Indians  

(Search results - 27)
  • <p>ఆస్ట్రేలియాకు చెందిన 25 ఏళ్ల రెనీ గ్రేసీ చిన్నతనంలోనే కార్‌ రేసింగ్‌లో గొప్ప రికార్డులను సాధించి చాంపియన్‌గా మారింది. పేరుకు పేరు, డబ్బుకు డబ్బు సంపాదించిన గ్రేసీ ప్రస్తుతం పరిస్థితులు అనుకూలించక బతుకుదెరువు కోసం పోర్న్‌స్టార్‌ అవతారమెత్తింది. </p>

    News19, Jun 2020, 1:25 PM

    रेसर से पोर्न स्टार बनी रेनी ग्रेसी भारतीयों से है नाराज , जानें क्या बोली

    हाल ही में सुपरकार रेसिंग ड्राइवर का कैरियर को छोड़कर पोर्न स्टार बनी रेनी ग्रेसी भारतीयों से नाराज है। ग्रेसी ने भारतीयों पर उसके फोटोज और कॉन्टेंट चोरी का आरोप लगाया है और उसने कहा कि भारतीय उसके पेज से दूर हो जाएं। ग्रेनी ने अपने ताजा पोस्ट के जरिए में भारतीयों को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से दूर होने को कहा है।

  • News8, May 2020, 9:07 PM

    विदेश में करोना की वजह से फंसे हजारों भारतीयों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार का वंदे भारत मिशन गुरुवार को शुरू हो गया। मिशन के दूसरे दिन आज सिंगापुर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारतीयों को लेकर दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंची। चार दूसरे देशों से भी आद एक-एक फ्लाइट आएगी। बांग्लादेश से 167 लोग आएंगे। बाकी देशों से आने वाली फ्लाइट में कितने लोग आएंगे, यह साफ नहीं हो पाया है।

  • News7, May 2020, 12:28 PM

    विदेश से भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत निकासी अभियान शुरू

    भारत ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर निकासी अभियान शुरू किया है। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया नई दिल्ली, कोचीन और कोझीकोड में सिंगापुर, अबू धाबी और दुबई में फंसे भारतीयो को लाएगी और भारतीयों को भारत में वंदे भारत मिशन के तहत लाया जा रहा है।

  • Nation5, May 2020, 3:57 PM

    विदेशों में फंसे भारतीयों की लिए खुशखबरी, जल्द वापस लाया जाएगा उनको भारत

    केंद्र सरकार विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी की प्रक्रिया 7 मई से शुरू करेगी। इस ऑपरेशन में वायुसेना के एयरक्राफ्ट के अलावा नौसेना के जहाज भी शामिल होंगे। इन लोगों को कई चरण में भारत लाया जाएगा और सरकार उनसे किराया भी वसूल करेगी। सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि केवल उन लोगों को यात्रा की अनुमति मिलेगी, जिनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं होगा। भारत आने के बाद जरूरी जांच होगी और उन्हें 14 दिन तक क्वारैंटाइन किया जाएगा।

  • <p>ಶಾಸಕ ವೇದವ್ಯಾಸ್ ಕಾಮತ್ ಅವರೂ ಕೇರಳ ಕರ್ನಾಟಕ ಗಡಿ ತೆರೆಯಬಾರದೆಂದು ಒತ್ತಾಯಿಸಿದ್ದರು. ದಕ್ಷಿಣ ಕನ್ನಡದ ಸುರಕ್ಷತಾ ದೃಷ್ಟಿಯಿಂದ ಇಂತಹದೊಂದು ನಿರ್ಧಾರ ಮಾಡಲಾಗಿತ್ತು.</p>

    News30, Apr 2020, 1:25 PM

    देश लौटने को आतुर हैं 3.2 लाख केरलवासी, कराया ऑनलाइन पंजीकरण

    केरल ने प्रवासियों को वापस लाने के लिए योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके लिए योजना सीएम पिनाराई विजयन की देखरेख में तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि 4 मई के बाद प्रवासी भारतीयों को भारत में लाने की शुरूआत हो सकती है। अब तक 150 देशों में रह रहे लगभग 3,20,463 प्रवासी केरलवासियों ने राज्य में लौटने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण किया है।
     

  • News26, Apr 2020, 6:38 PM

    विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने को योजना तैयार कर रही मोदी सरकार

    विदेश मंत्रालय ने कोरोना महामारी के कारण वैश्विक तालाबंदी के बाद विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को देश में लाने के लिए एक योजना तैयार की है। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने एक विस्तृत योजना बनाई है। जिसमें विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने का खाका तैयार किया गया है। मंत्रालय इसके लिए आंकड़ा जुटा रहा है कि किस देश में कितने भारतीय फंसे हुए हैं। 

