Indians  

(Search results - 21)
  • undefined

    Nation3, Apr 2020, 3:04 PM IST

    एक बार फिर जनता से मुखातिब हुए मोदी, कहा कोरोना से मिलकर लड़ना होगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को देशवासियों के साथ 12 मिनट का एक वीडियो मैसेज साझा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ अब तक 9 दिन के लॉकडाउन में लोगों ने अनुशासन का परिचय दिया। इस रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे आप सब 9 मिनट घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, दीये या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। साथ ही ताकीद भी दी कि टॉर्च, दीये या मोबाइल की लाइट जलाते वक्त बाहर न जाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 6:23 PM IST

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • झारखंड: चीन से पढ़ाई कर रही एक छात्रा को कोरोना वायरस की जांच के लिए एडमिट करवाया गया है। साथ ही एक और युवक भी सरकारी अस्पताल रिम्स में एडमिट है।

    News2, Feb 2020, 7:57 PM IST

    चीन से लौटते ही नाचने लगे भारतीय, विडियो रहा है वायरल

    चीन में कोरोना वायरस का जबरदस्त प्रकोप है। अभी तक वहां पर 304 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 15 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि वुहान प्रांत में और ज्यादा लोग इस वायरस से प्रभावित हो सकते हैं। वहीं भारत सरकार ने वुहान प्रांत में फंसे भारतीयों को वहां से एयरलिफ्ट कराया है। 

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    News8, Nov 2019, 9:30 PM IST

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • undefined

    World7, Oct 2019, 7:18 PM IST

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले तीन भारतीय बंधकों को किया रिहा : रिपोर्ट

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा किया है। सोमवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन। गुड मॉर्निंग टेक्सास। गुड मॉर्निंग अमेरिका। मेरे भारतवासियों को शुभकामनाएं।

    News23, Sep 2019, 6:41 AM IST

    पीएम मोदी ने ट्रंप को जीत का मंत्र देकर भारतीयों को दिया गुप्त संदेश

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम मे अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में पचास हजार भारतीय मौजूद थे। उनका उत्साह देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुश थे। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीयों की जमकर तारीख की। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में भारतीयों ने अच्छा काम किया है और उसको देखकर उन्हें गौरव होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें देश को आगे ले जाना है और इसके लिए उन्हें भारत और भारतीयों की मदद चाहिए और हम इसके लिए आगे देख रहे हैं।

  • swiss bank indians

    News10, Sep 2019, 3:20 PM IST

    स्विस बैंक में जमा काले धन के रहस्य से उठ रहा है पर्दा

    स्विस बैंकों में भारतीय काला धनपतियों के राज पर से पर्दा उठने लगा है। 1 सितंबर से स्विस बैंक अधिकारियों ने भारत से अपने यहां के बैंक खातों की सूचना साझा करने की शुरुआत कर दी है। आईए देखते हैं ये रिपोर्टे-

  • 1- 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'- बहरीन  (अगस्त- 2019): बहरीन के किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा ने रविवार को पीएम मोदी को इस सम्मान से सम्मानित किया। सम्मान मिलने पर मोदी ने कहा,  ''मैं सम्मान मिलने पर खुद को सम्मानित और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है। यह बहरीन और भारत के बीच घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।''

    News25, Aug 2019, 6:21 PM IST

    मोदी नीति: ‘सम्मान’ के साथ बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीयों को मुक्त करा लाए पीएम

    बहरीन की दो दिवसीय यात्रा में कल शाम को पीएम मोदी वहां पहुंचे थे और उनकी बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर गए हैं और उन्हें ये सम्मान दिया गया है। प्रधानमंत्री ने बहरीन मे दो सौ साल पुराने हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण का भी उद्घाटन किया। ये मंदिर खाड़ी देशों में सबसे पुराना मंदिर है। जिसे यहां रहने वाले हिंदूओं ने बनाया है।

