • Cricket26, Nov 2019, 9:23 AM IST

    विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शीर्ष पर पहुंचा भारत

    भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से श्रृंखला जीतने के बाद वह 360 अंक तक पहुंच गया।

    भारत को अभी तक नौ टीमों की चैम्पियनशिप में एक अंक नहीं मिला है। उन्होंने वेस्टइंडीज में 2-0 से जीत दर्ज की और दक्षिण अफ्रीका को घरेलू सीरीज में 3-0 से हराकर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दिन-रात के टेस्ट में अपनी तीसरी सीरीज की जीत हासिल की।

    हर सीरीज 120 अंकों के बराबर होती है, जिसमें एक सीरीज के मैचों की संख्या पर समान रूप से अंक दिए जाते हैं।

  • News26, Nov 2019, 8:45 AM IST

    अयोध्या में जमीन को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक आज, अस्पताल या मस्जिद पर होगा फैसला

    असल में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध सुन्नी वक्फ बोर्ड कर रहा है और वह इसे एकतरफा फैसला करार दे रहा है। लिहाजा बोर्ड के ज्यादातर सदस्य इस जमीन के खिलाफ हैं। कई मुस्लिम नेता और धर्मगुरु इसे इस्लाम के खिलाफ बता रहे हैं और इस जमीन पर किसी भी तरह की मस्जिद बनाने के खिलाफ हैं। मुस्लिम नेताओं और धर्म गुरुओं का कहना है कि इस जमीन पर मस्जिद की जगह अस्पताल या फिर स्कूल खोला जाना चाहिए। 

  • civil secretarial office of jammu- kashmir

    News26, Nov 2019, 8:39 AM IST

    पहली बार आज केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर मनाएगा 'संविधान दिवस'

    पहली बार केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में संविधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को राज्य को दो हिस्सों में विभाजित कर लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया था। अब जम्मू कश्मीर के साथ ही लद्दाख में संविधान दिवस का आयोजन पहली बार किया जाएगा। इस बारे में जम्मू-कश्मीर के सामान्य प्रशासन विभाग आदेश  जारी किया है और इस आदेश के तहत 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

  • Why question on Supreme Court's decision on Ayodhya

    News25, Nov 2019, 9:29 PM IST

    आखिर अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल क्यों

    ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक समीक्षा याचिका दायर की है। बोर्ड एक निजी संगठन है, इसमें न तो चुनाव होते हैं, न ही सरकारी प्रतिनिधित्व होता है और न ही इसे सदस्यता के लिए किसी योग्यता की आवश्यकता होती है। यह 47 साल पहले इंदिरा गांधी के काल में स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसकी वैधता बेहद संदिग्ध है। इस संगठन के सदस्य स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) जैसे आतंकवादी संगठनों का समर्थन करते हैं। वे अपने आप को भारतीय मुसलमानों के लिए मुखपत्र के रूप में चित्रित करते हैं जो उनकी कल्पना के अलावा कुछ भी नहीं है। 

  • MN 100 secs - HINDI

    News22, Nov 2019, 7:34 PM IST

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही उठा-पटक से भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का ऐलान जल्द हो सकता है शुक्रवार को राकांपा-कांग्रेस और घटक दलों की बैठक हुई

  • News14, Nov 2019, 9:38 AM IST

    गाजा और इजरायल के बीच बढ़ता तनाव

    गाजा से इजरायल पर रॉकेट हमले के बाद भारत में ट्विटर पर तीन हैशटैग #IsraelUnderFire, #IsraelUnderAttack और #IndiaWithIsrael ट्रेंड कर रहे हैं। कल दिन भर दुनिया भर के लोगों ने  इजरायल और गाजा के बीच बढ़ते तनाव के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

  • News13, Nov 2019, 6:35 PM IST

    पाकिस्तान पर भारत की बड़ी जीत, जाधव के लिए आर्मी एक्ट में करेगा बदलाव नापाक, जानें क्या है मामला

    असल में अतंर्राष्ट्रीय कोर्ट में भारत से मात खाने के बाद पाकिस्तान की किरकिरी हुई है। कोर्ट के आदेश पर ही पाकिस्तान जाधव को कानूनी सहायता देने के लिए बाध्य हुआ है। पिछले दिनों कोर्ट के आदेश के बाद भारतीय दूतावास के अधिकारियों की कुलभूषण जाधव से मुलाकात हुई थी। हालांकि इसके लिए भी पाकिस्तान काफी लंबे अरसे तक टालमटोल करता रहा।