India Army  

(Search results - 8)
  • News23, Apr 2020, 1:54 PM

    भारत के खिलाफ नापाक प्रचार कर रही है नियाजी की सेना

    असल में पाकिस्तान इस तरह की साजिश पहले भी कर चुका है। पाकिस्तान दुनियाभर में अपनी इन नापाक साजिशों की वजह से दुनिया भर में बदनाम है। पिछले साल ही पाकिस्तान ने सोशल मीडिया के जरिए प्रोपेगंडा शुरू किया था। लेकिन भारत दुनिया के देशों को समझाने में कामयाब रहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना भारत का आंतरिक मुद्दा है। 

  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    News10, Aug 2019, 8:55 PM

    'समुद्री जिहाद' के जरिए 26/11 से ज्यादा खतरनाक आतंकी हमले की तैयारी में है पाकिस्तान

    फिलहाल पाकिस्तान को ये नहीं मालूम की भारतीय सेना ने 26/11 के हमले के बाद पाकिस्तान पर हमले की तैयारी कर ली थी। लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी। लिहाजा इस बार बार अगर पाकिस्तान इस तरह की कोशिश करता है तो भारत की सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। असल में जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने और उसके पुनर्गठन से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

  • Anantnag terror shooting english

    News16, Jun 2019, 11:47 AM

    पुलवामा में फिर बड़े हमले का इनपुट, जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट

    पाकिस्तान का दावा है कि इस हमले की साजिश जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए रची गई है। सुरक्षा बलों ने 24 मई को त्राल में हुई एक मुठभेड़ के दौरान अंसार गजवत उल हिंद के सरगना और कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था।   
     

  • News30, Apr 2019, 1:41 PM

    चुनाव बाद पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में हैं पीएम मोदी?

    प्रधानमंत्री मोदी लगातार अपनी रैलियों में आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की बात उठा रहे हैं। हालांकि बिहार के मुजफ्फरपुर में उन्होंने इसे लेकर अब तक का स्पष्ट संकेत दिया है। पीएम मोदी ने कहा, चाहे देश के भीतर हो या सीमा पार, आतंक और हिंसा फैलाने वाली फैक्ट्री जहां भी होगी,  हमारे निशाने पर है।

  • News6, Jan 2019, 4:48 PM

    ...जब बर्फ में फंसे लोगों के लिए सेना बनकर आई 'देवदूत'

    सिक्किम के नाथूला में भारतीय सेना ने 28 दिसंबर को भारी बर्फबारी में फंसे सैकड़ों  पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए एक बड़ा राहत अभियान चलाया था। सेना के जवान विषम हालात में मदद के लिए 'देवदूत' बनकर आए और सभी पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया। सांसे जमा देने वाली ठंड में जवानों ने अपनी बैरकों को खाली कर उसमें पर्यटकों को सुला दिया। उन्हें खाना और दवाएं उपलब्ध कराई। इसी अभियान में बचाई गई एक महिला की एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह आपबीती बता रही है और सेना के जवानों का शुक्रिया अदा कर रही है।  

    - अर्जुन सिंह की रिपोर्ट

  • News25, Oct 2018, 3:11 PM

    जूनियर अधिकारी की पत्नी ने आत्महत्या की, सेना ने कमांडिंग ऑफिसर को जिम्मेदारी से हटाया

    कर्नल रैंक का यह अधिकारी तीन साल से एलीट मैकेनाइज्ड इंफैंट्री रेजीमेंट की बटालियन का नेतृत्व कर रहा था। यह रेजीमेंट जोधपुर-जैसलमेर के रेतीले इलाके में तैनात है।

  • News16, Oct 2018, 2:01 PM

    सैन्य अदालत ने नई नीति के तहत बने लेफ्टिनेंट जनरल प्रमोशन बोर्ड पर रोक लगाई

    मेजर जनरल कुमार को हाल ही में लेफ्टिनेंट जनरल के रैंक पर प्रमोशन देने से मना कर दिया गया था। दो साल पहले एडीशनल डायरेक्टर जनरल में तैनाती के दौरान प्रक्रियागत चूक के चलते उन्हें 'रिकॉर्ड न करने योग्य सेंसरशिप' का सामना करना पड़ा था। 

  • News14, Aug 2018, 9:15 AM

    सेना का 'तत्काल' बदला, दो पाकिस्तानी फौजी मारे

    पाकिस्तान रेंजर्स ने बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए स्नाइपर से हमला किया। टंगधार में एलओसी पर सेना की एक पोस्ट को निशाना बनाया।