  • Nation3, Apr 2020, 3:04 PM

    एक बार फिर जनता से मुखातिब हुए मोदी, कहा कोरोना से मिलकर लड़ना होगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को देशवासियों के साथ 12 मिनट का एक वीडियो मैसेज साझा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ अब तक 9 दिन के लॉकडाउन में लोगों ने अनुशासन का परिचय दिया। इस रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे आप सब 9 मिनट घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, दीये या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। साथ ही ताकीद भी दी कि टॉर्च, दीये या मोबाइल की लाइट जलाते वक्त बाहर न जाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

  • Nation19, Feb 2020, 6:23 PM

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • झारखंड: चीन से पढ़ाई कर रही एक छात्रा को कोरोना वायरस की जांच के लिए एडमिट करवाया गया है। साथ ही एक और युवक भी सरकारी अस्पताल रिम्स में एडमिट है।

    News2, Feb 2020, 7:57 PM

    चीन से लौटते ही नाचने लगे भारतीय, विडियो रहा है वायरल

    चीन में कोरोना वायरस का जबरदस्त प्रकोप है। अभी तक वहां पर 304 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 15 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि वुहान प्रांत में और ज्यादा लोग इस वायरस से प्रभावित हो सकते हैं। वहीं भारत सरकार ने वुहान प्रांत में फंसे भारतीयों को वहां से एयरलिफ्ट कराया है। 

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    News8, Nov 2019, 9:30 PM

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • World7, Oct 2019, 7:18 PM

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले तीन भारतीय बंधकों को किया रिहा : रिपोर्ट

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा किया है। सोमवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन। गुड मॉर्निंग टेक्सास। गुड मॉर्निंग अमेरिका। मेरे भारतवासियों को शुभकामनाएं।

    News23, Sep 2019, 6:41 AM

    पीएम मोदी ने ट्रंप को जीत का मंत्र देकर भारतीयों को दिया गुप्त संदेश

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम मे अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में पचास हजार भारतीय मौजूद थे। उनका उत्साह देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुश थे। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीयों की जमकर तारीख की। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में भारतीयों ने अच्छा काम किया है और उसको देखकर उन्हें गौरव होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें देश को आगे ले जाना है और इसके लिए उन्हें भारत और भारतीयों की मदद चाहिए और हम इसके लिए आगे देख रहे हैं।

  • swiss bank indians

    News10, Sep 2019, 3:20 PM

    स्विस बैंक में जमा काले धन के रहस्य से उठ रहा है पर्दा

    स्विस बैंकों में भारतीय काला धनपतियों के राज पर से पर्दा उठने लगा है। 1 सितंबर से स्विस बैंक अधिकारियों ने भारत से अपने यहां के बैंक खातों की सूचना साझा करने की शुरुआत कर दी है। आईए देखते हैं ये रिपोर्टे-

  • 1- 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'- बहरीन  (अगस्त- 2019): बहरीन के किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा ने रविवार को पीएम मोदी को इस सम्मान से सम्मानित किया। सम्मान मिलने पर मोदी ने कहा,  ''मैं सम्मान मिलने पर खुद को सम्मानित और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है। यह बहरीन और भारत के बीच घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।''

    News25, Aug 2019, 6:21 PM

    मोदी नीति: ‘सम्मान’ के साथ बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीयों को मुक्त करा लाए पीएम

    बहरीन की दो दिवसीय यात्रा में कल शाम को पीएम मोदी वहां पहुंचे थे और उनकी बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर गए हैं और उन्हें ये सम्मान दिया गया है। प्रधानमंत्री ने बहरीन मे दो सौ साल पुराने हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण का भी उद्घाटन किया। ये मंदिर खाड़ी देशों में सबसे पुराना मंदिर है। जिसे यहां रहने वाले हिंदूओं ने बनाया है।

  • News21, Aug 2019, 8:22 PM

    कैसिनो से पैसा कमा रहा है नेपाल और बर्बाद हो रहे हैं भारतीय

    नियमों के मुताबिक इन कैसिनो में नेपाली जुआ नहीं खेल सकते हैं। बल्कि ये कैसिनो सिर्फ भारतीयों के लिए खोले जा रहे हैं। नेपाल सीमा के भीतर महज तीन किलोमीटर के दायरे में कैसिनो खोले जा रहे हैं। जबकि पहले इन कैसिनो के पांच किलोमीटर की सीमा तय थी। भारतीय युवा वहां आसानी से चले जाते हैं। क्योंकि नेपाल जाने के लिए किसी भी तरह का वीजा या अनुमति की जरूरत नहीं है।