Indian Airforce  

(Search results - 8)
  • Views7, Apr 2019, 8:33 PM IST

    पाकिस्तान और देशविरोधियों पर आंख मूंदकर यकीन करने वाले इस तमाचे को हमेशा याद रखें

    एक अमेरिकी पत्रिका की झूठी रिपोर्ट को आधार बनाकर पाकिस्तान ने दावा किया कि उसका कोई एफ16 विमान भारत ने नहीं गिराया है। हमारी पत्रकार बिरादरी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ट्वीट को तो फॉलो करती ही है। बस, धड़ाधड़ समाचार फ्लैश कर दिया गया। हमने यह भी नहीं सोचा कि यह पाकिस्तान की कुटिल नीति हो सकती है। हमारे लिए अमेरिकी पत्रिका, इमरान खान सच और अपनी वायुसेना झूठी हो गई।   इसी तरह  नासा ने मिशन शक्ति को बेहद खतरनाक बताते हुए कहा था कि इसकी वजह से अंतरिक्ष की कक्षा में करीब 400 मलबे के टुकड़े फैल गए हैं। लेकिन डीआरडीओ अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी ने स्वयं सामने आकर नासा के वक्तव्य को तथ्यों के साथ खारिज कर दिया। आखिर कब तक हम अपनों की बात खारिज करके दूसरों पर भरोसा करते रहेंगे। 
     

  • India done successful test of two missiles in Odisha after air strike on Pakistan

    News30, Mar 2019, 1:05 PM IST

    पूरे 32 दिनों बाद कैसे खुला बालाकोट पर भारतीय एयरस्ट्राइक का राज, जानिए पांच बिंदुओं में

    भारत के एयरस्ट्राइक के बाद अपनी शर्मिंदगी छिपाने के लिए पाकिस्तान ने आखिरकार बालाकोट को पत्रकारों के लिए खोल ही दिया। हालांकि पाक सेना ने पिछले 32 दिनों में भारतीय वायुसेना के कहर के निशानों को ढंकने की पुरजोर कोशिश की है। लेकिन सच छुपाए नहीं छुप रहा है। 

  • India was ready to missile attack Pakistan after Vardhaman custody in pakistan

    News23, Mar 2019, 11:58 AM IST

    भारत ने कर ली थी पाकिस्तान पर मिसाइल हमले की तैयारी

    पुलवामा हमले और उसके बाद पाकिस्तान पर हुई एयरस्ट्राइक के बाद भारत ने पाकिस्तान पर मिसाइल दागने की तैयारी कर ली थी। इसकी जानकारी भारत ने अपनी करीबी मुल्कों को भी दी थी। 

  • Abhinandan in Pakistani media

    News28, Feb 2019, 6:19 PM IST

    पाकिस्तानी अखबारों में छाया रहा विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी का किस्सा

    विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तान के कब्जे से आजाद हो जाएंगे। लेकिन इन दो दिनों में वह सिर्फ भारत ही नहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के मीडिया की सुर्खियों में भी लगातार बने रहे। पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ ने उनके विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने से लेकर गिरफ्तार होने तक की पूरी कहानी बयां की है। जिससे जाहिर होता है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने कितनी बहादुरी और धीरज से विपरीत परिस्थितियों का सामना किया।  

  • PM Modi

    News26, Feb 2019, 4:49 PM IST

    'मैं देश नहीं झुकने दूंगा'

    पाकिस्तान के अंदर घुसकर किए गए वायुसेना के सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुरु में विशाल जन समूह के सामने पहुंचे। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि 'देश सुरक्षित हाथों में है'। हालांकि पीएम मोदी ने सीधे तौर पर वायुसेना की कार्रवाई का जिक्र नहीं किया। लेकिन उन्होंने जिस अंदाज में संबोधन दिया और लोगों ने भी जिस तरह मोदी मोदी के नारे लगाकर आसमान गूंजा दिया, उससे यह साफ है कि जनता का जोश 'हाई' है। 

    इस मौके पर प्रधानमंत्री ने वह प्रसिद्ध कविता फिर से एक बार दोहराई, जिसे उन्होंने 2014 में पढ़ा था- 'मैं देश नहीं झुकने दूंगा'

  • social media on surgical strike 2

    News26, Feb 2019, 1:12 PM IST

    सर्जिकल स्ट्राइक-2 के बाद सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह मना जश्न

    14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद से सभी को लग रहा था कि नया भारत बदला तो जरुर लेगा। लेकिन यह कब होगा और कैसे होगा यह कोई नहीं जानता था। लेकिन अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं और सर्जिकल स्ट्राइक-2 के बाद भारत का बदला पूरा हो गया है। आईए आपको दिखाते हैं कि कैसे मंगलवार की रात 3.20 पर हुए हमले के बाद सोशल मीडिया पर जश्न शुरु हो गया। 

  • iaf

    News26, Feb 2019, 9:25 AM IST

    12 दिन पुराने आतंकी हमले का बदला लिया भारत के 12 मिराज-2000 विमानों ने, पाकिस्तान में वीडियो वायरल

    पुलवामा में हुए फिदायीन हमले के 12 दिनों बाद भारत ने कार्रवाई की है।  खास बात यह है कि 12 दिनों पहले हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत के 12 मिराज-2000 विमानों ने नियंत्रण रेखा पार की। इन विमानों ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया।  इस हमले का वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो रहा है।

  • News17, Dec 2018, 5:59 PM IST

    पहले बैच में वायुसेना में शामिल होंगे चार राफेल, इस एयरबेस पर होंगे तैनात

    राफेल फाइटर जेट के चार विमानों का पहला बैच अंबाला स्थित वायुसेना बेस पर तैनात किया जाएगा। चार विमानों का पहला बैच मई 2020 में भारत पहुंचेगा। यहां इन विमानों को रखने के लिए आधारभूत ढांचा तैयार किया जा चुका है।'