  • undefined

    News21, Aug 2019, 8:22 PM IST

    कैसिनो से पैसा कमा रहा है नेपाल और बर्बाद हो रहे हैं भारतीय

    नियमों के मुताबिक इन कैसिनो में नेपाली जुआ नहीं खेल सकते हैं। बल्कि ये कैसिनो सिर्फ भारतीयों के लिए खोले जा रहे हैं। नेपाल सीमा के भीतर महज तीन किलोमीटर के दायरे में कैसिनो खोले जा रहे हैं। जबकि पहले इन कैसिनो के पांच किलोमीटर की सीमा तय थी। भारतीय युवा वहां आसानी से चले जाते हैं। क्योंकि नेपाल जाने के लिए किसी भी तरह का वीजा या अनुमति की जरूरत नहीं है।

  • UAE oil tanker 'disappears' in Iranian waters

    News20, Jul 2019, 7:32 PM IST

    ब्रिटेन और ईरान के झगड़े में फंसे 18 भारतीय, सुरक्षित निकालने में जुटी भारत सरकार

    फिलहाल इस बारे में विदेश मंत्रालय का कहना है कि ईरानी अधिकारियों द्वारा तेल टैंकर 'स्टेना इम्पैरो पर सवार भारतीय चालक दल को हिरासत लिया है। क्योंकि इस जहान को ईरान ने अपने जल सीमा में अवैध तौर पर प्रवेश करने के आरोप में जब्त किया है। 

  • Indians shouted slogan chor-chor in front of Vijay mallya in London during cricket match

    News10, Jun 2019, 10:00 AM IST

    जानें कहां आर्थिक भगोड़े विजय माल्या के सामने ही लोगों ने कहा चोर-चोर

    कई बैंकों का अरबों रुपये लेकर फरार हुआ आर्थिक अपराधी विजय माल्या कल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच को देखने के लिए पहुंचा था। यहां पर माल्या अकेले नहीं था बल्कि उसका पूरा परिवार मैच देखने के लिए आया था। हालांकि माल्या को स्पोटर्स में काफी दिलचस्पी है और पहले वह कई खेलों में पैसा लगाया करता था। 

  • undefined

    News2, Jun 2019, 1:54 PM IST

    जयशंकर भी चले सुषमा की राह, ट्विटर से कर रहे विदेशों में फंसे भारतीयों की मदद

    मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रही सुषमा स्वराज ने दुनिया भर में फैले भारतीयों की समस्याओं को ट्विटर के जरिये हल कर प्रशंसा पाई। 

  • undefined

    News26, May 2019, 9:52 PM IST

    मोदी 2.0: काले धन पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' की प्रक्रिया तेज, स्विस बैंकों से नोटिस आना शुरू

    पिछले एक हफ्ते में स्विस बैंकों में खाता रखने वाले 11 भारतीयों को मिले नोटिस। 30 दिन के अंदर अपील का आखिरी मौका दिया। मार्च से अब तक 25 लोगों को मिल चुके हैं नोटिस। 

  • Sachin Mumbai

    Sports29, Apr 2019, 2:18 PM IST

    सचिन तेंदुलकर का जवाब, नहीं लिया मुंबई इंडियन से फायदा

    तेंदुलकर ने रविवार को बीसीसीआई के लोकपाल एवं नैतिक अधिकारी न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डी के जैन के भेजे नोटिस का लिखित जवाब दाखिल किया जिसमें 14-बिंदुओं का उल्लेख है। 
     

  • china taken u turn on terrorist Jaish chief Azhar Masood issue

    News20, Mar 2019, 4:14 PM IST

    चीन ने हम सभी भारतीयों को दी यह चुनौती, क्या आप इसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं?

    चीनी मीडिया ने भारतीयों की गैरत को ललकारा है। उसने अपने यहां बने सामानों के भारत में बहिष्कार पर बहुत घटिया व्यंग्य किया है। उनका कहना है कि चीनी सामानों का इस्तेमाल करना भारत की मजबूरी है।