Indonesia  

(Search results - 8)
  • Know three reasons you could earn a lot of money through investments in gold

    News12, Jul 2019, 10:21 AM IST

    इन तीन कारणों को समझें जिससे आप सोने में निवेश कर हो सकते हैं मालामाल

    असल में बजट के बाद सोने के भाव में लगातार इजाफा हो रहा है क्योंकि सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी को बढ़ा दिया है। जिसके कारण सोने का आयात कम होगा। हालांकि उद्योग जगत ड्यूटी को कम करने की मांग कर रहा था, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को अनदेखा करते हुए ड्यूटी को बढ़ा दिया। जिसका असर अब सोने की कीमतों में देखने को मिल रहा है। केन्द्र सरकार ने बजट में सोने सीमा शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 12.5 फीसदी कर दिया है। जिसके बाद से ही सोने की कीमतों में इजाफा होना शुरू हुआ है।

  • Sushma Swaraj

    News28, Feb 2019, 4:49 PM IST

    इस्लामिक देशों के सम्मेलन में सुषमा स्वराज का स्वागत भाषण पाकिस्तान के लिए असाधारण झटका

    भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच इस्लामी सम्मेलन संगठन (ओआईसी) द्वारा अपनी स्थापना की पचासवीं वर्षगांठ पर आयोजित विदेश मंत्रियों का सम्मेलन काफी महत्वपूर्ण हो गया है। चूंकि वहां भारत के विदेश मंत्री को मुख्य अतिथि और उद्घाटन भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया है इसलिए पूरी दुनिया की नजर वहां होगी।  साथ ही यह पाकिस्तान के लिए असाधारण रुप से बड़ा झटका भी है। पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का गहन विश्लेषण

  • INDONESIA TSUNAMI

    World26, Dec 2018, 10:20 AM IST

    इंडोनेशिया में अब तक 429 लोगों की मौत, अभी भी टला नहीं सुनामी का खतरा

    अब तक सामने आए आंकड़ों में सुनामी में 429 लोगों की मौत हो गई, 1485 लोग घायल हो गए तथा 154 अन्य लोग लापता हैं।

  • Tsunami

    World23, Dec 2018, 2:28 PM IST

    इंडोनेशिया में सुनामीः सुंडा द्वीप पर हर ओर तबाही का मंजर

    इंडोनेशिया के सुंडा द्वीप में शनिवार रात ज्वालामुखी फटने से आई सुनामी में कम से कम 168 लोगों की मौत हो गई और लगभग 750 लोग घायल हो गए। इस दौरान करीब 20 मीटर ऊंची लहरें उठीं जिसने होटलों सहित सैकड़ों मकानों को नष्ट कर दिया। इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के वैज्ञानिकों के मुताबिक, अनाक क्राकाटाओ ज्‍वालामुखी के फटने के बाद समुद्र के नीचे भूस्खलन सुनामी का कारण हो सकता है। सुनामी के बाद बड़े इलाके में तबाही का मंजर देखा जा सकता है। 

  • Tsunami

    World23, Dec 2018, 2:24 PM IST

    इंडोनेशिया में सुनामीः लहरें बहा ले गईं लाइव शो कर रहे बैंड को

    इंडोनेशिया में आई सुनामी की लहरों की चपेट में लाइव शो कर रहा एक म्यूजिकल बैंड भी आ गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें स्टेज पर परफॉर्मेंस दे रहे बैंड के सदस्यों को बहते औरलोगों को चीखते चिल्लाते देखा जा सकता है। 'सेवंटीन' नाम के बैंड ने अपने बेस प्लेयर और रोड मैनेजर की मौत की पुष्टि की है। बैंड के 4 सदस्य लापता हैं। इनमें एक बैंड के गायक रिफियन की पत्नी भी शामिल हैं। सेवंटीन बैंड तांजुंग लेसुंग के बीच रिसॉर्ट में शनिवार को अपना परफॉर्मेंस दे रहा था। अचानक आई विशाल लहर अपने साथ सब बहाकर ले गई।

  • undefined

    World23, Dec 2018, 1:02 PM IST

    इंडोनेशिया में सुनामीः सुंडा द्वीप पर भारी तबाही, 168 की मौत; सैकड़ों घायल

    सुनामी की वजह से तटीय क्षेत्र में बनी दर्जनों इमारतें मिट्टी में जमींदोज। सुनामी के संबंध में अधिकारियों की ओर से कोई चेतावनी जारी नहीं हुई थी। 

  • undefined

    News29, Oct 2018, 12:43 PM IST

    दिल्ली के भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे जकार्ता में क्रैश हुए विमान को

    31 साल के भव्य ने 2009 में बेल एयर इंटरनेशनल से अपना पायलट का लाइसेंस हासिल किया। इसके बाद 2010 में उन्होंने एमिरेट्स में बतौर प्रशिक्षु पायलट अपनी सेवाएं शुरू कीं। चार महीने तक प्रशिक्षण लेने के बाद वह मार्च 2011 में इंडोनेशिया की किफायती हवाई सेवा लायन एयर के साथ जुड़ गए।

  • undefined

    News8, Aug 2018, 6:41 PM IST

    ये अभद्र महिला भारतीय नहीं...

    सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया के बाली एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन के एक अधिकारी से एक महिला की बहस का वीडियो यह बताकर वायरल किया गया कि महिला भारतीय है। 1.10 मिनट के इस वीडियो में बहस के दौरान यह महिला कई बार अधिकारी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती है और अंत में उसे थप्पड़ भी मार देती है। वायरल वीडियो में यह भी बताया गया कि महिला को तीन साल की सजा हो गई है। हालांकि अब सामने आया है कि महिला भारतीय नहीं बल्कि पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश नागरिक है। उसका नाम अज-ए-तक्कदस है। उसके ब्रिटिश पासपोर्ट में जन्मस्थान लाहौर लिखा हुआ है। दरअसल, फेसबुक पर वीडियो यह कहकर डाला गया कि महिला भारतीय है। इसके बाद यह वायरल हो गया। इसे लगभग 30,000 से ज्यादा बार देखा गया और 640 बार शेयर किया गया।